IhsAdke.com

कैसे किसी को चेतन करने के लिए

हर कोई हर बार दुखी हो जाता है किसी को रोशन करने के लिए, आपको वापस बैठना और उन्हें सुनने की जरूरत है, वे क्या कर रहे हैं उसके साथ सहानुभूति करें और परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में उनकी सहायता करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी को खुश करने के लिए कैसे, यहाँ कुछ सरल कदम हैं जिससे उस व्यक्ति को उपचार के रास्ते पर डालें।

चरणों

भाग 1
सुनना और बात करना

पटकथा शीर्षक चरण 5 देखें
1
सुनो। अक्सर, उदास या तनावग्रस्त लोगों को एक जवाब की तलाश नहीं है, वे सिर्फ सुनना चाहते हैं और उन्हें आगे निकलने का मौका मिला है। क्या आप जानते हैं कि वह दुखी क्यों है? क्या आपको लगता है कि वह आपके बारे में क्या सोचती है, उसे साझा करना चाहती है? एक कुर्सी खींचो, मुस्कान और एक दोस्ताना कंधे की पेशकश।
  • कहानी के मध्य में इसे कभी भी बाधित न करें। जब तक टिप्पणी करने के लिए कोई रोक नहीं है, ठीक है, अपनी टिप्पणियां "आह" और "वाह" पर रखें। अन्यथा, आप कठोर लग सकते हैं और उसे भी बदतर महसूस कर सकते हैं
  • आप वास्तव में जानने में रुचि रखते हैं कि समस्या क्या है, भले ही आपको परवाह नहीं है या नहीं पता कि कैसे अपनी पहचान करने के लिए। जिस समस्या में आप अधिक रुचि रखते हैं, उतना अधिक दिलचस्पी `` यह `` दिखाई देगी, और वह इस मामले की जड़ है। लोग चाहते हैं कि दूसरों को उनके बारे में ध्यान देना चाहिए और उनकी सफलता में रुचि है। इस के माध्यम से प्राप्त करने के लिए प्रयास करें
  • उसे बोझ की तरह महसूस न करें। ज्यादातर समय, लोग अपनी समस्याओं को दूसरों को सौंपने में संकोच करते हैं क्योंकि वे श्रोता को अपनी जिम्मेदारियों से डूब नहीं करना चाहते हैं। फिर, यदि आवश्यक हो, तो उस व्यक्ति को आश्वस्त करें कि उसे उत्साहित होने की आवश्यकता है कि यह बिल्कुल बोझ नहीं है, और यदि आप यह सुन सकें और सलाह दे सकते हैं तो आप खुश हैं।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2
    संबंधित प्रश्न पूछें। सवाल पूछने के बजाय बातचीत में संलग्न करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है, खासकर इस बात के बारे में कि अन्य कैसे महसूस करता है यहां कुंजी प्रासंगिक प्रश्न पूछना है ऐसे प्रश्न पूछना जिनसे इस समस्या से कोई लेना-देना नहीं है, आपको भ्रमित करेगा और आपको खोलने से हतोत्साहित करेगा।
    • यहां कुछ ऐसे सामान्य प्रश्न पूछे गए हैं जिनसे उस व्यक्ति को पूछने की जरूरत है जिसे आनंद करना चाहिए। किस्मत के साथ, वह उसे उसके बारे में बात करने के लिए प्रेरित करेगी, जो उसे महसूस करने के लिए मदद करती है:
      • "यह आपको कैसा महसूस करता है?"
      • "क्या यह कभी आपके साथ हुआ है?"
      • "क्या कोई विशिष्ट है जो आप को सलाह देने के लिए चालू कर सकता है?"
      • "जब आप कार्य करने का समय आते हैं तो आप क्या करेंगे?"
      • "क्या मैं मदद के लिए कुछ भी कर सकता हूँ?" (मदद करने के लिए तैयार!)
  • स्टेप 18 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ भी नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    3
    अपने आप को इसकी पहचान करें, यदि उपयुक्त हो, तो सुनिश्चित करें कि आप इस पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। उसका ध्यान चुराओ, लेकिन अगर आप सोचते हैं कि यह मदद कर सकता है तो आप एक कहानी या समान अनुभव प्रदान करते हैं आपने जो भी सबक सीखा है, वह बहुत उपयोगी हो सकता है, भले ही वह दूसरे व्यक्ति पर पूरी तरह लागू न हों।
    • अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के साथ पहचानना अधिक है रास्ता आप किस बात के बारे में बात करते हैं कि भाषण। यदि कोई आपको बताता है कि आपके पिता का कैंसर का निदान किया गया है, तो यह कहना उपयोगी नहीं है, "ठीक है, अगर यह आपको बेहतर महसूस करता है, तो मेरे दादा को कैंसर का भी पता चला था।" इसके बजाय, कुछ कहें, "मुझे पता है कि यह कैसे हो सकता है विनाशकारी हो मेरे दादा पिछले साल कैंसर का पता चला था, और यह मेरे लिए परेशान था मैं केवल कल्पना कर सकता हूँ कि अब आप किस प्रकार का दर्द जा रहे हैं। "
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनने के बाद, अगर वह पूछती है तो उसे कुछ सलाह दें एक बार जब आप समझते हैं कि समस्या क्या है, तो थोड़ी देर के लिए सबसे अच्छी बात क्या है, इस बारे में सोचें। उसे बताएं कि आप क्या सोच सकते हैं कि वह क्या कर सकती है। यदि आप नहीं हैं, तो खुद के साथ ईमानदारी से और उसके साथ और झूठ मत बोलो इसे किसी ऐसे व्यक्ति के पास ले लीजिए, जिसकी समस्या का बेहतर समाधान हो।
    • याद रखें, एक समस्या का शायद ही कभी एक सही समाधान होता है। कम से कम एक विकल्प प्रदान करना सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि वह समझती है कि उसके पास अन्य विकल्प हैं ऐसा करने का एक तरीका "शायद," "संभवतः," "हो सकता है," आदि जैसे शब्दों के साथ सलाह देना है। इस तरह से वह दोषी नहीं लगेगा यदि वह अपनी सलाह का पालन न करने का फैसला करती है
    • ईमानदार होने की कोशिश करें सबसे खराब चीज आप ऐसे किसी नाजुक स्थिति में किसी के साथ कर सकते हैं, झूठ बोलना है। यदि आप गंभीर परिणामों के साथ मामलों के बारे में बात कर रहे हैं, तो सच बोलने का प्रयास करें, भले ही यह दर्द हो। यदि आपका मित्र उस प्रेमी के बारे में सलाह मांग रहा है जो उससे बाहर हो गया, हालांकि, डोरकी आदमी को फोन करना ठीक है, भले ही वह न हो। उस मामले में, सच्चाई को बताए जाने से उसे बेहतर महसूस करना अधिक महत्वपूर्ण है।
    • स्वस्थ सलाह देने पर ध्यान रखना या लोगों ने इसके लिए नहीं पूछा। अन्य व्यक्ति इसे नहीं चाहेगा, और अगर यह जाता है और काम नहीं करता है (उनकी तरफ से), तो अपराध उनके हाथों में पड़ सकता है।
  • अपनी प्रेमिका के चरण 3 के लिए एक गर्ल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आमने-सामने रहें तकनीक जितना ज़्यादा जीवन को आसान बनाता है, उतनी ही चीज़ें मुश्किल भी हो सकती हैं। यह एक दोस्त को एक पाठ संदेश भेजने के लिए मोहक है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है आप बेहतर बताते हैं कि आप व्यक्ति की देखभाल करते हैं आजकल स्क्रीन के पीछे ज़्यादा ज़्यादा ज़िन्दगी होती है, इसलिए वास्तव में आने से कुछ मतलब होता है
    • मेल द्वारा पत्र भेजना रोमांटिक होता जा रहा है - और यह बहुत विचारशील है वर्चुअल कार्ड सेवा करते हैं, लेकिन अगर आप एक तरह का संदेश भेजना चाहते हैं, तो कृपया एक मेल करें। यह निश्चित रूप से अप्रत्याशित होगा
  • भाग 2
    दान इशारों

    चित्र शीर्षक से बूस्ट ए मैन` class=
    1
    उपहार दें क्या आप एक ऐसे वक्त को याद कर सकते हैं जब किसी ने आपको दायित्व के बिना कोई उपहार दिया? जब आपने इसे खोला तो क्या आपको अच्छा नहीं लगा? किसी को उपहार देने के लिए, उन्हें यह समझने में मदद कर सकता है कि इशारा वर्तमान से ही ज्यादा महत्वपूर्ण है।
    • उपहार को अच्छा प्रभाव बनाने के लिए महंगी या भौतिक भी नहीं होनी चाहिए। इसे अपने गुप्त स्थान पर ले जाएं, या उसे दिखाएं कि उत्पत्ति कैसे करें। इस तरह के छोटे इशारों आमतौर पर किसी दुकान से खरीदा जा सकने वाली चीज़ों की तुलना में अधिक अमूल्य हैं।
    • कुछ पुराने और प्रिय प्रस्ताव एक प्राचीन अवशेष या स्मारिका भावनात्मक रूप से प्रासंगिक है क्योंकि आपने उन्हें लंबे समय तक रखा है, और इसलिए उन्हें सम्मान दें। पुरानी वस्तुएं प्रतीकात्मक संदेश भी हैं जो जीवन पर जाती हैं, तब भी जब हम इसे कल्पना नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का जिसे आप से बाहर निकलना चरण 3
    2
    उसे मुस्कान बनाने की कोशिश करो उसे याद दिलाएं कि आपको उसके बारे में कितना परवाह है और बस मुस्कुरा कर आपको याद दिलाएं। या हो सकता है, अगर आप जानते हैं कि उसके साथ कोई समस्या नहीं है, तो आप उसे गुदगुदी कर सकते हैं।
  • एक्ट अराउंड ए गाइ यू लाइक पायरे 11
    3
    उसे हंसी बनाओ मस्तिष्क चुटकुले और कहानियां हमेशा आपके लिए कुछ समय के लिए समस्या के बारे में बात करने के बाद बर्फ को तोड़ने के लिए हमेशा अच्छे हैं। मजाक के लिए प्रफुल्लित होना ज़रूरी नहीं है, लेकिन अगर यह सही समय पर कहा जाता है, तो इसका एक बड़ा प्रभाव होगा।
    • अपने आप को अनुग्रह करने से डरो मत। उस व्यक्ति के बारे में चुटकुले बनाना जो आप को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं, मुश्किल है, लेकिन अपने बारे में चुटकुले बनाना आसान है। एक बार आप एक शर्मनाक स्थिति में थे के बारे में बात करें, बेवकूफ कुछ किया था, या एक ऐसी स्थिति में था जिसके लिए आप तैयार नहीं थे। आपका मित्र हास्य की सराहना करेगा



  • पिक्चर का शीर्षक आप के साथ प्यार में एक महिला पतन के चरण 13
    4
    उसे आश्चर्य क्रिसमस और जन्मदिन पर उपहार, वेलेंटाइन डे और अन्य छुट्टियों पर ध्यान, यह सब मानक है। लेकिन वर्ष के 34 वें मंगलवार को ध्यान रखते हुए वह ऐसा कुछ है जो वह कभी उम्मीद नहीं करेगा जब आप उम्मीद नहीं कर रहे हैं, उपहार भी अधिक सार्थक हैं
    • इस बारे में सोचें कि दूसरे व्यक्ति को दुनिया में सबसे अच्छा क्या पसंद है और देखें कि क्या आप उसे या उसके साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं। शायद वह खाना प्यार करता है- तो उसे रात के भोजन के साथ या खाना पकाने वाले कक्षाओं के साथ आश्चर्य हो। शायद वह फिल्मों और संगीत पसंद करती है - इसलिए उसे किसी फिल्म के लिए या एक नाटक के लिए टिकटों के साथ आश्चर्यचकित किया गया।
  • चित्र के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ नहीं होने पर बातचीत शुरू करें
    5
    उसे कुछ और सोचने का प्रयास करें अब जब आपने सुना है, सलाह और दयालुता प्रदान करते हैं, और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि उनकी समस्याएं उसे उदास या नीचे नहीं करती हैं "वैसे भी, ब्ला ब्ला ब्ला" या "इसे खत्म करो, यह बहुत बुरा नहीं है" जैसी चीजें मत कहो, क्योंकि यह आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों को नकार देता है इसके बजाय, उसे खुद को बैठने के लिए कुछ समय दें, और फिर कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "क्या आप कुछ अजीब सुनना चाहते हैं?" और देखें कि वह कैसे जवाब देता है।
    • अपने सामाजिक ज्ञान का उपयोग करके आकलन करें कि वह आनन्द की प्रक्रिया में कहां है। यदि आपका मित्र चल रहा है, तो यह पूछने का समय नहीं है कि क्या वह आपके दिन के बारे में जानना चाहता है। लेकिन अगर उसने अपनी मां के साथ बस तर्क दिया है और लगता है कि वह शांत है, तो उससे पूछें कि वह कैसा है। आपको सही समय पता होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से एक गर्ल पढें जिसे आप के साथ प्यार में पड़ना चरण 18
    6
    अपने पर्यावरण को बदलें आम तौर पर हम अपने परिवेश से प्रभावित होते हैं और उन्हें हमारे मनोदशा का निर्धारण करने दें। यदि आप बीमार व्यक्ति को खुश करने की ज़रूरत है, तो उसके साथ बाहर जाना उत्तेजनाओं का एक नया सेट होने से सोच के विभिन्न तरीकों को प्रोत्साहित होगा और नए-बेहतर तरीके से सोचने के तरीके
    • यह नाइट क्लब या बार नहीं होना चाहिए सामाजिक होने के नाते हमेशा जवाब नहीं होता है। यहां तक ​​कि कुत्तों के साथ पार्क करने के लिए भी आप इतनी चतुराई के साथ बौछार कर सकते हैं कि वह कुछ और के बारे में सोचेंगे कुछ भी जो आपको विचलित करता है यह उसके लिए अच्छा होगा, चाहे वह अपने पजामा में रहना चाहे।
  • भाग 3
    आपका भाग करना

    एक निराश प्रेमी चरण 7 की मदद से चित्र शीर्षक
    1
    आलिंगन उन लोगों के लिए महान हो सकता है जो भौतिक संपर्क पसंद करते हैं। हालांकि, ऐसे लोग हैं जो किसी के आसपास नहीं चाहते हैं जब वे उदास होते हैं (उसमें कुछ भी गलत नहीं है) आलिंगन अधिनियम के प्रति ग्रहणशील व्यक्ति के दिन को बहुत बढ़ा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक है विश्वास खुद में चरण 3
    2
    अपनी ताकत का उपयोग करें प्रत्येक व्यक्ति पाल्मिरीन्हा, फैबियो पोर्चेट या रोमेरो ब्रिटो नहीं है लेकिन हममें से ज्यादातर कुछ अच्छे हैं जो भी हो, अपने दोस्त को खुश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें क्या आप एक अच्छा लासग्ना बना सकते हैं? बढ़िया, यह समय कहीं खाने के लिए है। क्या आप चुटकुले और शंकु बता सकते हैं? क्या आप छड़ी के आंकड़ों से अधिक आकर्षित कर सकते हैं? बहुत बढ़िया। ये कौशल किसी को भी खुश कर सकते हैं।
    • अपने मित्र की उदासी से निपटने के लिए अपनी रचनात्मकता और चालाक का उपयोग करें अपने फेफड़ों के शीर्ष पर एक गीत गाएं - उसे सैर पर ले जाएं - उसे अपनी बिल्ली के साथ खेलना। आपकी `` `` उपयोगिता बेल्ट में क्या है? इसका उपयोग करें
  • एक बेहतर व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    3
    आशावादी रहें जीवन की अच्छी तरफ देखें कांच के आधे भाग पर फोकस करें, आधे खाली नहीं। आशावादी होने के नाते मन की एक अवस्था है, और अगर संकुचित हो तो सही तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। रोचक, रोमांचक या उत्थान के अवसरों की खोज करें, जो आपके मित्र की अनदेखी कर सकते हैं, जबकि वह निराशावादी रह रहा था।
    • समस्याओं का लगभग हमेशा एक सकारात्मक पक्ष है कभी-कभी हम उसे देखना नहीं चाहते, लेकिन वह आम तौर पर वहां होता है यहां सामान्य समस्याओं के बारे में अधिक सकारात्मक तरीके से सोचने के कुछ तरीके दिए गए हैं:
      • मेरा प्रेमी मेरे साथ टूट गया "किसी व्यक्ति के बारे में चिंता न करें जो आपको एक व्यक्ति के रूप में नहीं मानता है।" अगर वह आपको विशेष रूप से नहीं समझता है, तो वह शायद आप के लायक नहीं हैं।
      • मेरे परिवार / सामाजिक मंडल में कोई व्यक्ति मृत्यु हो गया। "मौत जीवन का स्वाभाविक परिणाम है। यद्यपि आप उस व्यक्ति को वापस नहीं ला सकता है, तो आप में प्रवेश कर सकते हैं कि कितना यह आपके जीवन को प्रभावित किया है, और शायद आप कितना यह बदल दिया है। समय वह उसके साथ बिताया के लिए आभारी रहें।"
      • मैंने अपना काम खो दिया "उनका काम तुम कौन हो का एक महत्वपूर्ण प्रतिबिंब है, लेकिन यह नहीं है `सब कुछ।` `सबक के बारे में सोचो इस काम में सीखा है, और उन्हें अगले नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए तरीके खोजने के लिए प्रयास करें। एक नौकरी ढूँढना कठिन काम कर पर निर्भर करता है दूसरों की तुलना में। "नियोक्ताओं को दिखाने के लिए प्रोत्साहित करें कि आप दूसरों की अपेक्षा अधिक योग्य हैं।"
      • मेरे पास मेरा विश्वास नहीं है "तुम बहुत सी बातें इस बात का गर्व किया जा सकता है। हर कोई ताकत और fracos- अंक क्या हमें अद्वितीय और सुंदर बनाता है। मैं तुम्हें पसंद के रूप में आप कर रहे हैं। मैं कोई कारण नहीं है आप किसी भी अन्य की तरह विश्वास है के लिए नहीं के लिए देखते हैं।"
      • मैं नहीं जानता कि क्या गलत है, मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि मुझे बुरा लगता है। "यह दुखी होना ठीक है, हमारे खुश क्षण अंधेरे क्षणों के करीब भी चमकते हैं।" अपने आप को खुश करने के लिए मजबूर मत करो, लेकिन सोचें कि आप दूसरों की तुलना में कितने भाग्यशाली हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हू इल फॉर 9
    4
    अपने आप को नीचे मत डालो यदि आप बुरे हैं, तो आपका मित्र कैसे खुश होगा? बैलेंस चिंता - आपकी इच्छा उसके लिए यह जानना है कि आप खुश नहीं हैं कि वह खुश नहीं है - और आशावादी - एक खुशहाल व्यक्ति है जो हमेशा आधा पूर्ण देखता है यह बल्कि श्रमसाध्य है, और यह भावनात्मक रूप से थका सकता है, लेकिन यह आपके दोस्त के लिए इसके लायक है, है ना?
    • उसे सहायता करें और वह व्यक्ति के लिए जो कर सकते हैं, ताकि व्यक्ति जान जाए कि कोई उसकी देखभाल करता है इससे विषय के आत्मविश्वास बढ़ जाता है, और वह जानता है कि वह आपके पर भरोसा कर सकता है। हमेशा मुस्कुराते हुए ऐसा करो
    • एक गतिविधि के साथ उसे विचलित करने की पेशकश करें, जैसे फिल्मों, लंबी पैदल यात्रा, तैराकी या खेलने के लिए। यदि वह विचलित नहीं होना चाहता, तो उसके साथ परेशान न करें: आप मदद नहीं कर सकते जो कि मदद नहीं करना चाहता। खुश रहें, समर्पित और उपलब्ध रहें जब तक वह चीजों को सुलझाना या भूलना चाहे।
  • एक निराश प्रेमी के चरण 17 में सहायता के लिए शीर्षक चित्र
    5
    समझें कि कभी-कभी लोगों को दुखी होना चाहिए। दुनिया में कुछ लोग हैं जो दूसरों की तुलना में एक दिन की दुःख से अधिक लाभ लेते हैं - उनके लिए, यह प्रतिबिंब, स्व-विश्लेषण और नवीकरण के लिए समय प्रदान करता है। आपके दोस्त को केवल रोने और धूल को हिलाकर रोने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता हो सकती है यदि वह कुछ समय मांगता है, तो उसका सम्मान करें यह तय करने के लिए आपका कर्तव्य नहीं है। समय के दौरान वह स्वयं की मरम्मत करेगा
    • इसके अलावा, ऐसे समय होते हैं जब लोग "दुखी" होना चाहिए। यह अपेक्षा करने के लिए तर्कसंगत नहीं है कि जिस लड़की का पिता तीन महीने पहले मृत्यु हो गया, अचानक वह खुश हो जाती है। प्रत्येक व्यक्ति अलग है और शोक का समय प्रत्येक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है, जैसे उंगलियों के निशान। यदि वह अभी भी शोक में है, तो आप जो भी कर सकते हैं वह उस पक्ष में है जो स्वयं के लिए बोलती है।
  • युक्तियाँ

    • इसे गले लगाओ! (यदि वह फोन नहीं करता है।) उसे गले लगाते हुए जब वह गले नहीं करना चाहता तो उसके दोस्त को और भी परेशान कर देगा।
    • एक अजीब कहानी बताओ या अजीब कुछ देखें
    • कोमल पत्र या कार्ड भेजें कि वह कितना अच्छा दोस्त है, और आप उससे कितना प्यार करते हैं और उसके बारे में परवाह है
    • कुछ उपहार विचार:
      • तनाव राहत के लिए एक सुगन्धित मोमबत्ती
      • चॉकलेट! (यदि व्यक्ति एलर्जी नहीं है।)
      • एक विनोदी प्रमाण पत्र कुछ "उपलब्धि।" उदाहरण के लिए, वह किसी के साथ टूट गया और यह की वजह से, का एक प्रमाण पत्र देना दुखी हैं "वर्ष के दुखद कहानी।" (केवल यह कर अगर यह एक राज्य को स्वीकार करने में है।) अगर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com