IhsAdke.com

कैसे सुंदर होना

बहुत से लोगों का लक्ष्य एक सुंदर व्यक्ति बनना है, क्योंकि यह आत्मसम्मान और आत्मविश्वास बढ़ाने का एक बढ़िया तरीका है! लेकिन सुंदरता काम का एक सा की आवश्यकता है और यह ध्यान में रखना है कि यह सिर्फ शारीरिक उपस्थिति निर्धारित करता है कि क्या है या नहीं कोई सुंदर है नहीं है बहुत महत्वपूर्ण है - कैसे हम दूसरों का इलाज जिस तरह से हम बाकी के द्वारा देखा जाता है में एक बड़ी भूमिका निभाता है दुनिया का इसलिए लोगों को जिस तरह से इलाज की उम्मीद है, आत्मविश्वास का निर्माण करना और देखो का ख्याल रखना सीखो, और जल्द ही आप सभी को सुंदर लगेगा!

चरणों

विधि 1
उपस्थिति की देखभाल

चित्र शीर्षक सुंदर होना 1
1
पर्याप्त नींद जाओ आराम से एक की उपस्थिति में नाटकीय रूप से सुधार हो सकता है और यद्यपि अधिकांश वयस्कों को प्रति रात लगभग आठ घंटे नींद की जरूरत होती है, किशोरों को दस तक की आवश्यकता होती है। यदि आप अक्सर थका हुआ महसूस करते हैं, तो प्रत्येक दिन पहले थोड़ा सोएं, धीरे-धीरे अपने नींद के समय में बढ़ोतरी करें जब तक कि आप अगली सुबह पूरी तरह से तैयार न हों।
  • बेथ प्रीटी टू चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। जब हम अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होते हैं, जैसे कि त्वचा त्वचा को अधिक सुंदर बनाती है, बाल और नाखूनों के स्वास्थ्य में सुधार करता है, और शरीर को स्वस्थ रखता है, तो हमारी शारीरिक उपस्थिति में बहुत सुधार होता है। यदि आप बहुत सोडा, कॉफी या रस पीते हैं, लेकिन थोड़ा पानी पीते हैं, तो इन तरल पदार्थों को प्रति दिन आठ गिलास पानी तक अधिकतम करने की कोशिश करें।
    • शराब और कैफीन उपस्थिति के लिए विशेष रूप से हानिकारक पदार्थ होते हैं, इसलिए यदि आप अधिक सुंदर दिखना चाहते हैं, तो उनसे बचें!
  • छवि सुंदर होना 3 सुंदर रहो
    3
    हर दिन एक शॉवर ले लो साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से पोंछते हुए रोजाना स्नान करना याद रखें आवृत्ति जिसके साथ हमें सिर को धोना चाहिए, हमारे विशिष्ट प्रकार के बाल के अनुसार भिन्न होता है, लेकिन शरीर को हर दिन धोया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक सुंदर होना 1
    4
    एक मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें हर दिन अपने शरीर और चेहरा moisturize, भले ही आप तेल त्वचा है - moisturizer त्वचा के प्राकृतिक तेलों के उत्पादन की प्रक्रिया को रोक देंगे किसी भी प्रकार की क्रीम का उपयोग करें, लेकिन आपकी त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प चुनने के लिए उत्पाद लेबल की जांच करें।
    • ब्लैकहैड्स और पंप एक व्यक्ति को सुंदर होने से रोकते नहीं हैं! बहुत सारे पानी पीना और मुंह के लिए बेंज़ोयल पेरोक्साइड लागू करना - उनमें से छुटकारा पाने में सक्षम नहीं होने के साथ कुछ भी गलत नहीं है, बहुत सारे लोगों में मुँहासे होते हैं
  • चित्र शीर्षक सुंदर होना
    5
    नाखूनों को साफ और छंटनी रखें कोई भी प्रति दिन एक अलग तामचीनी रंग का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उनके नाखून हमेशा स्वच्छ और अच्छी तरह से देखभाल करने चाहिए। नाखूनों को उसी आकार में काट और नाखून दें, उन्हें दैनिक रूप से साफ करें और अगर आप उन्हें पेंट करना पसंद करते हैं तो छीलने के शीशे के साथ घूमने से बचें।
  • छवि सुंदर होना 3 सुंदर रहो
    6
    स्वच्छ और सुव्यवस्थित बाल रखें बाल ब्रश और हर दिन केशविन्यास बनाने - समुद्री मील और किसी भी गड़बड़ी को खत्म करने और तारों को साफ रखना
    • अपने बालों के आधार पर आपको हर दिन अपने सिर को धोने की आवश्यकता हो सकती है - दिन के अंत में अगर यह आमतौर पर तेल भरा होता है और बहुत ही अधिक हो जाता है तो उसे हर रोज धोया जाना चाहिए।
    • हेयरस्टाइल को विस्तृत नहीं करना पड़ता है - यह साइड के रूप में बाल फेंकने के रूप में आसान हो सकता है - एक ब्रैड, चोटी या कोक भी अच्छे विकल्प हैं।
    • मदद के लिए किसी मित्र से पूछें या नाई जाने पर अगर आप नहीं जानते कि किस प्रकार के काट और केश आप पर अच्छे लगते हैं
  • बेथ प्रेट्टी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    दुर्गन्ध या इत्र का उपयोग करें एक खूबसूरत लड़की को महक की जरूरत है, इसलिए दुर्गंधहारक का उपयोग करें दैनिक आप एक इत्र का उपयोग भी कर सकते हैं - बहुत से लोग हर दिन एक ही खुशबू का उपयोग करते हैं। यदि आप इत्र का उपयोग करने के आदी नहीं हैं तो पुष्प या फल सुगंध के साथ शुरू करने की कोशिश करें
    • इत्र या दुर्गन्ध दूर करने के लिए बौछार मत बदलो, हर कोई जान जाएगा कि आपने स्नान नहीं किया।
    • संभव के रूप में छोटे इत्र के रूप में उपयोग करें, और केवल शरीर के सबसे हिस्सों (बढ़ते रक्त परिसंचरण) के साथ, जैसे कि कलाई और गर्दन पर्यावरण को दाग करने के लिए सुगंध काफी मजबूत नहीं होना चाहिए, यह केवल उन लोगों द्वारा अनुभव किया जाना चाहिए जो आपके करीबी हैं
  • बेथ प्रीटी टू चरण 2 नामक चित्र
    8
    अपने दांतों को ब्रश करें और दिन में दो बार फोल्ड करें। सुंदर लोग अपने दांतों को साफ रखते हैं, इसलिए दिन में दो बार ब्रश और सोता है। अपने मुंह को ताज़ा रखने के लिए मुंह-वाश का उपयोग करना या टकसाल बुलेट को चूसने के लिए याद रखें और स्नैकिंग या भोजन के बाद हमेशा फोसला करें।
    • कुटिल दांत होने या ब्रेसिज़ पहनना बिल्कुल सामान्य है, बस स्वच्छता का ख्याल रखना!
  • छवि सुंदर होना
    9
    मुद्रा में सुधार करें पूरे आसन के साथ एक सुंदर व्यक्ति की कल्पना करना आसान नहीं है, इसलिए अपनी पीठ के साथ बैठकर और मैदान पर समानांतर अपनी चिन के साथ चलने की आदत का अभ्यास करें - आप सुरक्षित और अधिक आकर्षक लगेंगे!
  • चित्र शीर्षक सुंदर होना 4
    10
    हल्के मेकअप पहनें थोड़ा का उपयोग करने की कोशिश करो मेकअप यदि आप अपने स्वरूप से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं संपूर्ण रूप से लागू होने के अलावा एक आसान काम होने के अलावा, एक हल्का श्रृंगार उसे अपने सर्वोत्तम विशेषताओं को उजागर करने में मदद करेगा जब तक आप एक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं और आसानी से अपना मेक अप प्राप्त करते हैं तब तक अनुप्रयोग तकनीकों का अभ्यास करें।
    • एक मस्करा और एक होंठ चमक के साथ शुरू करो
    • रंगों और प्रकाश और तटस्थ रंगों के धब्बे जैसे कि बेज या हल्के गुलाबी का प्रयोग करें।
    • यदि आप बेस का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक मेकअप स्टोर पर रंगों का परीक्षण करें और अपनी त्वचा टोन के लिए सही विकल्प चुनें।
  • चित्र सुंदर होना
    11
    कपड़े साफ और अच्छी तरह से खिलाया रखें क्रुप्लेड या सना हुआ कपड़े यह धारणा देते हैं कि कोई मैला, बदसूरत, और गंदे भी है अपने कपड़े रखो और देखें कि क्या वे वास्तव में साफ है इससे पहले कि आप उन्हें डाल दें।
    • प्रत्येक भाग के लिए लेबल निर्देश पढ़ें - कुछ कपड़े इस्त्री नहीं कर सकते हैं और दूसरों को उच्च तापमान का सामना नहीं करना पड़ सकता है।
    • यदि आप लोहे का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो जैसे ही वे सुखाने या ड्रायर के इस्त्री चक्र का उपयोग करते हैं, कपड़े लटकने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक सुंदर होना
    12
    तंग कपड़ों पहनें खूबसूरत दिखने के लिए किसी को भी नवीनतम फैशन प्रवृत्तियों का पालन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक अच्छी चाल यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपके सभी कपड़े एक अच्छी फिट हैं हर समय के लिए समायोजित करने की आवश्यकता एक संगठन तो तंग है, तो आप परेशान करने के लिए उसे जाँघिया दिखाने या लेने के लिए मुश्किल या colocar- हो सकता है लेकिन है और न ही यह कंधों और कूल्हों से गिरने किया जाना चाहिए या नहीं होना चाहिए - बहुत तंग या ढीला भागों का उपयोग न करें दिन भर में
  • बेथ प्रेट्टी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र



    13
    एक परिवर्तन करने पर विचार करें यदि आप अभी भी अपने स्वरूप के बारे में बहुत परेशान हैं, तो आपको दूसरे परिप्रेक्ष्य की आवश्यकता हो सकती है उस मामले में, एक मेकअप की दुकान या ब्यूटी सैलून को कॉल करें और एक बदलाव का शेड्यूल करें- पेशेवर आपको ऐसे ट्रिकल्स और तकनीकों को सिखा सकते हैं जो आप अभी तक नहीं जानते हैं जो आपको पहले से कहीं ज्यादा सुंदर लगेंगे!
    • मेकअप में दिलचस्पी रखने वाले किसी दोस्त या परिवार के सदस्य की मदद से पूछें अगर आपके पास व्यावसायिक परिवर्तन के लिए पैसा नहीं है।
    • श्रृंगार की दुकान या ब्यूटी सैलून में जाने के लिए शर्म महसूस न करें - पेशेवर आपकी मदद करने के लिए वहां मौजूद हैं
  • विधि 2
    आत्मविश्वास बढ़ाना

    बेथ प्रेट्टी स्टेप 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हर दिन, अपने बारे में कुछ सकारात्मक बोलें घड़ी एक ही समय में हर दिन को जगाने के लिए यह करने के लिए भूल जाते हैं नहीं, या बस कह शुरू सेट - आत्मविश्वास को बढ़ावा देने और अधिक सुंदर महसूस करने के लिए शुरू करने के लिए एक शानदार तरीका एक दैनिक बार जब आप के बारे में कुछ सकारात्मक कहने के लिए आरक्षित है खुद के बारे में कुछ सकारात्मक जब भी उसे आत्म-नापसंद सोचा था।
    • कुछ कहें, "मेरी आँखें बहुत सुंदर रंग हैं", "आज मेरे कपड़े बहुत ही सुंदर हैं" या "मैंने गणित परीक्षण में बहुत अच्छा किया"।
  • चित्र सुंदर होना
    2
    प्रशंसा स्वीकार करना सीखें जब हम दूसरों की तारीफ को स्वीकार या अस्वीकार करते हैं, तो दूसरे व्यक्ति ने यह बयान किया है कि हम खुद के बारे में सकारात्मक कुछ नहीं सुनना चाहते हैं। तो जब कोई आपके बारे में कुछ अच्छा कहता है, तो "कुछ नहीं कहने का आग्रह" का विरोध करें और बस जवाब दें, "धन्यवाद! यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"
  • बेथ प्रेट्टी चरण 8 नामक चित्र
    3
    अपने आप से दूसरों की तुलना करने से बचें आप एक अनोखा व्यक्ति हैं और दुनिया में कोई अन्य व्यक्ति नहीं है जो एक ही जीवन और परिस्थितियों को आप के रूप में जी रहे हैं, इसलिए चिंता न करें कि अन्य लोग क्या कर रहे हैं या उनके पास क्या है या नहीं। जब भी आप किसी के साथ तुलना करना शुरू करते हैं, तो अपने आप से कहें कि आप अपने खुद के सकारात्मक गुणों के साथ एक अलग व्यक्ति हैं।
    • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो कागज के एक टुकड़े पर आप जिस चीज की प्रशंसा करते हैं, उसे नीचे लिखें और सूची को फिर से पढ़ लें, जब भी आपको किसी और से खुद की तुलना करना चाहिए।
    • सौंदर्य मानकों के बारे में पढ़ें - यह आपको समझने में मदद करेगा कि एक महिला के लिए सुंदर होने के कारण समाज में इतना दबाव क्यों है और आप को किसी से तुलना क्यों नहीं करनी चाहिए
  • छवि सुंदर होना
    4
    हर दिन कुछ नया करें आत्मविश्वास को विकसित करने का एक शानदार तरीका है, जब भी संभव हो, नई चीजें करना, और यह विशेष कुछ भी नहीं है - यह एक नई टोपी पहने या स्कूल के लिए एक अलग रास्ता लेने के रूप में सरल हो सकता है। एक दिन में एक नई चीज करने का निजी लक्ष्य निर्धारित करें
    • यदि आप हमेशा अंधेरे या तटस्थ रंग पहनते हैं तो हल्का नीला ब्लाउज पहनकर आज़माएं
    • स्कूल में एक क्लब या अध्ययन समूह में शामिल हों
    • अपने पसंदीदा रेस्तरां में एक अलग डिश ऑर्डर करें
  • छवि सुंदर होना
    5
    अधिक ले लो selfies. वे आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए शानदार तरीके हैं, तो अपने आप में कई चित्रों को लेते हुए कुछ समय व्यतीत करें और फिर आपको सबसे अच्छा पसंद करने वाले को चुनना। आपको इसे किसी के साथ साझा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी आप इसे किसी फ़िल्टर के साथ सजाने या फिर कँटिया.
    • आपकी कुछ तस्वीरों को नफरत करना पूरी तरह से सामान्य है - यहां तक ​​कि सुपरमॉडेल के पास ऐसे फोटो भी हैं जो वे किसी और को नहीं देखना चाहते हैं।
  • छवि सुंदर होना
    6
    आत्मविश्वास से कार्य करें, भले ही आप अनिश्चित हों आत्मविश्वास को विकसित करने में कुछ समय लगना सामान्य है, इसलिए यदि आप अब सुरक्षित नहीं महसूस कर सकते हैं, तो बस बहकाएं! यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन जब हम आत्म-आश्वासन हर समय करते हैं, तो मस्तिष्क को समायोजित करना शुरू हो जाता है, और अभी या बाद में आप वास्तव में अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • विधि 3
    अपने भीतर की सुंदरता को प्रदर्शित करना

    छवि सुंदर होना
    1
    मुस्कुराओ और पूरे दिन आँख संपर्क करें। कई लोग परंपरागत सौंदर्य मानकों में फिट नहीं होते हैं, लेकिन उनकी आंतरिक सुंदरता हर किसी के आसपास फैल रही है और उसे आकर्षित करती है। दिन-दर-दिन मुस्कुराओ और हर चीज की आंखों में अपने भीतर की सुंदरता का अभ्यास करने के लिए देखो - चाहे वे लोग जानते हों या नहीं, हम सब मुस्कान पसंद करते हैं!
    • बहुत से लोग किसी बातचीत के आमंत्रण के रूप में मुस्कुराहट और आँख से संपर्क की व्याख्या करते हैं, इसलिए यदि आप जल्दी में हैं या चैट नहीं करना चाहते हैं, तो किसी की आंखों को एक से अधिक सेकंड के लिए न देखें।
  • बेथ प्रेट्टी चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हर किसी के लिए मैत्रीपूर्ण और विनम्र रहें जिन लोगों से आप मिलते हैं, वे सभी को पहले नाम से बुलाते हैं और अगर आप किसी को अभी तक नहीं जानते हैं तो खुद को पेश करने के लिए अच्छा होगा पूछें कि चीजें कैसे चल रही हैं और दूसरों के जीवन में वास्तविक रुचि दिखाती हैं
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी को दुर्व्यवहार करने की अनुमति देनी चाहिए - यदि आप को किसी व्यक्ति से अकेला छोड़ने या कुछ करना बंद करने की आवश्यकता हो तो स्पष्ट और दृढ़ रहें
  • चित्र शीर्षक सुंदर होना 22
    3
    प्रियजनों को अपनी भावनाओं को दिखाएं दिखाएँ कि आप दूसरों के बारे में परवाह करते हैं आप प्रत्यक्ष हो सकते हैं और कहते हैं, "मैं आपके बारे में परवाह करता हूं" या "मैं आपको प्यार करता हूं", लेकिन यह सूक्ष्म भी हो सकता है और यह भी दिखा सकता है कि आप इशारों के माध्यम से कैसा महसूस करते हैं - ध्यान देना, दूसरों की समस्याओं में रुचि दिखाते हैं, और प्रियजनों के लिए समय आरक्षित करते हैं।
    • अपने माता-पिता को बताएं कि आप जो कुछ भी करते हैं, उनके लिए आप कृतज्ञ हैं।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक संदेश भेजें कि वह कह रही है कि वह कितना अद्भुत है और आप उसे हमेशा के लिए मित्र बनना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक सुंदर होना 10
    4
    जब भी संभव हो तो प्रस्ताव सहायता प्रदान करें लोग सहायक लोगों को आकर्षित होते हैं, और वे उनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं। इसलिए हमेशा पहल करें जब आपके पास किसी की सहायता करने का अवसर होता है! खुले दरवाजे, बक्से ले जाएं, या एक दोस्त को होमवर्क करने में मदद करें।
    • इसे ज़्यादा मत करो - कोई वादे न रखें जो आप को आराम की ज़रूरत नहीं रख सकते हैं, या सहायता नहीं दे सकते यदि आप हर समय पूरे करने में मदद करने की कोशिश करते हैं तो आप समाप्त हो जाएंगे, और कुछ लोग अपने परोपकारिता का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।
  • बेथ प्रेट्टी स्टेप 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरों की सुंदरता की प्रशंसा करें सुंदर लोग हर दिन कितना सुंदर हैं, यह सोचते हैं कि वे दूसरों की सुंदरता की प्रशंसा करते हैं! अपने प्रियजनों और जो लोग आपके पथ को दिन-ब-दिन पार कर रहे हैं, उनके दिखने का एक सकारात्मक गुण प्रशंसा करें। जब हम दूसरों की सुंदरता देखने की आदत में आते हैं तो हम अपनी सुंदरता को देखना शुरू करते हैं।
    • आपको किसी से संपर्क करने और "आप सुंदर" कहने की ज़रूरत नहीं है - बस कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "मैं आपका बाल कटवाने चाहता हूं" या "आज आप खूबसूरत दिखते हैं"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com