IhsAdke.com

सुंदर कैसे रखें

सुंदर रहने के लिए इतनी सारी संभावनाएं हैं, लोग कभी-कभी यह भूल जाते हैं कि इस तरह से जारी रखना एक और कहानी है। दुर्भाग्यवश, यह अर्थ है कि वर्षों में सौंदर्य लुप्त होती है, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। लोगों को जीवन भर में सुंदर माना जाता है, जो समय के मार्ग से निपटने के लिए जानते हैं, जीवन के प्रत्येक चरण के अनुकूल होने का नाटक करते हैं, वे कौन नहीं हैं।

चरणों

विधि 1
शरीर की देखभाल

स्टे सुंदर चरण 1 नामक चित्र
1
आहार। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि परहेज़ कुछ भोजन काट रहा है, या कम खाना खा रहा है यह बिल्कुल मामला नहीं है। एक उचित और व्यवहार्य आहार वह है जो स्वस्थ विकल्प के साथ खाली कैलोरी (जैसे सोडा और संसाधित मांस) को बदल देता है यह काफी संभव है कि, आपके वर्तमान आहार के आधार पर, आप कुछ चीज़ों को सोच सकते हैं जो आप खाते हैं जो आपके शरीर को थोड़ी सी भी हानि नहीं करेंगे।
  • प्राकृतिक खाद्य पदार्थ, जैसे कि सब्जियां, एक अच्छे आहार की कुंजी हैं स्वस्थ भोजन शरीर को कई लाभ प्रदान करता है यदि आप आमतौर पर बुरी तरह खा लेते हैं और अचानक एक महीने के लिए आहार का निर्णय लेते हैं, तो आप दस साल पहले की तुलना में बेहतर महसूस करेंगे।
  • भोजन पिरामिड में ज्यादा विश्वास मत डालें आपके शरीर की जरूरतों के लिए एक विशिष्ट भोजन योजना तैयार करना सबसे अच्छा है स्वास्थ्य के बारे में सबसे अच्छी चीज के बारे में बहुत सारी बातें हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने शोध को खुद बनाते हैं
  • स्टे सुंदर चरण 2 नामक चित्र
    2
    कम से कम आठ घंटे एक दिन सो जाओ। नींद आम तौर पर सबसे व्यस्त कार्यक्रम पर बलिदान की जाने वाली पहली चीज है, जो शर्म की बात है क्योंकि यह इसकी कमी है जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को गति देता है और शरीर की प्राकृतिक उत्तेजना को धीमा कर देती है नींद सौंदर्य असली है - थोड़ा आराम थोड़ा मेकअप से अधिक करने में सक्षम है।
    • बिस्तर से पहले सभी श्रृंगार निकालें अवशेषों पर त्वचा पर नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • त्वचा की समस्याएं, जैसे कि मुँहासे, आमतौर पर पर्याप्त नींद के समय में सुधार होती है
    • यदि आपके पास काले घेरे हैं, तो वे नींद की कमी का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। शरीर स्वाभाविक रूप से हाइड्रेट के लिए जाते हैं जब हम सोते हैं, और काले घेरे यह संकेत हो सकते हैं कि आप शरीर को प्रक्रिया पूरी करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे रहे हैं।
  • स्टे सुंदर चरण 3 नामक चित्र
    3
    त्वचा को हाइड्रेट करें त्वचा को युवा और स्वस्थ रखने के लिए मॉइस्चराइजिंग एक महत्वपूर्ण हिस्सा है उपचार के अपने दैनिक दिनचर्या में एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। पता लगाने से पहले कुछ शोध करें कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त कौन सा है। सबसे कुशल लोगों को जरूरी नहीं कि सबसे महंगे हैं
    • आंख क्षेत्र के लिए कुछ विशिष्ट न्यूरॉइराइजर का उपयोग करने के बारे में विवादों के साथ भी, इन उत्पादों के नरम गुणों को क्षेत्र में सूजन और झुर्रियों को नियंत्रित करने के लिए महान हैं।
    • सोने से पहले त्वचा को मॉइस्चराइज करने से सोने के दौरान होने वाले प्राकृतिक पुनर्जनन को बढ़ावा मिलेगा।
  • स्टे सुंदर चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने दांतों को साफ करें खराब देखभाल करने वाले दांत उपस्थिति को बर्बाद कर सकते हैं, भले ही सब कुछ अनुपालन में हो। दाँतों पर दाग कई स्तर तक पहुंच सकता है, लेकिन एक अच्छी शुरुआत भी बेहतर हो सकती है प्रक्रिया शुरू करने का सबसे आसान तरीका है एक टूथपेस्ट श्वेत। दांतों का सफाया करने के लिए दांतों की सफेदी को भी सफेद रंग की पट्टियाँ भी मुहैया कराती हैं। एक सुंदर मुस्कुराहट सौंदर्य का एक महत्वपूर्ण मेकअप है, इसलिए अपने दांतों को स्वस्थ रखने के लिए हमेशा उत्तेजित होना चाहिए
    • एक दंत चिकित्सक द्वारा दांतों की छाती की प्रक्रिया सबसे प्रभावी होती है
    • यदि आपका दंत स्वास्थ्य मध्यम से खराब है (कुछ दाँत या टूटे हुए दांतों की अनुपस्थिति में) आप समस्याओं को जानने के लिए एक दंत चिकित्सक के पास जाना चाहिए दाँत की मरम्मत या पुनर्निर्माण किया जा सकता है, लेकिन यदि आपका स्वास्थ्य योजना इसमें शामिल नहीं है, तो उपचार महंगा हो सकता है
  • स्टे सुंदर चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक एंटी-एजिंग मॉइस्चराइज़र लागू करें हम उम्र के रूप में त्वचा में बदलाव आते हैं, और यह प्रक्रिया एक नकारात्मक चीज नहीं है, हालांकि कई महिलाएं झुर्रियों और लोच के नुकसान के साथ अच्छी तरह महसूस नहीं करती हैं। विरोधी बुढ़ापे क्रीम और मॉइस्चराइज़र इन समस्याओं का सामना करने के लिए होती हैं। अगर आप की उम्र बढ़ने चिंता का विषय है, तो क्षेत्र के लिए उपयुक्त क्रीम खरीदें और उत्पाद के निर्देशों का पालन करें।
    • उचित नींद और उचित पोषण के साथ उम्र बढ़ने की कुछ समस्याएं कम हो सकती हैं
  • विधि 2
    मेकअप का उपयोग करना

    स्टे सुंदर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने मेकअप रूटीन के लिए अनुकूलित करें तकनीक त्वचा के प्राकृतिक परिवर्तन के अनुसार बदलती है। आपको 10 साल पहले ही दिखने के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए, लेकिन परिवर्तनों के लिए सही देखभाल करने के बारे में
    • झुर्रियाँ समय पर प्रकट होती हैं, और यह कोई समस्या नहीं है - वे अपना चेहरा अधिक विशिष्ट छोड़ देते हैं लेकिन अगर आप उन्हें छिपाने के लिए पसंद करते हैं, तो क्रीम और सही हैं जो कि उनकी उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं
    • पलकें वर्षों में गिरती हैं। यह आंखों का पत्थर अधिक महत्वपूर्ण और अन्य उत्पादों, जैसे छाया, कम कुशल बनाता है।
  • स्टीव सुंदर चरण 7 नामक चित्र
    2
    आइब्रो को अधिक महत्व दें वे चेहरे का फ्रेम हैं इस क्षेत्र पर ध्यान देने के महत्व को वर्षों में बढ़ जाता है क्योंकि भौहें पतली होती हैं। भौंहों की एक पेंसिल के साथ यह आसानी से इस सवाल को दरकिनार संभव है।
    • कुछ लोग अपने आइब्रो टैटू करते हैं, लेकिन इस प्रक्रिया की सुरक्षा चिकित्सा हलकों में बहस का विषय रहा है।
  • स्टे सुंदर चरण 8 नामक चित्र शीर्षक
    3
    डार्क सर्कल में वृद्धि होती है अंधेरे घेरे सामान्य होते हैं और अक्सर नींद या तनाव की कमी से तेज होते हैं। वे वास्तव में हैं की तुलना में उनकी आँखों लाल की भयानक धब्बा है। आंखों के नीचे क्षेत्र द्वारा छिपाने वाले का उपयोग, उपस्थिति को रोशन करने में मदद करता है।



  • स्टे सुंदर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    होंठ और मांसल बनाओ होंठ चेहरे के स्वास्थ्य के सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक हैं, और उस क्षेत्र को हाइलाइट करना एक अच्छा विचार है यदि आप नज़र सुधारना चाहते हैं लिपस्टिक के साथ मिलाकर एक मोटा लिपस्टिक बेहतर दिखता है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह अपने होठों को भी बाहर निकलने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। सौन्दर्य भाग से संबंधित सभी चीजों की तरह, अतिरिक्त एक विचित्र उपस्थिति छोड़ देता है, और सुंदर नहीं - विचार यह है कि जितना संभव हो उतना प्राकृतिक छोड़ दें।
    • होंठ भी उम्र के कारण, लिपस्टिक की तरह प्रसाधन सामग्री झुर्रियों की वजह से त्वचा में दरार होती है। इस टूटने वाले प्रभाव से बचने के लिए, लिपस्टिक को चिकनी तरीके से लागू करें।
    • अपने होंठों को मॉइस्चराइज करना महत्वपूर्ण है ताकि वे अच्छे लग सकें, और कोकोआ मक्खन इसके लिए एक महान उपाय है।
  • विधि 3
    अनुग्रह के साथ खुद को प्रस्तुत करना

    स्टे सुंदर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि सौंदर्य क्या निर्धारित करता है यदि आप खूबसूरत रहना चाहते हैं, तो पता है कि एक समग्र प्रभाव का अर्थ देखने से बहुत अधिक है। यह इस धारणा है कि आप किसी से संपर्क करना चाहते हैं। यही कारण है कि कभी-कभी ऐसा होता है कि सबसे आकर्षक लोग सबसे ज्यादा सुंदर नहीं होते-यह इसलिए कि वे सुंदरता का अलग-अलग उपयोग करते हैं
    • आकर्षण और रवैया का मतलब बहुत अच्छा दिखने वाला है जो लोग विश्वास व्यक्त करते हैं वे उन लोगों के मुकाबले अधिक सुंदर माना जाता है जो आत्म-घृणात्मक होते हैं, प्रत्येक के नज़रिए पर ध्यान दिए बिना।
  • स्टे सुंदर चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आत्मविश्वास का विकास करें क्या आत्मविश्वास से कहीं ज्यादा सुंदर है? अपने आप में विश्वास कभी शैली से बाहर नहीं जाता है, चाहे आपकी आयु या आप जहां रहते हों। कम आत्मसम्मान ही कई मायनों में प्रकट होता है: आप लोगों के साथ और यहां तक ​​कि आपके शरीर की भाषा में भी कैसे काम करते हैं और उनका व्यवहार करते हैं। बेशक आत्मविश्वास एक ऐसी चीज है जो कि काम से ज्यादा आसान है, लेकिन यह आपको किसी मेकअप या कपड़ों से अधिक ध्यान दे सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आप सुंदर हैं, तो अन्य लोगों को भी यह मिलेगा। कोशिश करो और उनकी प्रतिक्रिया देखें
  • स्टे सुंदर चरण 12 नामक चित्र
    3
    हंसमुख हो जाओ यह शर्म की बात है कि लोग सुंदरता को सिर्फ एक भौतिक चीज़ के रूप में देखते हैं क्योंकि जिस तरह से किसी और को दूसरों के आस-पास महसूस करता है, उसके साथ ऐसा करने के लिए सब कुछ है। खुशी का प्रदर्शन हर किसी को इसे अलग तरीके से देखता है एक अच्छा व्यक्ति जो उस व्यक्ति की तुलना में अधिक सुंदर दिखता है जो नकारात्मक व्यवहारों से पीछे हटता है। एक ग्रहणशील शरीर भाषा को समझें और आप किस बारे में बात कर रहे हैं, इसके बारे में पता करें।
  • स्टे सुंदर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मुस्कुराते हुए। कुछ लोगों की मुस्कान दूसरों की तुलना में उज्ज्वल होते हैं, लेकिन एक ईमानदारी से मुस्कान कभी भी एक अवांछनीय चीज़ नहीं होती है एक नीच व्यक्ति कभी भी उसी आँखों से नहीं देखा जाएगा जो हमेशा सहानुभूतिपूर्वक कार्य कर रहा है। मुस्कान हमेशा एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया होनी चाहिए, और यह वह है जो आत्मविश्वास दर्शाता है। मुस्कान की प्रवृत्ति एक आदत है जिसे सीखा जा सकता है। दर्पण के सामने अभ्यास करें जब तक कि आप बिना सोच के मुस्कुराहट शुरू करें
    • मुस्कुराहट न केवल मुंह से बनाई जाती है, आंखों के साथ भी है। यदि आप मुस्कान को मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपका मुँह आपकी आंखों से अलग प्रतिक्रिया दिखाएगा, और यह प्रतिक्रिया भेस नहीं हो सकती।
  • स्टे सुंदर चरण 14 नामक चित्र
    5
    ध्यान से पोशाक फैशन के साथ एक बहुत ही महंगा आदत हो सकती है। लेकिन सौभाग्य से, आपको सुंदर रहने के लिए अपने वॉलेट को खाली करने की ज़रूरत नहीं है। फैशन में लगभग सब कुछ के साथ, पालन करने का कोई नियम नहीं है। क्योंकि सौंदर्य देखने वाले की आंखों में है, इसलिए आपको एक शैली चुननी होगी जो आपको अद्वितीय बनाती है। निम्न रुझानों के बारे में चिंता न करें सौंदर्य एक जीवन भर रहता है, फ़ैशन केवल कुछ मौसम रहता है
    • छोटी दिखने की कोशिश न करें महिलाओं की उम्र के रूप में, युवा लोगों की प्रवृत्तियों को पकड़ने का दबाव होता है। सोचने के लिए कपड़ों को अस्वीकार न करें, इससे आप पुराने लगते हैं। जो लोग अनुग्रह के साथ बूढ़े होते हैं वे सबसे सुंदर होते हैं।
    • यदि आपको एक उचित संगठन ढूंढने में परेशानी है, तो अपनी आयु वर्ग के मशहूर हस्तियों को देखें। यद्यपि आपको दिन-प्रतिदिन के आधार पर प्रदर्शन करने की आवश्यकता के मुकाबले उन्हें अधिक आकर्षक लग सकता है, हालांकि, वे जो भी उपयोग करते हैं उनका विश्लेषण करना आपकी खुद की शैली को प्रेरित करने का एक प्रारंभिक बिंदु है।
  • स्टे ब्यूटीफुल चरण 15 नामक चित्र
    6
    अपना आसन रखें अच्छा रवैया आपको कई तरह के लाभ ला सकता है, जिसमें आप अपने आप को देख सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जो सुंदरता का आदर्श है, तो यह संभावना नहीं है कि वह अपने मैला रीढ़ की हड्डी के साथ बाहर है। आसन एक उच्च स्तर के विश्वास को दर्शाता है, और विश्वास दुनिया में सबसे खूबसूरत चीजों में से एक है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि सौंदर्य एक व्यक्तिपरक चीज है हम बेहद महत्वपूर्ण हैं कई मॉडल स्व-छवि के साथ नकारात्मक समस्याओं का सामना करने के लिए जाना जाता है, और स्व-छवि के बीच और लोगों के बारे में हमारे दृष्टिकोण के बीच बहुत कम सहसंबंध है।

    चेतावनी

    • अकेले सौंदर्य समाज में एक अतिव्यापी बात है हम इस मुद्दे पर जो ज़ोर देते हैं, उसका वजन मीडिया में हम देखते हैं। अच्छा दिखना चाहते हैं पूरी तरह से स्वस्थ है, लेकिन जीवन में वास्तव में क्या मायने रखता है, इसके रास्ते में मत देना।
    • याद रखें कि सबसे खराब चीजों में से एक व्यक्ति पूरी तरह से सौंदर्य के साथ ग्रस्त है यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक रूप से आकर्षक हैं, तो आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए एक नकारात्मक कंपन निकल जाना पर्याप्त है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com