IhsAdke.com

कैसे आकर्षक होना

आकर्षण एक आकर्षक व्यक्तित्व होने की कला है कुछ लोग दूसरों की प्रशंसा करते हैं क्योंकि वे पर्यावरण में प्रवेश करते हैं, जबकि कुछ समय बाद कुछ आकर्षक हो जाते हैं। हालांकि सभी प्राकृतिक आकर्षण के विभिन्न प्रकार के साथ पैदा हुए हैं, हालांकि अभ्यास के माध्यम से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है और खेती की जा सकती है। आकर्षक होने के लिए अपने दृष्टिकोण और अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1
एक आकर्षक दृष्टिकोण रखना

चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 1
1
वास्तव में लोगों में रुचि रखें आपको हर किसी से प्यार करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप लोगों द्वारा उत्सुक या मोहित होना चाहिए। आकर्षक लोग समय से बिताने के लिए तैयार लोगों से भरे स्थान में प्रवेश करते हैं: वे एक दीवार के खिलाफ नहीं खड़े हैं, जो बचने के लिए सही समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं। क्या आप अन्य लोगों में रुचि रखते हैं? यदि आप empathic हैं, तो आप दूसरों की भावनाओं में रुचि हो सकती है आप लोगों में क्या रुचि रखते हैं, या उनके ज्ञान में रुचि हो सकती है लोगों को जानने के लिए आधार के रूप में आपकी रुचि है
  • अपने रुचियों के अनुसार प्रश्न पूछने के बारे में जानने के लिए जानें सुंदरता बनाए रखता है. दूसरों को खुद को दिलचस्प मिल जाएगा
  • अपनी रूचि को प्रदर्शित करने के लिए सवाल पूछते रहें: जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं वह बातचीत को बंद करने के किसी भी इरादे से कभी नहीं लगेगा
  • चित्रित किया जाने वाला आकर्षक कदम 2
    2
    लोगों का नाम याद रखें जब आप उन्हें मिलते हैं इसके लिए कुछ के लिए प्रयास की एक हास्यास्पद राशि की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यदि आप आकर्षक होना चाहते हैं तो यह पूरी तरह से मान्य प्रक्रिया है। जब आप अपने आप को पेश करते हैं, तो इसे बेहतर ढंग से सजाने के लिए व्यक्ति के नाम को दोहराएं। उदाहरण के लिए: "हैलो, जोस, मेरा नाम वैनेसा है।" बातचीत के दौरान थोड़ी बात करते रहें और उस व्यक्ति के नाम का उपयोग करें जब आप अलविदा कहते हैं तो इसे एक और बार दोहराएं।
    • किसी के नाम को दोहरा कर सिर्फ व्यक्ति को याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए नहीं है। अधिक नियमित रूप से आप किसी का नाम कहते हैं, जितना अधिक आप महसूस करेंगे कि आप उसे पसंद करते हैं और जितना मौका वह आपकी प्रशंसा करेगा।
    • अगर किसी और को बातचीत के बीच में दिखाई देता है, तो दो लोगों को नाम से परिचय दें
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 3
    3
    संबंध बनाओ इसका अर्थ केवल एक अजनबी या हाल ही में एक बहुत ही मैत्रीपूर्ण तरीके से जाना जाता है, जैसे कि वह व्यक्ति लंबे समय से मित्र या रिश्तेदार था। इससे शुरू में बर्फ को तोड़ने में मदद मिलती है और उन लोगों के बीच समग्र कल्याण स्थिरीकरण की गति बढ़ जाती है, जिनके बारे में आपने अभी मुलाकात की है। जल्द ही, लोग आपके पास और अधिक स्वागत और आरामदायक महसूस करेंगे।
    • विनम्रता, सम्मान के साथ संयुक्त, दूसरे व्यक्ति को प्यार और महत्वपूर्ण महसूस करता है यह बातचीत के दौरान एक शक्तिशाली टूल है
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 4
    4
    उन विषयों के बारे में बात करें, जिनके साथ आप रुचि रखते हैं। अगर आप उन लोगों में हैं जो खेल का आनंद लेते हैं, तो कल रात के खेल के बारे में बात करें या एक नई टीम के उदय के बारे में बात करें यदि आप कुछ शौक के साथ समूह में हैं, तो इस तरह के शौक के बारे में बात करें और मछली पकड़ने, बुनाई, चढ़ाई, फिल्मों आदि से संबंधित उचित टिप्पणियां करें।
    • कोई भी आपको एक विशेषज्ञ होने की उम्मीद नहीं करता है कभी-कभी आप सवाल पूछने से रिश्तों का निर्माण कर सकते हैं, थोड़े मूर्खतापूर्ण दिखने के लिए परेशान नहीं कर सकते। ऐसे लोग हैं जो उनके हितों के बारे में बात करना पसंद करते हैं और उन्हें समझाते हैं, और वे इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आप परवाह करते हैं।
    • एक खुला मन व्यायाम करें दूसरों को समझाने की अनुमति दें यदि कोई गलती से सोचता है कि वह सत्य के मुताबिक आपके बारे में अधिक जानता है, तो बस बताएं कि आपका ज्ञान सीमित है। फिर कहें कि आप इस विषय के बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं।
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 5
    5
    अपने बारे में जानकारी साझा करें अपने आप के बारे में चुप रहने से आप बाहर खड़े नहीं हो जाते दूसरों के अनुभवों के बारे में अधिक जानने के लिए अपने स्वयं के जीवन के बारे में बहुत कुछ साझा करना, भरोसे का निर्माण करने का एक तरीका है। आप विशेष महसूस करेंगे क्योंकि आप उसके साथ अपनी जिंदगी के बारे में बात करना चाहते हैं। नोटिस करने से पहले, आप और कॉलर पहले ही मित्र बन गए हैं।
  • विधि 2
    शारीरिक आकर्षण को अलग करना

    चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 6
    1
    आँख से संपर्क करें अपनी आँखों में सीधे लोगों को देखकर आप उन्हें एक तरह से आकर्षित कर सकते हैं। देखो, आपकी ओर से स्पीकर की प्रशंसा करने के लिए काफी दिलचस्प लग रहा है, जबकि अपने हिस्से में विश्वास को देखते हुए। बातचीत के माध्यम से आँख संपर्क रखें चर्चा किए जाने वाले विषय पर ध्यान दिए बिना, आंखों में व्यक्ति का सामना करना आपको अधिक आकर्षक लगने देगा।
  • चित्रित किया जाने वाला आकर्षक कदम 7
    2
    उसने अपनी आँखों से मुस्करा दिया वैज्ञानिकों ने बताया है कि 50 से अधिक प्रकार के मुस्कुराहट हैं, और शोध से पता चलता है कि सबसे अधिक ईमानदार "ड्यूसेन मुस्कुराहट" है - एक मुस्कान जो आंखों से घिरा है। वह अधिक वास्तविक है क्योंकि उसकी आंखों से मुस्कुराते हुए मांसपेशियों को अनैच्छिक होता है: वे केवल प्रामाणिक मुस्कुराहट में भाग जाते हैं, न कि विनम्र मुस्कान। वैसे, अगर आप किसी और को मुस्कुराते हैं, तो तुरन्त इस तरह के एक व्यक्ति को मोहित कर देगा।
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 8
    3



    दृढ़ हैंडशेक दें पहली बैठक के दौरान किसी के साथ हाथ मिलाते हुए वह व्यक्ति दिखा रहा है जिसकी आप बात करना चाहते हैं। एक फर्म पकड़ का प्रयोग करें, लेकिन बहुत अधिक बल लागू नहीं करें - आप कॉलर के हाथ को चोट नहीं करना चाहते हैं एक अच्छा हाथ मिलाने के बाद, व्यक्ति के हाथ को छोड़ दें
    • उन क्षेत्रों में जहां हाथ मिलाते हुए असामान्य है, आपकी रुचि दिखाने के लिए उपयुक्त एक अलग भौतिक संकेत का उपयोग करें। दोनों गाल, धनुष या अन्य शारीरिक इशारों पर एक चुंबन से बातचीत को एक अच्छी शुरुआत मिलती है
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 9
    4
    आकर्षक शरीर की भाषा का उपयोग करें जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसका सामना करें ताकि आप बातचीत समाप्त होने के लिए उत्सुकता से प्रतीक्षा न करें। बातचीत के दौरान, यह काम करने के लिए हल्के स्पर्श का उपयोग करना उपयुक्त हो सकता है उदाहरण के लिए, आप किसी बिंदु पर जोर देने के लिए व्यक्ति के कंधे को धीरे से स्पर्श कर सकते हैं। वार्तालाप के अंत में, तय करें कि क्या त्वरित गले या अन्य हाथ मिलाना चाहिए।
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 10
    5
    अपनी आवाज़ के स्वर को नियंत्रित करें उनकी आवाज़ नरम और शांतिपूर्ण होगी, यदि प्रत्यक्ष अपने शब्दों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करें और अपनी आवाज़ को प्रोजेक्ट करें। एक टेप रिकॉर्डर की सहायता से अपनी प्रशंसा का अभ्यास करें क्या आपकी आवाज़ ईमानदारी से आती है?
  • विधि 3
    शब्दों के साथ लोगों को जीतना

    चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 11
    1
    एक अविश्वसनीय शब्दाडंबर का प्रयोग करें बुद्धिमान और शिक्षित भाषा के परिपक्व और प्रदर्शनशील लक्षण बनें। आप नहीं सोचते हैं कि जो लोग कहते हैं "नमस्ते" उन लोगों की तुलना में अधिक आकर्षक हैं जो "तो क्या?" यहां एक और उदाहरण है: स्विच करें "इसके साथ कुछ भी नहीं करना है" के साथ "यह आपको परेशान नहीं करना चाहिए" बेशक, इसे ज़्यादा मत करो विनम्र होने की कोशिश करें और हर नकारात्मक को सकारात्मक में बदलें।
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 12
    2
    उदारता से प्रशंसा करें प्रशंसा दूसरों के आत्मसम्मान को बढ़ाती है और लोगों को आपसे ज्यादा प्यार करते हैं। यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो पुष्टि करने के लिए एक सृजनात्मक तरीका ढूंढें और इसे तुरंत करें। यदि आप बहुत लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो आपको अविश्वसनीय और बेहद देर के रूप में देखा जा सकता है, खासकर यदि दूसरों को अधिक चुस्त हो
    • अगर आप ध्यान दें कि वह कुछ के लिए संघर्ष कर रही है तो उस व्यक्ति की प्रशंसा करें ऐसा भी करें जब आपको लगता है कि सुधार के लिए कोई जगह नहीं है।
    • यदि आप देखते हैं कि उस व्यक्ति ने खुद में कुछ बदलाव किया है (बाल कटवाने, ड्रेसिंग का तरीका, आदि) और इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस नई चाल में रुचि रखने वाली कोई बात यदि कोई व्यक्ति आपको एक सीधा सवाल पूछता है, तो आकर्षक और सवाल को बहुत सामान्य तारीफ के साथ शून्य करें।
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 13
    3
    प्रशंसा स्वीकार करने में अनुग्रह रहें यह महसूस करने की आदत से छुटकारा पाएं कि सच्चे इरादे के बिना सभी प्रशंसा की जा रही है। यहां तक ​​कि जब कोई अनिच्छा से प्रशंसा करता है, तो हमेशा एक ईर्ष्या व्यक्ति के दिल में छिपे हुए असली रोगाणु होता है। बधाई स्वीकार करने में माहिर रहें
    • केवल "धन्यवाद" से आगे बढ़ो और कहना चाहें कि "आप इसे पसंद करते हैं" या "यह आपको ऐसा ध्यान देने योग्य है।" इस तरह के बयान, व्यावहारिक रूप से, प्रशंसा कर रहे हैं।
    • डोंटेटिंग प्रशंसा से बचें प्रतिक्रिया प्राप्त करने की तुलना में प्रशंसा करने वाले व्यक्ति के लिए कुछ भी बुरा नहीं है: "जी, मैं इस स्थिति में आपको _____ के रूप में अच्छा होना चाहता था।" यह कहने के समान है, "नहीं, मैं नहीं कह रहा हूं कि आपका निर्णय गलत है।"
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 14
    4
    गपशप के बदले दूसरों की प्रशंसा करें यदि आप किसी से बात कर रहे हैं या किसी समूह में बात कर रहे हैं, और अचानक एक विषय के रूप में दिखाई देते हैं, तो किसी के जीवन के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं की तलाश करें टिप्पणी पर होने के बारे में कुछ अच्छा बताएं. कोमल चीयर्स आकर्षण पाने में सबसे शक्तिशाली उपकरण हैं, क्योंकि उन्हें 100% ईमानदारी से देखा जाता है। यह भी लोगों को आप पर भरोसा करता है। जो विचार फैलाएगा वह यह है कि आप दूसरों के बारे में कहने के लिए कुछ भी बुरा नहीं है सभी को पता होगा कि उनकी अपनी प्रतिष्ठा आपके साथ सुरक्षित है
  • चित्रित किया जाना आकर्षक कदम 15
    5
    एक अच्छा श्रोता रहो आकर्षण हमेशा एक बाहरी अभिव्यक्ति नहीं है, यह आंतरिक भी है व्यक्ति को खुद के बारे में अधिक बात करनी चाहिए, वह जो पसंद करती है उसके बारे में, उसके जुनून को क्या जागता है इससे दूसरे व्यक्ति को स्वयं को अभिव्यक्त करने में अधिक सहज महसूस होता है।
  • युक्तियाँ

    • जिन लोगों को आप मिलते हैं, उनके लिए मुस्कान
    • आँख से संपर्क न करें। जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसकी आँखों में देखो
    • किसी को बधाई देने के बाद, व्यक्ति को बहुत महत्वपूर्ण लग रहा है व्यक्ति अनुग्रह से प्रतिक्रिया करेगा और हमेशा ध्यान रखें कि आप कितना महान हैं।
    • जिन चीजों में आप कहते हैं, उनमें थोड़े हास्य रखो। ज्यादातर लोग प्यार करते हैं, जो उन्हें हंसते हैं।
    • हमेशा अपने आप को हो यदि लोग आप का नकली संस्करण पसंद करते हैं, तो आपका जीवन झूठ के एक वेब में फंस जाएगा। जब वह नेटवर्क गिरता है, तो आप अपनी पीठ सिर्फ क्रोधित और घृणास्पद लोगों को ही करेंगे।
    • अपनी मुद्रा में सुधार कंधों को वापस फेंक और उन्हें आराम करो। चलते समय, अपने आप को एक फिनिश लाइन पार करने की कल्पना करें - लाइन बनाने वाला शरीर का पहला भाग आपका धड़ होना चाहिए, न कि आपके सिर। यदि आपके पास एक गरीब आसन है, तो आपका सिर आगे फेंक दिया जाएगा, आपको एक शर्मीली और असुरक्षित लग रही होगी। यदि आप एक महिला हैं, तो अपने स्तनों को आगे बढ़ाएं। यह अजीब लगता है, लेकिन यह आपको सही मुद्रा सीखने में मदद करेगा
      • यदि अच्छी मुद्रा को मजबूर करना अच्छा नहीं लगता है, तो अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाएं आपको ऊपरी पीठ, कंधे और छाती शामिल करना चाहिए। तुम्हारी गर्दन जगह में रहेगी और आपकी मुद्रा स्वाभाविक रूप से सुधारेगी।
    • नम्र और स्नेही बनें - और झगड़ालू और कठोर नहीं।
    • सहानुभूति आकर्षण का मूल है अगर आप बता सकते हैं कि क्या दूसरों को खुश या नाखुश बनाता है, यह तय करना संभव होगा कि क्या आपका वार्ता सकारात्मक या नकारात्मक पक्ष पर है या नहीं।
    • आपके पास आकर्षण की डिग्री आपकी प्रशंसा की रचनात्मकता पर निर्भर करती है। कुछ कहो जो तुरंत स्पष्ट नहीं है और कविता रूप से बोलते हैं कुछ प्रशंसा और वाक्यांशों को तैयार करना अच्छा है, लेकिन सबसे आकर्षक लोग किसी भी क्षण अपनी तारीफ का आविष्कार कर सकते हैं। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कोई तारीफ दोहराया जा रहा है। यदि आप कुछ भी कहने की सोच नहीं सकते हैं, तो एक दिलचस्प वर्तमान घटना पर टिप्पणी करें।
    • शापित करना ऐसा कुछ है जो आप से बचना चाहिए: यह बहुत से लोगों को निराश करेगा, और इससे आप बहुत आकर्षक नहीं लगेंगे

    चेतावनी

    • एक झटका होने के साथ आकर्षक होने पर भ्रमित न करें।
    • कभी-कभी, आपके पास कोई राय नहीं है, लेकिन राय व्यक्त करने के लिए कि कुछ शेयर। यह स्वीकार्य है। इसे मजेदार तरीके से व्यक्त करने पर विचार करें हास्य शर्करा का चम्मच है जो दवा को नीचे जाने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com