IhsAdke.com

कैसे ओवन में बोवाइन रिब पट्टिका को पकाने के लिए

वसा की उपस्थिति के कारण रिब पट्टिका एक स्वादिष्ट कटौती है। ओवन में अच्छी तरह से पकाये जाने के लिए, पहले कट करने के लिए आवश्यक है सोने का मुलम्मा भी इस प्रक्रिया में अच्छी तरह से खस्ता मांस, जो चूल्हे पर या एक संयोजन ओवन और स्टोव में किया जा सकता छोड़ने के लिए का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। समाप्त करने के लिए, स्वाद को बढ़ाने के लिए कई अलग-अलग चरणों में सामग्री जोड़ें।

चरणों

विधि 1
मांस की तैयारी और फ्राइंग पैन

  1. 1
    मांस का एक मोटा कट खरीदें बेहतर कटौती से घर पर खाना बनाना आसान होता है यदि आप अपने आप में एक मोटी कटौती नहीं खा सकते हैं, तो तैयार हो जाने पर विभाजित करें इसके अलावा, हड्डी का काटने अंतिम पकवान को और अधिक स्वाद देता है।
    • रिब की पट्टिका का सबसे अच्छा कटौती मांस द्वारा स्ट्रिप्स और वसा के छोटे अंक हैं
  2. 2
    मांस सूखा बेहतर भूरे रंग के लिए, बाहर सूखा होना चाहिए। कागज़ के तौलिया के साथ हल्के ढंग से टैप करें, क्योंकि सूखी सतह खाना पकाने को आसान बनाती है। आप नमक डाल सकते हैं और रात भर रेफ्रिजरेटर में खुले मांस को छोड़ सकते हैं, जो सतह को हल्के से सूखेंगे।
  3. 3
    कमरे के तापमान पर मांस छोड़ दें रेफ्रिजरेटर से फ्राइंग पैन तक चलना गैर-वर्दी खाना पकाने का कारण हो सकता है, खासकर अगर यह मोटे काटा हो। सबसे अच्छा विकल्प है रेफ्रिजरेटर से मांस बाहर ले जाना और खाना पकाने से पहले कम से कम 30 मिनट के लिए कमरे के तापमान पर छोड़ दें।
  4. 4
    सीजन। जब यह ठीक से सूख गया है, तो आप जितना चाहें उतना मांस। कई रसोइये चीजों को सरल रखने की सलाह देते हैं जब यह बीफ़ जैसे एक रिब पट्टिका के अच्छे कटौती की बात आती है नमक और काली मिर्च के साथ शुरू करो और आप जो चाहें उसे जोड़ें। थोड़ा पपरीका और लहसुन पाउडर भी अच्छे विकल्प हैं।
    • नमक डालने के बाद, आपको मांस को तुरंत भूरे रंग से पकाना शुरू करना चाहिए। अन्यथा, सतह पर नमी का निर्माण शुरू हो जाएगा। हालांकि, आप नमक भी डाल सकते हैं और इसे 40 से 50 मिनट के लिए बाहर छोड़ सकते हैं ताकि नमी को फिर से नियंत्रित किया जा सके।
  5. 5
    तेल जोड़ें यहां तक ​​कि एक लोहे के पैन, जो आमतौर पर नॉन-स्टिक है में, आप अभी भी एक छोटे से तेल जोड़ने के लिए इतना है कि मांस छड़ी नहीं है की जरूरत है। एक तटस्थ तेल का चयन करें जिसमें धूम्रपान का एक उच्च बिंदु है, जैसे कैनोला या परिष्कृत मूंगफली सभी मांस के माध्यम से जाओ
    • एक और विकल्प मांस के बजाय फ्राइंग पैन में तेल जोड़ना है, यदि आप चाहें
  6. 6
    फ्राइंग पैन को गरम करें इस चरण के लिए सबसे अच्छा विकल्प लोहे है, क्योंकि यह मांस में पपड़ी बनाने में मदद करता है। ग्रिल विकल्प में ओवन चालू करें, यदि लागू हो, और ओवन में स्किलेट को रखें। जब गर्म होता है, तो बर्तन गर्म करने के लिए करीब 15 मिनट प्रतीक्षा करें। जब वह पहले से ही गरम हो, उसे ओवन से हटा दें और अगले चरण के लिए तैयार करें।

विधि 2
स्टोव विधि का उपयोग करना

  1. 1
    डुब्री रिब पट्टिका तीन मिनट के लिए फ्राइंग पैन और ब्राउन एक तरफ मांस रखो। फिर दूसरी तरफ एक और तीन मिनट के लिए बारी। गर्म चप्पलों का सावधान रहें किनारों से भूरे रंग के वसा को पकड़ने वाला मांस लें।
  2. 2
    कुक के माध्यम से तापमान को 260 डिग्री सेल्सियस पर बारी और ओकन में कंकड़ वापस डाल दें। आप अपनी वरीयता के आकार और खाना पकाने के स्तर के अनुसार पकाना होगा।
    • कुक को खराब पिछले परिणाम के लिए 45 डिग्री सेल्सियस या बिंदु पर रहने के लिए 55 डिग्री सेल्सियस। एक मांस थर्मामीटर के साथ जांच करके आप दो तापमानों के बीच में खाना पकाने के अन्य स्तरों को प्राप्त कर सकते हैं।
    • मांस के बारे में 3 सेमी मोटी है, तो दो से तीन मिनट के लिए खाना बनाना बिंदु और छह से सात मिनट के लिए प्राप्त करने बिंदु को पाने के लिए भोगा हुआ मिलता है, चार से पांच मिनट के लिए, लेकिन एक छोटे से भोगा।
  3. 3



    मांस का आराम दें ओवन से निकालें और बंद करें। फ्राइंग पैन से मांस निकालें और पन्नी के साथ कवर करें इसे काटने से लगभग पांच मिनट तक आराम करो।

विधि 3
ओवन और स्टोव का उपयोग करना

  1. 1
    उच्च गर्मी पर फ्राइंग पैन रखें ओवन से फ्राइंग पैन को हटाते समय, आपको मांस का तापमान बनाए रखना होगा। जांच लें कि ओवन से फ्राइंग पैन को हटाने से पहले कुकर हुड गर्म है इसे अपने मुंह में रखो और इसे मांस के लिए तैयार करें।
  2. 2
    डुब्री रिब पट्टिका प्रत्येक पक्ष पर 30 सेकंड के लिए भूरा दें। यदि मांस बहुत मोटी है, तो 30 सेकंड के लिए किनारों से बारी बारी से वसा और भूरे रंग के लिए एक हैंडल का उपयोग करें।
  3. 3
    ओवन में मांस की तैयारी समाप्त करें एक बार जब दोनों पक्ष सुनहरे होते हैं, फाईल 260 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में लौट दी जानी चाहिए। एक मोटी मांस के लिए, आपको हर तरफ लगभग 2 मिनट की आवश्यकता होगी, ताकि यह थोड़ी कम मात्रा में रह सके, लगभग बिंदु तक।
    • हर तरफ एक मिनट के लिए कुक करें यदि आप चाहते हैं कि यह बिंदु पर पहुंच जाए। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने चाहिए भोगा हुआ होने के लिए या 55 डिग्री सेल्सियस बात करने के लिए एक मांस के लिए, आप एक मांस थर्मामीटर का उपयोग कर सकते हैं।
  4. 4
    फ़िलेट बाकी ओवन से हटाने के बाद, फ्राइंग पैन से मांस को हटा दें। पन्नी के साथ हल्के से कवर करें और दो से पांच मिनट तक खड़े रहें। फिर कट और सेवा करें

विधि 4
सामग्री और अन्य स्वादों को जोड़ना

  1. 1
    सामग्रियों के मिश्रण की कोशिश करो दौनी, अजवायन के फूल, ग्राउंड लहसुन और नींबू उत्तेजना के ताजा पत्ते मिलाएं। मांस सूखा और कटौती पर नमक की एक परत फैल गया। सतह पर हर्बल मिश्रण को रगड़ें और रात को रेफ्रिजरेटर में मांस छोड़ दें (या कम से कम चार घंटे)। खाना पकाने से पहले फ्रिज से निकालें और अपनी उंगलियों के साथ मिश्रण को हटा दें। इसे कमरे के तापमान तक पहुंचने दें, तेल पास करें और सामान्य रूप से पकाना।
  2. 2
    अंत में मक्खन का उपयोग करें स्टोव पर मांस को बदलते समय, सतह पर थोड़ा मक्खन जोड़ें। मक्खन पिघल जाएगा और अधिक स्वाद जोड़ देगा लेकिन जलने का मौका नहीं होगा।
    • आप शुद्ध कदम के बजाय इस चरण में एक जड़ीबूटी के मक्खन का उपयोग कर सकते हैं।
  3. 3
    अंत में स्वाद जोड़ने के लिए लुढ़का हुआ सोने का पानी बनाने का काम करें यह 120 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में एक पाक चादर और उच्च तापमान पर चूल्हे पर कड़ाही में अंत पर खाना पकाने शुरू होता है। यह प्रक्रिया अंत में एक अधिक नाजुक स्वाद देती है।
    • 2.5 सेमी मोटी मांस के लिए, लगभग 20 से 25 मिनट के लिए ओवन में पकाएं। (एक छोटे से भोगा पाने के लिए 25-30 मिनट, लेकिन लगभग बात करने के लिए, और 35 से 40 मिनट के लिए बात करने के लिए प्राप्त करने के लिए, लेकिन लगभग भोगा) खाना पकाने के अगले स्तर के लिए एक और पांच मिनट जोड़ें। तेल के साथ स्टोव पर फ्राइंग पैन को छोड़ दें जब मांस लगभग ओवन में खाना पकाने में समाप्त हो जाता है। किनारों सहित 30 से 45 सेकंड के लिए प्रत्येक पक्ष को ढीला करें।
    • ब्राउनिंग से पहले, लहसुन के लहसुन, अजवायन के फूल और आलू को अधिक स्वाद देने के लिए तेल में जोड़ें।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (20)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com