IhsAdke.com

कैसे एक प्राइम रिब तैयार करने के लिए

पहली बोवाइन रिब (यह भी सामान्यतः के रूप में जाना जाता है रिब आँख

) बाजार पर मांस के सबसे चपेट और सबसे महंगे कटौती में से एक है। अपनी पसलियों को अच्छी तरह से तैयार करने की चाल इसे प्रेशर कुकर में कम तापमान पर पकाने के लिए है और फिर इसे ओवन में पकाने से पकवान समाप्त करें। इस तरह आप कुरकुरे पपड़ी के साथ स्वादिष्ट मांस मिलेगा, जिसमें एक गुलाबी और रसदार इंटीरियर होगा! Hummmm ... बीफ़ शोरबा से बने एक परिपूर्ण सॉस के साथ पूरा करें, और आप किसी भी रात का खाना या विशेष अवसर के लिए एक आदर्श पकवान होगा! अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लेख देखें।

सामग्री

  • पहला रिब (प्रति सेवारत एक हड्डी पैदावार) -
  • नमक और काली मिर्च (स्वाद) -
  • एक मसाला तैयारी (वैकल्पिक) -
  • सॉस के लिए आटा और क्रीम प्याज

चरणों

भाग 1
खरीदना और अपने मांस की तैयारी

  1. 1
    आप की आवश्यकता होगी मांस की मात्रा की गणना करें रिब को हड्डी से तैयार किया जाना चाहिए, और प्रत्येक भाग के लिए हड्डी या दो (इस तरह, प्रत्येक हड्डी के वजन पर विचार करने के लिए, आपको प्रति व्यक्ति लगभग 700 ग्राम मांस खरीदना पड़ सकता है)। यद्यपि प्रत्येक मेहमान अपेक्षा से कम खाती है, लेकिन यह हमेशा अन्य व्यंजनों के लिए बचा हुआ स्टोर करना संभव होता है। तो इस भाग को थोड़े से ज़्यादा करने से डरो मत।
  2. 2
    एक प्राइम रिब खरीदें पहली पसली, जिसे "रिब पैर" भी कहा जाता है, बहुत अधिक वसा वाला रिब का एक हिस्सा होता है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत रसदार भुना हुआ होता है। चूंकि यह बहुत ही दुर्लभ कटौती है क्योंकि यह बहुत कम उपयोग किया जाता है, इसलिए अपने कसाई के लिए पहले से पूछें कि योजनाबद्ध आकार में मांस काट दें।
    • आपको इस मांस को बाजार में खोजना चाहिए, लेकिन इसे अपने स्थानीय कसाई से खरीदना हमेशा आसान होता है
    • यह भुना हुआ मांस अन्य कटौती की तुलना में अधिक महंगा है। आप इस प्रकार के मांस युक्त आयातित पैकेज पा सकते हैं, या आप आम रिब का प्रयोग भी कर सकते हैं (आदर्श रूप से पहले एक)।
    • आप अन्य महान प्रकार के मांस खरीदने पर विचार कर सकते हैं, न केवल पसली।
  3. 3
    मांस से हड्डियां निकालें आप इसे घर पर कर सकते हैं या अपने कसाई से पूछ सकते हैं कि वह आपके लिए क्या करें। हड्डियों को काटें और फिर रसोई के तार के साथ छिद्रों को बाँध लें, पाक के बाद बेहतर सौंदर्य परिणाम के लिए।
    • हड्डियों और मांस के ऊपर किनारे के बीच एक तेज चाकू स्लाइड करें उन्हें मांस से ध्यान से निकालें यदि आप चाहें तो आप एक साथ छोर छोड़ सकते हैं।
    • हड्डी की छिद्रों और मांस के चारों ओर खाना पकाने के तार का एक टुकड़ा लपेटें। इसे तंग बांधें आप लंबाई में मांस काट सकते हैं, सभी हड्डियों को हटा सकते हैं, और टुकड़े को एक बंडल या राकबबोले के आकार में बांध सकते हैं।
  4. 4
    खाना पकाने से पहले 3 घंटे तक फ्रीज करें। यदि आपने एक सस्ता कट खरीदा है, तो आप ठंडा समय के दौरान मसाला सॉफ़्नर लागू कर सकते हैं। मसाला मांस में स्वाद जोड़ने के लिए काम करेगा। यदि आपने एक महान कटौती खरीदी है, तो सॉफ़्नर के किसी भी प्रकार का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह देखते हुए कि मांस पहले से बहुत नरम और नाजुक है।

भाग 2
मसाला और पाक कला मांस

  1. 1
    सीज़न रिब टुकड़ा रेफ्रिजरेटर से मांस निकालें और जब तक यह कमरे के तापमान तक नहीं पहुंचता। समान रूप से पकाने के लिए मांस को खाना बनाना शुरू करने से पहले 3 घंटे के लिए आराम करना आवश्यक है नमक और काली मिर्च स्वाद के साथ टुकड़ा के दोनों किनारों के मौसम। इसे एक बड़े प्लेट पर रखें और प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें। रसोई काउंटर पर टुकड़ा छोड़ दो
  2. 2
    प्रेशर कुकर में 15 मिनट के लिए मांस कुक लें। थोड़ा पानी जोड़ें (मसाला शोरबा के अलावा जो मांस के साथ पहले से ही था) पूर्व-पकाए जाने के बाद, पैन से शोरबा आरक्षित करें।
  3. 3
    एक बेकिंग डिश में सटीक मांस रखो। वसा की तरफ को व्यवस्थित करें, और रिब की तरफ नीचे करें। इस तरह, मोटी भूनें मांस को अच्छे और रसदार बनने में मदद मिलेगी, जब तक कि यह पैदा हो।
    • खाना पकाने के दौरान टुकड़े के आंतरिक तापमान की जांच करने के लिए आपको मांस थर्मामीटर की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास डिस्पोजेबल थर्मामीटर है, तो ओवन में जाने से पहले इसे रिब पर रखें (सुनिश्चित करें कि टिप हड्डी को स्पर्श न करे)।
  4. 4



    पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन मांस को धीरे से सेंकना, जिससे कि इसका उचित आंतरिक तापमान बिना पका हुआ (जो कि एक रसीली इंटीरियर में होगा) बिना पहुंचा जा सके। चिंता न करें- अंतिम चरण जो क्रस्ट की बाहरी परत को छोड़ देगा, बाद में टिप्पणी की जाएगी।
  5. 5
    वांछित बिंदु पर मांस सेंकना जब तक टुकड़े का आंतरिक तापमान 45 से 50 डिग्री सेल्सियस तक होता है, तब तक मांस खराब हो जाएगा। यदि आप बिंदु को एक पसली पसंद करते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक यह 54 डिग्री सेल्सियस के करीब नहीं पहुंचता खाना पकाने का समय आपके भुना के आकार और आकार पर भी निर्भर करेगा, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में, आपको मांस के प्रति पाउंड के लगभग 15 मिनट खाना चाहिए। वांछित बिंदु लापता से बचने के लिए जितनी बार आवश्यक थर्मामीटर की जांच करें।
    • सुनिश्चित करें कि थर्मामीटर हड्डी, वसा या पैन को छू नहीं रहा है जब आप तापमान को मापते हैं।
  6. 6
    जब यह वांछित तापमान तक पहुंचता है तो ओवन से भुने निकालें। इसे 15 से 20 मिनट के लिए बैठें, जब आप ओवन को मांस को सील करने के लिए उच्च तापमान में गर्मी (अब यह पपड़ी समय!) है। इस आराम की अवधि के बाद, जब मांस को अंतिम रूप देने के लिए फिर से तैयार किया जाता है, तो फिर सेवारत होने से पहले बेक किए गए टुकड़े को आराम करने की आवश्यकता नहीं होगी।

भाग 3
प्लेट को खत्म करना

  1. 1
    280 डिग्री सी के लिए ओवन गरम करें इस तापमान पर, मांस अपने इंटीरियर को जलने के बिना पूरी तरह से मुहर लगाएगा।
  2. 2
    मांस वापस ओवन में रखो, सील करने के लिए। 8-10 मिनट के लिए या टुकड़े की सतह के नीचे एक कुरकुरे भूरे क्रस्ट रूपों तक छोड़ दें। जब आप परत से संतुष्ट हो जाते हैं, मांस को हटा दें और तुरंत इसे काटने के लिए तैयार करें। अधिक से अधिक न लें, या मांस को जला दें।
  3. 3
    भुना हुआ काटें एक काटने बोर्ड पर मांस रखें। पहले से रखी हुई स्ट्रिंग को निकालें और - एक बहुत तेज चाकू की सहायता से - उदार स्लाइस काटने, लगभग एक सेंटीमीटर या अधिक प्रत्येक
  4. 4
    मांस के शोरबा से एक स्वादिष्ट सॉस बनाओ पैन में, प्रेशर कुकर की शोरबा और ओवन में खाना पकाने की प्रक्रिया से उत्पन्न शोरबा। इसे बुक करें आधा प्याज और लहसुन के साथ मिलाकर, 2 बड़े चम्मच आटे जोड़ें और थोड़ा सा हलचल करें। फिर प्रीफेल्ड बीफ़ शोरबा जोड़ें और जब तक चटनी का मोटा होना न हो। थोड़ी अधिक देने के लिए (यदि आपके पास अधिक मेहमान हैं) तो कुछ पानी जोड़ें नमक और काली मिर्च के साथ सीजन, लेकिन सावधान रहें क्योंकि संभवतः शोरबा थोड़ा नमकीन होना चाहिए।
    • यदि आप चाहते हैं तो आप पानी की बजाय बीयर जोड़ सकते हैं
  5. 5
    भुना हुआ परोसें अपने मेहमानों से पूछें कि वे प्रधान रिब की तरह कैसे (यदि अच्छी तरह से पारित हो गए, नीचे या स्पॉट पर) किनारे के पास का मांस टुकड़े के केंद्र का सामना करने वाले मांस की तुलना में थोड़ी अधिक पकाना होगा। रिब के ठीक बीच में मांस को (या मौके पर) कम किया जाना चाहिए यदि आपने सभी चरणों का सही ढंग से पालन किया है मेज पर रखे जाने के लिए उपयुक्त कंटेनर में सॉस रखें। यह एक रात का खाना है जो मैश किए हुए आलू या पालक के साथ बहुत अच्छी तरह से प्राप्त करता है। यदि वांछित है, तो थोड़ा सा पानी पकाओ और सेवा करें। अपने भोजन का आनंद लें!

चेतावनी

  • नमक के साथ मांस खाने के बाद, इसे थोड़ी देर के लिए आराम दें नमक अपनी सतह पर बसने के तुरंत बाद मांस के नमी बाहर खींचता है इसलिए आपको रिवर्स आंदोलन के लिए थोड़ी देर इंतजार करना चाहिए: कुछ समय बाद नमी फिर से टुकड़ों में समान रूप से वितरित करेंगे, इसके साथ कुछ अनुभवी नमक ले लेंगे।

आवश्यक सामग्री

  • Assadeira-
  • थर्मामीटर मांस-
  • चाकू तेज-
  • प्रेशर कुकर
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com