IhsAdke.com

कैसे खुद के लिए बस कैसे पकाने के लिए

सिर्फ अपने आप को भोजन लग रहा है की तुलना में कठिन है। यहां तक ​​कि अगर आपको खाना बनाना सीखने के लिए प्रेरित किया जाता है, तो आप देखेंगे कि सुपरमार्केट अलग-अलग मात्रा में भोजन बेचते हैं, एक व्यक्ति के लिए ज्यादा। यह सामग्री अलग से खाने के लिए या सुविधा वाले खाद्य पदार्थों पर वापस जाने के लिए मोहक है। यदि आप बेहतर खाने के लिए तैयार हैं, तो आपको खाना बनाना होगा

चरणों

कुक को बस खुद के चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
अपने आप को प्रेरित! परेशान मत करो, आप खुद के लिए खाना पकाएंगे, कोई आपको देख नहीं पाएगा। इसके अलावा, खाना पकाने की आदत बनाने से आपको भोजन बचाने और रेस्तरां भोजन या तैयार खाद्य पदार्थों की तुलना में स्वस्थ भोजन खाने में मदद मिल सकती है। आपको खाना पसंद करना सीखें
  • कुक को सिर्फ खुद के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    योजना.
    • सुपरमार्केट में बिताए गए समय रसोई में बिताए समय नहीं है, इसलिए सुपरमार्केट में अक्सर जाने से बचें यदि आपको कुछ दिनों के लिए क्या खाना पड़ेगा, इसके बारे में पता है, समय बचाने के लिए केवल एक यात्रा पर सब कुछ खरीद लें।
    • खरीदारी की सूची बनाएं और इसे अपने साथ लें खरीद के समय आसान सूची के अतिरिक्त, आप खरीद के समय की तुलना में अपनी रसोई में बेहतर निर्णय लेंगे।
    • व्यंजनों की एक सूची है जिसे आपने कोशिश कर ली है और आनंद लिया है। जब आप विचारों से बाहर निकलते हैं, तो इसका उपयोग करें
    • बचने का प्रयास करें, लेकिन केवल एक या दो भोजन के लिए जब आप अपने लिए खाना बनाते हैं, तो यह रसोई के लिए हमेशा आपकी बारी होगी। बचे हुए आपको खाना पकाने से आराम देगा इसे ज़्यादा मत करो, अन्यथा आप पूरे सप्ताह के लिए एक ही चीज़ खा रहे होंगे। यदि आपके पास बहुत से भोजन है, तो किसी मित्र के साथ थोड़ा साझा करें या बाद के लिए बचा है। आप केवल एक महीने में केवल एक बार पकाने की कोशिश कर सकते हैं।
    • हमेशा कुछ नया नुस्खा सीखने की कोशिश करें
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    एक मुख्य पाठ्यक्रम को एक दिन बनाओ और अन्य भोजन पर साधारण चीजें खाएं नाश्ते के लिए, आप दलिया, तलना अंडे, दही और रोटी रोटी खा सकते हैं। लंच या डिनर (जो भी सबसे हल्का भोजन है) के लिए, कुछ सैंडविच, एक सूप, सलाद, पनीर के साथ वफ़र, चावल का एक कटोरा, सब्जियां और इतने पर करें। इन खाद्य पदार्थों में से कोई भी बहुत तैयारी करने की आवश्यकता नहीं है
  • कुक को बस खुद के चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    पेंट्री भरें और गैर-नाशपाती की आपूर्ति को बनाए रखना जब कुछ याद आ रहा है, उसे खरीदारी की सूची में डाल दिया जाता है और अगली बार जब आप खरीदारी करते हैं तो इसे खरीदते हैं। यह आपको कई यात्राओं से बचाएगा
    • आपका फ्रीजर आपके पेंट्री का एक विस्तार है समाप्ति तिथियों के लिए देखें।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    छोटे पैकेज खरीदें. यह कुछ अन्य भोजन के अलावा कुछ भोजन के लिए आसान है, लेकिन दूसरों के लिए कुछ भोजन से भी ज्यादा जरूरी है चावल, आटा, मूंगफली का मक्खन और दलिया, यह सब एक शेल्फ, एक जगह शांत और शुष्क है कि पर संग्रहित किया जाना चाहिए। डिब्बाबंद खाना तब तक चलेगा जब तक आप इसे नहीं खोलेंगे।
    • हमेशा ताजे फल और सब्जियां खरीदें ये खाद्य पदार्थ आपके लिए अच्छे हैं, और वे आम तौर पर प्रति किलो या टुकड़े बेचे जाते हैं, इसलिए यदि आप चाहें तो केवल एक बार मकई के एक कान खरीद सकते हैं माइक्रोवेव के अंदर मक्का, आलू या सब्जियों के एक हिस्से को कान लगाया जा सकता है। प्रभाव भाप खाना पकाने के समान है।
    • रचनात्मक रहें क्या आपकी दुकान बेची हुई हैम्बर्गर्स बेचती है? क्या वे बड़ी मात्रा में जमीन के गोमांस से अधिक खर्च करते हैं? इनमें से कुछ ले लो और एक या दो का उपयोग करें, काटने, एक फ्राइंग पैन में
    • पूर्व-पाकयुक्त खाद्य पदार्थों, डेली और सुविधा वाले खाद्य पदार्थों का उपयोग करें यदि वे रसोई में आपकी मदद करते हैं या प्रेरणा देते हैं। जब आपके पसंदीदा बाजार में, सलाद और पूर्व धोया गया सब्जियों की तलाश करें - मध्यम मात्रा में खरीदें जमी हुई पूर्व-मिश्रित सब्जियां खरीदें और केवल इसका उपयोग करें जो आप खाते हैं। चिकन के जमे हुए और कमजोर टुकड़े को चुनें - माइक्रोवेव का उपयोग उस हिस्से को ढंकना जिसे आप खा लेंगे जमे हुए रैवियोली या टोटेलिनिनी का प्रयोग करें और केवल आप ही क्या खाएंगे, तैयार करें।
    • बड़े कंटेनरों को छोटे से कम लागत सकते हैं सबसे छोटी और सबसे बड़ी पैकेज के बीच की मात्रा में अंतर आमतौर पर कीमत के अनुपात में नहीं है। उदाहरण के लिए, एक विशेष उत्पाद दो अलग-अलग पैकेज है: एक पैकेज के बाद से अन्य पैकिंग 900 ग्राम है $ 8.00 की लागत, यह एक दूसरे पैकेज का उपयोग कर सकते हैं क्या खरीदने के लिए लाभप्रद हो जाएगा और, 500 ग्राम $ 6.00 की लागत है खराब होने वाले किसी भी भाग को फेंक दें आलू की 10 किलो का एक बैग भी, 5 किलो का एक बैग की तुलना में कम हो सकती है। अपशिष्ट विचार आपको परेशान करती हैं बड़ा कंटेनर साझा करने के लिए एक दोस्त के लिए देखो, या अतिरिक्त फ्रीज।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    भोजन साझा करें एक दोस्त, पड़ोसी या रिश्तेदार के साथ यदि आप बड़े हिस्से खरीदने के विचार को पसंद नहीं करते हैं, तो उस में से कुछ के लिए कुछ करने के लिए इच्छुक व्यक्ति को देखें।
    • यदि आप इस व्यक्ति को पा सकते हैं, तो आप तैयार भोजन का आदान-प्रदान कर सकते हैं या किसी समूह में फ्रीजर बना सकते हैं। या फिर एक बार कुछ समय में खाने के लिए दूसरे को आमंत्रित करता है।
  • कुक को बस खुद के चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज



    7
    मिश्रण तैयार करें या खरीदें. यदि आप बेक किए गए सामान पसंद करते हैं, तो मफिन या पेनकेक्स के लिए अपना स्वयं का मिश्रण बनाने का प्रयास करें। सिर्फ सूखी सामग्री को एक साथ रखो भोजन की एक बड़ी मात्रा को मिलाकर पकाना आवश्यक नहीं है जब समय आता है, भोजन तैयार करने के लिए तरल सामग्री को मिश्रण में जोड़ें। यदि वांछित है, मिश्रण को एक भोजन के लिए पर्याप्त बनाओ। यदि आप कुछ विचार चाहते हैं तो "होम मिक्स" के लिए इंटरनेट पर खोजें
    • आप होममेड ग्रेनोला और मुअसली जैसी चीजों का मिश्रण बना सकते हैं आप बाद में खाने के लिए इसके कुछ हिस्सों को भी फ्रीज कर सकते हैं।
    • अपना खुद का मसाला मिश्रण बनाओ
    • अपना सूप मिक्स करें चावल, सेम, जौ या नूडल्स के लिए एक बड़े फ्रीजर बैग में शामिल हों, और यहां तक ​​कि संकुल आधारित सूप या सूखे सब्जियों जोड़ें। याद रखें कि बीन्स और नूडल्स को अलग-अलग खाना पकाने की प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, इसलिए कुछ अलग तत्व रखें यदि यह समस्या है।
    • एक वायुरोधी कंटेनर में मिश्रणों को स्टोर करें उपयोग की मात्रा सहित कंटेनरों को लेबल करना सुनिश्चित करें।
    • घर का बना मिक्स अच्छे उपहार बनाती है। कुछ सजावट के साथ ग्लास जार में एक या दो सर्विंग्स रखें।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    खाना जमे हुए उपयुक्त भागों में
    • एक व्यक्ति के लिए भागों में कच्चे खाद्य पदार्थों को रुकें। आगे बढ़ो और जमीन के गोमांस के तीन पौंड पैक खरीद लें - मांस को छोटे पाउच या कंटेनरों में ठंड से पहले विभाजित करें।
    • एक घटक के रूप में उपयोग के लिए पके हुए खाद्य पदार्थ को फ्रीज करें उदाहरण के लिए, आप प्याज, लहसुन और शायद आपकी पसंद के एक मसाला के साथ कीमा बनाया हुआ मांस या कीमा बनाया हुआ मांस की मात्रा को निकाल सकते हैं। अतिरिक्त तरल निकालें और कुछ मिनटों के लिए ठंडा करने दें - फिर एक कंटेनर में भोजन को स्टोर करें और इसे बाद में उपयोग के लिए फ्रीज़र पर ले जाएं। इस तरह से एक मिश्रण व्यंजनों की एक विस्तृत विविधता का आधार हो सकता है। इसे ओमेलेट्स, स्पेगेटी या जो कुछ भी आप पसंद करते हैं उसे बनाने का प्रयास करें
    • फ्रीजर बैग में सॉस या अचार के साथ सामग्री को फ्रीज करें। पेस्टो सॉस (या अपनी पसंद के सॉस) में चिकन स्तनों के साथ ऐसा करने का प्रयास करें। एक बार में कई छोटे बैग तैयार करें। खाना पकाने से कुछ घंटे पहले, एक या दो सर्विंग्स को ढंकना छोड़ दें
    • भागों में बने भोजन रुकें। यह एक ही बार में खाया हुआ भोजन खाने से बचने का एक शानदार तरीका है, साथ ही साथ कुछ भोजन के लिए भोजन उपलब्ध कराना है। ।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए नामांकित छवि चरण 9
    9
    कुछ बचा हुआ पुन: उपयोग करके खाना पकाने की कोशिश करें धीमी गति से कुकर में एक पके हुए चिकन भी क्लब के राजस्व में सेवा कर सकता है, लेकिन यह है कि चिकन के अवशेष व्यंजनों की एक किस्म में इस्तेमाल किया जा सकता। एक भुना हुआ चिकन सूप के लिए एक आधार के रूप में, पहले दिन साइड डिश (जैसे, मसले आलू और सब्जियों) के साथ एक सीधा चिकन के रूप में खाया जा सकता है के बाद से तो बचा पैन में पुन: उपयोग किया जा सकता है और, अंत में। किसी भी अन्य मांस व्यंजन के साथ ऐसा ही करना संभव है आप शेष भाग को फ्रीज कर सकते हैं या इसका उपयोग करना जारी रख सकते हैं।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक से शीर्षक चरण 10
    10
    एक योजना बी है संभवतः ऐसे दिन होंगे जब आप खाना पकाने की तरह महसूस नहीं करेंगे या खाना पकाने का समय नहीं होगा। ये उन दिनों हैं जब आप उस मिश्रण को माइक्रोवेव में डालते हैं या अपने मुख्य भोजन के लिए कुछ सरल करते हैं। एक आमलेट या टूना सैंडविच न्यूनतम प्रयास के साथ जल्दी से तैयार किया जा सकता है।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक से चित्र चरण 11
    11
    अपने आप को खुशी। एक मग पर चॉकलेट केक बनाएं जानें और अब से ताज़ा रोटी या मफिन बनाने शुरू करें। आप जो कर रहे हैं उसके आधार पर आप आटा या तैयार बेकिंग फ्रीज कर सकते हैं। आप कुकी आटा फ्रीज भी कर सकते हैं।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    12
    कुछ विशेष करो. यहां तक ​​कि अगर आप अकेले खा रहे हैं, तो खाने की मेज पर खाएं व्यंजन व्यंजन बनाएं, जो आप चाहें, यदि आप चाहें। लाइट को मोमबत्ती अपनी पसंदीदा किताब या कुछ नरम संगीत और रिम के साथ अपने आप को व्यवस्थित करें।
  • कुक को सिर्फ खुद के लिए शीर्षक से चित्र चरण 13
    13
    व्यंजनों का ख्याल रखना. यह एक गन्दा रसोई में प्रवेश करने के लिए बहुत प्रेरणादायक नहीं है और आपको शुरू होने से पहले सब कुछ साफ करना है। यदि आप चाहें, तो सिंक में बर्तन एक निश्चित राशि में जोड़ें, तो आप धो लेंगे हालांकि, बर्तन और धूपदान बहुत गर्म होते समय साफ होते हैं जैसे ही आप भोजन निकालते हैं, पैन को साफ करने की आदत बनाकर गंदी रसोई से छुटकारा पाएं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा ऐसे व्यक्ति हों जिनके साथ आप अपने भोजन को साझा कर सकते हैं। भोजन के दौरान आपके साथ मिलन ही होगा, और आपको कुछ ज्यादा असाधारण बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के अलावा
    • अपने लाभ के लिए गैजेट और गैजेट का उपयोग करें क्या आपकी धीमी गति से खाना पकाने वाले छोटे या बड़े हैं? क्या आपके पास एक इलेक्ट्रिक ग्रिल या प्लेट है? क्या आपके पास चावल कुकर या रोटी मशीन है? उन्हें आपके लिए काम करने दो। चावल या पास्ता कुक करें जैसा कि आप संगत तैयार करते हैं
    • बहुत संभव है और बहुत सारे भोजन करें। घर पर अपने भोजन की तैयारी करते समय आप यह समझने की कोशिश क्यों नहीं करते कि आप कितनी बचत कर रहे हैं? हो सकता है कि आप अपनी बचत में एक महान छुट्टी खर्च करने में सक्षम होंगे!
    • नोटिस कैसे कीमतें संरचित हैं कई दुकानों की कीमतें आपको अधिक खरीदने के लिए प्रोत्साहित करती हैं, लेकिन हर जगह ऐसा नहीं है। आम तौर पर, "एक खरीदें और एक और भी मुफ्त में" सौदों के लिए आपको सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए दो खरीदने की आवश्यकता होती है। "$ 6.00 के लिए 3" जैसी कीमत के साथ कुछ भी मात्रा की परवाह किए बिना, उसी की लागत चाहिए, जब तक कि यह लिखा न हो कि आपको उस उत्पाद के तीन खरीदना चाहिए।
    • तिथि और जमी सामग्री को रखकर जमे हुए भोजन लेबल करें - यदि आपको याद रखने में परेशानी होती है तो खाद्य पदार्थों की सूची रखें।
    • यदि स्थिति और स्थान परमिट, अपने खुद के भोजन को रोका जाए यहां तक ​​कि पोर्च या आँगन पर कुछ बर्तन कुछ ताजी सब्जियां या ताजी जड़ी बूटियां प्रदान कर सकते हैं।
    • समय-समय पर भोजन को खाने या खाने के लिए ठीक है, लेकिन अपने खुद के भोजन को तैयार करने के लिए खुद को चुनौती दें! रसोई घर से समय लेने के लिए आप एक हफ्ते में एक रात की योजना बना सकते हैं। या फिर आप थोड़ी अधिक खाना बना सकते हैं और बाद में खाने के लिए अतिरिक्त जमे हुए कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com