IhsAdke.com

कैसे विभिन्न तरीकों से बीट कुक करने के लिए

बीट्स मीठे और स्वस्थ हैं उच्च चीनी सामग्री के बावजूद, वे कैलोरी में कम हैं और विटामिन सी, पोटेशियम, फाइबर और लोहा सहित विभिन्न पोषक तत्वों में समृद्ध हैं। भुने हुए बीट्स, माइक्रोवेव में बने, धमाकेदार, पकाए गए और तली हुई मक्खियों सहित बीटों को पकाने के कई तरीके हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे विभिन्न तरीकों के बीटों को पकाने के लिए, आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

सामग्री

  • 4 मध्यम आकार के बीट्स
  • मकई स्टार्च (फ्राइंग के लिए)
  • जैतून का तेल (वैकल्पिक)
  • नमक और काली मिर्च का स्वाद (वैकल्पिक)

4 से 6 सर्विंग्स का कार्य करता है

चरणों

बीट्स तैयार करना

कुक बीट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे ताज़ा बीट चुनें यदि आप सबसे ताज़ा और सबसे चखने वाला बीट चाहते हैं, तो आपको उन फर्मों को चुनना चाहिए जो फर्म हैं। यदि वे खोटा दिखते हैं, तो इसका मतलब है कि वे बड़े हैं और ऐसा अच्छा नहीं लगेगा ताजे बीटों में शीर्ष पर गहरे हरे रंग के पत्ते होंगे - पुरानी बीट्स शीर्ष पर पीले होंगी
  • कुक बीट्स चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    बीट्स से पत्तियों को निकालें एक तेज चाकू के साथ पत्तियों का टुकड़ा हटा दें और हटा दें। पत्ते बीट की नोक के पास कटा हुआ होना चाहिए, लेकिन पूरी तरह से हटाया नहीं। एक छोटे से हिस्से को छोड़ें जो आपके लिए पर्याप्त है यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं तो बीट्स को टुकड़ा करना आसान होगा।
    • बीट के पत्तों को संचयित करने पर विचार करें। उन्हें अलग से पकाया जा सकता है और सॉस, धमाकेदार और बेक किया जाता है। यह पत्ते को जितना खाना पकाने के लिए उतने ही समय नहीं लेगा जितना कि इसे बीट (केवल 4 मिनट में स्टीमर पैन में पर्याप्त होना चाहिए) पकाने के लिए होता है, इसलिए आपको उन्हें बीट से अलग करना होगा, भले ही आप उन्हें खाना चाहें।
  • कुक बीट्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बीटियां ट्रिम करें आप बीट्स की लंबी टिप को भी हटा सकते हैं। आपको खाना बनाने के लिए इस हिस्से की ज़रूरत नहीं है और वे बीट को संभालने में कठिनाई कर सकते हैं। खाना पकाने के बाद आप यह भी कर सकते हैं
  • कुक बीट्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    बीट्स साफ करें पानी चलाने में उन्हें धोएं, सब्जी ब्रश के साथ अच्छी तरह से scrubbing जब तक आप गंदगी अब और नहीं देख सकता है। आप अपने हाथों का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन आपको अच्छी तरह साफ़ करना होगा।
  • विधि 1
    भुना हुआ बीट्स

    कुक बीट्स चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    205 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन
  • कुक बीट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बेकिंग शीट तैयार करें एक उथले बेकिंग डिश का पता लगाएं जो कि बीट्स को पकाने के लिए उपयुक्त है। पन्नी के साथ पकवान कवर करने के लिए चिपके हुए रोकने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन चुकंदर का रस लीक कर सकते हैं और एक लाइनर यह आसान जब आप समाप्त साफ करने के लिए कर सकते हैं।
  • कुक बीट्स चरण 7 नामक चित्र
    3
    पन्नी के साथ बीट लपेटें बीटों को अब भी नम होना चाहिए क्योंकि वे धोए गए हैं। यदि वे सूख चुके हैं, तो उन्हें बाहर गीला करने के लिए एक बार फिर कुल्ला। प्रत्येक बीट के चारों ओर पन्नी लपेटें, इसे थोड़ा ढीली छोड़ दें। यह पूरी तरह से लिपटे नहीं है, लेकिन काग़ज़ कुछ भी नहीं रखे बिना बंद रहना चाहिए। आप एक साथ छोटे बीट लपेट सकते हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से यह सबसे अच्छा है।
    • यदि आप यह कदम छोड़ना चाहते हैं, तो आप उन्हें जलाने से रोकने के लिए बीटों में तेल डाल सकते हैं। शीर्ष पर जैतून का तेल या वनस्पति तेल डालो (लगभग 1 चम्मच जैतून का तेल या 2 चम्मच वनस्पति तेल प्रत्येक 455 ग्राम बीट के लिए पर्याप्त होगा)। तब नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह से मौसम स्वाद के लिए। आप तेजी से खाना पकाने को खत्म करने के लिए क्वार्टर में कटौती कर सकते हैं - कट बीट 45 मिनट में पका सकते हैं, और पूरे बीट्स में अधिक समय लगेगा।
  • कुक बीट्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    50 से 60 मिनट के लिए ओवन में बीट कुक। उन्हें तैयार बेकिंग डिश में डाल दिया और उन्हें सेंकना करने के लिए ओवन में डाल दिया।
  • कुक बीट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि बीट जलाने लगती है, पानी जोड़ें बीटों को हर 20 मिनट की जांच कर लें, जबकि वे खाना खाते हैं। वे नज़र सुखाने के लिए शुरू या आपको लगता है कि नीचे जल रहा है, ध्यान से प्रत्येक चुकंदर की पन्नी खींच और चुकंदर में पानी की 1 बड़ा चम्मच (सूप) (15 एमएल) डालना है। पोंछे को वापस रखो और रोस्टिंग जारी रखें।
  • कुक बीट्स स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    देखें कि क्या वे तैयार हैं। बीट्स को पूरी तरह भुनाया जाएगा जब आप केंद्र में एक कांटा प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से हटा सकते हैं। इसका मतलब यह होगा कि बीट पकाया जाता है इस बिंदु पर, आपको उन्हें ओवन से हटा देना चाहिए छोटे बीट्स बड़े आकार की तुलना में तेजी से पकाएंगे।
  • कुक बीट्स स्टेप 11 नामक चित्र
    7
    शांत रहें उन्हें शांत करने के लिए कम से कम कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और आप उन्हें स्पर्श कर सकते हैं।
  • कुक बीट्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    बीट पील करें जब वे पर्याप्त ठंडा हो जाते हैं, बाहरी परत बंद छील कर देते हैं कागज के तौलिया में प्रत्येक बीट को पकड़ो और कागज तौलिया के किनारों का उपयोग करके धीरे-धीरे छील हटा दें। एक अच्छी तरह से भुना हुआ बीट की छाल को आसानी से बाहर आना चाहिए। ऐसा करने के लिए आपको चाकू या अन्य तेज वस्तु की आवश्यकता नहीं होगी। आप अपने हाथों को धुंधला होने से बचने के लिए दस्ताने पहनने पर विचार कर सकते हैं
  • कुक बीट्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    परोसें। आप इन स्वादिष्ट भुना हुआ पूरे बीट्स का आनंद ले सकते हैं या उन्हें अंत तक पकड़ सकते हैं और उन्हें टुकड़ा कर सकते हैं। वे अकेले या सलाद में आनंद ले सकते हैं
  • विधि 2
    माइक्रोवेव में बने बीट्स

    कुक बीट्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    एक कटोरे में बीट रखें जो माइक्रोवेव में जा सकते हैं। 4-लीटर कांच के कटोरे का उपयोग करने की कोशिश करें बोतलों को एक परत में फिट होने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए। दूसरे के ऊपर एक जगह न रखें आप उन्हें कटोरे में पूरी कर सकते हैं या कट कर सकते हैं।
  • कुक बीटस चरण 15 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    2 tablespoons (30 मिलीलीटर) पानी जोड़ें बीटों पर पानी डालो, सबसे ऊपर गीला कर और इसे पक्षों को चलाने के लिए अनुमति दें। पानी के बिना माइक्रोवेव में बीट्स को लगाने का प्रयास न करें
  • कुक बीट्स स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    बीट को कवर करें और 5 मिनट के लिए माइक्रोवेव में रखें। कटोरा पर एक ढक्कन रखें या प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें, बिना संलग्न।
  • कुक बीट्स चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    बीट्स चालू करें और माइक्रोवेव में एक और 3-5 मिनट के लिए डालें। बीट्स को घुमाएं जिससे कि उनमें से एक हिस्सा ऊपर की ओर अग्रसर हो ताकि वे समान रूप से पकाएं। माइक्रोवेव पर अधिक समय तक छोड़ दें जब तक आप उनमें एक कांटा छड़ी न करते हैं, जब तक कि यह नरम न हो।
  • कुक बीट्स स्टेप 18 नामक चित्र
    5
    शांत रहें एक मिनट के लिए माइक्रोवेव में बीट्स को शांत करने दें। निकालें और एक और 5 मिनट के लिए ठंडा होने दें, या जब तक वे पर्याप्त रूप से संभाला जा सके। इसे ढक्कन के साथ छोड़कर उन्हें भाप देने और कुछ और खाना पकाने में मदद मिल सकती है। यह लंबे समय तक माइक्रोवेव में जाने से बेहतर है, क्योंकि उन्हें खाना पकाने के कारण उनके पोषण मूल्यों को संरक्षित करना कठिन होता है
  • कुक बीट्स चरण 1 9 नामक चित्र
    6
    छील हटाएं जब तक आप छोड़ न जाएं तब तक पेपर तौलिया से धीरे-धीरे छीलो। यदि छील बाहर नहीं आती है, तो शीर्ष परत को हटाने के लिए सब्जी पिलर का उपयोग करें। यह भी मतलब है कि आपको नरमी पाने के लिए उन्हें एक और मिनट के लिए खाना बनाना चाहिए।
  • कुक बीट्स चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    परोसें। ये माइक्रोवेव बीट्स अकेले ही आपकी पसंद के एक सलाद या अन्य नुस्खा में आनंद लेने के लिए तैयार हैं। आप उन्हें कट, पूरे या कटा हुआ खा सकते हैं।
  • विधि 3
    फ्राइड बीट्स

    कुक बीट्स चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    बीट पील करें एक सब्जी पिलर का उपयोग करके उन्हें खाना पकाने से पहले बीट से छील हटायें।
  • कुक बीट्स चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्लाइस में बीट काटें। स्लाइस लगभग 7.5 सेमी लंबा और 1.5 से 2.5 सेमी मोटी होना चाहिए। जल के बिना बड़ा स्लाइस फ्राई करने में आसान हो जाएगा, लेकिन पकाने के लिए थोड़ी अधिक समय ले लो।
  • कुक बीट्स चरण 23 के नाम पर चित्र
    3
    मकई स्टार्च पास करें एक धातु या काले कटोरे में ¼ कप (60 मिलीलीटर) मकई स्टार्च रखें। प्लास्टिक के कटोरे से बचें, जैसा कि कच्चा बीट शोरबा शायद प्लास्टिक को दाग देगा। कटोरे में बीट के स्लाइस को जोड़ें और कॉर्नस्ट्रार्क के साथ एक कांटा का उपयोग करें, जब तक कि वे कम स्तर पर न हों।
  • कुक बीट्स चरण 24 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    4
    एक मध्यम आकार के पैन में वनस्पति तेल गरम करें। आपको लगभग 10 सेमी तेल की आवश्यकता होगी। पैन की तरफ एक खाना पकाने के थर्मामीटर से कनेक्ट करें और तेल को हीटिंग तक जारी रखें जब तक कि यह 170 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचता है।
  • कुक बीट्स चरण 25 के नाम से चित्र
    5
    गर्म तेल में बीट स्लाइस जोड़ें। कुछ समय में कुक, तेल में कुछ हद तक टुकड़ों से ज्यादा नहीं जोड़ते हैं। बीटों को भूनें जब तक वे कुरकुरे और थोड़ा भूरे रंग के होते हैं और अंदर पर नरम होते हैं, लगभग 3 से 5 मिनट तक।
  • कुक बीट्स स्टेप 26 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    बीट निकालें और निकालें पैन से बीट को निकालने के लिए गर्मी प्रतिरोधी स्किमर का उपयोग करें और उन्हें कागज तौलिया व्यंजन में डालकर तेल निकालें। सेवा करने से पहले शांत रहें
  • कुक बीट्स चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    परोसें। अकेले या सलाद में बीट का आनंद लें - आप उन्हें बोर्श, यूक्रेन से एक पारंपरिक बीट सूप बनाने के लिए उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 4
    पकाया बीट्स

    कुक बीट्स चरण 28 का शीर्षक चित्र
    1
    बड़े सॉस पैन में बीट रखें। यह सब्जियों को जितना संभव हो उतना ज्यादा तेजी से और सबसे तेज़ तरीके से पकाने का एक शानदार तरीका है। नकारात्मक पक्ष यह है कि जब आप बीट को भाप या अन्य विधि के बजाय उबलते पानी में पकाते हैं, तो कभी-कभी यह अपने अमीर स्वाद के रूप में बरकरार नहीं रखता है।
  • चित्र कुक बीट्स चरण 29 के नाम पर है
    2
    ठंडे पानी से बीट को कवर करें।
  • कुक बीट्स चरण 30 नामक चित्र
    3
    आवश्यक रूप से शक्कर और नमक जोड़ें आपको लगभग 1 बड़ा चमचा चीनी और 1 चम्मच नमक पानी में हर 2 लीटर पानी में जोड़ना चाहिए।
  • कुक बीट्स 31 का शीर्षक चित्र
    4
    उच्च गर्मी पर पानी उबाल लें।
  • कुक बीट्स चरण 32 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब पानी फोड़े, मध्यम गर्मी को कम करें पानी थोड़ा बुलबुला होगा।
  • कुक बीट्स चरण 33 के नाम से चित्र
    6
    तैयार होने तक 45-60 मिनट तक बीट कुक लें। छोटे, ताजा बीट्स खाना बनाने के लिए कम समय लगेगा, करीब 45 मिनट तक। पुराने बीट में पकाया जाने वाला 1 घंटा या अधिक समय लग सकता है। यदि आप पहले बीट छील कर कट करते हैं, तो वे आधे समय में तैयार हो सकते हैं।
  • कुक बीट्स चरण 34 का शीर्षक चित्र
    7
    गर्मी से निकालें जब पकाया जाता है, तो आपको पानी टपकना चाहिए और फिर जल्दी से ठंडे पानी में बीट डाल दें। फिर जड़ सुझावों को काट लें और कागज तौलिया या नम तौलिया के साथ छीलों को रगड़ें।
  • कूक बीट्स स्टेप 35 नामक चित्र
    8
    परोसें। आप बीट्स के साथ टुकड़े करके या मैश कर सकते हैं और उनकी सेवा कर सकते हैं, या जैतून का तेल जोड़ सकते हैं और उन्हें स्वाद के लिए नमक और काली मिर्च के साथ सीजन कर सकते हैं।
  • विधि 5
    स्टीम में बने बीट्स

    कूक बीट्स चरण 36 को हकदार पिक्चर
    1
    5 सेंटीमीटर पानी के साथ भाप के नीचे भरें। भाप में बीट खाना पकाने का यह एक अच्छा तरीका है कि उन्हें अपने सभी स्वाद के साथ रहने की अनुमति दें।
  • कुक बीट्स चरण 37 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फोड़ा को पानी ले आओ।
  • कुक बीट्स चरण 38 का शीर्षक चित्र
    3
    भाप पैन में बीटों को व्यवस्थित करें एक ही परत में समान रूप से पकाने के लिए उन्हें व्यवस्थित करें। जब आप बीट को जोड़ते हैं तो पैन को कवर करें
  • कूक बीट्स चरण 39 को हकदार पिक्चर
    4
    कुक के लिए 45 मिनट या टेंडर तक। यदि आप पहले बीट छील कर कट करते हैं, तो आप उन्हें आधे समय में बना सकते हैं।
  • कुक बीट्स चरण 40 नामक चित्र
    5
    बीट निकालें फिर जल्दी से उन्हें बर्फ के पानी में रखें और एक पेपर तौलिया या नम तौलिया के साथ पेल्स हटा दें।
  • कुक बीट्स चरण 41 नामक चित्र
    6
    परोसें। बीट्स के रूप में वे या फेटी का आनंद लें, कट करें या थोड़ा जैतून का तेल और नमक और काली मिर्च को जोड़ने के लिए उन्हें एक अमीर स्वाद दें
  • युक्तियाँ

    • कच्चे जब बीट्स स्वादिष्ट हो सकते हैं आप अकेले कच्चे कटा हुआ बीट खा सकते हैं, सलाद में और सैंडविच में।

    आवश्यक सामग्री

    • तीव्र चाकू
    • सब्ज़ी पिलर
    • सब्जी ब्रश
    • बेकिंग ट्रे
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • दुर्दम्य कटोरा
    • प्लास्टिक की फिल्म
    • कागज तौलिया
    • बड़ा कटोरा
    • मध्यम पैन
    • पाक थर्मामीटर
    • पौना
    • थाली

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com