IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि ग्राउंड मांस खराब है

आप कुछ मांसपेशियों को कुछ दिन पहले बनाने का इरादा रखते थे, लेकिन आप सफल नहीं हुए। लेकिन जमीन गोमांस के बारे में क्या खरीदा, क्या यह अभी भी अच्छा है? हो सकता है कि। आप अपने हाथों, नाक और आंखों पर भरोसा कर सकते हैं। हालांकि, कुछ मूल बातें हैं जो आप शांत रहने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। यह जानने के लिए चरण 1 देखें कि डिनर अभी भी खड़ा है या नहीं!

चरणों

भाग 1
गुणवत्ता की जांच

चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ की गलती 1 चरण है
1
गंध। जब संदेह में, अपनी नाक पर भरोसा करें, यह शायद ही आप को बेवकूफ़ बना देगा। दूध की तरह मांस भी कुछ है तुम्हें पता है कि यह सड़ा हुआ है गंध से गंध के बाद भी, क्या आप अभी भी संदेह में हैं? तो, शायद, यह अभी भी खराब नहीं हुआ है फिर, आप पता चल जाएगा.
  • सामान्य गंध से कोई भी अजीब गंध, खराब या अलग-अलग संकेत है कि मांस खराब हो गया है। याद रखें, सामान्य गंध पहले से थोड़ा खट्टा है। एक बहुत बुरा गंध है जिसे आप के लिए देखना चाहिए।
  • लेकिन मत भूलो, सिर्फ इसलिए कि मांस खराब नहीं होने का मतलब यह नहीं है कि यह खपत के लिए अभी भी अच्छा है, इसका मतलब यह है कि यह सड़ गया नहीं है। यहां तक ​​कि ताजे मांस में बैक्टीरिया भी हो सकता है जिससे आप रात के अंत में उस नाश्ता खा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ ने दो चरण में कदम उठाया है
    2
    टच। क्या यह चिपचिपा या चिपचिपा है? चिपचिपा? यह एक संकेत है कि यह खराब हो गया है। आप शायद एक ताजा मांस पहले छुआ है: यह कैसा था? किसी भी चीज़ को फेंक दें जो स्पर्श करने के लिए ताजी मांस नहीं दिखता।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ की गलती 3 कदम है
    3
    उपस्थिति का विश्लेषण करें लोकप्रिय धारणा के बावजूद, ग्राउंड बीफ़ में हमेशा लाल, रसदार रंग नहीं होता है वास्तव में, दुकानों के पास उस लाल रंग का मांस रखने के लिए बहुत काम किया है, भले ही वह प्राकृतिक (भूरा मांस नहीं बेचता है) नहीं है। भूरा या भूरा हो रही मांस अभी भी खपत के लिए फिट है। हालांकि, अगर यह हरे रंग का बदल रहा है, तो इसे फेंक दो।
    • आम तौर पर मांस अंदर से बाहर से भूरे या भूरे रंग की बारी शुरू होता है। इसका कारण यह है कि ऑक्सीजन केंद्र के साथ संपर्क में नहीं आता है। किसी व्यक्ति को घर पर आने पर लाल मांस खरीदने के लिए यह सामान्य होता है लेकिन यह पूरी तरह से सामान्य प्रक्रिया है।
    • फिर से, बीमा यहां इसका मतलब है कि यह सड़ा हुआ नहीं है। अगर मांस में ई। कोलाई बैक्टीरिया होता है, तो ई। कोलाई ताजा होता है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ की गलती 4 कदम है
    4
    मांस को हवा के संपर्क में आने दो। अगर वह ऑक्सीजन से वंचित थी, तो वह रंग बदल सकता है। इसे "श्वास" देकर, माओलोग्लोबिन बनाने वाले वर्णक को फिर से सक्रिय कर सकता है अगर मांस धूसर रहता है और फिर से लाल न हो जाता है, तो शायद पहले से ही खराब हो गया है। छोड़ने से पहले उसे कम से कम 15 मिनट के लिए आराम दें
    • यदि आप हैं तो यह केवल अंतिम उपाय के रूप में करें बहुत असुरक्षित। अधिकांश पैकेजिंग आजकल ऑक्सीजन का न्यूनतम इनपुट (प्लास्टिक की फिल्म के माध्यम से) की अनुमति देती है। जब तक आप मांस फिर से पैक नहीं किया है, यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ ने गलती की है चरण 5
    5
    कृपया समाप्ति की तारीख जांचें यह केवल तब संकेत करता है जब विक्रेता सोचता है कि यह अभी भी अच्छा होगा। लेकिन आमतौर पर नियत तारीख के दो दिन बाद स्वीकार्य हैं।
    • यह निश्चित रूप से है, अगर भंडारण पर्याप्त था। अगर यह शेल्फ पर था, इतना नहीं लेकिन अगर यह जमी हो गया है, तो यह महीनों के लिए अच्छा रहेगा।
  • भाग 2
    खराब होने से मांस को रोकना




    चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ की गलती 6 कदम है
    1
    यदि मांस को हराया जाए, तो इसे पकाना। कच्ची ग्राउंड बीफ़, समाप्ति की तारीख के 1 से 2 दिनों के बाद लगातार ठंडा हो सकती है। लेकिन एक जमीन बीफ़ पकाया एक पूरे हफ्ते समाप्त कर सकते हैं तब, भले ही आप यह इरादा जब इसे पकाने के लिए नहीं कर सके, आप जितनी जल्दी हो सके पकाना। आप इसे बाद में कई व्यंजनों में उपयोग कर सकते हैं।
    • एक कसकर बंद कंटेनर में रेफ्रिजरेटर में इसे स्टोर करें किसी भी समय खुले, पकाया या कुचले हुए मांस को खपत के लिए फिट नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ ने गलती की है चरण 7
    2
    फ्रीज। घरेलू अर्थव्यवस्था में सहायता करने और इस तरह की पूछताछ से बचने के लिए, अपने मांस (उबला हुआ या कच्चा) को फ्रीज करें! यह इस तरह से अगले 6-8 महीनों के लिए संरक्षित रहेगा। और आपको बुश की दरार पर बाजार में उतरना नहीं पड़ता है।
    • अगर आप इसे -18 डिग्री पर रख देते हैं, तो वह अनिश्चित काल तक समाप्त हो जाएगा ऐसा हो सकता है कि स्वाद बहुत अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन यह खपत के लिए अभी भी सुरक्षित होगा।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या ग्राउंड बीफ ने गलती की है चरण 8
    3
    जानें कि मांस कब तक रहता है। अगली बार जब आप इस स्थिति में होते हैं, तो ध्यान देने के कुछ सामान्य नियम यहां दिए गए हैं:
    • एक आउटडोर मांस लगभग 2 घंटे तक रहता है: उस से अधिक मत छोड़ो
    • एक मांस जो जमे हुए है और फिर thawed रेफ्रिजरेटर में 1 से 2 दिनों के लिए पिछले हो सकता है लेकिन अगर यह माइक्रोवेव में बुझ गया है, तो आपको इसे तुरंत पकाना चाहिए।
    • सुदृढ़ करने के लिए, जमीन की मांस की समाप्ति की तारीख से अधिक अधिकतम 2 दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में रखा जाएगा - और अगर इसे 1 सप्ताह तक पकाया जाता है फ्रीजर में, यह 6 से 8 महीनों तक रह जाएगा। यह सब, ज़ाहिर है, अगर एक बंद कंटेनर में रखा और ठीक से संग्रहीत।
  • चित्र ग्राउंड बीफ के पास बताए हुए नाम का चरण 9 कदम है
    4
    उसे बाहर मत दो यहां तक ​​कि मांस जो अब तक पीटा नहीं गया है, अगर कमरे के तापमान पर छोड़ दिया जाता है तो यह खराब हो सकता है बैक्टीरिया 4ºC और 60ºC के बीच किसी भी तापमान पर पुन: उत्पन्न करने लगते हैं। सामान्य तौर पर, जब तक आप घर नहीं मिलते तब तक सुपरमार्केट छोड़ने के बीच आपके पास 2 घंटे तक का समय होता है। यह करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसे से बचें और इसे पैन में तुरंत डाल दें।
  • युक्तियाँ

    • एक बेहतर स्वाद के लिए 4 महीने तक जमी हुई जमीन की गोमांस का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • यदि आप चिंतित हैं, मांस को रोकने और फेंकने के लिए सबसे अच्छा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com