IhsAdke.com

कैसे अपनी माँ सास दूसरे स्थान पर ले जाएँ?

भले ही आपकी सास ने आप और आपकी पत्नी के साथ एक नवजात शिशु के साथ आपकी मदद करने या कठिन समय लेने में चले गए हैं, यह समय पर किसी भी समय छोड़ने का समय होगा। मां के साथ रहने वाले इसे और अधिक हाथ की एक और जोड़ी या घर में एक बुद्धिमान वयस्क उपस्थिति के लिए फायदेमंद हो सकता है एक सुरंग चलने की तरह हो सकता है और व्यक्तिगत जगह यहां तक ​​कि सबसे सब से अनुभवी की भावना को नुकसान पहुँचा सकता है। का है कि क्या यह मिठाई या अच्छा प्रकृति हो परवाह किए बिना, आप हमेशा बात ध्यान से संपर्क करना है, क्योंकि आप जब एक विस्फोट है क्योंकि वह अपने जीवन, कर प्रतिभूतियों खाते नेतृत्व को निशाना बनाया कभी पता नहीं है, या घुसपैठ अपने अंतरिक्ष में खाते में कर सकते पाए जाते हैं। अतिरिक्त समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं यदि आपका पति / पत्नी मम्मी के साथ रहने के लिए कंटेंट है, तो आप के विपरीत

हालात पूरी तरह से पेश होने के बावजूद, आपकी सास को दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए एक चतुर तरीका ढूंढने का सही दृष्टिकोण से किया जा सकता है।

चरणों

छवि को शीर्षक से बाहर निकालना के लिए अपनी मातृभाषा का शीर्षक चरण 1
1
अपने इतिहास और अपनी जीवन की स्थिति पर विचार करें आपकी सास आपके घर में कब तक रह रही है? कुछ दिनों का इंतजार करते समय बहुत कुछ लग सकता है, आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि उचित समय क्या होगा। कुछ कारकों को खेल में आना पड़ता है जब सास को तुरंत चलाना आवश्यक होता है:
  • जीवन की शर्तों क्या हैं? यदि आप एक मल्टी-बेडरूम में रहते हैं, तो एक सेकेंडरी सुइट सहित 550 वर्ग फुट वाले घर में आपको शारीरिक रूप से असहज महसूस नहीं हो सकता है, जो आपको सास के बदलने की मांग करने से पहले अधिक समय दे सकता है। लेकिन अगर आप एक सोफे पर सो रहे हैं या छोटे कमरे में हैं क्योंकि आपकी सास ने अपना कमरा ले लिया है, तो स्थिति थोड़ा अधिक जटिल है और उसे आगे बढ़ने के लिए अधिक प्रेरणा होगी।
  • क्या अन्य ख़ासियत हैं? क्या वह आपके साथ बिल्ली लाती है, भले ही आप पशु से काफी एलर्जी हो? या क्या इस विचार की तरह एक और परिवार के सदस्य थे और सास के साथ अपने घर पर हमला किया? यदि परिवार के सदस्य आपको पसंद नहीं करते हैं और इसके द्वारा खराब हो जाता है तो स्थिति बहुत खराब हो जाती है।
  • क्या दृष्टि की समाप्ति तिथि है? परिवर्तन की एक पूर्व निर्धारित तिथि का विकास करना महत्वपूर्ण है यदि आप किसी विशेष तारीख को पकड़ सकते हैं, तो आप कहानी में खलनायक की तरह बिना देखे स्थिति से बाहर निकल पाएंगे। हालांकि, यदि कोई तिथि निर्धारित नहीं की जाती है, तो यह एक को चिह्नित करने का समय हो सकता है। यह कुशलता और देखभाल की आवश्यकता होगी, लेकिन यह प्रयास के लायक हो जाएगा
  • छवि को शीर्षक से निकालें आपकी गर्भ में कानून को स्थानांतरित करने के लिए आपका घर चरण 2
    2
    बाहरी कारकों की समीक्षा करें कुछ मामलों में, आपकी मां आपको नवजात शिशु के साथ आपकी मदद करने या बीमार होने वाले किसी व्यक्ति के साथ रह सकती है। दोनों परिस्थितियों में, आपको अत्यधिक धैर्य का प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि हाथों की अतिरिक्त जोड़ी के लाभ बाकी सब कुछ पछाड़ देंगे ऐसे मामलों में, वह स्पष्ट रूप से अपने परिवार की मदद करने के लिए आपके साथ रहेंगे- ताकि स्थिति हल हो जाने से पहले उसे घर से बाहर निकलने या (रात में रोने के बिना बच्चे को सोए जाने से पहले) हानि हो सकती है। इसके अलावा, अगर उसे मदद की ज़रूरत है, तो आपको उसकी मदद करना जारी रखना होगा। भले ही वह बीमार या तोड़ दिया है या नहीं, परिवार एक संकट के दौरान एकजुट रहना चाहिए। आपको अपने दांतों को पीसना पड़ सकता है और स्थिति को ऊपर उठाना पड़ सकता है।
  • छवि को शीर्षक से बाहर निकालना के लिए आपका घर में कदम रखें
    3
    कारणों की एक सूची बनाओ जिससे आप उसे घर छोड़ना चाहते हैं। जब से तुम घर के अंतिम की तत्काल हटाने के लाभों की माँ के रूप में दोनों पत्नी को समझाने की जरूरत है, विशिष्ट कारणों की एक सूची क्यों मां चीजें इकट्ठा होते हैं और छोड़ देना चाहिए पैदा करते हैं। सच और तथ्यात्मक आधार का प्रयोग करें - बिजली के बिल में वृद्धि के रूप में, सोफे और समय में गड़बड़ी पर सो रहा है जब आप अपनी पत्नी (जो शादी के लिए समस्याग्रस्त किया जा सकता है) के साथ अकेला रहना चाहता हूँ। पूरे परिवार इकाई के बारे में चर्चाएं भी एक मकसद हो सकती हैं, लेकिन इसे ध्यान से इलाज की आवश्यकता है।
    • काम न करने वाले कारणों में शामिल हैं - वह उबाऊ है - आप घर से नग्न चलना चाहते हैं - आप उसे इत्र पसंद नहीं करते
    • सुधारों को शुरू करना एक दोधारी तलवार है: एक तरफ, यह नहीं रहना चाह सकता है। दूसरी ओर, वह विश्वास कर सकती है कि सुधारों की वजह से उसके बाद, काम पूरा होने पर ही वापस आ रहे हैं!
    • आपकी सास को क्यों रहना चाहिए इसके कारणों की भी सूची बनाएं क्या कोई कारण है कि वह रहना चाहिए? बेशक, किसी भी परिवार के संकट की स्थिति में भारी बोझ पड़ता है - लेकिन क्या यह आपको कुछ बिलों का भुगतान करने में मदद कर रहा है या क्या आप बच्चीबाजी कर रहे हैं (जो आमतौर पर चार्ज किया जाएगा)? इसके अलावा, क्या वह एक प्राकृतिक आपदा से गुज़र रही थी जिसने उसके निवास-भूकंप या आग की तरह नष्ट कर दिया? आपको अधिक रोगी होने की जरूरत है, और उसे पुनर्निर्माण के घर वापस जाने या बीमाकर्ता से धन लेने के लिए और एक नया घर ढूंढने में सक्षम होने के लिए कुछ समय इंतजार करना होगा। पूरी तरह से निष्पक्ष होने के लिए, अपनी पत्नी से मिलते समय एक व्यावहारिक दृष्टिकोण का प्रदर्शन करते हुए एक अच्छा तर्क पेश करते हैं।



  • छवि को शीर्षक से बाहर निकालना के लिए अपने घर में कदम रखें
    4
    आपकी सास के लिए एक "बाहर" स्थिति बनाएं सास को छोड़ने के लिए पूछते हुए अपनी बहस को मजबूत करने के लिए, समाधान खोजने के लिए कुछ समय बिताना जो आपको संक्रमण में मदद करेंगे। उदाहरण के लिए, अगर वह आप के साथ रह रही है, जबकि (जाहिरा तौर पर, यह भुगतान करने के लिए कुछ नहीं है "लगता है" करता है और,) रहने के लिए एक नई जगह की तलाश में, एक निवास खोजने की प्रक्रिया में उसकी मदद करना चाहता है। इंटरनेट पर उसके लिए अच्छे गुणों की तलाश करें, उसे जगह पर ले जाएं और विकल्पों पर चर्चा करने के लिए रीयल एस्टेट एजेंट खोजें उसे अपने बजट के लिए उपयुक्त रहने की स्थिति ढूंढने में मदद करें संभवत: उस स्थान को ढूंढना एक अच्छा विचार है जो करीब है, क्योंकि इससे परिवर्तन को स्वीकार करना आसान होगा। इसका सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है: यदि आपके पास पहले से ही कोई समाधान है, तो आप मुश्किल से ही रहने के लिए बहाने दे सकते हैं यदि आप सक्रिय रूप से उसकी चाल में मदद कर रहे हैं, तो वह आपकी सौहार्द से प्रभावित होगी।
    • यदि वह उसके साथ एक जानवर लाती है, तो उस प्राणी को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें जब परिवर्तन के कारणों को समझाते हुए (एलर्जी, अन्य जानवरों के साथ झगड़े, आदि)। पुष्टि करें कि आपको वह स्थान मिल जाएगा जो उसके लिए और जानवर के लिए अच्छा है।
  • छवि को शीर्षक से निकालें आपकी गर्भ से बाहर ले जाने के लिए आपका घर चरण 5
    5
    अपनी पत्नी से मिलकर अपनी चिंताओं पर चर्चा करें, अपने विचारों को हमेशा पेश करें और कारणों की सूची बनाएं। अपनी पत्नी को अपनी भावनाओं को पेश करने का एक शांत और आरामदायक अवसर खोजें उसकी / उसकी मां के सभी अच्छे गुणों (अगर सास में अच्छे गुण नहीं हैं, आपको कुछ प्रशंसाओं के साथ आना होगा) को बता कर चर्चा शुरू करें और बातचीत को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है। याद रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि सास आपको कैसे महसूस करता है? आप अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदार हैं हालांकि, उसकी उपस्थिति में आपके जीवन और आपके दैनिक दिनचर्या पर होने वाले प्रभाव का वर्णन करें। इससे भी महत्वपूर्ण बात, पारिवारिक जीवन में उसकी उपस्थिति का प्रभाव बताएं।
    • अपनी पत्नी से कुछ आलोचना के लिए तैयार रहें यदि आप उसकी भावनाओं को नहीं सुन रहे हैं। आखिरकार, यह उसकी मां है जो आपके साथ रह रही है। वह शायद वर्तमान स्थिति के साथ सहज महसूस करता है।
    • अपनी पत्नी को याद दिलाएं कि आप अपनी सास से प्यार करते हैं उसे भी याद दिलाएं कि आप दोनों और आपके बच्चों के लिए शादी की गई थी - यह शामिल नहीं है।
    • अपनी पत्नी से यह पूछने के लिए पूछें कि स्थिति कैसे नियंत्रित की जानी चाहिए। वह अपनी मां को किसी और से बेहतर जानता है और इस विषय पर उपयोगी सलाह दे सकता है।
    • इससे पहले कि आप और आपकी पत्नी खुद को एकजुट बल के रूप में पेश कर सकें, अपनी सास से संपर्क न करें अगर आपकी पत्नी आपके पक्ष में नहीं है तो आपको ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी।
  • छवि को शीर्षक से अपनी मां में ले जाने के लिए शीर्षक से बाहर ले जाएँ चरण 6
    6
    अपनी सास के साथ मिलकर उसे स्थानांतरित करने के लिए एक तिथि पेश करने के लिए। यह पूछकर चर्चा शुरू करें कि क्या वह थोड़ी सी गोपनीयता चाहते हैं और थोड़ा अधिक स्वतंत्र बनना चाहते हैं। यदि आपकी सास मौजूदा जीवन के साथ पूरी तरह से सामग्री होने की धारणा को पकड़ना चाहती है, तो वह कारण बताएं कि वह क्यों नहीं रह सकतीं? अपने सिर को जगह में रखें और समझाएं कि आपके परिवार की गतिशीलता कैसे बदल गई है। उसे याद दिलाएं कि उसका परिवार उससे प्यार करता है और उसके नए घर (या पुराने घर पर वापस) के लिए संक्रमण हर किसी के सर्वोत्तम हित में है।
    • चर्चा से पहले आपके विचारों का उपयोग करें, उसे एक स्थिर स्थान ढूंढने, संक्रमण का वित्तपोषण करने, उसकी चाल में मदद करने और उसका पता बदलने आदि की सहायता कैसे करें।
  • युक्तियाँ

    • प्यार और देखभाल के साथ जाने के लिए अपनी सास से पूछें अपने गुस्से को नियंत्रित करें और धैर्य रखें। कुछ समय के लिए वह कुछ हद तक खबर को पचाने के लिए हो सकता है।
    • तो अपनी माँ को घर छोड़ने और इस मुद्दे के बारे में आप और आपकी पत्नी के बीच दरार महसूस के बारे में मितभाषी है, यह एक बहाना रहने के लिए के रूप में उपयोग कर सकते हैं। अपनी पत्नी के साथ रहें से पहले सास के साथ इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए
    • आप हमेशा थर्मोस्टैट के साथ खेलने का प्रयास कर सकते हैं यदि यह ठंडा है, तो घर को ठंडा रखें। यदि यह हमेशा गर्म महसूस करता है, तो घर गर्म रहें अंततः वह झुंझलाहट के कारण आगे बढ़ेगी
    • अपनी पत्नी का समर्थन करें यदि उसकी सास के साथ एक बेकार रिश्ता है यह समर्थन देने का सबसे अच्छा तरीका है - पत्नी को सुनो फिर सभी व्यावहारिक कारणों को देखें- जैसे अंतरिक्ष, गोपनीयता, एलर्जी और समयबद्धन कठिनाइयों। जब तक हस्तक्षेप नशीली दवाओं / शराब के दुरुपयोग या मानसिक बीमारी से संबंधित नहीं है, तब तक उसके माता-पिता के व्यवहार का कोई कारण नहीं है। दृढ़ रहें और अपनी सीमाएं रखें उसके बाद उसकी मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं मज़दूर लोग सहायता पाने से पहले बुरी तरह रहते हैं वे दूसरों के आसपास दूसरों से ज्यादा पीड़ित हैं
    • अपने सास को नए घर में ले जाने में मदद करने के लिए उपलब्ध रहें

    चेतावनी

    • उसे उसे पढ़ने नहीं दो। वह वैसे भी रहने का फैसला कर सकती है।
    • इस स्थिति को एक परिवार की झगड़े न होने दें। द्वितीय विश्व युद्ध में इसे बदलने की बजाए स्थिति पर ध्यान देने के लिए अपने क्षण चुनें
    • अपनी सास को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कभी निष्क्रिय / आक्रामक रणनीति का उपयोग न करें। अवैध और दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियां आपको अपनी पत्नी के साथ समस्याएं पैदा करने के लिए प्रेरित करेगा। ऐसी टिप्पणियां भी आपकी सास को सही कहने का कारण बताएगा कि आपने कभी अपने घर में रहने का आनंद नहीं लिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com