IhsAdke.com

आपकी आय में वृद्धि कैसे करें

क्या आप अपनी कमाई का अधिकतम लाभ उठाने और अपनी कमाई को पूरी क्षमता में लाने का एक रास्ता खोजना चाहते हैं? अपनी जीवन शैली और आपके वित्त में कुछ समायोजनों के साथ, आप प्रत्येक माह कमाने वाली राशि को बढ़ा सकते हैं और अपना बजट सुधार सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अतिरिक्त आय उत्पन्न करना

आपकी आय बढ़ाएँ चरण 1 में शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बॉस के साथ उठाने की चर्चा करें. बढ़ोतरी की मांग करने का सबसे सीधा तरीका है, अपने वरिष्ठ से पूछो। यह एक बहुत ही जटिल बातचीत है, यह सच है, लेकिन आपको डरने की कोई बात नहीं है अगर आप अच्छे परिणाम देते हैं और ओवरटाइम करते हैं इस विषय में शामिल होने से पहले, यह आकलन करें कि आप कंपनी के भीतर कितने अपरिहार्य हैं, बॉस के साथ आपका रिश्ता और आपके अंतर क्या हैं यदि आप एक वर्ष से अधिक समय तक कंपनी में रहे हैं, तो एक अच्छा प्रदर्शन और अच्छे रेटिंग्स प्राप्त करें, उठाने की संभावनाएं अधिक हैं।
  • आदेश देने से पहले, कंपनी की मुआवजा नीति देखें और पता लगाएं कि आपके द्वारा जारी किए गए परिणाम में वृद्धि को सही ठहराया गया है या नहीं। अपनी उपलब्धियों और कौशल की एक सूची बनाएं, और अपने कैरियर पथ का एक संक्षिप्त सारांश बनाएं। इससे आपके बॉस डेटा लक्ष्यों को आपके पक्ष में रखना होगा।
  • अपनी आय बढ़ाएँ चरण 2 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    बनाना freelances या काम अंशकालिक यदि आपकी पेचेक संख्या आपकी आवश्यकताओं से कम है, तो आप अपनी नियत नौकरी के समान काम करके नकदी प्रवाह बढ़ा सकते हैं। परिवार और दोस्तों के लिए नोजल आपके चेकिंग अकाउंट बैलेंस में वृद्धि करेंगे। हर अतिरिक्त पैसा राजस्व में फर्क पड़ता है।
    • मान लीजिए कि आप निर्दोष ड्राइविंग इतिहास के साथ एक विशेषज्ञ ड्राइवर हैं। उस स्थिति में, पार्ट-टाइम को ड्राइवर के रूप में काम करना, नई कारों को सप्ताहांत पर डीलरशिप में ले जाने या साझा सवारी के लिए चलाया जाने वाला कार्यक्रम ऐसी गतिविधियां हैं जो आपकी आय को पूरा कर सकती हैं
  • अपनी आय बढ़ाएँ चरण 3 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    समानांतर व्यवसाय शुरू करें अपने कौशल और योग्यता के आधार पर, एक व्यावहारिक व्यवसाय का विचार करें जो बागवानी और भूनिर्माण से लेकर कुछ भी हो सकता है freelances विज्ञापन लेखन का अपने कौशल का लाभ उठाएं और उन्हें एक अनूठी सेवा बनाएं याद रखें कि अपना खुद का व्यवसाय खोलने के लिए आपके नौकरी की आवश्यकता के अलावा धन और समय के लिए काफी निवेश की आवश्यकता होती है।
    • किसी के व्यवसाय को खोलना और बनाए रखना बहुत तनावपूर्ण है काम से अस्थायी रूप से दूर जाने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि कंपनी शुरू करे।
  • विधि 2
    आपका पैसा निवेश करना

    अपनी आय बढ़ाएँ चरण 4 में शीर्षक वाला चित्र
    1
    निष्क्रिय आय स्रोत बनाएं निष्क्रिय आय, उन अनुप्रयोगों द्वारा उत्पन्न आय को दिया गया नाम है जिसे निवेशक द्वारा थोड़े समय और भागीदारी की आवश्यकता होती है। ऐसी आय एक पुस्तक के प्रकाशन से, एक गीत के कॉपीराइट से, कला के काम से, कंपनी के मुनाफे से, जिसे आप निष्क्रिय पार्टनर बना सकते हैं, अचल संपत्ति के किराए से आदि कर सकते हैं।
    • यदि संभव हो, तो किराए के लिए एक संपत्ति में निवेश करें। ऐसे गुणों को प्राथमिकता दें, जो उन अनगिनत परिवारों को शामिल करते हैं जो केवल एक को समायोजित करते हैं। गुणों को एक बड़ा प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होती है, लेकिन एक विशाल निष्क्रिय आय क्षमता होती है खरीद एक दोस्त या साथी के साथ साझेदारी में की जा सकती है, जो आपको बहुत बड़े निवेश के बिना आय को पूरक करने की अनुमति देती है।
  • अपनी आय बढ़ाएँ चरण 5 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    शेयर और बांड खरीदें एक एक्शन कंपनी के शेयर के बराबर है जब आप एक स्टॉक खरीदते हैं, तो आप उस कंपनी के आंशिक स्वामी बन जाते हैं जो उसे जारी किया, अपनी परिसंपत्तियों और मुनाफे पर शक्ति प्राप्त कर रहा था। एक दायित्व एक कंपनी द्वारा या सरकार द्वारा जारी ऋण सुरक्षा है, जो इस संसाधन का उपयोग अपनी गतिविधियों या एक विशिष्ट परियोजना के वित्तपोषण के लिए करता है। एक दायित्व खरीदना जारीकर्ता को धन उधार देने के बराबर है, यह एक निश्चित समय के लिए एक कंपनी या एक सरकारी एजेंसी है। बदले में, आप ऋण पर ब्याज अर्जित करते हैं और बांड की वैधता के अंत में या जारीकर्ता द्वारा पहले स्थापित तिथि पर बांड की पूरी रकम वापस प्राप्त करते हैं। उदाहरण के लिए, प्रति वर्ष 7% ब्याज के साथ आर $ 1,000.00 का दायित्व एक वर्ष में आर $ 70.00 अर्जित करेगा।
    • स्टॉक और बॉन्ड में निवेश करने के लिए, आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से या एक म्यूचुअल फंड के माध्यम से खरीद सकते हैं, जो स्टॉक, बांड या वित्तीय बंध (या तीन के मिश्रण) की एक टोकरी है।
    • अपने वित्तीय सलाहकार से अपने निवेश पोर्टफोलियो में स्टॉक और बांड के इष्टतम अनुपात के बारे में चर्चा करें। जब आप युवा हैं और निवेश करने के लिए शुरू कर रहे हैं, स्टॉक जिसका दीर्घकालिक विकास संभावित खतरों के बाद कुछ समय पल्ला झुकना पर ध्यान देना चाहिए, स्टॉक और बांड के बीच अपने पोर्टफोलियो वितरित करने के लिए, जिनकी वापसी गारंटी उन्हें सबसे अच्छा विकल्प बनाता है लंबी अवधि में निवेश करने के लिए - और, जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, अपने बांडों में आपके पैसे का एक बड़ा हिस्सा समर्पित करते हैं।
    • ठोस परिसंपत्तियों से सावधान रहें, जैसे कि सोने या अचल संपत्ति, जो उनकी अस्थिरता और अनिश्चितता के कारण, प्रबंधन का अधिक कठिन है।
  • अपनी आय बढ़ाएँ चरण 6 में शीर्षक वाला चित्र



    3
    निम्न-मूल्य वाले शेयर बाजार का मूल्यांकन करें ये क्रियाएं, जिन्हें भी जाना जाता है पैसा स्टॉक, आमतौर पर $ 10.00 के घर के नीचे और कभी-कभी $ 1.00 से भी कम समय के लिए डीलिजरी राशियों में कारोबार किया जाता है। वे अक्सर छोटी कंपनियों द्वारा जारी की जाती हैं, जिन्हें अभी तक स्थापित नहीं किया गया है, और उन्हें आसानी से खरीदा जा सकता है। हालांकि, प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज (जैसे NASDAQ और NYSE) पर नहीं होने से उन्हें एक जोखिम भरा निवेश मिलता है इसके अलावा, एक बार खरीदी गई, उन्हें इसे पास करने के लिए जटिल हो सकता है
    • पैसा स्टॉक अल्पकालिक लाभ के लिए अच्छा है, लेकिन लंबे समय में लाभदायक नहीं है। किसी कंपनी में निवेश करने से पहले, यह देखने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें कि क्या इसमें एक आशाजनक ट्रैक रिकॉर्ड है या नहीं। पैसा स्टॉक इंटरनेट के माध्यम से कारोबार किया जा सकता है - सिर्फ एक दलाल के साथ पंजीकरण करें जो ऑनलाइन समर्थन प्रदान करता है
    • उनसे लाभ लेने के लिए, आपको उन्हें बारीकी से पालन करना होगा और मूल्य की चोटियों की बिक्री के दौरान त्वरित बिक्री करना होगा। लेकिन इसके लिए देखें पंप और डंप, एक तख्तापलट जिसमें सट्टेबाजों ने छोटे निवेशकों को पास करने के लिए शेयरों की कीमत धोखे से बढ़ा दी, बाद में पता चलेगा कि उनके पास कोई मूल्य नहीं है।
  • विधि 3
    खर्च कम करना

    अपनी आय बढ़ाएँ चरण 7 में शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने किराए को कम करें यदि आप पहले से ही सस्ते किराए पर घर या अपार्टमेंट में रहते हैं, तो इंटरनेट, सेल फोन और भोजन जैसे अन्य खर्चों को कम करने या कम करने पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि $ 10.00 ~ 20.00 प्रति माह की भी छोटी कटौती आपकी आय में काफी सुधार कर सकती है।
    • जब जोड़ दिया गया, यहां पर सभी छोटे कटौती और एक बड़ी लागत बचत हो सकती है। तो, एक मितव्ययी जीवन शैली का पालन करें और जब भी संभव हो तो पैसा खर्च करने से बचें।
  • अपनी आय बढ़ाएँ चरण 8 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    ड्राइविंग के बजाय, चलना या साइकिल चलाना काम पर जाएं कार किसी भी परिवार के जीवन में सबसे बड़ा खर्च है। रखरखाव और बीमा, वाहन के मूल्य की गिनती नहीं, काफी खर्च उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए गैस के लिए भुगतान करने और अपनी कार पहनने के बजाय, घर से काम पर जाने या अन्य प्रतिबद्धताओं के लिए बाइक का उपयोग करें।
    • जब एक अच्छी बाइक में निवेश करते हैं, जो $ 1,500 और $ 3,000 के बीच कुछ के लिए जाता है, तो आपके पास लंबे समय तक संभवतः जीवन के लिए परिवहन का एक मुफ्त साधन होगा। इस अवधि में आपके द्वारा पेट्रोल पर खर्च किया जाने वाला धन संसाधनों में परिवर्तित किया जा सकता है जो आपकी आय में सुधार करेगा।
  • अपनी आय बढ़ाएँ चरण 9 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    घर से बाहर खाने से बचें संयुक्त राज्य अमेरिका में किए गए शोध के मुताबिक, संयुक्त राज्य में ज्यादातर घरों में उनके भोजन लाभ का 12.9% खर्च होता है। यदि आप अपने स्वयं के भोजन तैयार करते हैं और केवल एक या दो बार सालाना खाना खाते हैं, तो आप अपने भोजन के खर्चों को बहुत कम कर देंगे। फास्ट और सस्ती खाना पकाने में कई रसोई की किताबें और इंटरनेट ब्लॉग्स का विषय है।
    • अपने साप्ताहिक कार्यक्रम को बाजार हिट ले लो। आवेगी, महंगी और अनावश्यक खरीद से बचने के लिए आपको उन वस्तुओं की एक सूची तैयार करें जिनकी आपको खरीदने की आवश्यकता है।
  • आपकी आय बढ़ाएँ 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निःशुल्क अवकाश विकल्प खोजें मनोरंजन के साथ लागतों को कम करने के लिए, अपने पड़ोस या काउंटी द्वारा निःशुल्क गतिविधियों के बारे में पूछताछ करें। बढ़ोतरी और ट्रेल्स करें, मुफ्त थीम शो, स्थानीय घटनाओं की खोज करें ... वैसे भी, हाथ में मुफ्त मनोरंजन के लिए सभी संभावनाओं का आनंद लें।
  • अपनी आय बढ़ाएं चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आदर्श वाक्य का पालन करें "इसे स्वयं करें" अपने घर की मरम्मत करें और जानें कि वर्कशॉप में महंगी यात्राओं से बचने के लिए अपनी कार कैसे बनाए रखनी है। बाइक की दुकान पर जाने के बजाय, इंटरनेट पर बाइक को ठीक कैसे करें। यदि आप "सभी काम करने के लिए छड़ी" हैं, तो आप अपने स्वयं के गति से घर का काम करने के लिए और अधिक स्वतंत्रता प्राप्त करेंगे, और आप उन सेवाओं के लिए दूसरों को भुगतान करने वाले धन को बचा लेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com