IhsAdke.com

उत्पाद कैटलॉग कैसे करें

उत्पाद सूची तैयार करना आपके उपभोक्ता आधार को विस्तृत करने और उन सभी अद्भुत उत्पादों को बेनकाब करने का एक प्रभावी तरीका है जो आपकी कंपनी ऑफर करती है एक सूची में उन उपभोक्ताओं तक पहुंचने की क्षमता होती है जो अपनी दुकान में कभी भी पैर नहीं लगाते हैं। जब तक आप जानते हैं कि आपके उत्पाद सूची में क्या शामिल किया गया है और इसे एक संगठित और नेत्रहीन तरीके से प्रस्तुत किया गया है, आप इसे किसी भी समय एक विचार से मूर्त विज्ञापन उपकरण में बदल सकते हैं।

चरणों

अपनी खुद की उत्पाद सूची बनाना

एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 1
1
अपनी सामग्री इकट्ठा सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी ड्रॉइंग चरण प्रारंभ करने से पहले सभी सामग्रियों को एक साथ मिलें। सामग्री को आपको पहले से ही कैटलॉग बनाने की आवश्यकता होगी उत्पाद छवियां, उत्पादों की सूची और उनकी विशेषताओं, और अन्य सामग्री की एक सूची, जिसे लिखा जाना चाहिए, जैसे कि कंपनी की जानकारी, ग्राहक प्रशंसापत्र और अन्य जानकारी जो आपके ग्राहकों की सहायता करेगी सही निर्णय लें
  • एक उत्पाद कैटलॉग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उत्पाद छवियां बनाएं जो नेत्रहीन रूप से आकर्षक हैं आप पैसा बचाने के लिए अपनी फ़ोटो लेने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जब तक कि आप एक पेशेवर फोटोग्राफर न हो, आप अपने लिए फोटो लेने के लिए बेहतर किराया लेते हैं। आपके उत्पाद की तस्वीरें आपके कैटलॉग के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक हैं, क्योंकि वे हैं जो आपके ग्राहक पहले देखेंगे। एक आकर्षक छवि ग्राहकों को विवरण पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है और उम्मीद है कि इसे खरीदें।
    • यदि आपके पास फ़ोटोग्राफ़ी में कौशल है और आप खुद से तस्वीरें ले सकते हैं और एक डिजिटल कैमरा बना सकते हैं, तो कैमरे को उच्चतम संकल्प पर रखें और उत्पाद फोटो प्रोटोकॉल का पालन करें: प्रकाश पृष्ठभूमि पर उत्पादों की व्यक्तिगत तस्वीरों का उपयोग करें, एक उत्पादों को छानने के लिए पृष्ठ को छूने और उन्हें 300 डीपीआई से कम नहीं के एक संकल्प के साथ भेजें
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    अपने उत्पाद की विशेषताओं को जानिए प्रत्येक उत्पाद की सामग्री लिखने से पहले, आपको प्रत्येक के सभी तकनीकी विशिष्टताओं को जानने की आवश्यकता होगी आप मूल संख्या और रियायती मूल्य सहित आइटम नंबर और मूल्य भी असाइन कर सकते हैं। आप अपने उत्पादों को देखने के दौरान दिमाग में आने वाले लाभों को भी नोट कर सकते हैं। यद्यपि आप उपभोक्ताओं को सभी आप प्रत्येक उत्पाद के बारे में पता करने के लिए है बताना चाहता हूँ, आप केवल उन्हें जानकारी में मदद मिलेगी कि उन्हें फैसला लेने के लिए देना चाहिए। यदि आप उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप उन्हें अपनी साइट पर भेज सकते हैं।
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 5
    4
    अपने कैटलॉग के लिए उपयुक्त आकार चुनें आपको अपनी कैटलॉग के लिए सुविधाजनक आकार चुनना चाहिए जब वह बंद हो जाएगा। यह किस प्रकार उपयोग किया जाएगा, चाहे एक हवाई जहाज पर या प्रतीक्षा कक्ष तालिका पर, आपको यह विचार करना होगा कि आपके कैटलॉग के लिए कौन सा आकार सबसे अधिक सुविधाजनक है, इसलिए ग्राहकों को बहुत बड़ी सूची से डरा नहीं मिलता , या ऐसी छोटी सूची से निराश नहीं हो पाती है कि वे उन उत्पादों के बारे में स्पष्ट रूप से चित्र और जानकारी नहीं देख सकते हैं, जिनके बारे में वे दिलचस्पी रखते हैं।
  • एक उत्पाद कैटलॉग बनाओ चित्र शीर्षक 6
    5
    पृष्ठों की सही मात्रा चुनें अपने कैटलॉग को अपने ग्राहकों को उनकी सारी जानकारी प्रदान करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होती है, लेकिन उनके हित को बनाए रखने के लिए काफी छोटा होता है और इन्हें बहुत अधिक विस्तार से डूबा नहीं किया जाता है। सूचकांक को मत भूलें, किसी भी उत्पाद को पूरा पृष्ठ पर प्रदर्शित किया जा सकता है, और अतिरिक्त जानकारी पृष्ठ, जैसे कि कंपनी इतिहास
    • सुनिश्चित करें कि आपका पृष्ठांकन समान है आप इसे अपने साइट के पते और आपके नंबर को प्रत्येक पेज डिवाइडर पर रखकर आसानी से ढूंढ सकते हैं। आप अपने फोन नंबर को प्रत्येक पृष्ठ के निचले दाएं कोने में और बाएं कोने में साइट यूआरएल, या रिवर्स में सूचीबद्ध कर सकते हैं। आप शीर्ष पर एक और नीचे एक डाल सकते हैं।
    • पृष्ठ की गणना को 4-पेज वेतन वृद्धि में रखना सुनिश्चित करें क्योंकि प्रिंट कंपनियां एक संपूर्ण पत्रक के कागज़ात पर 4 पृष्ठ प्रिंट करती हैं (2 आगे और 2 में पीछे होती हैं)।
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र 9
    6
    उत्पाद विवरण लिखें। प्रत्येक विवरण संक्षिप्त, 50-150 शब्दों के बीच रखें। आपको प्रत्येक उत्पाद के हाइलाइट्स को शामिल करना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप प्रत्येक सुविधा के लिए छोटे लाभ ले सकते हैं। और मुख्य लाभ को मत भूलना उदाहरण के लिए, इन गोल्फ दस्ताने की पकड़ आपको अधिक स्थिर क्लब पकड़ देगी, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, इन दस्ताने (मुख्य लाभ) पहनते समय ग्राहक पेशेवर स्तर पर गोल्फ खेल सकते हैं। जब आप उत्पादों के बारे में लिख रहे हों, उन्हें बताए जाने की आवश्यकता है, कीमत से, वजन या आयाम के लिए ग्राहकों को सही आइटम चुनने में सहायता करें।
    • यदि आपको लेखन में जोड़ने में मदद की ज़रूरत है, तो पेशेवर को भर्ती करने पर विचार करें
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 8



    7
    अतिरिक्त सामग्री लिखें विज्ञापन सामग्री लिखते समय, आपको तकनीकी शब्दकोष से बचने के लिए संक्षिप्त, समझने वाली वाक्यों और अनुच्छेदों का उपयोग करना चाहिए। आपके कैटलॉग के प्रत्येक अनुभाग में एक आवरण पृष्ठ या परिचयात्मक पृष्ठ होना चाहिए, जो उस अनुभाग में उत्पादों में से किसी एक का उपयोग करके एक व्यक्ति को दिखाता है जिसमें संपूर्ण श्रेणी के उत्पादों के लाभों के बारे में एक संक्षिप्त लेख शामिल है। आपकी सामग्री में आपके ग्राहकों के लिए अपने उत्पादों को अधिक सहज बनाने के लिए कंपनी का संक्षिप्त इतिहास भी शामिल हो सकता है।
    • यदि आप फैक्स या मेल द्वारा भेजे गए आदेश स्वीकार करते हैं, तो आपको ऑर्डर फ़ॉर्म भी बनाना चाहिए।
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र 7
    8
    अपनी सामग्री को व्यवस्थित करें आपको यह योजना करने की आवश्यकता होगी कि कौन सा पृष्ठ दिखाई देगा। सुनिश्चित करें कि समान उत्पादों को समूह बनाएं। साथ ही, आपको उन उत्पादों को भी रखा जाना चाहिए जो एक-दूसरे से मिलकर मैच करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक विशिष्ट पुरुष के सामाजिक जूता बेच रहे हैं, तो आप शूहार्नर्स को रख सकते हैं जो एक ही पृष्ठ पर लंबे समय तक फुटवियर को बरकरार रखेंगे क्योंकि अच्छे जूते की खोज करने वाले ग्राहकों ने इसके लिए भी तलाश की है। यह ग्राहकों को कुछ दिखाने का भी एक शानदार तरीका है, जो उन्हें नहीं पता था कि उन्हें जरूरत थी।
    • अपनी सामग्री को प्रभावी ढंग से व्यवस्थित करने के लिए, आपको न केवल उत्पाद अनुभाग हैं, बल्कि कैटलॉग के सामने एक परिचयात्मक अनुभाग भी है, यदि आप लेखों को शामिल करना चाहते हैं, साथ ही रिटर्न और वॉरंटी जानकारी के लिए एक सेक्शन भी शामिल है। आप सूची से लेखों को छांट कर सकते हैं, ताकि उपभोक्ता के मन में अपने उत्पादों को खरीदना कभी दूर नहीं हो।
    • सुसंगत टाइपोग्राफी और डिज़ाइन का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि आपके ग्राहक विचलित न हो जाए। हालांकि, आपको प्रत्येक अनुभाग के पन्नों के ऊपर, नीचे या पक्षों पर रंग कोड का उपयोग करके एक विशिष्ट अनुभाग ढूंढना आसान बनाना चाहिए।
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र 10
    9
    शक्तिशाली भरता का उपयोग करें जब आप 4-पेज वेतन वृद्धि हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अपने कैटलॉग के कुछ फ़िल-इन पृष्ठों की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें अपने कैटलॉग के उद्देश्य को बढ़ावा दें: उत्पाद बेचें आपके व्यवसाय के इतिहास को शामिल करने से ग्राहकों को आपके उत्पादों को खरीदने में अधिक आराम मिलेगा। ग्राहक प्रशंसापत्र और वारंटी के साथ-साथ जो भी ग्राहक क्लाइंट को छोड़ देगा और कंपनी को वैधता देगी, उस निवेश पर आपको अधिकतम लाभ प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 11
    10
    एक भयानक कवर बनाएं यह आपकी संभावनाओं को देखे जाने वाली पहली चीज होगी और वह आपके कैटलॉग की सफलता या अपमान करेगा। यदि आपका कवर ध्यान आकर्षित नहीं करता है, तो आपका कैटलॉग कचरे में फेंक दिया जा सकता है इससे पहले कि ग्राहक भी इसे खोलता है विशेष रुप से प्रदर्शित आइटम, कोई भी छूट या विशेष ऑफ़र, और खूबसूरत चित्रों सहित, सभी उपभोक्ताओं को पृष्ठों के माध्यम से फ्लिप करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं यदि आपकी कैटलॉग मौसमी है, तो उस थीम का चयन करें जो वर्ष के समय से मेल खाती है, या अगले एक छुट्टी पर।
  • एक उत्पाद सूची स्टेप 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक ऑर्डर फ़ॉर्म बनाएं यद्यपि ऑर्डर फ़ॉर्म बनाना थोड़ा थकाऊ हो सकता है, ध्यान रखें कि एक ग्राहक उस सिंगल लैंप को खरीदना छोड़ सकता है क्योंकि फॉर्म बहुत भ्रामक है। कई ग्राहक सेवा शामिल करने से ग्राहकों को आपके साथ संपर्क में आने का एक तरीका मिलेगा यदि वे अटक जाते हैं। पहले से एक लिखित पते के साथ छिद्रित फ़ॉर्म से ग्राहकों को भी अनुरोध भेजना आसान होता है। मात्रा विकल्प और वितरण और बिलिंग दोनों पते जैसी ज़रूरतों को मत भूलना। यदि आपके ग्राहक उत्पाद ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं, तो उन्हें बताएं कि यह एक विकल्प है।
  • एक उत्पाद सूची बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 4
    12
    टेस्ट टेम्प्लेट बनाएं अपने उत्पाद सूची के लिए उनमें से एक बनाने के लिए महत्वपूर्ण है इससे पहले कि आप सैकड़ों कैटलॉग बनाते हैं और महसूस करते हैं कि आपने कुछ संगठनात्मक या दृश्य गलतियां बनाई हैं यह प्रक्रिया आपको पेज लेआउट रीमैक करने में समय बिताने से रोक देगा और आपको यह पता चलेगा कि आपकी सूची वास्तव में कैसा दिखाई देगी। जब तक आप ग्राफ़िक डिज़ाइन में जानकार नहीं होते हैं, आपको अपने कैटलॉग में पृष्ठों को बाहर रखने का सबसे अच्छा तरीका ढूंढने के लिए पेशेवर को भाड़े या उससे बात करना चाहिए।
    • आप अपने बजट पर चर्चा करेंगे, प्रिंटिंग का उपयोग करेंगे, कोई भी अपरिवर्तनीय ऑर्डर फ़ॉर्म और आप चाहते हैं कि चित्र। एक बार जब आप या आपके ग्राफिक डिज़ाइनर को इन घटकों का पता लगाया जाए, तो आप इसे प्रदूषित किए बिना किसी पृष्ठ पर अधिकतम संख्या के उत्पादों की जानकारी देने के लिए एक रास्ता खोज सकते हैं।
    • आप छवियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए आकृतियों और अन्य मार्करों का उपयोग कर सकते हैं जो आप अंततः उपयोग करेंगे। एक बार आपके पास सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, आप सच्चे चित्रों का भी उपयोग कर सकते हैं, सूची का परीक्षण कर सकते हैं, और संभावित ग्राहकों को प्रिंट करने से पहले कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए कह सकते हैं।
  • एक पेम्फलेट चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    13
    अपनी कैटलॉग प्रिंट करें यदि आपकी कैटलॉग में केवल 4 पेज हैं, तो आप इसे स्वयं प्रिंट करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन एक पेशेवर को कम समय लगेगा और गुणवत्ता के परिणाम की गारंटी दी जाएगी। इसके अलावा, एक वाणिज्यिक मुद्रण कंपनी पृष्ठों (पेज ऑर्डर) और आकार के कार्यान्वयन जैसे मुद्दों को कवर करेगी (बाहरी पृष्ठों की तुलना में आंतरिक पृष्ठों की तुलना में कम है)। एक ग्राफिक एक अधिक टिकाऊ बाध्यकारी तकनीक का भी उपयोग करेगा। कुछ प्रिंटर आपकी सुविधा के लिए शिपिंग सेवाएं प्रदान करते हैं उचित मूल्य और पेशेवर गुणवत्ता के लिए सुनिश्चित करें कि आप केवल उस चार्ट को ढूंढ सकते हैं, जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • टेम्पलेट्स से बचें, जो अक्सर रचनात्मकता और विशिष्टता को सीमित करता है
    • कैटलॉग बनाते समय आपको कई अन्य कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। वे पोस्टकार्ड और पर्चेलेट्स से अलग हैं, इसलिए वे उपरोक्त उल्लिखित तुलना में बेहतर संदर्भ सामग्री हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com