IhsAdke.com

कैसे लिखने के लिए धन्यवाद

जब आपका काम प्रचारित या सार्वजनिक रूप से पहचाना जाता है, तो यह उन लोगों को धन्यवाद देने का अवसर है, जिन्होंने रास्ते में मदद की है। हालांकि, यह एक मुश्किल भाग हो सकता है। किस स्वर का उपयोग करना है? औपचारिक कैसे आभार होना चाहिए? आपको किसको धन्यवाद देना चाहिए? शैक्षणिक, सार्वजनिक या अन्य कारणों के लिए, विकी हॉल आपकी शैली में अपना आभार व्यक्त करने में आपकी मदद कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए निम्न चरण देखें

चरणों

विधि 1
शैक्षणिक धन्यवाद लेखन

पिक्चर का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 1
1
उचित टोन और आकार का उपयोग करें धन्यवाद पृष्ठ आम तौर पर एक थीसिस या शोध प्रबंध के अंत में आता है, और एक तकनीकी पत्र के अंत में व्यक्तिगत लेखन को शामिल करना मुश्किल हो सकता है। एक चौंकाने वाला कैंसर अध्ययन का पालन करना अजीब होगा, "मैं स्वादिष्ट वेफल्स के लिए मैकडॉइड को" वाउचर "भेजना चाहता हूं, वह मुझे एक बार प्रयोगशाला में ले आया।" अपने पृष्ठ को पेशेवर और संक्षिप्त धन्यवाद बनाओ, बल्कि उन लोगों को भी निर्देशित करें जिन्होंने रास्ते में आपकी मदद की।
  • पेज सूची रूप में या द्रव पैराग्राफ में हो सकता है। लिखने में कोई समस्या नहीं "मैं प्रोफेसर सिल्वा, डॉ। ब्रिटो, आदि का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।" जब तक आप सूची खत्म नहीं करते
  • यह भी व्यक्तिगत रूप से और अधिक व्यक्तिगत तरीका प्रत्येक व्यक्ति को संबोधित करने के स्वीकार्य है: ".. मैं प्रोफेसर सिल्वा उनकी सलाह और प्रोत्साहन के लिए प्रयोगशाला में उसकी प्रतिभा के लिए डॉ ब्रिटो के रूप में इस मुश्किल परियोजना भर का शुक्रिया अदा करना है, साथ ही चाहते हैं"
  • कुछ छात्रों को दूसरों की बजाय कुछ लोगों की सहायता पर जोर देने से असहज महसूस होता है, जिसमें वर्णानुक्रमिक सूची फ़ॉर्म एक धन्यवाद नोट लिखने की पूरी तरह स्वीकार्य विधि है।
  • पिक्चर का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 2
    2
    सबसे महत्वपूर्ण शिक्षकों के साथ शुरू करें सामान्य तौर पर, पहले आपके पर्यवेक्षक या पर्यवेक्षक हैं, इसके बाद कार्य के साथ जुड़े किसी समिति के सदस्यों और अन्य शिक्षाविदों द्वारा सीधे शामिल किया जाता है।
    • सामान्य तौर पर, समूहों के बारे में सोचना उपयोगी होता है, एक वाक्य में स्वीकृति के सारांश में: "मैं डॉ। सोसा, डॉ। लुका और प्रोफेसर मार्टिंस को इस प्रक्रिया में उनके असाधारण समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।"
  • पिक्चर का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 3
    3
    अन्य सहायकों की सूची इसमें प्रयोगशाला सहायकों या किसी को भी शामिल किया जा सकता है जो पाठ के साथ मदद करते हैं या किसी तरह से परियोजना में योगदान देते हैं। अन्य सहयोगियों, जिन्हें आप सीधे सहयोग करते हैं, उनका भी आपका स्वागत है।
  • पिक्चर का शीर्षक लिखें पावती लिखें चरण 4
    4
    यदि प्राप्त हो तो वित्तीय मदद का उल्लेख करें अगर परियोजना एक समूह या रिसर्च फाउंडेशन की वित्तीय सहायता के लिए किया था, एक दान, एक साझेदारी या एक छात्रवृत्ति के रूप में, यह उचित नाम से कंपनी या संगठन को धन्यवाद और व्यक्तिगत संपर्क को समूह के साथ पड़ा है सूचीबद्ध करने के लिए है।
    • "यह परियोजना कैथरीन जी कैथरीन फाउंडेशन, मूंगफली रीज़ के मक्खन बैग और के समर्थन के बिना संभव नहीं होगा: विश्वविद्यालय में अपने छात्रवृत्ति किसी भी साझेदारी या फाउंडेशन द्वारा समर्थित किया गया है, यह भी इस खंड में यह नामकरण की सिफारिश की है Guggenheim समूह। "
  • पिक्चर का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 5
    5
    सबसे निजी धन्यवाद और भावनात्मक समर्थकों को पिछले रखो। बहुत से लोग माता-पिता का धन्यवाद करते हैं, साथ ही साथ सभी दोस्तों, भागीदारों या अन्य परिचितों ने परियोजना के दौरान अपने भावुक भलाई में योगदान दिया है। संभवत: आपकी प्राथमिक स्कूल बास्केटबॉल टीम को धन्यवाद देना आवश्यक नहीं है जब तक कि अनुभव कुछ विशिष्ट तरीके से काम नहीं करता है।
    • याद रखें कि आपकी दोस्ती और उपन्यास वर्षों में बदल सकते हैं, इसलिए अपने धन्यवाद पृष्ठ से मधुर प्यार बयान रखने के लिए सबसे अच्छा है ताकि आपको इसे बाद में देखना न पड़े यदि यह काम नहीं करता है।
    • शैक्षणिक धन्यवाद के एक पृष्ठ पर बेहद व्यक्तिगत उपाख्यानों और चुटकुले से बचने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा होता है। आप प्रयोगशाला में अन्य छात्रों की लगातार मजाक का उल्लेख करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यह बेहतर कहना है: से "मैं ने प्रयोगशाला में उनकी दोस्ती के लिए जॉन और कैरोल धन्यवाद" "जिलेटिन में स्लाइड कवर होने जब मैं hungover था के लिए जॉन और कैरोल धन्यवाद" ।
  • विधि 2
    एक धन्यवाद पता लेखन

    पिक्चर का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 6
    1
    एक या दो मिनट से अधिक न हो यदि आप मंच पर हैं क्योंकि आपने किसी प्रकार का पुरस्कार जीता है, या आप लोगों से भरे कमरे का ध्यान रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी सफलता में शामिल आवश्यक पार्टियों का धन्यवाद करते हैं। लेकिन यह भी याद रखना कि आपके पास एक दर्शक है जो जरूरी नहीं सुनना चाहता कि आप उन नामों की एक वर्णानुक्रम सूची पढ़ते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें स्वीकारें चरण 7



    2
    उपस्थित लोगों को प्राथमिकता दें एक धन्यवाद-भाषण में, कई ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जिन्होंने अपनी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है, और जो नहीं हैं। यदि आपके पास कम समय है, तो उन लोगों को धन्यवाद देना सुनिश्चित करें जो वहां बैठे हैं। यह आपको महत्वपूर्ण महसूस करेगा और चले गए
  • पिक्चर का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 8
    3
    महत्वपूर्ण किसी को शुक्रिया अदा करने के लिए थोड़े किस्सा का उपयोग करें यदि आप एक ऐसी कहानी बताने के लिए चाहते हैं जो किसी तरह से सफलता से संबंधित है, जिसके लिए आप पहचाने जा रहे हैं, तो यह एक बढ़िया विचार है। कुछ भी बहुत लंबा मत कहो सावधानीपूर्वक एक स्थिति का चयन करें और एक का उपयोग करने पर विचार करें जिसमें आपके मंच के समय का अर्थपूर्ण और कुशल उपयोग करने के लिए एक से अधिक व्यक्ति मौजूद हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से लिखें स्वीकार करें चरण 9
    4
    हास्य की बजाय ईमानदारी को प्राथमिकता दें यह मजाक के साथ चीजों को खुश करने या अन्य लोगों का मजाक उड़ा देने के लिए मोहक हो सकता है अगर आप एक प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं, तो यह संभव हो सकता है, लेकिन यह ईमानदार और संक्षिप्त होने के लिए अधिक सुरक्षित शर्त है। आपका विनम्र धन्यवाद विडंबना चुटकुले से अधिक मनोरंजक होगा।
    • माइकल जॉर्डन ने हॉल ऑफ़ फ़ेम पर भाषण दिया था, वह बेहद खराब और दयनीय होने के लिए आलोचना की गई थी, जो पूर्व विरोधियों से बुरा बोल रहा था और उनकी विरासत को बर्बाद कर रहा था। इस उदाहरण का पालन न करें
  • विधि 3
    अन्य धन्यवाद लेखन

    पिक्चर शीर्षक लिखें स्वीकारें चरण 10
    1
    एक साहित्यिक धन्यवाद पृष्ठ पर रचनात्मक रहें यदि आप कविता, लघु कथाएँ, या एक उपन्यास की पुस्तक प्रकाशित करते हैं, तो सार्वजनिक रूप से अपने काम को पहले प्रस्तुत करके किसी समाचार पत्र या प्रकाशन को क्रेडिट देना महत्वपूर्ण है। आमतौर पर, जिन पत्रिकाओं में किताब का उल्लेख किया गया था वे वर्णमाला क्रम में सूचीबद्ध हैं। अन्य प्रकाशनों के औपचारिक संबोधन के बाद आपको और अधिक व्यक्तिगत धन्यवाद शामिल किया गया है।
    • एक अकादमिक प्रकाशन के रूप में, पुस्तक के प्रकाशन के दौरान आपके द्वारा प्राप्त किसी वित्तीय सहायता का उल्लेख करना भी महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास काम के उत्पादन में कलात्मक निवास, दान या साझेदारी थी, तो आपको उन्हें स्वीकृति में शामिल करना होगा।
    • रचनात्मक रूप से सराहना करने के लिए अपने लेखन कौशल का उपयोग करें लिमनी स्नैंट, नील गैमन, जेडी सेलिंगर और अन्य लेखकों के रूप में उनके दोस्तों और साथियों के बारे में आत्म-निष्कासन और मजाकिया उपाख्यानों का इस्तेमाल किया गया जो धन्यवाद करना चाहते थे।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें स्वीकारें चरण 11
    2
    जब आपका एल्बम बाहर आता है तो अपने दोस्तों का धन्यवाद करें गाना का शुक्र है कि आपका बैंड अभी भी भौतिक प्रतियां पेश कर रहा है, यह लिखने में सबसे मजेदार है। दांव कम हैं और टोन बेतरतीब हो सकता है। धन्यवाद करने के लिए पृष्ठ का उपयोग करें:
    • दोस्तों और परिवार
    • अन्य बैंड जो उसे प्रक्षेपवक्र, उधार उपकरण और उपकरणों पर मदद करते थे
    • रिकॉर्डिंग अभियंता और रिकॉर्डिंग कार्मिक
    • संगीत प्रेरणा
  • पिक्चर शीर्षक लिखें स्वीकारें चरण 12
    3
    सार्वजनिक धन्यवाद पर अनुमति के लिए पूछने के लिए लिखें। यह अजीब हो सकता है कि किसी को सार्वजनिक रूप से उल्लेख किया जाए, विशेष रूप से किसी पुस्तक या अन्य प्रकाशन में, इसलिए उन्हें एक और अधिक व्यक्तिगत प्रकृति नोट लिखना एक अच्छा विचार है। ऐसा करने के दौरान, ज़ोर से बाहर सबसे अधिक संक्षिप्त संस्करण को प्रकाशित या पढ़ने से पहले आप चाहते आकार को मुक्त कर लें
    • पत्र में, उनको शुक्रिया अदा करने की इच्छा व्यक्त करें और प्रकाशन या घटना पर टिप्पणी करें जिसमें आप भाग लेंगे। मदद के लिए अपना आभार व्यक्त करें और उन्हें अपनी राय कहने के लिए प्रोत्साहित करें। आम तौर पर, वे खुश होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें स्वीकारें चरण 13
    4
    हमेशा सूची की जांच करें, इसे संशोधित करें, और वर्तनी और उच्चारण की जांच करें यह शर्मनाक गलत अपनी सफलता में एक माना जाता है कि महत्वपूर्ण व्यक्ति का नाम लिखने के लिए, या गलत हो नींव है कि सहायता की पेशकश की के नाम उच्चारण होगा। यह लेखन का एक अनिवार्य हिस्सा है, इसलिए किसी भी अन्य कार्य के रूप में समीक्षा में संलग्न करें।
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण देखें किसी अन्य व्यक्ति के मौजूदा धन्यवाद पृष्ठ का मूल्यांकन करने में मदद मिल सकती है, खासकर यदि आप एक विशेष काम के लिए लिख रहे हैं, जैसे कि थीसिस या अन्य अकादमिक आइटम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com