IhsAdke.com

कैसे किसी को बंद करने के लिए पूछो

एक व्यक्ति के बगल में खड़ी है जो खड़खड़ को बंद नहीं कर सकता, तंत्रिकाओं पर आ सकता है। कुछ बिंदु पर, शायद सबसे उपयुक्त हस्तक्षेप करना और विनम्रता से व्यक्ति को चुप रहने के लिए पूछना है देखो कि आप क्या कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
जो कोई आपके साथ चुप रहने के लिए कह रहा है

यह उन दोस्तों, रिश्तेदारों और धीमी सहकर्मियों के लिए जाता है

टाई एयोन टू बियुएट स्टेप 1 नामक छवि
1
धीरे से बाधित उसे बताओ कि वार्तालाप कितना महान था, लेकिन यह बताएं कि आपके पास कुछ कहना है या छोड़ने की ज़रूरत है
  • उदाहरण के लिए: "सबरीना, इन सभी चीजों के बारे में जानने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन मुझे कठिन समय हो रहा है। मुझे कुछ कहना चाहिए और जाना चाहिए अगर आप जल्दी से समझाएंगे तो क्या आपको बुरा लगेगा? एक और दिन हम बातचीत ऊपर डाल दिया। "
  • टाई एयोन टू टू क्वियंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्थिति की पहचान करें कुछ मामलों में आपको केवल अलविदा कहने और छोड़ने में कोई समस्या नहीं है। आप सुपरमार्केट में जाने के लिए, नाखून कर रही है, कुत्ते या किसी से एक यात्रा चलना की ज़रूरत है? तुम क्या कर या इन बातों से कोई भी कार्य करने की जरूरत है रहे हैं, तो कोई समस्या नहीं उठना और छोड़ देते हैं, या व्यक्ति है कि आप सुन रहे हैं करने के लिए एक इशारा करते हैं, लेकिन आप छोड़ने के लिए की जरूरत है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को टू बेनेफिट स्टेप 3
    3
    सुनना बंद करो यदि व्यक्ति बिना रुकावट या बोलने की बात कर रहा है, तो बातचीत को महत्व देना बंद करो अगर वह सुर्खियों में रहना चाहती है, तो आपको सुनने का अधिकार नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से एको फॉर टू क्वियंट स्टेप 4
    4
    इशारों को बनाएं इशारों के माध्यम से, दिखाएं कि बातचीत करने का समय समाप्त करने का समय है।
    • घड़ी पर दोहन शुरू करें शायद वह व्यक्ति समझता है कि आप उस समय तक दिख रहे हैं।
    • वार्तालाप के बीच, जम्हापन शुरू करें और दूर देखें हर पांच मिनट में व्यक्ति को यह समझने के लिए करें कि आप थके हुए हैं और आपको आराम की आवश्यकता है।
  • कहेने के लिए कुएं से चुने चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    उन लोगों के एक समूह में शामिल हों जिन्हें आप जानते हैं बब्बरर आपके पीछे जाने न दें अगर ऐसा होता है, तो आपने सिर्फ एक गोजो अर्जित किया है!
  • टोली एनो टू टू क्वियंट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    एक बहाना बनाओ यह मजेदार भाग है, बस रचनात्मक हो। कुछ कहो "मैं साल्सा वर्ग के लिए सुपर देर से हूं", "मैं अपने बिस्तर को साफ करने में भूल गया", "मुझे रस के लिए अंगूर निचोड़ने की ज़रूरत है।"
  • पिक्चर शीर्षक से एनी टू ए यू टू फॉइंट स्पीट 7
    7
    यदि कोई भी काम नहीं करता है, तो यह दृढ़ता से कहें, "कृपया एक मिनट के लिए चुप हो जाओ!"। आपने बहुत अधिक सहन किया है, उस व्यक्ति को अचानक ध्यान देने योग्य होना चाहिए जब सदमे गुजरता है और उसे पता होता है, तो आप बोलने के अचानक तरीके के लिए माफी मांग सकते हैं या आप खड़े हो सकते हैं और छोड़ने के लिए एक कदम उठा सकते हैं। वैसे भी, अगली बार जब वह अपने कान को किराए पर लेने से पहले दो बार सोचती है कि वह उसे कितना परेशान करता है
    • सूचित करते हैं कि व्यक्ति भी बात कर रही है एक कम कच्चे रास्ते की तरह या "अरे" अच्छा संदेश वाहक एक है जो बोलता है एक है जो जानता है कि कैसे सुनने के लिए है नहीं है "बातें कह रहा है! क्या आप यह सुन रहे हैं? यह मौन की आवाज़ है। "
    • अगर कोई व्यक्ति गपशप करना शुरू कर देता है, तो कहें "अगर कुछ कहना अच्छा नहीं है, तो कुछ भी नहीं कहना सर्वोत्तम है", "फिर भी यही बात है?" शायद आप दोषी नहीं हैं, जैसा कि आप कहने पर जोर देते हैं, "या" अगर कहानी आपके बारे में नहीं है, तो बताओ मत। "
    • यदि आप इसे से बीमार हैं, तो "बोरिंग होने का रहस्य बहुत बोल रहा है।" इस बात से अवगत रहें कि दूसरे व्यक्ति को यह सुनकर धक्का हो सकता है
  • विधि 2
    चुप रहने के करीब रहने वाले किसी से पूछना

    यह उन लोगों के लिए है जो उन स्थानों पर जोर से बोलते हैं जहां उन्हें चुप होना चाहिए।

    पिक्चर शीर्षक से किसी को फॉलो हो जाने के लिए चतुर चरण 8
    1
    व्यक्ति से बात करना या शोर बनाने से रोकना पूछें कि क्या वह उस जगह पर बातचीत जारी रखने की परवाह करता है जहां उसे जोर से बोलने या टोन की अनुमति दी जाती है
  • पिक्चर शीर्षक से एको फॉर टू क्वियंट स्टेप 9
    2
    समझाएं कि वार्तालाप आपके काम को प्रभावित कर रहा है और आप ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। केवल ऐसा करें यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो आपका सम्मान करता है जो लोग सोचते हैं कि वे बेहतर हैं या जो बदमाशी करते हैं, उन्हें यह मजाकिया मिलेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एनी टू ए यू टू फॉइल बेस्ट स्टेप 10
    3
    किसी अन्य व्यक्ति से बब्बर को शट अप करने के लिए कहने के लिए कहें यदि वह मना कर देती है, तो उस व्यक्ति से पूछें जो पर्यावरण के लिए दखल देती है। उसे पता होगा कि जगह के नियमों को कैसे लागू किया जाए
  • पिक्चर शीर्षक से एको फॉर बी स्यूफट चरण 11
    4
    शांत रहें और किसी को खड़खड़ बंद करने के लिए किसी को पूछने में कोमल रहें। बहुत से लोग बिना किसी चीज की ज़ोर से बात करते हैं, और अन्य लोग अपनी आवाज की मात्रा का एहसास नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • किसी को संबोधित करते समय अपनी आवाज उठाने के लिए सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com