IhsAdke.com

विवेक कैसे बनें

क्या आप शर्मीले हैं? क्या आपने अभी एक नए वातावरण में प्रवेश किया है और यह सुनिश्चित नहीं है कि कैसे कार्य करें? बस किसी अन्य कारण से किसी का ध्यान नहीं जाना चाहता? बुद्धिमान होने के नाते आप इन स्थितियों में शामिल हो सकते हैं और अधिक सहज महसूस कर सकते हैं, लेकिन दूसरों का ध्यान आकर्षित करने से बचने के लिए कुछ प्रयास करने की आवश्यकता है। सामाजिक मानदंडों के अनुसरण में भीड़ के साथ मिक्सिंग करना और दूसरों के जीवन पर घुसपैठ नहीं करना आपकी मदद करेगा

चरणों

विधि 1
स्कूल या काम पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 10
1
पर्यावरण का निरीक्षण करें जगह की संस्कृति को समझें और चीजें कैसे काम करती हैं ध्यान दें कि लोग कैसे काम करते हैं और एक दूसरे के साथ उनके संबंध वे क्या पहनते हैं? वे गंभीर या अधिक चंचल हैं? पर्यावरण शांत या अधिक जीवंत है? जब आप समझते हैं कि कैसे चीजें काम करती हैं तो आप अपने व्यवहार को समायोजित कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि ये लोग गपशप कर रहे हैं या ध्यान देना चाहते हैं, तो उनसे बचने का प्रयास करें या अपने बीच के अन्तरक्रियाओं को सीमित करें
  • अवलोकन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब हम एक पर्यावरण के लिए नए होते हैं, क्योंकि यह हमारे व्यवहारों को हम जो पालन करते हैं उसके आधार पर समायोजित करने की अनुमति देता है।
  • डांस ऑन ए स्कूल डान्स शीर्षक के लिए चित्र (लोगों के लिए) चरण 7
    2
    यह आत्म-प्रचार नहीं करता है यदि आपने अपने होमवर्क में एक अच्छा ग्रेड लिया है या एक पेशेवर परियोजना के लिए प्रशंसा प्राप्त की है, तो किसी को नहीं बताएं बस इसके बारे में कुछ कहो, अगर कोई अन्य इसे लाता है इस तरह, शायद आपकी उपलब्धियों का ध्यान न मिले और आपको इस बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है।
    • हमारे काम को अपने लिए बोलना ही यह भी धारणा देती है कि हम विनम्र हैं और दूसरों के लिए कोई खतरा नहीं है। लोग महान उम्मीदों की खेती नहीं करेंगे या उन्हें ज्यादा ध्यान नहीं देंगे यदि उन्हें नहीं पता कि आप क्या कर सकते हैं।
  • इमेक्टेंट स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    आकर्षक कपड़े से बचें यदि संभव हो तो वातावरण में अन्य लोगों की तरह खुद को तैयार करें हो सकता है कि आपकी शैली को कुछ tweaking चाहिए, लेकिन गैर मानक तैयार करने से अवांछित ध्यान आकर्षित हो सकता है
    • सरल, नरम रंगों का उपयोग करें और उज्ज्वल रंगों और प्रिंटों से बचें। इसके अलावा, गहने और सामान पर ज़्यादा ज़्यादा मत करो।
  • एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अकेले काम जब भी संभव हो समूह कार्य से बचें अकेले काम करना दूसरों को दिखाएगा कि आप आत्मनिर्भर हैं और आपको बहुत मदद की ज़रूरत नहीं है दूसरी ओर, अपने सहयोगियों को जब आपको कुछ मदद की ज़रूरत है और एक टीम के रूप में काम करने में सक्षम होने की याद रखना याद रखें। यदि आप बहुत स्वतंत्र रूप से कार्य करते हैं तो आप भी उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं
    • अकेले काम करने से आपको यह भी सिखाना होगा कि कैसे स्वयं को स्वचालित करना है
    • लोग यह देख सकते हैं कि आप अपनी खुद की बातें कर रहे हैं और आपको बिना किसी रुकावट के शांति से काम करने देगा।
  • एक वरिष्ठ नागरिक के रूप में बिल्ड सोशल लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मिलनसार होना सुविधाओं के बारे में बात करना और दूसरों के साथ बातचीत करना पेशेवर या स्कूल के वातावरण की विशिष्टता है। अन्य लोगों को संदेह हो जाएगा यदि आप किसी को भी बिना किसी बात के बिना पूरे दिन खर्च करते हैं, तो अपने सहकर्मियों से पहले दिन में बात करने के लिए कुछ मिनट लग सकते हैं, दिखाते हुए कि वे संबंध बनाने के लिए समय ले रहे हैं।
    • काम या विद्यालय में लोगों की एक विस्तृत विविधता के साथ सामूहीकरण करें, लेकिन परिवार और करीबी दोस्तों के लिए शाम और शाम को बुक करें। अपने आप को अलग करने के लिए सावधान रहें
  • एक कॉलेज के प्रोफेसर चरण 17 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    बहुत चुप मत हो हर किसी को स्वयं के लिए समय होने और सामाजिककरण के बीच सही संतुलन बनाने की जरूरत है। लोग आपको बहुत दूर सोच सकते हैं और अगर आप बहुत चुप हैं, तो आप अपने पक्ष में असहज महसूस कर सकते हैं, और यह वांछित से अधिक ध्यान खींचने के लिए खत्म हो जाएगा
    • आपको पहल नहीं लेनी पड़ती है, लेकिन किसी के साथ दोपहर के भोजन के लिए निमंत्रणों को मना करने की कोशिश न करें
    • बातचीत कम रखें, लेकिन सिर्फ तीन या चार सहयोगियों से बात करने के बजाय कई लोगों से बात करें, जिनके बारे में आप सहज महसूस करते हैं।
  • सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा मारिजुआना औषधालय चरण 9 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    नियमों का पालन करें स्कूलों, कार्यस्थलों और समाज के भीतर नियम और कानून गारंटी आदेश जब हम नियमों का पालन करते हैं, तो हम दूसरों के साथ यथासंभव अपेक्षा करते हुए मिश्रण करते हैं, लेकिन जब हम कानून तोड़ते हैं, तो हम वर्तमान के खिलाफ तैरते हैं और अन्य लोगों से दंडित या पृथक हो सकते हैं।
    • एक नियम पर ध्यान न भी एक बुरा प्रतिष्ठा पैदा कर सकता है, और लोगों को इस बारे में बात करने से पहले आप भी जानते हैं। इस तरह से, हर किसी को आप कौन हैं और क्या किया पता करने के लिए और अधिक मौके दिए जायेंगे।
  • विधि 2
    इंटरनेट पर विचारशील होने के नाते

    एक वरिष्ठ नागरिक चरण 4 के रूप में एक सामाजिक जीवन बनाएँ चित्र शीर्षक
    1
    गोपनीयता नियंत्रण का उपयोग करें सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में गोपनीयता नियंत्रण होते हैं, और जब हम इन सेटिंग्स को समायोजित करते हैं, तो हम इसे नियंत्रित करते हैं कि हमारी जानकारी (प्रोफ़ाइल, फ़ोटो, संदेश, डेटा, आदि) की किसकी पहुंच है। मौजूदा रहने के लिए, साइट नियमित गोपनीयता पर अपनी गोपनीयता नीतियां बदलती हैं।
    • फेसबुक अपने मित्रों को आपके बारे में जानकारी साझा करते हैं, तो गोपनीयता सेटिंग की जांच और इस तरह के शेयरों के लिए सीमा निर्धारित करने को याद करने की अनुमति देता है।
    • डिफ़ॉल्ट गोपनीयता सेटिंग एक पूरी तरह से खुली और पहुंच योग्य प्रोफ़ाइल को परिभाषित करती है।



  • तस्वीर का दुरुपयोग का चक्र तोड़ो चरण 11
    2
    दोस्ती को सीमित करें सिर्फ उन लोगों के साथ दोस्त बनें जिन्हें आप वास्तव में जानते हैं और अजनबियों से किसी भी अनुरोध को अस्वीकार करते हैं। आपको अपनी संपर्क सूची को वर्ष में कई बार समीक्षा करनी चाहिए ताकि आपकी जानकारी तक पहुंच सकें।
    • आपके पास जितने अधिक दोस्त होंगे, उतने ही लोग जान लेंगे कि आप कौन हैं और आप क्या कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक एक एनीमेटर बनें चरण 6
    3
    मॉडरेशन में अपडेट पोस्ट करें याद रखें कि इंटरनेट पर पोस्ट की जाने वाली सभी जानकारी सार्वजनिक और स्थायी होती है। एक तस्वीर या पोस्ट अभी भी पाया जा सकता है भले ही इसे हटा दिया गया हो, इसलिए अपने आप को किसी भी जानकारी को रखें जो आप किसी बिलबोर्ड पर विज्ञापित नहीं देखना चाहते हैं
    • ध्यान रखें कि कई नियोक्ता भर्ती प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवार के सामाजिक नेटवर्क की जांच कर रहे हैं।
    • निजी डेटा या अपने वर्तमान स्थान को कभी भी साझा न करें
  • एक ऑन्कोलॉजिस्ट बनें चित्र 10
    4
    अपनी पहचान बनाए रखें प्रत्येक खाते के लिए अलग-अलग पासवर्ड और उपयोगकर्ता नामों का उपयोग करें, ताकि आपकी गतिविधियां आसानी से नज़र रखी जा सकें। इसके अलावा, एक ऑनलाइन प्रोफ़ाइल में अपनी तस्वीर के बजाय एक "अवतार" या अन्य छवि का उपयोग करने पर विचार करें।
  • विधि 3
    दूसरों के साथ बातचीत करना

    चित्र शीर्षक वाली डैल विद जातिवाद चरण 7
    1
    सुनना बात से ज्यादा अन्य लोगों को बातचीत पर हावी करने दें और आपसे ज्यादा बोलें। आँख से संपर्क रखें और अपने सिर को दिखाने के लिए ध्यान दें कि आप ध्यान दे रहे हैं। बातचीत के दौरान किसी को प्रोत्साहित करने के लिए बातचीत के दौरान ओपन-एंड प्रश्न पूछें, सभी को स्वयं के बारे में बात करना पसंद है
    • बहुत सारे व्यक्तिगत विवरणों को प्रकट किए बिना बात करने की कोशिश करें
    • बातचीत को दूसरे व्यक्ति पर केंद्रित रखने के लिए, यह कहने की कोशिश करें कि "यह दिलचस्प है। क्या आप इसके बारे में अधिक बात कर सकते हैं?" या पूछें, "सप्ताहांत पर आपने क्या किया?" इसके बजाय "क्या आपके पास एक अच्छा सप्ताहांत है? "।
  • 2
    विवाद से बचें एक विचारशील व्यक्ति शायद ही चर्चाओं में संलग्न होगा और अपने लिए कुछ विषयों (जैसे धर्म, राजनीति, आदि से संबंधित मुद्दों) के लिए विवादास्पद विश्वासों या राय रखने के लिए अधिक इच्छुक है। वह राजनीतिक चर्चाओं में संलग्न नहीं होती है, न ही वह किसी को एक निश्चित मुद्दे के बारे में अपना मन बदलने के लिए मनाने का प्रयास करती है जब कोई एक मुश्किल और विवादास्पद विषय पर चर्चा कर रहा है या चर्चा कर रहा है, तो बातचीत में सक्रिय रूप से भाग लेने के बिना सुनें। किसी के दृष्टिकोण को बदलने की कोशिश न करें या आपको यह समझाने की कोशिश करें कि आप गलत हैं, इस पुरानी कहावत के आधार पर एक रुख अपनाना: "जीना और जीवित रहें।" उनके पास उनके विश्वास हैं, आपके पास है, और उसके साथ कुछ भी गलत नहीं है
  • एक वरिष्ठ नागरिक के रूप में बिल्ड सोशल लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    एक छोटे से सामाजिक मंडली की खेती करें जब आप दोस्तों के एक छोटे से मंडल करते हैं तो आप अधिक गहरा और अधिक विश्वास करने वाले रिश्ते पैदा करने की अधिक संभावना रखते हैं। जब हम एक बड़े सामाजिक चक्र का हिस्सा होते हैं, तो हमें घटनाओं और गतिविधियों के लिए और अधिक बार आमंत्रित किया जाता है, और एक बहुत सक्रिय सामाजिक जीवन उन लोगों के लिए एक चुनौती है जो बुद्धिशील होना चाहते हैं।
    • मित्रता की उपेक्षा न करें, क्योंकि आप बुद्धिमान बनना चाहते हैं, दोस्तों हमारी खुशी और भलाई के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
    • बड़ी संख्या में व्यक्तियों के साथ बातचीत करना भी इसका अर्थ है कि अधिक लोगों को आपके जीवन का विवरण पता चल जाएगा और इसलिए आपकी व्यक्तिगत जीवन के बारे में अफवाहों की संभावना बढ़ जाएगी।
  • शीर्षक से चित्र आपके साथ गड़बड़ करने से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 1
    4
    अपने जीवन का ख्याल रखना अन्य लोगों पर ध्यान केंद्रित करने और किसी भी गपशप और नकारात्मकता से दूर रहने के बजाय, जिन चीजों पर आप नियंत्रित कर सकते हैं, उन पर ध्यान दें। जब कोई पूछता है तो केवल सलाह प्रदान करें प्रदर्शन करें कि आप कैसे जीना पसंद करते हैं और लोगों को आपसे गपशप करने या किसी अन्य नाटक को अपने जीवन में लाने की संभावना कम होगी।
    • आप विनम्रता से कह सकते हैं, "यह मेरा व्यवसाय नहीं है," या "मैं संघर्ष से बचता हूं।"
  • इंकेंट्रिक स्टेप 4 नाम वाली छवि
    5
    प्रवाह का पालन करें जब भी आप सार्वजनिक रूप से होते हैं, तो दूसरे के रूप में कार्य करना अभिनय करना है मेट्रो, दुकान या रेस्तरां कतार में किसी के पीछे रहें और देखें कि वह व्यक्ति कैसे व्यवहार करता है। इस तरह, आपको यह पता चल जाएगा कि किसी आदेश का भुगतान करने या जगह देने के लिए आपका कार्य कब है।
    • किसी को धक्का मत करो, अचानक आंदोलन न करें और न ही कठोर हो।
    • इसके अलावा, अन्य लोगों के साथ आँख संपर्क बनाने से बचें धूप का चश्मा धूप का दिन पर नजर से दूर जाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन अगर मौसम बादल छाए रह जाए तो उन्हें घर पर छोड़ दें। अन्यथा, आप और भी ध्यान आकर्षित कर सकते हैं
  • 6
    एक शांत और सुरुचिपूर्ण तरीके से संघर्ष के साथ डील करें हालांकि असतत व्यक्ति संघर्ष में संलग्न होने की कम संभावना है (विशेष रूप से दूसरों के व्यवहार को छोड़कर और विवादास्पद मुद्दों से बचने के लिए), कभी-कभी ऐसी स्थितियां अपरिहार्य हैं। चर्चा के दौरान शांत और कोमल रहने की कोशिश करें और समझौता करने के इच्छुक हों या फिर दूसरे व्यक्ति की इच्छाओं को दें। उस स्थिति में कोई गड़बड़ नहीं है, जब तक आप स्थिति के साथ सहज होते हैं और ऐसा कुछ नहीं करते जो आपके विश्वासों या मूल्यों के खिलाफ हो।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई व्यक्ति एक सोशोपैथ चरण 6 है
    7
    अधिक जानकारी साझा न करें जब आपको कुछ कहना है या किसी प्रश्न का उत्तर देने की आवश्यकता है, तो अपने आप को बहुत अधिक विवरण न दें और बातचीत के विषय पर चिपकाएं। इस तरह, आप अपने बारे में बहुत ज्यादा जानकारी का खुलासा किए बिना दूसरों के साथ बातचीत कर सकते हैं
    • विस्तार में जाने के बजाय विस्तृत टिप्पणियां और उत्तर प्रदान करें
    • उदाहरण के लिए, जब कोई सप्ताहांत के लिए अपनी योजनाओं के बारे में पूछता है, तो कुछ कहें, "मैं अपने दोस्तों के साथ थोड़ा शहर तलाशने जा रहा हूं", "मैं मार्कोस और एड्रियाना के साथ जा रहा हूं, हम नई फिल्म देखने जा रहे हैं चमत्कार करें और एक हैमबर्गर में खाना खाएं "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com