IhsAdke.com

कैसे अपने पूर्व वापस पाने के लिए

एक बहुत ही महत्वपूर्ण रिश्ता खत्म हो सकता है, लेकिन क्या होगा अगर आपको अंत नहीं मिल पाया और विश्वास है कि रिश्ते अभी भी मरम्मत के अधीन हैं? लोगों के लिए पश्चाताप करना और एक शब्द के बाद एक साथ होने का निर्णय करना बहुत आम है। यहां तक ​​कि अगर यह अब असंभव लगता है, तो रिश्ते वापस आ सकते हैं। आप उसे आपको एक और मौका देने के लिए मना कर सकते हैं यदि आप सोच सकते हैं कि गलत क्या हुआ और आपको क्या जरूरत पड़ेगी।

चरणों

भाग 1
उल्लंघन का विश्लेषण करना

छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 1
1
शब्द के कारणों को समझें इस विघटन में योगदान करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति ने क्या किया? अधिकांश रिश्ते समस्याएं कहीं से भी दिखाई नहीं देतीं: वे समय के साथ उत्पन्न होती हैं संभावना है कि आप में से सिर्फ एक समस्या नहीं आती है, और संभवतया पहले से ही संकेत थे कि ऐसा होगा। पूर्व के साथ वापस जाने का प्रयास करने से पहले कुछ समय सेट करें और स्वयं-विश्लेषण करें। बाकी का आश्वासन दिया कि आप उस चीज़ पर समय या ऊर्जा बर्बाद नहीं करेंगे जो रोल नहीं होगा।
  • कुछ सर्वेक्षणों के अनुसार, डेटिंग शर्तों का नंबर एक कारण संचार की कमी है। एक खुश रिश्ते में, बड़ी समस्या में चीजें खत्म होने से पहले उम्मीदों को स्पष्ट और स्पष्ट रूप से निराशा से छोड़कर इस समस्या का समाधान किया जा सकता है अन्य मुद्दों से निपटने में अधिक मुश्किल हो सकती है, जैसे धोखाधड़ी या ईर्ष्या, लेकिन प्रयास और परामर्श के साथ, यहां तक ​​कि इस तरह की समस्याओं पर काबू पाने के लिए संभव है
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 2
    2
    याद रखें कि किसने खत्म करना कहा क्या यह आप था? यदि यह था, तो क्या आप इसे बहुत सोचने के बाद करते हैं या यह गुस्से की गर्मी में था और अब आप इसे पछताया है? क्या यह आपकी पूर्व प्रेमिका थी? क्या उसके पास उसके लिए कारण हैं? क्या यह एक आपसी निर्णय था?
    • सबसे पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि किसने समाप्त होने के संबंध के लिए पूछा और ऐसा क्यों हुआ। यदि आप समाप्त कर चुके हैं, और आपकी पूर्व-प्रेमिका इसके खिलाफ हो रही है, तो उसकी तुलना में वापसी करना आसान होगा, अगर उसने प्रेम प्राप्ति समाप्त कर ली है।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को समझें किसी रिश्ते के अंत से उत्पन्न होने वाली दर्द और भ्रम में, अकेलेपन और दर्द की भावनाओं की व्याख्या करके भावनाओं को भ्रमित करना आम बात है क्योंकि आपको पूर्व की जरूरत है। हकीकत में, लगभग हर कोई जो कभी एक गोलमाल का अनुभव करता है, शुरू में पछतावा महसूस करता है, साथ ही चिंता, अपराध, अवसाद और अकेलेपन की भावनाओं के साथ। आम तौर पर, जो लोग शादी करते हैं या अपने साथी के साथ रहते हैं, वे व्यवधान से अधिक पीड़ित होते हैं - यहां तक ​​कि जो लोग अभी डेटिंग करते हैं वे अलग होने के साथ बेहतर व्यवहार करते हैं। आपकी भावनाओं की तीव्रता का स्वचालित अर्थ यह नहीं है कि आपको फिर से शुरू करना होगा।
    • इन सवालों के जवाब देने की कोशिश करें: क्या आप उस व्यक्ति को याद करते हैं या आप एक प्रेमी को याद करते हैं? क्या आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर रहे हैं, दुनिया के बारे में अधिक सुरक्षित, खुश? क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि भविष्य में इस व्यक्ति के बगल में खड़ा हो सकता है, भले ही जुनून की चमक कम हो गई हो, और आप रोजमर्रा की ज़िंदगी की दिनचर्या में पकड़े हुए हैं? यदि आप बस किसी के होने की सुरक्षा, या गहन प्रेम की उत्तेजना खो रहे हैं, तो आप इन चीजों को एक नए, स्वस्थ और अधिक स्थिर रिश्ते में पा सकते हैं।
    • आखिरकार समय समाप्ति के बाद, और कोशिश करने से पहले, अपनी भावनाओं का परीक्षण करें और तय करें कि क्या आपको वास्तव में वापस जाना चाहिए। रिसाइम्बल्ड रिश्तों को आम तौर पर विश्वास की हानि होती है और कई पीछे आगे बढ़ते हैं - यदि आप 100% यकीन नहीं करते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ लंबे, लंबे समय तक रहना चाहते हैं, तो आप पर काबू पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करके एक नई दर्द से बचें उसे फिर से चलाने के लिए
  • भाग 2
    खर्च अकेले समय

    छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 4
    1
    पहले महीने में संपर्क से बचें अगर वह आपके साथ बात करना चाहती है तो वह फोन करेगी, और यदि वह नहीं चाहती है, तो आप कुछ भी नहीं कहेंगे या कहेंगे कि वह बदल जाएगा। कभी-कभी अनदेखी करने से व्यक्ति को यह महसूस होता है कि आप उसके बिना पूरी तरह ठीक हैं और आगे बढ़ते हैं, जो वह चाहती है उसके विपरीत है।
    • पूर्व-साथी के साथ संपर्क से बचना न केवल उसे निष्क्रिय करने का एक निष्क्रिय-आक्रामक तरीका है, बल्कि आपको उन चीज़ों को पूरा करने का समय होने का एक साधन है और आपको एक नए रिश्ते के लिए तैयार करना है (चाहे वह पूर्व के साथ हो या एक नया व्यक्ति!)। इस महीने के दौरान अपने अंतिम संबंधों के दौरान अपने बारे में अधिक जानने के लिए और आपके द्वारा छोड़ दिए गए क्षेत्रों में काम करने के लिए समय लें। यह रिश्ते की कमजोरियों का सामना करने और मानव के रूप में अपने आप को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करने का समय है, खासकर यदि आपने इस शब्द का योगदान दिया है
    • इस बार आप अपने पूर्व के साथ रहने की वास्तविक इच्छा के बाद के समापन की कमी को अलग करने में भी मदद करेंगे। लगभग सभी एक गोलमाल के बाद दुखी महसूस करते हैं, भले ही दोनों वास्तव में असंगत हैं और भले ही पूर्व ने कुछ किया हो। केवल समय आपको उन भावनाओं के साथ मदद मिलेगी
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप पर ध्यान लगाओ अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं, काम पर ध्यान दें और अन्य गतिविधियों को ध्यान में रखें। आप जरूरतमंद नहीं दिखाना चाहते हैं या आप बस उसे देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं।
    • कुछ शोधकर्ताओं ने पाया है कि जिन लोगों ने गोलमाल के बाद स्वायत्तता की भावना वापस ले ली है, शब्द की उदासी से जल्दी से बरामद हुए हैं।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 6
    3
    उस समय के दौरान पूर्व के लिए मत देखो इसका मतलब यह नहीं है कि फोन करना, संदेश न भेजने या उसे पूछने के लिए कि वह क्या कर रही है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे अलग होने के कारण मत पूछो या अगर वह दूसरे व्यक्ति से डेटिंग कर रही है आप निराश दिखने के जोखिम को चलाते हैं ..
    • यद्यपि इस समय के दौरान उसे देखने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, अगर आप जवाब देने के लिए तैयार हैं, तो ठीक है - दूसरे शब्दों में, अगर आपको उससे कॉल मिलती है, तो उसे बंद न करें या जवाब देने से इंकार न करें यह मानसिक खेल खेलने या कड़ी मेहनत करने के लिए आवश्यक नहीं है - यह केवल आपको दूर ले जाएगा (चैंपियनशिप में इस समय आपके लक्ष्य के विपरीत)
    • मान लीजिए, मौके से, आपने थोड़ा हरा पक्षी से सुना है कि आपका पूर्व किसी और को देख रहा है। निष्कर्ष पर कूदने या ईर्ष्या को लेने की कोशिश न करें - बिना किसी तरह आप अपने नए रिश्ते को कमजोर करने की कोशिश करें। अगर आप वास्तव में सही व्यक्ति हैं तो पता लगाने के लिए अपना समय दें- आप एक व्यक्ति को दूसरे के सोचने के लिए मजबूर नहीं करना चाहते हैं, है ना?
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस ले जाएं चरण 7
    4
    पता लगाएँ कि क्या उसके पास अभी भी आपकी रुचि है अपने पूर्व के दिल को वापस करने की कोशिश करने से पहले आपको यह जानना होगा कि क्या वह अब भी आपके बारे में परवाह करता है। यह सबसे महत्वपूर्ण सुराग है कि चीजों को तय किया जा सकता है।
    • आपको इसे तुरंत जानने की ज़रूरत नहीं है और मत करो अपने दोस्तों को अपने लिए खोजें अलगाव के बाद कम से कम एक महीने बाद उसके पीछे न जाएं - इसके बजाय जब आप काम या स्कूल में उससे मिलते हैं, तो सामाजिक टिप्पणी या टिप्पणियों के माध्यम से सूक्ष्म सुरागों की तलाश करें कि आपके पारस्परिक मित्र बिना पूछे.
    • ध्यान रखें कि "युग्मित" के 1/3 और "अतीत" विवाहित जोड़ों में से 1/4 में से किसी एक बिंदु पर तोड़-फोड़ की गई है, इसलिए यदि पूर्व अभी भी दिलचस्पी है, तो एक अच्छा मौका है कि आप वापस आएंगे।
  • भाग 3
    अपने पूर्व वापस लाना

    अपने पूर्व वापस जाओ चरण 8 शीर्षक चित्र
    1
    आत्मसम्मान पर काम करें आपके आत्मसम्मान हिलना हो सकता है, खासकर अगर आप वंचित महसूस कर रहे हैं। हो सकता है कि आपको पूर्व में रहने के लिए आदी हो गए हों, आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं, लेकिन केवल आप स्वयं ही कर सकते हैं। किसी और पर अपनी खुशी का आधार न करें, क्योंकि वे दोषी महसूस करते हैं, मजबूर होते हैं, और समय के साथ, नाराज होते हैं।
    • आत्म सम्मान पाने के लिए यह जानना है कि आप इसके लायक हैं और यह आपके अपने तरीके से अच्छा है। जब यह रिश्तों की बात आती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक व्यक्ति के रूप में एक व्यक्ति के रूप में पूर्ण और सामग्री महसूस कर रहे हों, जो आपके जीवन को पूरा करने या अपने जीवन को पूरा करने के लिए तलाश कर रहे हैं।
    • अपने आत्मसम्मान को सुधारने के लिए, सभी क्षेत्रों पर अपनी ताकतें ध्यान दें: भावनात्मक, सामाजिक, कौशल, उपस्थिति और कोई अन्य जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, आप अन्य लोगों के साथ एक प्राकृतिक सहानुभूति बना सकते हैं, खाना पकाने के लिए प्रतिभा और अविश्वसनीय बाल क्या सकारात्मक है और नकारात्मक की अनदेखी की ओर ध्यान देकर, आप महसूस कर सकते हैं कि आप एक उपयोगी और बहुमूल्य व्यक्ति हैं, खासकर यदि आप दूसरों की मदद करने के लिए अपने सर्वोत्तम गुणों का उपयोग करते हैं यदि आप बेकार महसूस करते हैं, तो इसे बदल दें! उन बुजुर्ग पड़ोसियों के लिए कुछ कुकी खाना बनाने और सेंकने के लिए अपनी प्राकृतिक सहानुभूति और अपनी प्रतिभा का उपयोग करें!
  • अपने पूर्व वापस चरण 9 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    वह व्यक्ति बनें जो आपके पूर्व के साथ प्यार में गिर गई। जब आप पहले मिल गए तो आप दोनों को याद करने की कोशिश करें। क्या आपके चुटकुले चालाक थे या क्या आपने अद्भुत देखा? जो कुछ भी था, उस ज्योति को पुनर्जन्म करने की कोशिश करें, जैसा कि पहले जला हुआ था।
    • आपका पूर्व आपके लिए आकर्षित हुआ क्योंकि वह आपकी कंपनी में अच्छा लगा और आपने उसकी भावनात्मक आवश्यकताओं को पूरा किया। क्या आपने बदल दिया है (यदि वह बदल गया है)? यदि आवश्यक हो तो बुरी आदतों और गलतियों को ठीक करें गलतियों के बारे में आशावादी रहें मुस्कान, हंसी, अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए सकारात्मक रहें निश्चित रूप से आप अन्य लोगों के लिए भी आकर्षक होंगे।
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने स्वरूप में सुधार करें कुछ नए कपड़े खरीदें, केश को बदल दें, काम शुरू करें या नाखून करें। खड़े हो जाओ, देखो ताज़ा करें, अपने पूर्व की याद से अलग रहें।
    • पूर्व को जीतने के लिए आपको अपने प्राकृतिक तरीके से नहीं बदला जाना चाहिए, क्योंकि समय में, यह आपको फिर से छोड़ देगा, क्योंकि सच्चे स्वयं किसी बिंदु पर दिखाई देंगे। हालांकि, अपने सर्वश्रेष्ठ को देना हमेशा अच्छा होता है सब के बाद, अगर वह आप के लिए आकर्षित था, तो आप इसे फिर से महसूस कर सकते हैं
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 11
    4
    अन्य लोगों के साथ समय व्यतीत करें आपको हर किसी के साथ यौन संबंध रखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अन्य लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आपका पूर्व नोटिस होगा कि कतार जा रहा है- अगर वह वास्तव में दिलचस्पी है, तो उसे तय करें कि वह वापस जाने का समय है और फिर दूसरे लोगों के साथ रहने से रोकें।
    • यदि आप किसी में रोमांटिक रूचि नहीं रखते हैं, तो एक फिल्म की रात के लिए कक्षा पाएं या एक पुरुष मित्र के साथ कुछ समय बिताना। बस अन्य एकल के साथ मिलकर पूर्व में एक गंदगी बनाने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • अपने पूर्व वापस जाओ
    5
    पूर्व के साथ एक स्टैंड ले लो ऐसा कुछ न करें, जैसे दोस्तों के साथ पीना, पूल खेलना आदि। हर कोई इसमें शामिल हो सकता है: दोस्तों और प्रेमी चुनें कि आप क्या चाहते हैं और अब के लिए गंभीर मुद्दों से बचने के लिए याद रखें।
    • दोस्ती के ठोस आधार पर प्रत्येक रिश्ते को बनाया जाना चाहिए। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आपकी मैत्री रोमांटिक इलाके के माध्यम से आगे बढ़ने से पहले बरकरार रहती है।
    • यहां तक ​​कि अगर वे कहती हैं, "मैं आप से प्यार हो और अधिक रहा हूँ," आप प्यार अंतरंगता वे एक बार किया था बहाल करने के अनुभव को पुन: कर सकते हैं। एक शोधकर्ता एक अध्ययन है, जिसमें दो अजनबी एक दूसरे की आँखों में देखो और व्यक्तिगत सवालों का जवाब चाहिए आयोजित (जैसे कि "क्या आपके बचपन का सबसे अच्छा स्मृति है?" "क्या आपके सबसे बड़ा डर है?" और)। उन्होंने खुद के बीच एक बंधन पैदा करने में कामयाब रहे हैं, जो आकर्षण में और यहां तक ​​कि रोमांटिक भावनाओं में भी विकसित हुआ है। गहरी विषयों के बारे में बात करने और उसकी आँखों में देखने का समय व्यतीत करने की कोशिश करें। शायद यह अंतरंगता वापस लाने में मदद करेगा।
  • भाग 4
    रिश्ते पर चर्चा




    शीर्षक से चित्र प्राप्त करें आपका पूर्व वापस चरण 13
    1
    अपने पूर्व को बात करने के लिए आमंत्रित करें दोस्तों के साथ कुछ समय बिताने के बाद, यह आपकी कहानी के बारे में एक स्पष्ट बात है और पता करें कि क्या एक रोमांटिक भविष्य संभव है या नहीं।
    • यद्यपि कंप्यूटर संदेश और बातचीत एक रिश्ते में आम मीडिया है, अंतरंग चर्चा व्यक्ति में होना चाहिए। अपने पूर्व को रात के भोजन या एक कॉफी के लिए आमंत्रित करें जहां आपको सबसे ज्यादा पसंद है
  • अपने पूर्व वापस जाओ कदम शीर्षक 14 शीर्षक चित्र
    2
    अपने पक्ष में अतीत का उपयोग करें यदि पूर्व में आपका कोई विशिष्ट सूट पसंद है, तो इसे फिर से उपयोग करें एक प्रकाश और सेक्सी स्मृति साझा करें जिसे आप एक साथ अनुभव करते हैं। अपने आप को कहीं और के लिए विशेष रूप से खोजें
    • यदि आपने उससे एक विशेष गहने या पोशाक गहने जीत लिया है, तो इसका इस्तेमाल करने पर विचार करें जब आप बात करते हैं यह एक स्पष्ट संदेश होगा कि आपके पास अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं।
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 15 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने शब्दों को तैयार करें कहा जाने वाला पहला काम अत्यंत महत्वपूर्ण है गलत शब्दों का इस्तेमाल करने का मतलब यह हो सकता है कि इसे वापस पाने का मौका खो गया। समझे कि भले ही आप एक साथ नहीं हैं, फिर भी एक अच्छा मौका है कि वह आपके लिए मजबूत भावनाएं रखेगी।
    • इस वार्तालाप को शुरू करने के कई तरीके हैं, लेकिन सबसे सुरक्षित में से एक ऐसा कुछ कहना है, "मैं आपसे हमारे संबंधों के बारे में बात करना चाहता था और देखें कि आप किस तरह से हो गए हैं।" अफसोस करें कि चीजें आपके बीच काम नहीं करती हैं और अगर आप इसके बारे में अब बात कर सकते हैं तो पूछें, क्योंकि आपने कुछ परिप्रेक्ष्य प्राप्त किए हैं
    • बातचीत प्रवाह स्वाभाविक रूप से चलें पूर्व में अच्छी तरह से है और आप किसी और को देख रहे हैं का कहना है, तो आप अपना समय बर्बाद नहीं तय कर सकते हैं उसे हालांकि पीठ के जाने के लिए समझाने के लिए, अगर यह अभी भी आप की तरह एक नई शुरुआत करने की संभावना को लाने के लिए लगता है की कोशिश कर रहा।
  • अपने पूर्व वापस जाएं चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    माफी माँगता हूँ. आप ने जो कुछ किया है या नहीं किया है उसके बारे में सोचो, कि आपने किसी तरह से रिश्ते के अंत में जोड़ा है, और इस चित्र को उचित रूप से माफी मांगते हुए साफ कर लें। बदमाशों को क्षमा करने के लिए अनुरोध करने या बिना किसी बहस के बिना दोषों के लिए पूरी ज़िम्मेदारी लीजिए। यह भी हो सकता है कि पूर्व ने इसके लिए योगदान दिया है, लेकिन आप किसी के लिए माफी नहीं ले सकते, लेकिन खुद को। इसे बाहर छोड़ दो, और शायद बहाने विनिमय होगा।
    • "लेकिन" शब्द का उपयोग करने से बचें "मुझे क्षमा करें, लेकिन..."का अर्थ है" मुझे खेद है नहीं है "हम यह भी नहीं कहा है।" मुझे खेद है आपको लगता है कि जिस तरह से "या" मैं माफी चाहता हूँ अगर आप अपराध "यह ध्वनि की तरह आप इसमें दोष खेल रहे हैं, बजाय एक ईमानदार अनुरोध करना आसान हो गया है यही कारण है कि ले लिया महसूस कर रहा हूँ। ।
    • एक सच्चे बहाना निम्नानुसार संरचित है: पश्चाताप, जिम्मेदारी और उपाय पहला कदम दर्शाता है कि आप वह क्या did- दूसरे चरण के लिए बहाने के बिना और को दोष देने अन्य-तीसरा कदम सही है या भविष्य में उनके व्यवहार को बदलने के की पेशकश शामिल है बिना अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं के लिए खेद है। उदाहरण के लिए: ... "मैं हर समय तुम मेरे साथ रहना चाहती लिए माफी माँगता हूँ करना चाहते हैं और मैं खारिज कर आप चाहिए है महसूस किया कि भविष्य में उपेक्षित, मैं लोगों के लिए और अधिक ध्यान देने के लिए मैं इस दोबारा नहीं करना चाहते कोशिश करेंगे के लिए धन्यवाद मुझे यह देखना है। "
  • भाग 5
    एक स्वस्थ रिश्ते का निर्माण

    अपने पूर्व वापस जाओ कदम 17 शीर्षक छवि
    1
    बात करें। चूंकि संचार समस्याएं अलग होने में नंबर एक हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक जोड़े के रूप में अधिक प्रयास की आवश्यकता है कि आपका संचार चैनल हमेशा खुले हुए हैं। जब आप एक साथ फिर से हों, तो अपने आप को उम्मीदों को सेट करने के लिए समय दें, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जहां पहले से पहले समस्याग्रस्त थे।
    • अपरिचित स्थितियों से निपटने की योजना बनाएं उदाहरण के लिए, मान लें कि आप अपनी प्रेमिका के साथ तोड़ गए हैं क्योंकि वह दोस्तों के साथ बहुत समय बिताते हैं। बातों के बारे में स्पष्ट रूप से बात करें कि आप कितना समय उचित है और यदि आप उनके साथ अधिक समय बिताने की जरूरत करते हैं तो आप एक दूसरे के साथ बातचीत कैसे करेंगे।
  • अपने पूर्व वापस ले जाएं चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    याद रखें कि जुदाई का कारण क्या है आने वाले रिश्ते अस्थिर और भावनात्मक रूप से अस्थिर हैं याद रखें कि मूल गोलमाल के कारण और इन मुद्दों से निपटने के कारण आपको एक ही चुनौतियों में विफल नहीं होने में मदद मिल सकती है।
    • धीरे आप के बीच विवाद के स्रोतों पर चर्चा करें जो कुछ भी समाप्ति के लिए कारण हैं, वे शायद अभी भी ambos- के प्रति संवेदनशील, ईर्ष्या, पारिवारिक समस्याओं, नियंत्रण की समस्याओं और अन्य निजी मामलों लड़ा जाएगा समझते हैं कि वे अब भी वहीं होंगे जब पुनर्मिलन पास की खबर।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 1 9
    3
    इस रिश्ते का इलाज करें जैसे कि यह नया था। याद रखें कि आप के साथ पहली बार एक सफलता नहीं थी और दोनों टूटे दिलों के साथ समाप्त हो गया था। नए रिश्ते के रूप में अपना दूसरा मौका लें, नए नियमों का निर्माण करने के लिए इसे काम करें।
    • इसे आसान ले लो ऐसा मत मानो कि जहां तक ​​आपने छोड़ा था वहां रिश्ते जारी रहेगा। उदाहरण के लिए, एक साथ सोते नहीं रहें और कहें कि "मैं आपको प्यार करता हूँ" तब तक भरोसा फिर से दोबारा बहाल करें
    • एक-दूसरे को फिर से जानें - खासकर अगर यह एक लंबा समय हो गया है जब आप एक साथ रहे हैं, क्योंकि आप दोनों उस अंतराल में अलग-अलग बदल गए हैं। सोचो मत जाओ तुम उसके बारे में सब कुछ जानते हो एक दूसरे को फिर से जानने के लिए कुछ समय व्यतीत करें।
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 20 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    चिकित्सा पर विचार करें इससे भी अधिक यदि आप शादीशुदा हो या बहुत गंभीर रिश्तेदार हो, तो हो सकता है कि आपको समस्याओं की जड़ पाने के लिए दोहरी चिकित्सा की आवश्यकता हो और यह सुनिश्चित करें कि उनका समाधान हो।
    • याद रखें कि पुनर्नवीनीकरण रिश्ते (जिनके अंत और रिटर्न) में असंतोष की उच्च दर, विश्वास की कमी, और निश्चित रूप से समाप्ति है। तो इस नए संबंध में और भी अधिक प्रयास करने के लिए तैयार रहें।
  • भाग 6
    आगे बढ़ने का निर्णय लेना

    छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 21
    1
    ऐसे लक्षणों की तलाश करें कि आपका रिश्ता अब काम नहीं करता है यद्यपि आप एक व्यक्ति के लिए महान भावनाओं का पोषण कर सकते हैं, कभी-कभी आप दो बस असंगत हैं। एक विषाक्त संबंध में, फिर से शुरू करने की कोशिश करने के बजाय, आगे बढ़ना सबसे अच्छा है। कुछ संकेत हैं कि आपके रिश्ते का कोई समाधान नहीं है इसमें शामिल हैं:
    • किसी भी तरह का दुरुपयोग अगर आपके पूर्व ने पहले ही आप पर हमला किया है, तो आपको सेक्स या अन्य चीजें करने में मजबूर किया, जिस पर आप इस समय नहीं थे, वह अपमानजनक था, और आपको उस पर वापस जाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
    • दोनों ओर से सम्मान की कमी यदि आप और आपके पूर्व शापित हैं, एक-दूसरे के विजय को तुच्छ करते हैं, या परिवार और दोस्तों के बारे में अपमान कहते हैं, तो उस रिश्ते में कोई सम्मान नहीं होता है। ये तत्व भावनात्मक रूप से अपमानजनक संबंधों में मौजूद होते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको सम्मान देते हैं और उसे उसी तरीके से इलाज करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • विश्वासघात का इतिहास यद्यपि कुछ रिश्ते बेवफाई का सामना कर सकते हैं, भरोसा का उल्लंघन मरम्मत करना बेहद कठिन है। यहां तक ​​कि अगर आप उस विश्वास को पुनर्निर्माण कर सकते हैं, यह हमेशा नाजुक हो जाएगा विश्वासघात द्वारा चिह्नित रिश्ते को खो दिया विश्वसनीयता हासिल करने के लिए चिकित्सा के रूप में अधिक बाहरी समर्थन की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका पूर्व वापस जाना चरण 22
    2
    अपने दोस्तों और परिवार को सुनो आप रक्षात्मक हो सकते हैं, लेकिन जो लोग आपको जानते हैं और आपसे प्यार करते हैं, वे आपके रिश्ते पर और अधिक मुखर रूप दे सकते हैं। जब आप जानते हैं और भरोसेमंद कहते हैं कि आपको रिश्ते के बारे में बुरा लग रहा है, तो उस पर ध्यान दें।
    • यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार के बारे में जानते हैं जो आपके पूर्व को पसंद नहीं करता है, तो उसे पूछने के लिए कहें कि क्यों पता करें कि जिस तरह से उसने आपसे इलाज किया, उसके कारण, अगर वह कुछ जानता है और आपको नहीं पता है।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 23
    3
    अंत स्वीकार करें और आगे बढ़ें. यदि ऊपर दिए गए चरणों में से कोई भी कार्य नहीं किया और / या आपने स्थिति का मूल्यांकन किया और निर्णय लिया कि यह कोशिश करने के लिए स्वस्थ या बुद्धिमान नहीं होगा, तो टूटे हुए दिल से भावनात्मक रूप से सुधारने के लिए अपना समय दें।
    • कुछ शोध के अनुसार, रिश्ते के सबसे अच्छे हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, खासकर उन लोगों ने जिन्होंने आपको परिपक्व होने में मदद की है और नकारात्मक भागों को भूल जाते हैं। एक रणनीति जो मदद कर सकती है एक दिन में 15-30 मिनट एक दिन में तीन दिनों के लिए खर्च करती है, शब्द के फायदे के बारे में लिख रहा है।
    • तीन दिनों के बाद, इस रिश्ते को भूल जाओ। अपने आप को कुछ समय अकेले और परिवार और दोस्तों की कंपनी में और आप जिस चीज का आनंद लेते हैं, उसकी अनुमति दें। जब आप फिर से स्वस्थ होते हैं, तो आप एक नए प्यार की तलाश शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इसमें कोई संदेह नहीं है कि पूर्व प्रेमी को वापस जीतना मुश्किल है। ध्यान रखें कि यह काम नहीं करेगा, और यदि ऐसा होता है, तो शांत और सम्मानजनक रहने की कोशिश करें।
    • अपने आप को रहो! किसी अन्य व्यक्ति को सिर्फ उसे वापस लाइक करने के लिए मत बनो- अपने पूर्व के रूप में आप के साथ प्यार में गिर गई, जैसा कि आप होने का नाटक नहीं करते
    • कुछ रिश्तों का मतलब ही नहीं था यदि व्यक्ति को कोई दिलचस्पी नहीं है तो बार को बल न दें
    • पता है कि यह समय लगता है विश्वास खोना मत
    • पीछे हमेशा एक जोखिम होता है आप बहुत बदल सकते हैं और पृथक्करण द्वारा बनाई गई स्वतंत्रता को पसंद कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप छोड़ देते हैं, तो आपका पूर्व आपको उसी स्थान पर वापस ला सकता है।

    चेतावनी

    • उन व्यवहारों से बचें, जिन्हें उत्पीड़न या किसी अवैध या अनैतिक कार्य के लिए गलत माना जा सकता है। दुनिया भर के कई स्थानों पर, आप निषेधाज्ञा प्राप्त कर सकते हैं और यहां तक ​​कि गिरफ्तार भी हो सकते हैं यदि व्यवहार रोमांस और उत्पीड़न के बीच की बाधा को पार करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com