IhsAdke.com

एक रिश्ते के अंत के बाद मित्रता कैसे कायम रखें

आपके पास एक अद्भुत दोस्ती थी यात्रा के बीच में, मैत्री प्रेम बन गई थोड़ी देर के लिए, यह आपके प्लेटोनिक रिश्ते से भी ज्यादा आश्चर्यजनक था - आपके लिए। सपना खत्म हो गया है और तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त वह पहले वापस जाना चाहता था। प्यार का बंधन कैसे तोड़ सकता है, लेकिन अपने दोस्त के लिए स्नेह जीवित रहें? आपको अलग-अलग चीज़ों को कैसे जानना चाहिए और जानकारी को सही ढंग से क्रियान्वित करना होगा

चरणों

चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 1
1
अपने लिए सभी भर्तियां और कष्ट रखें। आइए वास्तविकता का सामना करें: क्या किया जाता है आप जानते थे कि एक दोस्त के साथ एक जोखिम है, लेकिन आगे बढ़े और अब वह व्यक्ति अब कोई दिलचस्पी नहीं रखता है, वह किसी पूर्व या किसी अन्य स्थिति से लौटना चाहता है। सबसे अच्छा संभव तरीके से यह सब ले लो। रो अगर आपको इसकी आवश्यकता है, लेकिन उस व्यक्ति को शाप न दें, अफसोस न दिखाएं या किसी दूसरे मौके की मांग न करें।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 2
    2
    समझें कि संक्रमण आसान नहीं होगा। अपने दोस्त को एहसास करें कि आपको अपना निर्णय पसंद नहीं आया, लेकिन वह आपकी दोस्ती के लिए प्यार में आपका सम्मान करेंगे। कहें कि आपको इस तथ्य का सम्मान करने के लिए उसकी ज़रूरत है कि आपको कुछ समय के लिए थोड़ी सी जगह की जरूरत है।
  • तस्वीर के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 3
    3
    कुछ समय के लिए व्यक्ति से संपर्क बंद कर दें इसे किसी ऐसी चीज के रूप में देखिए, जिसे टूटे हाथ की तरह चिकित्सा की ज़रूरत है इस बार आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपको एक बात की उम्मीद थी, लेकिन वास्तविकता अलग थी।
  • तस्वीर के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 4
    4
    समझे कि आपको इसके बारे में अपने परिवार या दोस्तों से अधिक बात करनी चाहिए। आप जानते हैं कि आप पागल हैं, लेकिन आप खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और रोक सकते हैं समय के साथ, आप समझते हैं कि इसके बारे में बात करने से ज्यादा मदद नहीं मिलती अपने आप को पहले दो या तीन हफ्तों में इस बारे में बात करने की अनुमति दें, लेकिन अगर आप अभी भी उस के बाद पीड़ित हैं: एक अच्छा दोस्त मिल जाए - अपनी बहन, भाई, दोस्त को खोजने के लिए हर बार और समय-समय पर उस व्यक्ति से बात, लेकिन नहीं अगर आप इसे से बच सकते हैं इस तरह, आपके पास एक या दो लोगों को समय-समय पर उतारना पड़ेगा और यह आपके सभी लोगों को टायर नहीं करेगा।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 5
    5
    अपने नुकसान के लिए पीड़ित होने के लिए हर दिन कम से कम आधे घंटे रहें आपको अपने जीवन के साथ मिलना होगा या आप अपनी नौकरी खो देंगे, स्कूल में साल, अपने सभी अन्य दोस्तों या आप जीवन में अन्य विफलताओं होगा। जानते हुए कि आपको कम से कम आधे घंटे का दिन भुगतना पड़ेगा और उस समय इसके बारे में सोचेंगे, आप बाकी दिन के साथ बेहतर ढंग से सामना करने में सक्षम होंगे जब तक आप बेहतर महसूस नहीं कर सकते।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डैम्प्स जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 6



    6
    एक मानसिक छवि बनाएं, जिसका उपयोग आप अपनी भावनाओं से निपटने के लिए करेंगे। यह विभाजनकारी है इन भावनाओं को आपके लिए अपने जीवन को सर्वोत्तम संभव तरीके से प्राप्त करने के लिए एक सुरक्षित स्थान होगा। कुछ लोगों के लिए, यह एक बॉक्स में चित्रों को बचाने और एक जहाज से इसे फेंकने के लिए काम करता है। हमारे उदाहरण में, हम एक काल्पनिक समुद्र तट पर एक काल्पनिक अलाव का उपयोग करेंगे, जैसा कि नीचे वर्णित है। ऐसा कुछ समय के लिए आप अपनी भावनाओं से कैसे निपटेंगे। इस परिदृश्य को अपने दुख को छोड़ने की कोशिश करें, इसके बिना शेष दिन खर्च करें यहां आपको मानसिक प्रक्रिया का प्रयास करना चाहिए:
    • एक कमरे में अकेले बैठो, अधिमानतः अंधेरा, और रात में समुद्र तट पर अपने आप को कल्पना करना शुरू करें अब आप एक अंधेरे कमरे में अकेले हैं। आपके पास बैठने का समय है और अपने दुःख और अपने नुकसान की प्रक्रिया, लोगों से दूर, दुनिया से दूर है। समुद्र तट के सभी विवरण की कल्पना करें जितना आप कर सकते हैं। रेत पर दुर्घटनाग्रस्त लहरों और सीगल की आवाज़ें सुनें। अपने नंगे पैर पर रेत, नम और थोड़ा शांत महसूस करें आप के सामने आग के एक एम्बर देखें आप के ऊपर सीगल का शोर सुनें नमक पानी और रेत की गंध की कल्पना करो समुद्र से आ रही हवा महसूस करो सब कुछ यथासंभव यथार्थवादी बनाओ
    • एक आग बनाओ कोयले के साथ हल्का करो जो आपके सामने था। लाईफगार्ड स्टेशन को रोशन करने वाली लाल चमक को देखें, अपने पैरों में गर्मी और आपके शरीर में आग बढ़ने के रूप में महसूस करें। आग के शोर को सुनें और धुएं को गंध दें
    • आग को अब फ़ीड करें - आप और आपके दोस्त की तस्वीरों को, उन सभी जगहों के अपने दिमाग में चमकते हैं जहां वे गए, वे सभी प्रेमी के रूप में करते थे। अपने दिमाग में वस्तुएं जोड़ें (जो आपने दी थीं या प्राप्त की थीं) को जोड़ें और इसे सभी जलते हुए देखें। अपने दिमाग में जलते हुए चित्र देखें आग पर उपहार रखो और उन्हें भी जला दें। कपड़ों के पसंदीदा टुकड़े आप व्यक्ति के साथ संबद्ध है कि खुशबू आ रही है
    • इसे जला दें इसे बाहर चलो रो अगर आपको ऐसा लगता है। अपने आँसू गिरने के रूप में आप उन्हें सब जला देखो यह जरूरी है कि आप दोनों के रोमांटिक यादों को "जला दें", न कि उन चीजों के साथ जो आपने मित्र के रूप में किया था। जब आप इसके माध्यम से जाते हैं तो आपको दोस्ती का प्रेम और स्नेह महसूस करना चाहिए, लेकिन आपको प्रेम बंधन और उनके संगठनों से छुटकारा पाना होगा। आग अपने प्यार के रूप में ज्यादा बढ़ने दें - इसे विशाल करें आखिरकार, यह एक मानसिक व्यायाम है, आप शारीरिक रूप से कुछ भी नहीं जलाएंगे (जब तक आप वास्तव में नहीं चाहते हैं - और यदि आपकी इच्छा है, तो इसे किसी सुरक्षित जगह पर करें)।
    • जब तक आप नि: शुल्क महसूस नहीं करते तब तक व्यायाम को कई बार दोहराएं। अगर आपको एक सप्ताह की आवश्यकता है, तो ठीक है। यदि आपको हर महीने एक दिन के लिए कैम्प फायर बनाने की आवश्यकता है, तो ठीक है। या एक साल इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए समय लें जब तक आप ऐसा करने की आवश्यकता महसूस नहीं करते। यह इस कवायद का हिस्सा है जिसमें आप जानकारी को संसाधित करते हैं। जबकि कुछ लोग इस दृष्टिकोण को जुनूनी मानते हैं, यहां तक ​​कि एक बक्से में रखने के लिए और उनको कभी सामना नहीं करना पड़ता है, जैसा कि यहाँ वर्णित है, यह जुनूनी तरीके से भावनाओं को महसूस करने के लिए स्वस्थ हो सकता है। आपको पता चल जाएगा कि आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने की आवश्यकता के बिना संसाधित करने की अनुमति है।
    • जब आप कर लें, तो आग निकल जाएं जब आपको यह महसूस होता है कि अब आप इसके बारे में बात करने, इसके लिए पीड़ित नहीं हैं, या अपनी भावनाओं पर ध्यान देना जारी रखे हैं, तो आपको पल को रोकना होगा। कल्पना कीजिए कि आग कम हो रही है क्योंकि आपने इसे खिला दिया है। कैम्प फायर झिल्ली को देखते रहें यह देखकर समुद्र तट सूर्योदय द्वारा प्रकाशित किया जा रहा शुरू करने के लिए दिलचस्प हो सकता है - आकाश में गुलाबी की छाया कल्पना और अपने आप को एक नया दिन की आशा का जन्म होता है महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जैसे ही क्षितिज के ऊपर सूरज उगता है, देखते हैं कि गन्दा गायब हो जाता है और सभी अंगारे सफेद राख पर जाते हैं।
    • राख को आकाश में या अंतरिक्ष में फेंक दें अपने आप को उनके पास आते हुए देखें और कुछ ऐश उठाएं। यह आखिरी बार है कि आप अपने आप को इसे संभालने के लिए अनुमति दें - आप अपने दोस्त को अब वापस करना चाहते हैं एक प्रेमी के रूप में नहीं अपने दोस्त की तरह तो यह सब जाने के लिए समय है अपने हाथों में राख ले लो और समुद्र की ओर सिर लगता है कि आपके टखनों में प्रचंड़ आवाज़ों की लहरें, आपकी त्वचा के खिलाफ ठंडे पानी। अपनी पीठ पर कोमल हवा की कल्पना करो अपने हाथ उठाएं वे राख धारण कर रहे हैं, जो आप पीछे छोड़ गए हैं का प्रतिनिधित्व करते हैं। अपना हाथ खोलो और राख आना शुरू कर दें। आगे झुकें और उन्हें हवा में उड़ा, समुद्र में, उन्हें आकाश में जाने दें यदि आपके लिए आवश्यक - - अपने जीवन के एक अध्याय का अंत है, तो अपने आँसू गिरने दें एक बेहतर अंत महसूस करने के लिए, अपने आँसू सूखें, अपने आंसू में मस्तिष्क की राख महसूस करते हैं। फिर, स्वच्छ महासागर के पानी की ओर सिर और अपना चेहरा धो लें। आपके चेहरे पर पानी फेंकें, ठंडे तापमान महसूस करें, साफ होने की भावना, नमक महसूस करें, नमक को गंध दें खड़े हो जाओ और अपना सिर उठाओ अपने दोस्त के बारे में सोचें और आप उससे कैसे प्यार करते हैं लगाव की मुश्किल भावनाओं में पकड़े मत हो, केवल अपने दोस्त के लिए अपने स्नेह में।
    • समुद्र से निकल जाओ, अपनी पीठ को आग में बदल दें और समुद्र तट के साथ चलें। यह अंतिम मानसिक छवि है जिसे आप चाहते हैं - आप को पीड़ित होने का समय मिला है आपने अपने गुस्से और हर विस्तार की कल्पना करके अपनी हानि की भावनाओं को संतुष्ट किया है, उस तुलन में सब कुछ जलाने के लिए उपन्यास की हर स्मृति अब, आप इसे अपने पीछे छोड़कर, एक नए दिन के लिए जा रहे हैं। अपने दिल को देखें, जो अब तक उस विशाल घाव के कारण रक्तस्राव नहीं है। एक छोटे सफेद निशान के साथ उसे सोचो - एक निशान - आप घायल हुए थे, लेकिन आप ठीक हो रहे हैं। साफ और आगे बढ़ने के लिए तैयार महसूस करें। अगर आपको फिर से अपने दोस्त से संपर्क करने से पहले इस नई भावना के आदी होने के लिए समय की आवश्यकता है, तो आपको आवश्यक समय दें।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 7
    7
    उस क्षण से, विनाशकारी यादों को पकड़ो मत। जब आप रोमांस को याद करने के लिए प्रलोभन महसूस करते हैं जो कि काम नहीं कर रहा था, तो किसी मित्र के रूप में अपने मित्र के साथ रहने वाले कुछ अच्छे के लिए उस मेमोरी का स्थान ले लें। एक समय याद रखें जब वे एक साथ हंसते हैं या जब वह आपकी मां की जन्मदिन की पार्टी में जाती है या जब उन्हें आपकी गुप्त जुनून के बारे में बताया जाता है दोस्ती के बारे में केवल रचनात्मक विचार हैं - रोमांस को फिर से न लें तैयार है।
  • जब आप मित्र बने रहें तो डैम के साथ डैम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    8
    कॉल या अपने दोस्त को लिखें उसे बताएं कि आप दोस्ती फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं जब वे दोबारा मिलते हैं तो यह थोड़ा अजीब हो सकता है। यह उम्मीद है जब तक आपकी आवश्यकता है तब तक प्रतीक्षा करें अपने आप को एक तटस्थ जगह में खोजें और शुरुआत में संक्षिप्त मुठभेड़ करें। कॉफी या आइसक्रीम है - शायद दोपहर का भोजन। जल्दी मुठभेड़ों को शीघ्र बनाएं ताकि आप अपने मित्र के साथ सामान्य में वापस आ सकें।
    • अधिक नियमित रूप से सैर करें ताकि आप फिर दोस्ती के लिए इस्तेमाल कर सकें।
  • एक पत्र लिखना

    चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 9
    1
    एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह आपकी भावनाओं से एक पत्र लिखती है जिसे व्यक्ति से नहीं कहा गया था। पत्र जितना चाहे उतना लंबा और मधुर हो सकता है।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक के साथ डंप किया गया जब आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 10
    2
    जब आप समाप्त करते हैं, तो उसे बचाएं। आप अपनी भावनाओं को बाहर कर देंगे और पत्र आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता कर सकता है। जब आपको अब इसकी आवश्यकता नहीं है, तो इसे जला दें। एक उपन्यास का निशान मत छोड़ो जो आपको कभी पीड़ा नहीं देगा (या आपको शर्मिंदा) बाद में
  • युक्तियाँ

    • यदि आप और आपके पूर्व-प्रेमी को यह पता चलता है कि वे फिर से डेटिंग करना चाहते हैं, तो दूसरी बार एक संबंध में डाइविंग से पहले ही मुश्किल लगता है। यदि आप फिर से कोशिश करते हैं और यह काम नहीं करता है, तो दोबारा दोबारा हासिल करना संभव नहीं होगा।
    • कुछ भी मत कहो, "जिस तरह से यह खत्म हुआ, हम इसे कभी नहीं करना चाहिए", आदि के लिए माफी चाहता हूँ। आपको ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए और आप में से केवल एक को दोष नहीं देना चाहिए। कहें "क्या किया गया है हम दोनों जानते थे कि एक जोखिम था और हमने इसे ग्रहण किया। यह काम नहीं किया, लेकिन हम अभी भी दोस्त हैं। चलो यह चेहरा और आगे बढ़ो। "
    • दोस्ती शुरू करने का प्रयास करने से पहले एक दूसरे रिश्ते शुरू करें आप हाल ही में भावनात्मक तनाव के हस्तक्षेप और अपने आत्मसम्मान में लंबे समय तक यातना से बचेंगे। आपके पूर्व को इस अस्थायी प्रस्थान का सम्मान करना चाहिए (आखिरकार, यह आपका निर्णय था) और आपकी अनुपस्थिति में भी आपको अधिक पसंद कर सकता है
    • यदि तनाव बहुत तीव्र है, तो पहचानें "यह मुश्किल होगा, लेकिन मैं उसे नहीं छोड़ेगा आप हमेशा एक अच्छा दोस्त रहे हैं और फिर से होगा, मुझे पता है कि। मैं अभी भी तुम्हारा दोस्त हूँ और मैं यहाँ हूँ हम हार नहीं लेंगे। "
    • यह पहली बार अजीब हो सकता है और आपका मित्र दोस्ती से दूर हो सकता है। हो सकता है कि आप कॉल करना चाहते हैं और वह जवाब देना नहीं चाहता है, उदाहरण के लिए। यदि ऐसा होता है, तो एक या दो सप्ताह प्रतीक्षा करें और फिर से कॉल करें यदि यह उत्तर नहीं देता है, तो एक शांत और मैत्रीपूर्ण संदेश छोड़ें। उसे मत दबाएं, लेकिन उन्हें एहसास करें कि आप उसे याद करते हैं और जल्द ही उसे देखना चाहते हैं।
    • कई दोस्ती बहुत तीव्र हैं और अंत में अंतराल के जीवन में दे रही है। यदि ऐसा लगता है कि यह एक ब्रेक के लिए समय है, तो इसे स्वीकार करें। क्रिसमस के लिए व्यक्ति को एक कार्ड भेजें दोस्ती को सहेजना संभव नहीं हो सकता। यदि हां, तो इसे स्वीकार करें, आपने अपना भाग किया और कोशिश की
    • यदि आपका मित्र खुद को याद दिलाता है, तो उसे आश्वस्त करें "मुझे बुरा लगता है, मुझे पता है कि आपको चोट लगी है ..."। आप कह सकते हैं, "ठीक है मुझे पता है कि आप मुझे एक रिश्ते की कोशिश करने के लिए पसंद आया यह काम नहीं किया, लेकिन हम सिर्फ दोस्त हो सकते हैं। "

    चेतावनी

    • एक रंगीन दोस्ती की कोशिश मत करो यदि आप प्यार में हैं और व्यक्ति नहीं है, तो आप दुःख खत्म करेंगे और दोस्ती खो देंगे।
    • जब आप अपनी दोस्ती को नवीनीकृत करते हैं तो स्वत्वप्रद या आक्रामक मत बनें आप दोनों को धैर्य रखने की आवश्यकता होगी, और अगर वे नहीं हैं, तो वे सब कुछ बर्बाद कर सकते हैं यदि आपका मित्र थोड़ा दूर चलता है, तो इसे स्वीकार करें जैसे-जैसे आपको समय और स्थान की जरूरत होती है, आपके मित्र को भी सांस लेने की आवश्यकता हो सकती है। एक शांत संदेश छोड़ दें जैसे "हाय, यह मुझे है लंबे समय तक नहीं देखा, मुझे लगता है कि आप व्यस्त हैं। चिंता न करें - जब आप थोड़ी देर करते हैं तो मुझे बुलाओ और हम बात करेंगे। यदि आप चाहते हैं तो हम दोपहर का भोजन कर सकते हैं आप देखें। " जितना स्वाभाविक, उत्सुक और तीव्र लगता है, जितना अधिक आपका दोस्त आराम करेगा और आपकी दोस्ती के बारे में अच्छा महसूस करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com