IhsAdke.com

अपने परिवार के साथ लड़ने से कैसे रोकें

किसी के साथ लड़ किसी को भी बहुत परेशान कर सकते हैं भले ही आप एक रिश्तेदार हैं या नहीं, इस स्थिति से निपटने के लिए और असहमति को स्वीकार करने के लिए शर्मिंदा होने के बारे में भ्रमित होने में सामान्य होना सामान्य है। कई लोगों को यह महसूस करने के लिए दुखी हैं कि स्थिति में सुधार नहीं लग रहा है - सब से ऊपर, जो आपको सबसे अधिक पसंद है वह झगड़े की मात्रा को कम करने और अपने घर में सद्भाव और शांति वापस लाने के लिए है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ संघर्ष करना बंद करने के लिए कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों के बारे में और जानें।

चरणों

विधि 1
भाई प्रतिद्वंद्विता के साथ काम करना

अपने परिवार के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक से चित्र चरण 1
1
भाइयों के बीच सबसे अधिक परिपक्व रहें आदर्श गलतफहमी का विश्लेषण करना और अपनी परिपक्वता को प्रदर्शित करना है - इस बात पर विचार करें कि आप जिस समस्या से लड़ रहे हैं, वह कितना महत्वपूर्ण है अगर यह कुछ गंभीर है और वास्तव में आप में से एक को प्रभावित करता है, तो आप दोनों के लिए एक स्पष्ट बातचीत करने के लिए आवश्यक है, प्रत्येक व्यक्ति को अपने आप को व्यक्त करने का अवसर प्राप्त करना
  • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हम भाई हैं हमें दो जंगली जानवरों की तरह लड़ना नहीं चाहिए। शांत हो जाओ, इस बारे में बात करें। आप पहली बार। "इससे पहले कि आप पहले से ही संकेत मिलता है कि आप इस समस्या को हल करना चाहते हैं, दूसरे व्यक्ति को बोलने के इच्छुक होने के नाते।
  • हालांकि, यदि समस्या इतनी गंभीर नहीं है, तो आगे की चर्चा के बिना धूल बसाए। भाई बहनों के लिए समय-समय पर असहमत होना सामान्य है, इसका अर्थ यह नहीं है कि एक दूसरे से प्यार नहीं करता है
  • अपने परिवार के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    थोड़ा पीछे खड़े रहें कभी-कभी लोग आपको परेशान करते हैं क्योंकि आप पहले से ही क्रैकी या चिंतित हैं। स्थिति के तनाव को समझते हैं और यह कहते हुए कुछ बाद में पछताना से समाप्त करने के लिए से बचने, शांत हो जाओ इससे पहले कि आप कुछ मामलों इस आप को पहचान जब तुम शीघ्र ही पहले से एक ब्रेक लेने की जरूरत में मदद मिलेगी में सबसे अच्छा है को समझने का प्रयास करें।
    • कहीं अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करने के लिए अकेले जाओ और शांत हो जाओ घर छोड़कर एक दोस्त का दौरा, उदाहरण के लिए, एक अच्छा विकल्प है।
  • अपने परिवार के साथ संघर्ष करना चरण 3
    3
    समझौता करने की कोशिश करो यदि आप कुछ करते हैं तो भाईयों को परेशान कर रहे हैं, इस तरह से कार्य न करें। उनकी सहायता करें और बताएं कि आप सचमुच कड़ी मेहनत कर रहे हैं और शांति बना सकते हैं। यह सामान्य है - और कभी-कभी जरूरी है - सभी लोगों को समझने के लिए कुछ पहलू बदलना पड़ता है, और भाई कोई अपवाद नहीं हैं।
    • एक स्थान और समय चुनें जब दोनों ने पहले ही "ठंडा किया" है। इस बारे में सोचें कि आप समझौता करने और समझौते के लिए कैसे तैयार हैं। अपने विचारों और विचारों (आक्रामक बिना) का खुलासा करें और दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को देखें।
    • जैसे ही आप दोनों एक समझौते के लिए आते हैं, यह याद नहीं है। यह भी समय-समय पर अपने भाई से बात करने की अगर वे आप के बीच स्थिति की प्रगति से संतुष्ट हैं देखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपने परिवार के साथ संघर्ष करना चरण 4
    4
    अपने माता-पिता को एक तरफ चुनने से बचें। भाई-बहनों के लिए यह आम बात है कि उनकी मां या पिता को अपनी तरफ खड़े होने के लिए यह तय करने के लिए कि सही या गलत कौन है, उनके लिए कुछ और उनके भाई-बहनों के लिए उचित नहीं है। जब तक किसी के व्यवहार को खतरा नहीं उठता है, माता-पिता को शामिल किए बिना इस मुद्दे को एक दूसरे के साथ हल करें
  • विधि 2
    माता-पिता के साथ लड़ाई का समाधान करना

    अपने परिवार के साथ संघर्ष करना बंद करो
    1
    शांत रहो जब आप अपने पिता या मां से गुस्सा आते हैं, तो अपने आप को क्षमा करें और अपना समय चुनें किसी दूसरे कमरे में जाएं या कुछ ताजा हवा में सांस लेने के लिए घर छोड़ दें। क्या [दीप-श्वास] तनाव को शरीर की प्राकृतिक प्रतिक्रियाओं को उत्तेजित करने के लिए व्यायाम करता है
    • चार सेकंड के लिए नाक के माध्यम से श्वास। हवा को सात सेकंड के लिए पकड़ो और मुंह के माध्यम से आठ सेकंड के लिए श्वास छोड़ दो और तकनीक दोहराएं जब तक कि आपको फिर से शांत महसूस न करना पड़े।
  • आपका परिवार चरण 6 के साथ लड़ना बंद करो शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा अपने बारे में बात करें सम्मान और भाषा का प्रयोग करें जो अपमानजनक माता-पिता की संभावना को कम करता है और परेशानी में पड़ जाता है। वाक्य के साथ शुरू "आप" और अधिक तार्किक है, जो माता-पिता अधिक सम्मानजनक ढंग के साथ असहमति होता है जब आप उन्हें "मैं" के साथ शुरू, व्यक्त आप कैसे लग रहा है, के विपरीत है ध्वनि।
    • निम्नानुसार बोलें: "मुझे लगता है कि जब आप मेरे द्वारा गाड़ी चलाते हैं, तो आप मुझ पर भरोसा नहीं करते। मैं नियमों का पालन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता हूं, लेकिन यदि आप मुझ पर भरोसा नहीं करते हैं, तो इसका कोई फायदा नहीं है "या" मुझे विश्वविद्यालय में जाने के लिए बहुत दबाव महसूस हो रहा है जहां आपने स्नातक किया। क्या इस पर पुनर्विचार करने के लिए मेरे पास थोड़ा और समय है? "



  • अपने परिवार के साथ संघर्ष करना रोकें शीर्षक 7
    3
    ध्यान से सुनना सीखें माता-पिता से झगड़ने के मुख्य कारण यह है कि उनमें से कोई भी नहीं सोचता कि उन्हें सुनाई जा रही है - इस बिंदु से आप पहले से ही जो कुछ चाहते थे, वह बोल चुके हैं, माता-पिता के दृष्टिकोण को सुनकर एहसान वापस करें। कहा नहीं है जब आप को पसंद नहीं है या सहमत नहीं है, तो व्यंग्य मत बनो। अधिक उपयोगी सुनने के लिए युक्तियों का पालन करें:
    • टेलीफोन या टीवी को बंद करके विचलन से दूर हो जाओ
    • अपने पिता की ओर मुड़ें और कुछ समय बाद उसके साथ आंखों का संपर्क करें।
    • शारीरिक भाषा भी महत्वपूर्ण है - यह दिखाएं कि आप शांति से अपनी बाहों को पार नहीं कर रहे हैं और बोलने वाले व्यक्ति की ओर झुकाव करते हैं।
    • जब तक वह जवाब देने से पहले बोलना बंद कर दें तब तक प्रतीक्षा करें
    • यह पुष्टि करने के लिए सवाल पूछकर सबकुछ स्पष्ट करें कि आपने सही तरीके से समझा है।
  • अपने परिवार के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक से चित्र चरण 8
    4
    याद रखें कि आपके माता-पिता आपको प्यार करते हैं माता पिता के साथ एक बहुत चर्चा कर किशोर अक्सर छाप दे कि वे युद्ध में हैं, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे माता पिता और बच्चों और आँख से संपर्क की कमी के बीच कठिन संबंध है, वे बिना शर्त प्यार और केवल आपके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे कभी-कभी महसूस करते हैं कि वे विपरीत दिशा में हैं, तो यह कभी सच नहीं है।
  • विधि 3
    बाहर से समर्थन प्राप्त करना

    अपने परिवार के साथ संघर्ष करना रोकें शीर्षक 9 चित्र
    1
    किसी के साथ विसर्जित जो संघर्ष से बेखबर है एक दोस्ताना कंधे के साथ आप परिवार के झगड़े के साथ बेहतर व्यवहार कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि ऐसा कोई व्यक्ति निरपेक्ष रूप से आपकी बात सुने और अपने विश्वास को तोड़ने के बिना। उसके साथ छुट्टी जब कुछ बाहर काम नहीं करता है और भ्रम का सामना करने में मदद के लिए पूछना।
    • किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना जो लड़ाई में शामिल नहीं है, वह सभी निराशाओं को आप के बाहर रखने के लिए महान है हालांकि, किसी मित्र से बात करने का एक और फायदा यह है कि वह एक अलग परिप्रेक्ष्य रखने की संभावना है - वह तब नोटिस कर सकता है जब आप उचित नहीं हो और कैसे सुधार करना चाहिए, जब लड़ाई पहले ही बहुत बड़ी अनुपात में पहुंची है।
  • आपका परिवार चरण 10 के साथ लड़ना बंद करो शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को नियमित रूप से ख्याल रखना। जब परिवार में असहमति हो जाती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी खुद की स्वास्थ्य और मानसिक जरूरतों को नहीं भूलें। कुछ लोगों को यह भी पता नहीं है कि वे अपने माता-पिता के साथ लड़ाई के बाद इतनी तनावग्रस्त और परेशान हो गए हैं, लेकिन शक के बिना, शरीर और मन प्रभाव से पीड़ित हैं। तनाव हर खरोंच बना सकता है और यहां तक ​​कि शारीरिक बीमारी भी पैदा कर सकता है - अपने मन और शरीर का इलाज करके इसे लड़ो
    • कुछ आराम करो और उसे शांत करें यहां बहुत सारी चीजें शामिल हैं: गली में चलना, गर्म बुलबुला स्नान करना, अपने कुत्ते के साथ खेलना, मित्रों के साथ फिल्म देखना या ब्यूटी सैलून में अपने नाखून करना।
  • अपने परिवार के साथ लड़ना बंद करो शीर्षक से चित्र चरण 11
    3
    एक अन्य विकल्प परिवार चिकित्सा करना है पेशेवर प्रशिक्षण वाले लोग असहमति को हल करने में सभी सदस्यों की मदद करके समस्या का स्रोत पा सकते हैं। चिकित्सा को गंभीरता से लें यदि आप इस विकल्प से सहमत हैं, क्योंकि इस क्षेत्र में चिकित्सकों की मदद से आप और आपके परिवार को यह बता सकते हैं कि आपको अनुचित तरीके से परेशान क्यों न करें।
  • अपने परिवार के साथ लड़ना बंद करो
    4
    धैर्य रखें प्रियजनों को चोट पहुंचाने के बिना भावनाओं, विचारों और विचारों को साझा करने के सर्वोत्तम तरीकों को सीखना एक ऐसा कौशल है जो अधिग्रहण के लिए समय लेता है। जब चीजें रात भर में बदलती न हों तो परेशान न होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, छोटे-छोटे संकेतों की तलाश करें कि आप और परिवार स्वस्थ तरीके से संघर्षों को सुलझाने के लिए सीख रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • निष्पक्ष होने का प्रयास करें इस तरह से कार्य न करें कि जिस व्यक्ति के साथ आप लड़ रहे हैं वह समस्या का "स्रोत" है। उसके दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें और व्यक्ति के पीछे से बात न करें या अपने आप को एकमात्र शिकार पर विचार करें।
    • अन्य लोगों को बदलना असंभव है सोचने से रोको कि दूसरों को आपकी खुशी के लिए बदल जाएगा।
    • जिस तरह से आप महसूस करते हैं, उसके लिए दूसरों को दोष न दें। सभी लोग चुनते हैं कि वे कैसा महसूस करते हैं और आप कठिन परिस्थितियों में भी बेहतर महसूस कर सकते हैं।
    • उद्देश्य से लड़ें या उन लोगों को चोट पहुंचाने की कोशिश न करें जिनके साथ आप नाराज हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com