IhsAdke.com

कैसे प्रशंसा की जाए

लोगों की प्रशंसा को जीतने के लिए ईमानदारी, कड़ी मेहनत और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। चाहे आप एक माता-पिता, कर्मचारी या सार्वजनिक व्यक्ति हो, इस उपलब्धि में कई क्षमताओं की आवश्यकता होती है। ईमानदारी से काम करना, प्रयास करना, और उन लोगों तक पहुंचना जो किसी की प्रशंसा करना चाहते हैं, के लिए महत्वपूर्ण बिंदु हैं।

चरणों

विधि 1
अच्छे गुण प्राप्त करना

चित्र जानने से कि आपके पास भोजन संबंधी विकार है चरण 17
1
लीड के बजाय निम्नलिखित प्रशंसित लोग कुछ नया या अलग करने के लिए डरते नहीं हैं एक नेता होने के नाते जरूरी नहीं कि आप दूसरों से श्रेष्ठ हैं अधिक से अधिक अधिकार वाले लोगों के बीच भी नेतृत्व करना संभव है यदि आप दूसरों को किसी निश्चित रास्ते पर ले जाने या किसी निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • एक प्रेरणादायक या प्रभावशाली तरीके से बात करने और अभिनय करने से नेतृत्व की आवश्यकता है आपको जो भी करने की आवश्यकता है उसके लिए ज़िम्मेदारी लेने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। उदाहरण के लिए यदि एक नाटक के निर्देशक और अभिनेताओं के परीक्षण के बारे में उत्साहित नहीं लग रहा है, यह आपके काम सब कुछ एक बड़ी सफलता होने के लिए सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए है।
  • नेताओं को धमकाने की बजाए प्रेरित करना चाहिए। डर के माध्यम से आगे नहीं बढ़ें
  • नेताओं को स्वीकार करना चाहिए जब उन्होंने गलती की और जीत के लिए श्रेय ले लिया।
  • चित्र शीर्षक से डील के साथ PTSD (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) चरण 4
    2
    व्यक्तिगत अखंडता का प्रदर्शन करें यह गुण ईमानदार होने का संदर्भ देता है जब आप खुद को दूसरों से और अपने आप का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं इसका मतलब है कि आप अपने सबसे मूलभूत मूल्यों को नहीं छोड़ते हैं और यह कि आप जो विश्वास करते हैं उसके लिए तेज़ी से रहें। सराहनीय लोगों ने वफादार रहने के द्वारा व्यक्तिगत अखंडता को बनाए रखने का प्रयास किया है कि वे कौन हैं चाहे वे लोकप्रियता खो देते हैं या विवादास्पद विषयों में प्रवेश करते हैं
    • हठ से बचें अपने सिद्धांतों के साथ सच रहना और अखंडता के साथ काम करने का मतलब यह नहीं है कि आप विकल्पों को स्वीकार या मानने में असमर्थ हैं
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 3 नामक छवि
    3
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाना। यह नाटक करने के बारे में नहीं है कि सब कुछ हर समय सही है, जो कि यथार्थवादी नहीं है वास्तव में, यह समझते हैं कि जब भी चीजें मुश्किल होती हैं, तो हर स्थिति में कुछ अच्छा होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके सहपाठियों ने एक प्रोजेक्ट का ड्राफ्ट शिक्षक को लाया है और मूल्यांकन नकारात्मक है, तो उनसे बात करें कि प्रस्तुति के कई पहलुओं का अच्छी तरह से मूल्यांकन किया गया है नतीजतन, प्रोजेक्ट को संशोधित करने का एक अवसर के रूप में सोचो, जब तक आपको अधिकतम स्कोर नहीं मिलता है।
    • सकारात्मक दृष्टिकोण आपको आत्मविश्वास, उम्मीद और विश्वास दिलाता है कि कल भी बेहतर होगा।
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    महत्वपूर्ण लोगों पर ध्यान दें सराहनीय व्यक्ति अक्सर भावनाओं और अन्य लोगों की इच्छाओं के प्रति संवेदनशील होते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक मालिक की प्रशंसा कर सकते हैं, जो हमेशा अपने जन्मदिन या नोट्स याद करते हैं जब आप दुखी होते हैं। दूसरों के साथ सकारात्मक संचार को पोषण करना और उन्हें सम्मान से व्यवहार करना उस व्यक्ति की नींव है जो हमेशा उन लोगों को ध्यान में रखता है जो वास्तव में बात करते हैं।
    • प्रत्येक व्यक्ति को शामिल करें, जो किसी परियोजना या टीम में योगदान करने के लिए तैयार हैं पक्षपात का उपयोग न करें या लोगों को विभाजित करने का प्रयास करें सिर्फ इसलिए कि किसी के पास एक अलग पृष्ठभूमि या अनुभव के स्तर का मतलब यह नहीं है कि उनका मूल्य कम है
    • हमेशा लोगों में सर्वश्रेष्ठ देखने का प्रयास करें
    • नकारात्मकतावादियों और उन लोगों को अधिक ध्यान न दें जो आपको नीचे रखना चाहते हैं।
  • बीर स्ट्रॉंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन खोजें हम हमेशा संतुलित व्यक्तियों की प्रशंसा करते हैं जो एक सुखी निजी जीवन और पूर्ण विकास में कैरियर का नेतृत्व करने का प्रबंधन करते हैं। काम से बाहर के हितों में निवेश करें चाहे वह पढ़ रहा हो, कला, संगीत या भारोत्तोलन, आगे बढ़ो। अपने दैनिक दिनचर्या से चिपक न दें
    • यदि आप संगीत पसंद करते हैं, तो बैंड शुरू करें
    • यदि आप एक कला प्रेमी हैं, तो दोस्तों के साथ संग्रहालयों की यात्रा करें और अपना खुद का विकास करने के लिए प्रत्येक दिन अलग-अलग समय निर्धारित करें
    • जुनून के साथ अपना जीवन जीना अपने दोस्तों, सहकर्मियों और परिवार के लिए हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ लाभ उठाएं।
  • विधि 2
    काम पर प्रशंसा होने के नाते

    चित्र स्कूल लॉ फॉर लॉ स्कूल चरण 14
    1
    प्रयास करते हैं। चाहे आप न्यूनतम मजदूरी के लिए काम करें या एक बड़ी कंपनी चलाएं, आपको उस पर गर्व होना चाहिए जो आप करते हैं यह उसे सक्षम और उसके भाग को करने में सक्षम दिखाता है। अपने काम के माहौल में उम्मीदों से अधिक है, जो आप करते हैं उसे सब देते हैं। यदि आप एक पिज़्ज़ेओलो हैं, तो आप हर बार सर्वश्रेष्ठ पिज्जा बना सकते हैं। अगर आप फर्श को रगड़ते हैं, तो इसे चमक दें
    • अपने काम में गर्व करो और यह केवल कर्तव्य के बजाय एक खुशी होगी।
    • कार्यालय या काम के माहौल को स्वच्छ और अच्छी तरह संगठित रखें।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट चरण 4 की मौत के साथ कोप के नाम पर चित्र
    2
    सहकर्मियों की सहायता करें उनकी सहायता करके, यह दर्शाता है कि आप अन्य लोगों के बारे में सोचते हैं, हर किसी के द्वारा गुणवत्ता की प्रशंसा करता है सहकर्मियों को दी गई यह सहायता उस पर निर्भर करेगा जो वे कर रहे हैं। आप उनका काम कर सकते हैं, यदि वे बहुत व्यस्त हैं, किसी कार्य पर सहयोग करें या कुछ पर अपनी राय दें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक रेस्तरां में काम करते हैं और एक सह कार्यकर्ता, फर्श साफ बर्तन धोने और सोडा मशीन भरने,, इन कार्यों के साथ मदद की पेशकश करता है, तो आप बहुत व्यस्त नहीं हैं की जरूरत है।
    • इस मदद को पहली जगह में मत डालें सबसे पहले, अपनी खुद की जिम्मेदारियों की देखभाल करें
    • उन्हें अपने सद्भावना का उपयोग करने और दुरुपयोग न करने दें। यदि वे काम पर संघर्ष नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें अपने दम पर छोड़ दिया जाता है।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 1 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुझे बताओ कि आप क्या सोचते हैं वरिष्ठ अधिकारियों से आने वाली सभी चीजों को स्वीकार न करें। बॉस से बात करें जब आपको लगता है कि वह गलत है। उदाहरण के लिए, अगर उसने बैठक में लोगो डिजाइन की आलोचना की, तो समझाएं कि आपको यह पसंद आया क्योंकि यह कई अच्छे अंक दर्शाता है जो ग्राहकों को आकर्षक लगेंगे
    • अगर आप किसी प्रोजेक्ट या वर्कफ़्लो में समस्याएं देखते हैं, तो चीजों को सुधारने के तरीके के बारे में सुझाव दें उदाहरण के लिए, यदि आप और अन्य डिपार्टमेंट को डिज़ाईन के चरणों में एक ही कंप्यूटर का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो सुझाव दें कि कंपनी दूसरे कंप्यूटर में निवेश करेगी ताकि वे दोनों एक साथ अपनी नौकरी कर सकें।
    • जो लोग वरिष्ठ अधिकारियों से सब कुछ स्वीकार करते हैं उन्हें अक्सर अविश्वसनीय माना जाता है, और कार्यस्थल में कोई प्रशंसा नहीं मिलती।
  • एक बैंक टेलर चरण 11 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने अधीनस्थों पर भरोसा करें किसी को काम पर रखने के लिए, नौकरी के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति मिलता है जो असुरक्षित लोग हैं जो अच्छा कर रहे हैं, लेकिन असाधारण नहीं हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि उनके द्वारा उनके स्थान पर कब्जा हो रहा है। इस विशेषता को प्रशंसा नहीं करना है।
    • प्रदर्शित करें कि आप अपनी टीम पर भरोसा करते हैं और भरोसा करते हैं, इसके लिए जिम्मेदारियों को नियुक्त करते हैं ऐसे व्यक्तियों को महत्वपूर्ण कार्य न दें जो उन्हें निष्पादित करने में विफल रहते हैं।
    • प्रत्येक टीम के सदस्य के बारे में पता करने के लिए उपयोग करें कि वह कितना और क्या लोड कर सकता है। यह सब महत्वपूर्ण है कि वे सभी को चुनौती और उत्तेजित महसूस करें, लेकिन सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करें।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 16 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    उन कर्मचारियों को दिखाएं जिन्हें आप उनका सम्मान करते हैं। जब टीम एक अच्छा काम करती है, तो उन्हें बताओ कि आप इसे मौखिक और साथ ही सामग्री दिखा सकते हैं उदाहरण के लिए, तिमाही के लिए अनुमानित आय तक पहुंचने के बाद, कार्यालय इस उपलब्धि दिखा और उन्हें यह बताने के सभी के लिए एक ई-मेल भेजें: "। मैं सभी कड़ी मेहनत आप अब तक वह लाया गया है महान पुरस्कार कर रहे हैं पर गर्व है" । काम के बाद उन्हें पीने के लिए आमंत्रित करें या पिज्जा की रात को खोलने के लिए आमंत्रित करें। बिक्री लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम को एक बोनस दें
    • जो लोग दूसरों की अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और उनकी उपलब्धियों को पहचानते हैं - साथ ही साथ उनकी गलतियों और कठिनाइयों - प्रशंसा के योग्य हैं।
    • जनता में टीम को कम या शर्मिंदा न करें हमेशा सम्मान और शांति से उनसे बात करें यदि आपको किसी भी स्टाफ के सदस्यों के साथ कोई समस्या है, तो उन्हें अपने कार्यालय या अन्य निजी जगह पर कॉल करें ताकि किसी भी टकराव के हल हो सके।
    • टीम में पक्षपात से बचें यदि अन्य discerned रास्ता के खिलाफ प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करती है, तो आप एक ईमानदार और धार्मिक व्यवहार में साँस लेने में नहीं किया जाएगा, और कर्मचारियों को दिखाए जा सकते थे जितना उत्पादकता के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध महसूस नहीं करते।



  • विधि 3
    अपने बच्चों की प्रशंसा को जीतना

    पिक्चर शीर्षक से डील टू पोर्न लैडेशन चरण 8
    1
    अभ्यास करो जो आप कहते हैं। दूसरे शब्दों में, जो आप अपने बच्चों के कार्यों में देखना चाहते हैं यदि आप उन्हें अपॉइंटमेंट्स के लिए समय पर आने या किसी निश्चित समय में घर आने के लिए कहते हैं, तो आपको ये भी आना चाहिए जब आप कहेंगे कि वे आएंगे। यदि आप नहीं चाहते कि आपके बच्चे बोलें, तो ऐसा ही करें। यदि आप चाहते हैं कि वे झूठ न हों, तो उन्हें या अन्य लोगों से झूठ मत बोलें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें सही काम करने के लिए सलाह देते हैं, तो वे आपकी प्रशंसा करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप एक पाखंडी हैं
  • चित्र जिसका शीर्षक है एक राहत वाला व्यक्ति जिसका चरण एक कदम है 10
    2
    पारिवारिक निर्णय लेने के दौरान समावेशी रहें बच्चे एक अनमोल तानाशाह की प्रशंसा नहीं करेंगे। अपने बच्चों को उन चर्चाओं में शामिल करें, जो उन पर असर डालते हैं, और वह उनकी प्रशंसा करेंगे, और उन्हें व्यक्तिगत स्वायत्तता और जिम्मेदारी की भावना विकसित करने में मदद करें आप उन्हें छोटे और बड़े दोनों फैसलों में शामिल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक जोड़ी रातों एक सप्ताह, उन्हें पूछना वे क्या खाने के लिए चाहते हैं (जाहिर है, अगर आप कुछ अस्वीकार्य, के रूप में "आइसक्रीम" कहते हैं, आप संकेत देना चाहिए कि इस एक विकल्प नहीं है)।
    • परिवार के फैसले में बच्चों को शामिल करने का मतलब उन निर्णयों के लिए जिम्मेदारियां नहीं छोड़ना है आप अभी भी पिता या मां हैं, और अंत में, प्राधिकरण अभी भी आपके हाथों में है
  • चित्र के लिए आपका लत क्रश शीर्षक चित्र 6
    3
    अपने बच्चों के लिए एक दोस्त बनें चलने के लिए बाहर निकलें, फिल्मों पर जाएं और एक साथ आइसक्रीम खरीदें। आप उनके साथ बिताने का समय का आनंद लें। उन्हें नियमित रूप से बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं। जब आप स्कूल से घर आते हैं, तो पूछें "आपका दिन कैसा था?" अपने सपनों, भावनाओं और विचारों में रुचि दिखाएं
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा कहता है कि "मैं बड़े होकर नर्तक बनना चाहता हूं," तो आप पूछ सकते हैं "आप नर्तक क्यों बनना चाहते हैं?" जवाबों को ध्यान से सुनें और उसे क्या कहना है उसे कम मत करो। यदि आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो अधिक प्रश्न पूछें।
    • अपने बच्चे के पास होने वाले किसी भी सवाल के जवाब में समय लेने के लिए समय लें
    • आपके बच्चे को पता होना चाहिए कि आप हमेशा उसकी मदद करने के लिए वहां होंगे। यदि उसे होमवर्क में मदद की ज़रूरत है, या यदि वह बीमार है, तो उसे देखभाल करने के लिए समय निर्धारित करें
  • चित्र के साथ डील किशोर गर्भावस्था चरण 5
    4
    क्षमा करें और माफी मांगें पहचानें कि कोई भी सही नहीं है। जब कोई गलती करते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना चाहिए कि आपने क्या किया और दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। स्थिति को ठीक करने के तरीके ढूंढें और सोचें कि आप इसे अगली बार क्या करने से रोकने के लिए कर सकते हैं। इन घटनाओं का इस्तेमाल अपने बच्चे को दिखाने के लिए करें कि आप कब गलत हैं और कबूल करने के लिए क्षमा पूछें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक चिड़िया के साथ अपने बच्चे के तितली डिजाइन को भ्रमित करते हैं, तो वह परेशान हो सकती है। मान लें कि आपने चूक की है, इसे गलत पहचान लिया है, और यह कहकर दिलासा दिलाते हैं कि यह एक महान ड्राइंग था। कहो "मुझे माफ़ करना, क्या आप मुझे माफ़ कर सकते हैं?"
    • जब आपका बच्चा गलतियाँ करता है, तो आपको हमेशा उसे उम्मीद करना चाहिए कि वह कहां गलती कर लेता है उदाहरण के लिए, यदि वह घर पर दूसरे कमरे में थे, तो उसने फर्श पर दूध गिरा दिया, तो उसे यह स्वीकार करना होगा कि उसने ऐसा किया था और उसे साफ करने में मदद (मानो वह इसके लिए उपयुक्त उम्र का है)।
    • अपने बच्चे को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं, तब भी जब वह गलती करता है
  • चित्र शीर्षक से एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 27 बनें
    5
    अपने आप को शिक्षित करने और अधिक सीखने में आपकी रुचि बढ़ाएं यदि आप हमेशा अपने बच्चों को पढ़ाने या समझाने के लिए कुछ दिलचस्प हैं, तो वे अपने ज्ञान की गहराई के लिए और अधिक प्रभावित और प्रशंसा करेंगे। संपूर्ण शिक्षा प्राप्त करने से आपको न केवल एक अधिक समृद्ध जीवन प्राप्त होता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि सीखना भी उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए।
    • यदि आपने हाईस्कूल, स्नातक पूरा नहीं किया है और अपना डिप्लोमा प्राप्त नहीं किया है।
    • यदि आपने पहले ही स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो कॉलेज में प्रवेश करें। आप एक तकनीकी पाठ्यक्रम, दो या तीन साल या एक पूर्ण स्तर, चार या पांच साल चुन सकते हैं।
    • आपको शिक्षित करने के लिए अच्छी तरह से शिक्षित या रुचि रखने के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह मदद करता है। वर्तमान घटनाओं के साथ रहें और नियमित रूप से समाचार पढ़ें कुछ किताबों को लेने के लिए स्थानीय पुस्तकालय पर जाएं। कथा और गैर-कथा का एक मिश्रण पढ़ें वृत्तचित्रों के साथ-साथ फीचर फिल्मों को देखें
    • अपने मन की सीमाओं का विस्तार करें, उन विषयों में गहरा और गहरा डुबकी रखें जिन्हें आप कम जानते हैं जब आप अपने आप को चुनौती देते हैं, तो आप चीजों को अलग तरीके से सोच सकते हैं।
    • अपने बच्चों को कला संग्रहालयों में ले जाएं, और आप एक साथ सीख सकते हैं।
  • एक बेहतर हाई स्कूल पहलवान कदम 9 बनें चित्र शीर्षक
    6
    कठिनाई के चेहरे पर भी दृढ़ रहें यदि आप अपनी नौकरी खो देते हैं, बीमार हो जाते हैं या किसी अन्य दुर्भाग्य से पीड़ित होते हैं, तो अपने आप को नीचे न दें सक्रिय रहें और स्थिति को ठीक करने के लिए कार्य करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपना काम खो दिया है, तो स्थानीय समाचार पत्र क्लासिफाईड या इंटरनेट पर नए अवसरों की तलाश करें। लिंक्डइन जैसे पेशेवर नेटवर्कों का उपयोग अपने नियोजकों को संभावित नियोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराएं और नई रिक्तियों को ढूंढें।
    • धैर्य का विकास करें और क्रोध को नियंत्रित करें जब वह खुद को प्रकट करता है
    • अपने बच्चों या किसी और की मुश्किल परिस्थिति में अपनी निराशा को मत छोड़ें गहरी साँस लेने, योग, ध्यान या एक मजेदार शौक अभ्यास के माध्यम से निराशा से निपटने के लिए सकारात्मक तरीके खोजें।
    • हालांकि किसी प्रियजन को खोने या किसी अन्य कठिनाई से गुजरने का सामना करते समय उदास महसूस करना सामान्य है, लेकिन अपने बच्चों के लिए मजबूत और सकारात्मक बने रहें। एक मनोचिकित्सक से बात करें, अगर उन भावनाओं को पिछले
  • विधि 4
    एक सार्वजनिक व्यक्ति के रूप में प्रशंसा जीतना

    चित्र यीशु के लिए प्रार्थना शीर्षक चरण 6
    1
    एक धार्मिक छवि के रूप में दूसरों के साथ रहें अधिकांश सम्मानित लोग सार्वजनिक सेवाओं में काम करते हैं क्योंकि धार्मिक व्यवस्था के नेता। उदाहरण के लिए, विश्व शांति की रक्षा के लिए दलाई लामा की प्रशंसा की जाती है और पोप फ्रांसिस गरीबों के लिए लड़ने के लिए लोकप्रिय है। उसी प्रभाव को प्राप्त करने के लिए आपको महत्व के समान स्तर तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं है। समुदाय में एक धार्मिक नेता बनें और उन लोगों के लिए प्रयास करें जिनके लिए सामग्री और आध्यात्मिक सहायता की आवश्यकता होती है।
    • खरबों, पादरी, इमामों और याजकों को अपनी पवित्र पुस्तकों की शिक्षाओं के अनुसार बोलने और अभिनय करने के द्वारा प्रशंसा प्राप्त हो सकती है
    • अगर आपकी सलाह ने राजनेताओं या अन्य राजनीतिक आंकड़ों की मांग की है, तो हमेशा सकारात्मक बदलाव को प्रोत्साहित करने के लिए इस अवसर का उपयोग करें।
    • एक मठ या मठ दर्ज करें भिक्षुओं और नन अन्य लोगों के साथ समुदाय में रहते हैं जो पवित्र पुस्तकों और उनकी शिक्षाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए अपना विश्वास करते हैं। उनमें से एक बनना धार्मिक नेता बनने की ओर एक अच्छा रास्ता है
  • एक एनिमेटर स्टेप 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    उपयोगी कुछ अप करें यदि धार्मिक जीवन आपके लिए नहीं है, तो लोगों की प्रशंसा जीतने के अन्य तरीके भी हैं। जो आविष्कार दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं, अपने आविष्कारकों को बहुत सम्मान और प्रशंसा प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, बिल गेट्स और स्टीव जॉब्स को व्यक्तिगत कंप्यूटर के विकास के लिए किए गए योगदान के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा मिली है, जिसके परिणामस्वरूप एक और अधिक परस्पर सम्बद्ध और सुविख्यात दुनिया बन गई है। इस बारे में सोचें कि आप व्यावहारिक तरीके से अपनी रचनात्मक या वैज्ञानिक क्षमताओं को कैसे सक्रिय कर सकते हैं।
    • अपने समुदाय की समस्याओं का ध्यान रखें और उन्हें विज्ञान और प्रौद्योगिकी के साथ हल करने के तरीकों के बारे में सोचें।
    • यदि आपके पास इन क्षेत्रों में बहुत अधिक कौशल नहीं है, तो किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक विचार के साथ आओ, जो उस समाधान के साथ आ सकता है।
  • मानव अधिकार उल्लंघनों को रोकने में मदद करने के लिए कदम कार्रवाई का शीर्षक चित्र 9
    3
    राजनीति में अंतर करें यदि आपके पास धार्मिक या तकनीकी झुकाव नहीं है, तो आप अभी भी राजनीतिज्ञ या कार्यकर्ता के रूप में राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। अगर आप एक कार्यकर्ता बनना चाहते हैं, तो एक समस्या या विषय चुनें, जो आपके अंदर जुनून पैदा हो और एक गैर-सरकारी संगठन ढूंढें जो इस क्षेत्र में कुछ के साथ काम करता है। उदाहरण के लिए, यदि गरीबी और भूख आप में मजबूत भावनाओं को जगाने, अपने आप को एक समुदाय कैंटीन या खाद्य बैंक में काम करने का समय दें।
    • यदि आप एक सम्मानित राजनीतिज्ञ बनना चाहते हैं, तो आप कानून की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। या, आप राजनीति विज्ञान में स्नातक हो सकते हैं, लेकिन किसी भी प्रशिक्षण में बड़ी मदद होगी जब तक आप किसी क्षेत्र में नहीं खड़े होते हैं, तब तक आपको राजनीतिज्ञ के रूप में चुना जाने की संभावना नहीं है।
    • महापौर, गवर्नर या डिप्टी की स्थिति के लिए आवेदन करें जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, राष्ट्रीय स्तर पर एक सीनेटर या प्रतिनिधि बनने के लिए आवेदन करें।
    • एक सुप्रसिद्ध राजनीतिज्ञ होने के लिए, ईमानदार रहें और भ्रष्टाचार की योजनाओं में भाग न लें या स्वार्थी व्यवहार को प्रदर्शित करें। उन लोगों के दर्शन और सम्मान के साथ लीड करें जिन्हें आपने चुना था समुदाय, राज्य या देश के अच्छे के लिए अथक प्रयास करें। न्याय के लिए, सत्य के लिए लड़ो, और एक बेहतर दुनिया के लिए।
  • युक्तियाँ

    • पुराने दोस्तों को मत भूलो, जब आप किसी को बहुत प्रशंसा हो जाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com