IhsAdke.com

दूसरों की बोरी कैसे खींचें

बैग खींचकर एक व्यक्ति की मंजूरी प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने का काम है कुछ स्थितियों में, दूसरों को प्रसन्न करना उनकी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक हो सकता है। जितना भी इस तरह दूसरों को जीतना संभव है उतना ही, यह एक ऐसा व्यवहार होता है जिसे अक्सर बेईमानी के रूप में देखा जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास सबसे अच्छे इरादे हैं, तो सफल होने के अपने प्रयासों को छिपाना सबसे अच्छा होगा।

चरणों

भाग 1
किसी के बोरे को खींचने के लिए सीखना

आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
1
पता करें कि व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है आप अपने बारे में पहले से ही क्या कह चुके हैं, यह जानने के लिए आप एक आपसी परिचित से बात कर सकते हैं। यदि आपको डर है कि वार्तालाप लीक हो जाएगा, तो उस व्यक्ति के साथ पिछले बातचीत का विश्लेषण करने का प्रयास करें ताकि उसे आप के बारे में क्या सोचना चाहिए।
  • अगर आप मालिक के बैग को खींचना चाहते हैं, तो किसी सहकर्मी से पूछिए, "हे, क्या बॉस ने हाल ही में मेरे बारे में कुछ कहा?"
  • यदि आप किसी सामाजिक या पारिवारिक स्थिति (जैसे आपके दामाद) में किसी का बैग खींचना चाहते हैं, तो किसी से बात करें, जिनके साथ आपका लक्ष्य कुछ कह सकता है
  • हम आम तौर पर शरीर दर्शन के माध्यम से हमारे दर्शन स्पष्ट करते हैं। एक आराम से मुद्रा, मुस्कुराहट और आँख से संपर्क अच्छे संकेत हैं
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    2
    मदद के लिए पूछें लोग इसे पसंद करते हैं जब वे मान्यता प्राप्त होते हैं यदि आप एक पेशेवर वातावरण में हैं, तो अपने बॉस से बात करें और उसके द्वारा ध्यान देने के लिए कुछ सुझाव या निर्देश मांगें। यदि आपको किसी कार्य में कठिनाई हो रही है, तो आप सहायता के लिए केवल अंक अर्जित करेंगे
    • अयोग्यता को स्वीकार न करने की सावधानी बरतें। बस इसे स्पष्ट करना स्वीकार करता है कि है कि अन्य व्यक्ति के ज्ञान से फायदा हो सकता है "। मैं इस परियोजना में मेरी क्षमता बढ़ाने के लिए आप कुछ समय है, तो किसी भी तरह की तलाश में हूँ, एक छोटे से अपने कार्यप्रवाह दिखा सकता है?"।
    • यह विकल्प केवल व्यावसायिक स्थितियों के लिए मान्य नहीं है ऐसे कौशल हैं जो दोस्तों, साथियों और परिवार द्वारा सिखाया जा सकता है। देखें कि आपका लक्ष्य क्या सबसे अच्छा है और अपने आप से पूछें कि क्या आप इस कौशल को सुधारने में रुचि रखते हैं।
    • मदद के लिए अपना अनुरोध लागू न करें लोगों को सिर्फ तब मदद करना पसंद है जब उन्हें लगता है कि उनका कोई विकल्प नहीं है।
    • एक कौशल में प्रवीणता दूसरों को प्रभावित करने के लिए महान है आप केवल अतिरिक्त सहायता से लाभ प्राप्त करेंगे
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    3
    सेवा के साथ जाओ हर कोई जब वे संघर्ष कर रहे हैं नोटिस जाएगा। अगर किसी के विचार आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, तो अपने आप को और भी प्रेरित करें! हमेशा के लिए प्रयास करें जो आपके लिए कहा जाता है और अपने प्रयासों को जब भी संभव हो, दिखाई देता है।
    • एक काम के माहौल में, बहुत कुछ के आसपास चलें यहां तक ​​कि अगर यह आपकी उत्पादकता में मदद नहीं करता है, तो आप इसे स्पष्ट करेंगे कि आप संघर्ष कर रहे हैं। भारी काम कभी-कभी दूसरों के द्वारा किसी का ध्यान नहीं जाता।
    • इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें यदि आप इस धारणा को प्राप्त करते हैं कि आप किसी को प्रभावित करने के लिए चारों ओर दौड़ रहे हैं, तो परिणाम नकारात्मक होगा।
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    4
    व्यक्ति के हितों को पहचानें हम सभी के पास महत्वपूर्ण हितों और मूल्य हैं जो प्रश्न के मुताबिक पर्यावरण से संबंधित हो सकते हैं या नहीं। प्रत्येक ब्याज आपके बीच के बंधों को मजबूत करने का एक अवसर है।
    • यदि आप किसी रिश्तेदार की बोरी खींचना चाहते हैं, तो परिवार की गतिविधियों में अधिक शामिल हो जाएं। बहुत से लोग इस का महत्व देते हैं
    • यदि आप खेल पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, एक फुटबॉल टीम के लिए आपका प्यार घोषित करें।
    • आप व्यक्ति के सभी मूल्यों में शायद ही कोई ईमानदार रुचि रखेंगे। फिर भी, अभी भी उनके हितों के मूल्य को पहचानना संभव है
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    5
    उसे आप के महत्व को याद दिलाएं हम सभी को मान्यता प्राप्त और मूल्यवान होना पसंद है। चाहे व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के बावजूद, यह काफी संभव है कि इससे आपके जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया गया है यदि आपकी जिंदगी किसी व्यक्ति से प्रभावित नहीं हुई है, तो कम से कम उसे मजबूत करें कि आप उसका सम्मान कैसे करते हैं।
    • भले ही एक बातचीत के दौरान बोली जाने वाली बातों की सराहना की जाती है और चर्चा की गई विषय से संबंधित है, फिर भी उन्हें अप्रत्याशित रूप से जारी करना संभव है व्यक्ति में आओ और प्रशंसा करो! ऐसा करने से आप डॉर्मेट प्रतिष्ठा के साथ नहीं छोड़ेगा
    • एक धन्यवाद नोट एक प्रत्यक्ष तारीफ के रूप में प्रभावी हो सकता है। संक्षिप्त और सीधे रहो, शब्दों और कार्ड को अच्छी तरह से चुनना
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    6
    अपने मूल्यों को दूसरों के मूल्यों के आगे रखें किसी को पसंद नहीं है, ठीक है? अगर आप "टेप पर सही" रहने की इच्छा रखते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, यह महत्वपूर्ण है कि कभी-कभी उन चीजों का बचाव करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। यहां तक ​​कि अगर जिस व्यक्ति को आप प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, वह आपकी सभी चीज़ों से सहमत नहीं है, वह आपके आदर्शों का बचाव करने के लिए आपका सम्मान करेगी।
  • भाग 2
    सूक्ष्म होने के नाते

    आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    1
    ईमानदार रहो ईमानदारी हमेशा मददगार होती है, और जब किसी की बोरी खींचने की बात आती है तो सफलता की संभावनाओं में वृद्धि होगी। जब बोलने की बात आती है तो तारीफ करते वक्त सबसे महत्वपूर्ण बात स्पष्ट रूप से व्यक्त करती है। यदि आप किसी को खुश करने के लिए झूठ बोल रहे हैं, तो आप इसमें शामिल हो सकते हैं।
    • इसे ज़्यादा मत करो प्रकाश प्रशंसा आमतौर पर अधिक प्रभावशाली है क्योंकि ये यथार्थवादी हैं। ऐसा कहने के बजाय "आप दुनिया में सबसे सुंदर व्यक्ति हैं," ऐसा कुछ कहें, "मुझे लगता है कि आप अपने स्वरूप का अच्छी तरह से ध्यान रखते हैं।"
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    2
    शुरुआत में, चर्चा के दौरान व्यक्ति के विपरीत पक्ष को लेना। यदि आप चाहते हैं कि वह आपकी राय का सम्मान करे, तो इससे असहमत होना अच्छा होगा। आप व्यक्ति के साथ सहमत होने के लिए बाद में अपना मन हमेशा बदल सकते हैं। इस प्रकार, यह दिखाई देगा कि उसने आपको बदलने के लिए राजी किया है और आपके साथ सकारात्मक संगठन बनाने शुरू कर देंगे।
    • यह परिवार और पेशेवर स्थितियों के लिए एक अच्छा विकल्प है
    • व्यक्ति के अनुनय कौशल की प्रशंसा करने के अलावा, आप यह स्पष्ट कर देंगे कि आप अपने आप को लागू करने से डरते नहीं हैं। विपरीत पक्ष से व्यक्ति की ओर से संक्रमण क्रमिक होना चाहिए। जब आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो कुछ कहें, "आप जानते हैं, तुम्हारा तर्क बहुत अच्छा है। मैंने कभी इस तरफ से स्थिति नहीं देखी है और अब मैं समझता हूं।"
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    3
    विनियमन में व्यक्ति की प्रशंसा करें कोई बात नहीं कितनी अच्छी प्रशंसा, अतिरिक्त, वे टायर जाएगा। यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति मूल्यवान महसूस करता है, मूल्यांकन की गुणवत्ता मात्रा से बेहतर है। सावधानी बरतें कि वह व्यक्ति को अपने सकारात्मक विचारों को बेवजह न करें।
    • योजना के बिना बधाई कभी नहीं जारी अगर आप वास्तव में किसी के बैग को खींचना चाहते हैं, सावधान रहें, इसे ज़्यादा नहीं करना
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    4
    उसे दूसरों के माध्यम से प्रशंसा लोग हमेशा बातें जल्द ही असीम अपने मालिक की प्रशंसा प्रभाव खो देते हैं, लेकिन दूसरों को कितना निश्चित रूप से सम्मान करता होगा कि जानकारी उसे तक पहुँच जाता है को दोहराने में फैल गया। यदि आप किसी के माता-पिता को प्रभावित करना चाहते हैं तो यह भी एक अच्छा विकल्प है। बातचीत के दौरान बच्चों के लिए उनकी प्रशंसा करें और संदेश निश्चित रूप से पारित हो जाएंगे
    • शायद आप पहले से ही उन लोगों को जानते हैं जो समूह में गपशप करना चाहते हैं। उन अधिक अवाक पर ध्यान केंद्रित करें
    • आपसी परिचितों को पारित करने में कुछ उल्लेख, "वाह, यह मुझे कुछ की याद दिला दी ... मैं काफी जॉन डो के नेतृत्व वह एक अच्छा मालिक है और जानता है कि वह क्या करता है के साथ प्रभावित हूँ।"।
    • यदि आप अपने साथी की बोरी खींच रहे हैं, तो उसके दोस्तों के लिए उसकी प्रशंसा करें: "मुझे लगता है कि मैं अपने जीवन में उसे बहुत भाग्यशाली हूं।"



  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    5
    व्यक्ति की उपलब्धियों के बारे में पूछें बधाई आमतौर पर पुष्टि कर रहे हैं "यह आज सुंदर है" या "बहुत ज्यादा" जैसी चीजें कह सकती हैं, लेकिन एक बोरी पुल के कार्य के रूप में उन्हें पहचानना बहुत आसान है इसके बजाय, उस व्यक्ति की उन चीजों के बारे में सवाल पूछकर प्रशंसा करें, जिन पर उन्हें शायद गर्व है। व्यक्ति से पूछें कि आप अपने गुणों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक प्रोजेक्ट कैसे चलाते हैं, इस बारे में आपको बताने के लिए। इस प्रकार, आप एक ही समय में इसकी प्रशंसा करेंगे कि यह एक खुली वार्तालाप को खिलाती है।
    • उदाहरण के लिए: "मैं उस परियोजना से प्रभावित थी जो मैंने पिछली तिमाही में खेला था। आप इतने बड़े काम को कैसे प्रबंधित किया?"
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    6
    एक समूह दौरे पर व्यक्ति को शामिल करें यदि आप अपने दोस्तों या किसी पार्टी के बीच में एक रात के खाने के लिए कहते हैं, वह संदेह नहीं है कि घटना उसके लिए विशेष रूप से योजना थी, लेकिन निमंत्रण का अच्छा इरादा छोड़ देंगे "अच्छी तरह से टेप पर।" समूह में उसे विशेष महसूस करने की कोशिश करें, लेकिन सावधान रहें कि चेहरे पर अपने इरादे बहुत ज्यादा नहीं छोड़ें।
  • भाग 3
    उसे बोरी खींच के बिना एक व्यक्ति को प्रभावित करना

    आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    1
    अच्छी तरह से पोशाक किसी सूट और एक ठाठ जूता में घूमने की ज़रूरत नहीं है, बस परिस्थितियों के लिए उपयुक्त कपड़े पहनते हैं। एक आकस्मिक सामाजिक घटना हमेशा आपके द्वारा पहनने वाले कपड़े और इसके विपरीत के साथ संगत नहीं है। अगर आप किसी को सेवा में निचोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो याद रखें: "अपनी नौकरी के लिए तैयार मत करो, लेकिन आप जो चाहते हैं उसके लिए।"
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    2
    वक्तव्य रहें दोनों सामाजिक और व्यावसायिक स्थितियों के लिए पाबंदी अत्यंत महत्वपूर्ण है दायित्वों के लिए समय पर पहुंचें और दूसरों का विश्वास अर्जित करें देर से आओ और सम्मान हारो। जब भी संभव हो, स्थानों की तलाश करने के लिए आगे की योजना बनाएं, तो असफलताओं के साथ भी, आप समय पर होंगे और जोर से नहीं।
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    3
    एक मुखर भूमिका रखो निश्चय ही हर किसी को पता है कि वे क्या सोच रहे हैं और महसूस कर रहे हैं। इससे आपको अधिक सक्षम और प्रेरित महसूस करने में मदद मिलेगी। सफलता से प्रेरित एक व्यक्ति निश्चित रूप से दूसरों को और अधिक प्रभावित करेगा यदि आप शर्मीली हैं, तो आवाज़ की मात्रा में वृद्धि करके और जिस गति से आप चलते हैं, बढ़ते हुए गतिशीलता के लिए क्रमिक परिवर्तन करें। जब आप शरीर की भाषा के कुछ पहलुओं को मारते हैं, तो आपको महसूस होगा कि बाकी भूमिकाएं अधिक प्राकृतिक हो जाएगी।
    • एक मुखर रूप से आपके पेशेवर प्रभावशीलता पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
    • बहुत कम से कम, अपनी मुद्रा बदलने के लिए रीढ़ की हड्डी सीधे और कंधे वापस रखें
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    4
    आसपास के वातावरण की अपेक्षाओं के अनुरूप। हम जो सम्मान प्राप्त करते हैं, भागों में, परिभाषित है कि हम परिस्थितियों में कितनी अच्छी तरह समायोजित करते हैं। उदाहरण के लिए, अंतिम संस्कार में, आपको आंशिक रूप से फैसला किया जाएगा कि कितने सामाजिक मानकों का पालन होगा। यदि आपको नहीं पता कि किसी स्थिति में कैसे कार्य करना है, तो अपने आस-पास के लोगों को देखें और अपने आप में दर्पण करें।
    • इस घटना को अनुसंधान करें जहां आप देखेंगे कि वे आपसे क्या उम्मीद करते हैं। उत्तरार्द्ध मामले में, किसी व्यक्ति से बात करें जो ईवेंट में भी भाग लेंगे। कुछ परिवार स्थितियों (जैसे अंत्येष्टि के रूप में) में विशिष्ट आवश्यकताओं हो सकती हैं
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    5
    दूसरे व्यक्ति की शरीर भाषा को मिरर करें हमारी शारीरिक भाषा आमतौर पर हमारी भावनाओं को इंगित करती है यदि यह व्यक्ति की भाषा का अनुकरण करता है, तो ऐसा लगता होगा जैसे आप सोचते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह जानबूझकर या अनजाने में देखेगा, तो आपकी बातचीत बेहतर हो जाएगी।
    • व्यक्ति के आसन पर नज़र रखें और इसे कॉपी करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, खासकर यदि वह एक आत्मविश्वास छवि को पास करता है तो आप का पालन करने के लिए एक सकारात्मक उदाहरण होगा।
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    6
    एक सुसंगत छवि रखें यदि आप एक आश्वस्त और आत्मनिर्भर व्यक्ति की तरह दिखना चाहते हैं, तो लगातार चित्र प्राप्त करने का प्रयास करें एक अच्छा व्यक्ति व्यक्ति हर किसी को प्रसन्न कर सकता है, लेकिन अगर आप पूरी तरह से अगले दिन बदलते हैं तो कुछ भी आपके प्रयासों को आगे नहीं बढ़ाएगा।
    • संगतता भी एक कारण यह है कि आप इसे अधिक नहीं क्यों चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे अधिक समर्पित बैग खींचने के लिए लंबे समय के लिए प्रशंसा और प्रयासों को बनाए रखने में सक्षम नहीं होगा।
  • आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` class=
    7
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। लोग आसानी से प्रभावित होते हैं जो हंसमुख और तैयार होते हैं यदि आपको चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखना मुश्किल लगता है, तो मन के नकारात्मक विचारों को कम से कम करने का प्रयास करें। सकारात्मक के साथ थोड़ा रचनात्मक विचारों को बदलें और अपने जीवन के हर पहलू को लाभ होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप काम के लिए देर कर रहे हैं, तो त्रुटि को तर्कसंगत बनाना इसके बारे में जानें, लेकिन खुद पर तनाव मत करो: "मुझे पता है कि मुझे आज देर नहीं होनी चाहिए, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैं इससे सीखूंगा और समस्या पुनरावृत्ति नहीं होगी।"
  • युक्तियाँ

    • "नहीं करने के लिए प्रयास करें अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का"हालांकि विरोधाभासी विवरण हो सकता है, याद रखें कि हर कोई उन लोगों से निपटना पसंद करता है जो गंभीर और प्राकृतिक दिखते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप इसे स्पष्ट करते हैं कि आप किसी को खुश करने के लिए कुछ भी करेंगे, तो शायद वे आपके खिलाफ इसका उपयोग करेंगे अगर आपको किसी के बैग खींचने की ज़रूरत है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com