IhsAdke.com

मित्रों को कम कैसे करें

आप एक व्यक्ति और एक वांछित दोस्त के रूप में और अधिक आकर्षक बनेंगे इन सुझावों को प्रशिक्षित करना आपके सामाजिक कौशल को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

चरणों

चित्र कम से कम परेशान दोस्तों की ओर कदम चरण 1
1
सीमा का सम्मान हर कोई एक सीमा है आपको इसे पहचानना सीखना और उसे आगे बढ़ाने से बचने की आवश्यकता है सीमाएं संस्कृति और व्यक्ति से अलग-अलग के अनुसार भिन्न होती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 2
    2
    पीठ में दूसरों के बारे में बात मत करो, खासकर अगर वह व्यक्ति अभी भी आपकी समस्या के बारे में नहीं जानता है जब रिश्तेदारों, दोस्तों या साथी की बात आती है तो यह और भी महत्वपूर्ण है।
  • चित्र कम से कम परेशान दोस्तों के लिए शीर्षक चरण 3
    3
    लगातार दूसरों को उकसाने के लिए मत जाओ। वास्तव में, उनको बिल्कुल नहीं छुएं, अगर उन्हें पसंद नहीं है। बेशक, यदि आप करीबी दोस्त हैं और आपको कोई बुराई नहीं है, तो आगे बढ़ें। अन्यथा, अपने हाथ अपने आप को रखें
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 4
    4
    अपनी उपस्थिति को लागू न करें या बिन बुलाए न जाएं अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें और चीजों को बहुत कठिन न करें। दूसरों की जगह का सम्मान करें हर समय फोन न करें
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 5
    5
    अन्य लोगों की चीजों को छूने न दें भले ही चीजें गुप्त न हों, अगर आप अपने निजी स्थान में मौजूद चीजों से छेड़छाड़ करते हैं, तो मालिक का उल्लंघन हो सकता है। यदि आप कुछ उधार लेना चाहते हैं, पहले अनुमति के लिए पूछिए और व्यक्ति को आपको आइटम देने का इंतजार करें।
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 6
    6
    अपने जीवन का ख्याल रखना कहकर वार्तालाप में घुसपैठ से बचें, उदाहरण के लिए, "आप किस बारे में बात कर रहे हैं?" यदि आप दो लोगों को बात कर रहे हैं, और आप केवल आखिरी वाक्य को समझ सकते हैं, तो इसे जाने दें
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 7
    7
    विनम्र हो जाओ सिर्फ इसलिए कि आप स्वयं को यकीन कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप सभी की तुलना में बेहतर हैं ऐसा मत करो या न कहें, जो आपको अभिमानी दिखाते हैं, जैसे आपके धन या सफलता के बारे में फुंकला। कुछ लोगों को यह साबित करने की आवश्यकता है कि वे, और केवल उन्हीं का सबसे अच्छा अनुभव है यह इतना सार्वभौमिक रूप से घृणास्पद है, कि लोग वास्तव में आप पर हंसते हैं यदि वे आपको निरंतर ऐसा करते देखते हैं गैंगिंग आपके दोस्तों को नहीं लगता है कि आप उनमें से सबसे अच्छे हैं, लेकिन दयनीय - यह उन्हें उनके व्यवहार से घृणा करता है, और लाभ लेने के द्वारा जीने वालों से बचने के लिए यह मानवीय स्वभाव है
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 8
    8
    वह व्यक्ति न बनें जो हमेशा ध्यान मांगता है, और हमेशा ध्यान का केंद्र होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से कम परेशान दोस्तों की ओर कदम 9
    9
    पुर्तगाली और दूसरों की गलतियों को सुधारने में हर समय मत व्यतीत मत करना - ज्यादातर लोगों को सही नहीं करना पसंद है।
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की तरफ कदम 10
    10
    हर बार शिकायत मत करो याद रखें कि दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है यदि आप बहुत ज्यादा शिकायत करते हैं, तो दूसरों को आपको निराश मिलेगा और इससे बचना होगा यह निरंतर आत्म-फलाव पर भी लागू होता है, जिसका अर्थ यह नहीं है कि आप नम्रता हैं, लेकिन एक अन्य प्रकार के उदासीनतावाद समय-समय पर बुरा महसूस करना स्वाभाविक है, और अपनी असंतोष व्यक्त करते हैं। लेकिन, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि जब इस पर काबू पाने के लिए और आगे बढ़ें आशावादी होने के बारे में और पढ़ें
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 11
    11
    किसी बातचीत के दौरान दरवाजे को ब्लॉक न करने की सावधानी बरतें, सड़क के मध्य में रोकें, जहां दूसरे लोगों को (दुकानों, मॉल, हवाई अड्डे) में जाने की जरूरत है, या यदि आपका बच्चा सार्वजनिक स्थान पर अप्रिय तरीके से व्यवहार कर रहे हैं। इसके अलावा, संगीत गाओ या खेलो न कि दूसरों को नाराज़ हो। अपने कार्यों को आपके आस-पास के लोगों को कैसे प्रभावित करने पर ध्यान दें, और आप उनसे सम्मान प्राप्त करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 12
    12
    शिक्षित और स्वच्छ रहें दूसरों की नेकलाइनों पर नजर न रखें, भाप को दूर न करें, और सार्वजनिक रूप से जैविक कार्यों के बारे में बात न करें जब आप खांसी और छींकते हैं तो अपना नाक और मुंह को कवर करें। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए और / या भोजन के बाद फॉल्स लगाने के लिए ध्यान रखें ताकि दूसरों पर आपकी सांस न लगा सके। एक शॉवर लें और हर दिन कपड़े बदल दें।
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 13
    13
    दुरुपयोग न करें जब कोई बुरा दिन रहा है, उसे बेहतर बनाने की कोशिश करने के लिए चारों ओर रहने की कोशिश न करें (जब तक कि निश्चित रूप से, वह व्यक्ति पूछता नहीं)। यदि आप अपने स्थान पर थे, तो आप उसे खुश करने के असफल प्रयासों से परेशान नहीं होना चाहेंगे। पूछें कि क्या व्यक्ति आपको आस-पास रहने के लिए कहता है, और याद रखता है कि "नहीं" है "नहीं"। अगर व्यक्ति इस विषय को छूता है तो उस व्यक्ति की समस्या के बारे में केवल बात करें।
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 14
    14
    अनावश्यक पुनरावृत्ति बनाने से बचें उसी क्रिया को दोहराएं (जैसे कि अनुपयुक्त आवाज़ें, किसी के बालों को खींच कर, मेज पर पेंसिल टैप करके, अपने मुंह के साथ बर्फ चबाने, कुछ के खिलाफ अपना पैर दोपहर करना, हर समय आपके गले को साफ करना आदि) सही तरीके से नहीं है ध्यान देने की अगर कोई कहता है, "बंद करो," इसका मतलब है कि आपको रोकना चाहिए यदि आप जारी रखते हैं, तो आप एक मित्र को खो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 15
    15
    लोगों की नकल न करें यदि आप अब तीन साल का नहीं हैं, तो नकल करना अब मज़ेदार नहीं है। जब मैं कहूंगा कि मैं नकल करता हूं, तो मेरा मतलब ये है: "तुम मुझे क्यों अनुकरण कर रहे हो?", "तुम मुझे क्यों अनुकरण कर रहे हो?"
  • चित्र कम से कम परेशान दोस्तों की ओर कदम 16 कदम
    16
    दस लोगों के लिए इरादा या प्रतिलिपि न करें या चिपकाने, या ई-मेल को दस लोगों के लिए या पाठ संदेश न भेजें ये चीजें बेकार हैं और हमेशा अपने दोस्तों को परेशान करती हैं।
  • चित्र शीर्षक से कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 17
    17



    अनावश्यक रूप से बहस मत करो ज्यादातर लोग बहस करना पसंद नहीं करते हैं बस बताइये कि आप कुछ से असहमत हैं और अपने आप को इस विषय पर एक विशेषज्ञ के रूप में नहीं डालते हैं। "स्मार्ट आदमी" रुख अक्सर लोगों को परेशान करता है बेशक यदि परिस्थितियां उचित हैं और अन्य व्यक्ति भाग लेने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप एक या अधिक लोगों के साथ चर्चा या चर्चा विकसित कर सकते हैं। कभी किसी को आपके साथ बहस करने के लिए मजबूर न करें अगर व्यक्ति कहता है कि वे किसी विषय के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो आग्रह न करें।
  • पिक्चर शीर्षक कम कम परेशान दोस्तों की ओर कदम 18
    18
    वार्तालाप दो तरफ़ हैं, और दोनों ओर से संचार प्रवाह, दो या अधिक लोगों को संदेश भेजने और प्राप्त करने के साथ। वे दिलचस्प हैं जब हर व्यक्ति स्वतंत्रता और खुले तौर पर आपसी हित के मामलों में योगदान देता है। जब कोई व्यक्ति वार्तालाप की गति को नियंत्रित या अपहरण करना चाहता है, तो दूसरों की रुचि कम हो जाएगी यदि आप हर समय बात करते हैं, तो दूसरों को निराश किया जाएगा और आप के साथ संवाद करने का प्रयास छोड़ देंगे एक सामान्य नियम के रूप में, हमेशा आप की तुलना में अधिक बोलें। आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें किसी तर्क के बीच में किसी को दखल देने से बचें, भले ही आपने कुछ कहने के बारे में सोचा हो। प्रसिद्ध वाक्यांश याद रखें: "चुप रहने और बात करने और संदेह नहीं छोड़ने की तुलना में बेवकूफ की तरह दिखना बेहतर है।" एक अच्छा श्रोता रहो दूसरों के विचारों को समझें इससे आपको नए विचार मिलेगा और आपकी बातचीत में सुधार होगा।
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 19
    19
    स्पष्ट हो जाओ बहुत कम बोलते हुए अपने दोस्तों को परेशान कर सकते हैं - उन्हें पूछने की आवश्यकता होगी, "आप क्या कह रहे थे?" यदि आप बहुत जल्दी बोलते हैं और शब्दों को ठीक तरह से नहीं बोलते हैं, तो वे आपकी ओर इशारा करते हैं और मुस्कुराते हैं, क्योंकि वे थक गए होंगे कहते हैं, "क्या आप दोहरा सकते हैं, कृपया?"
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 20
    20
    किसी मित्र के साथ एक आंतरिक मजाक या रेफरल बनाना, जबकि दूसरा दोस्त मौजूद है, आपको छोड़ दिया महसूस कर सकता है यदि ऐसा होता है, तो दूसरे मित्र को बताएं कि वे किसके बारे में बात कर रहे थे या उनसे ये स्पष्ट करने की कोशिश करें कि उनका क्या मतलब था। ज्यादातर समय, यह अक्सर परेशान नहीं होता है, लेकिन अगर एक बातचीत में कई बार ऐसा होता है तो दूसरा दोस्त आपको फिर से बात करने के लिए कभी भी परेशान नहीं हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 21
    21
    यदि आप कुछ कर रहे हैं जो आपके आसपास कोई नहीं कर रहा है, और आप जानते हैं कि उन्हें लगता है कि आप क्या कर रहे हैं, यह अच्छी बात नहीं है, रोकें
  • चित्र शीर्षक से कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 22
    22
    खेल के बारे में कई बुनियादी प्रश्नों से मत पूछो - घड़ी और धीरे-धीरे सीखें, प्रति खेल में केवल कुछ सवाल पूछे
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 23
    23
    कई चीजों के बारे में अति उत्साही नहीं दिखता है यह बहुत महत्वपूर्ण है हालांकि, यदि आप सब कुछ नकली करते हैं और सब कुछ और हर किसी को बहुत महत्व नहीं देते हैं, तो आपको ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जो मजा करने के लिए नहीं जानता है, और एक नरम व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा। दोनों चरम सीमाओं के बीच एक प्राकृतिक संतुलन है
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 24
    24
    यदि कोई आपको परेशान करता है, तो उन्हें माफ़ कर दो- किसी व्यक्ति के खिलाफ इसका इस्तेमाल न करें या अपने आपको याद रखें कि आपको बुरा महसूस करने या आपको वापस लाने के लिए क्या हुआ। समझें
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 25
    25
    सही होने का नाटक न करें जब आप किसी को परेशान करते हैं तब माफी मांगो बस स्वीकार करें कि आपने कुछ गलत किया है और नम्र होना क्षमा मांगना है इससे लोगों को आप पर और अधिक विश्वास होता है
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 26
    26
    अपने दोस्तों के साथ संरक्षण न करें लोगों को शर्मिंदा या अपमान न करें
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 27
    27
    अपने दोस्त के माता-पिता की तरह काम न करें जब वह गाड़ी चलाता है, आपको बाधाओं और खतरों के बारे में चेतावनी देता है। अगर उस व्यक्ति के पास एक चालक का लाइसेंस है, तो वह जानता है कि वह खुद को कैसे चलाता है, आप कार में उसके पीछे क्यों पहिया के पीछे हैं?
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 28
    28
    हमेशा किसी को याद दिलाना न रखें जो वह पूरा करने में सक्षम नहीं है। यदि आप किसी को मूंगफली वाले भोजन की पेशकश करते हैं और आप मना करते हैं, तो आपको यह नहीं कहना है, "ओह, यह सच है, आपके पास मूंगफली एलर्जी है।" या, अगर कोई व्यक्ति ऊंचाइयों से डरता है, और आप हमेशा सोचते हैं कि वह रोलर कॉस्टर पर क्यों नहीं जाना चाहती है, तो वह व्यक्ति आपके साथ गंभीरता से नाराज होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 29
    29
    जो किसी उत्साहजनक तरीके से एक गलती को इंगित करने के लिए एक कहानी कह रहा है उसमें रुकावट न करें। टिप्पणियां स्वागत और स्वाभाविक हैं, लेकिन किसी त्रुटि को ठीक करने के लिए विशेष रूप से दखल देने से कहानी सुनना सबसे खराब तरीका है
  • पिक्चर शीर्षक कम कम नाराज दोस्तों की ओर कदम 30
    30
    वहाँ हमेशा चिढ़ा और दोस्तों के बीच की तरह बातें हैं - यह बहुत आम और स्वीकार्य है हालांकि, कुछ लोग बहुत दूर जाते हैं अक्सर अपमान और नाम-कॉलिंग किसी के साथ बांड विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से कम परेशान दोस्तों की ओर कदम 31
    31
    किसी भी नैतिक सीमा से रहित व्यक्ति उसके आसपास के लोगों को पीछे हटाना होगा। नैतिकता के सिद्धांतों और मानकों की अनदेखी करने वाले व्यक्ति के साथ यह बहुत ही बदसूरत और कष्टप्रद है। दूसरों की मान्यताओं का ईमानदार होना
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 32
    32
    किसी को परेशान करने के दो सबसे खराब तरीके हैं: (ए) व्यक्तियों की भावनाओं को बेदर्दी और चोट पहुंचाई (बी) संवेदनशीलता को अतिरंजित करना और छोटी चीजों को बहुत महत्व देकर मित्रों को परेशान करना और छोटे से चीजों से चोट लगी है। इन दोनों समस्याओं का समाधान निम्न हैं: (ए) एक गधे की तरह अभिनय को रोकने के लिए (बी) लाइनों के बीच बहुत ज्यादा पढ़ना बंद करो - दुनिया आपके चारों ओर घूमती नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से कम कष्टप्रद दोस्तों की ओर कदम 33
    33
    आप किस चीज से कहें दूसरों के द्वारा प्राप्त किए जाने के बारे में जागरूक रहें यहां तक ​​कि अगर उनके शब्दों विचारशील और प्रासंगिक हैं, अपनी आवाज कुंठा, बुरा मूड, एक कृपालु रवैया, अनादर, घमंड, या अन्य चीजें हैं जो गलत प्रभाव के कारण और लोगों को यह नफरत कर सकते हैं संकेत हो सकता है। चेहरे और गिटार संबंधी प्रतिक्रियाओं को सीखना सीखें चेहरे का भाव और उसके आसपास रहने वालों के शरीर की भाषा पर ध्यान देना है, और की पहचान करने और जो कुछ भी कष्टप्रद दूसरों बना रही है को समाप्त कर दिया करने के लिए काम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों की गलतियों को न बताएं, जैसे गरीब दृष्टि, सुनवाई, या स्मृति।
    • अपने दोस्तों पर ज्यादा ध्यान देने की कोशिश न करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे अधिक उत्सुक हो जाएंगे और आप के आसपास की चाहेंगे।

    चेतावनी

    • अगर हमारे पास मित्र होना चाहते हैं, तो हमें अच्छे तरीके से व्यवहार करना चाहिए और सावधान रहना चाहिए
    • कुछ लोग बहुत आसानी से चिढ़ जाते हैं
    • हम कभी-कभार कुछ नाराज़ हैं
    • जलन का सबसे बड़ा रूप पुनरावृत्ति है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com