IhsAdke.com

नाक में वेसल्स कैसे खत्म करें

नाक क्षेत्र में वेसल्स (जिसे टेलिन्जेक्टसिया भी कहा जाता है) आम तौर पर हानिरहित होता है, लेकिन एक सौंदर्यवादी उपद्रव हो सकता है। उन्होंने इस तरह की उम्र बढ़ने, rosacea, शराब, स्टेरॉयड के लंबे समय तक उपयोग, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी, गर्भावस्था और स्वरोगक्षमता विकारों के रूप में कारकों के कारण हो सकता है। यदि आप अपने vases से दूर करना चाहते हैं, तो स्वाभाविक उपचार या फार्मेसी में बिके क्रिमों का प्रयास करें। यदि इस तरह के विकल्प काम नहीं करते हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ खोजें

चरणों

विधि 1
स्वाभाविक रूप से दाखलताओं का इलाज करना

आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 2
1
हाइड्रेटेड रहें हालांकि त्वचा पर पानी के सकारात्मक प्रभाव अभी भी बहुत स्पष्ट नहीं हैं, हाइड्रेशन स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और निश्चित रूप से आपकी त्वचा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद करेगा रोजाना दो से तीन लीटर पानी पीना
  • आपकी नाक पर मस्तिष्क की नसों के साथ ग्रिड रेजिड का शीर्षक चरण 3
    2
    शराब की खपत कम करें कुछ मामलों में, शराब की अत्यधिक खपत के कारण दाखलताओं का कारण होता है। यदि आपके पास बहुत अधिक पीने, अपनी शराब का सेवन कम करने या समाप्त करने की आदत है, और देखें कि क्या आपके लिए कोई फर्क पड़ता है।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 4
    3
    अदरक खाओ दाखलताओं पर खिला के प्रभाव पर कुछ अध्ययन हैं, लेकिन रिपोर्ट है कि अदरक समस्या के साथ मदद कर सकता है। अदरक और अदरक की चाय के साथ अनुभवी फूड्स अंत में कुछ लोगों में दाखलताओं के लक्षणों को कम करते हैं।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 5
    4
    आइस्ड हरी चाय पीने रूस्साई जैसी त्वचा की समस्याएं वाले मरीजों, चाय की खपत के साथ सुधार दिखाएं। यद्यपि बहुत कम वैज्ञानिक प्रमाण हैं, यह ज्ञात है कि हरी चाय त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद करती है। एक या दो चश्मा चाय की कोशिश करो एक दिन।
    • यदि आप हरी चाय से एलर्जी हो, तो जाहिर है इस पद्धति का प्रयास न करें।
    • चूंकि गर्म पेय शिराओं को प्रज्वलित करते हैं, उनसे बचें।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    5
    एक दलिया मुखौटा तैयार करें। यह एक्जिमा और rosacea के पीड़ित के लिए एक सिफारिश की उपचार है, लेकिन यह भी थोड़ा वैज्ञानिक सबूत के बावजूद, नाक पर मकड़ी नसों के साथ कर सकते हैं। जई और पानी को मिक्स करें, जब तक कि यह पेस्ट न करें और नाक पर लागू करें। जैसे ही मुखौटा शुष्क होता है और सप्ताह में चार बार दोहराने के रूप में निकालें।
  • विधि 2
    क्रीम और पूरक का उपयोग करना

    आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    दाखलताओं की कमी के लिए क्रीम का उपयोग करें आप फार्मेसियों और पेर्फियम में इस तरह के उत्पाद पाएंगे हालांकि वे सभी के लिए काम नहीं करते हैं, यह उन लोगों के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, जो चिकित्सा उपचार नहीं करना चाहते। पैकेज सम्मिलन के निर्देशों का पालन करें, हमेशा से करें
    • पैकेज सम्मिलित की जांच करें और निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास कोई नकारात्मक प्रतिक्रियाएं हैं, तो उपयोग बंद करें
  • आपकी नाक पर मस्तिष्क नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 8
    2
    विटामिन क्रीम का उपयोग करें विटामिन ए, ई, सी और कश्मीर त्वचा को पुनर्जन्म करने और जहाजों को नरम करने में मदद कर सकते हैं। फार्मेसियों और perfumeries में इन उत्पादों की खोज करें, हमेशा पैकेज डालने के निर्देशों का पालन करने के लिए याद रखें।



  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड नाम से छवि चरण 9
    3
    सरू तेल का प्रयोग करें कुछ लोगों के लिए, आवश्यक तेलों में vases छिपाने में मदद करते हैं। सफ़ेद तेल इस लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इससे रक्त परिसंचरण में सुधार होता है। तेल के दस बूंदों को एक वाहक तेल के दो बड़े चम्मच मिलाएं, जैसे जैतून का तेल कुछ हफ्तों के लिए दिन में दो बार नाक के समाधान को दबाएं।
    • कुछ लोगों को आवश्यक तेलों के लिए नकारात्मक प्रतिक्रियाएं हैं। यदि आप किसी भी जलन का अनुभव करते हैं, तो तत्काल उपयोग करें।
    • बिना उन्हें आसानी से आवश्यक तेलों का उपयोग करें।
  • विधि 3
    चिकित्सा ध्यान मांगना

    आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 10
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें वेसल्स कई अलग-अलग समस्याओं के कारण हो सकते हैं, आनुवंशिक मुद्दों से रोसेएशिया तक। यह उपचार स्पष्ट रूप से इस कारण पर निर्भर करता है: एक त्वचाविज्ञानी से परामर्श करने के लिए जो पता चला कि दाखलताओं की उत्पत्ति समस्या खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको रासैसा का निदान किया गया है, तो आपका डॉक्टर इस शर्त का इलाज करने के लिए उत्पादों की सिफारिश करेगा।
    • आपका चिकित्सक दवाओं जैसे कि ब्रिमोनिडीन या ऑक्सीमेटाजोलिन हाइड्रोक्लोराइड लिख सकता है
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    लेजर उपचार प्राप्त करें इस प्रक्रिया का इस्तेमाल व्यापक रूप से दाखलताओं को हटाने के लिए किया जाता है, जो लेसरों के साथ जलाया जाता है। उपचार कुछ लोगों के लिए अच्छा काम करता है, लेकिन संभव दुष्प्रभाव प्रस्तुत करता है, जैसे निशान का गठन। निर्णय लेने से पहले डॉक्टर के साथ अच्छी तरह से बात करें
  • 3
    स्क्लेथरेपी की कोशिश करो उपचार के दौरान, डॉक्टर रक्त के थक्के बनाने के लिए जहाजों में रसायनों को इंजेक्षन करेंगे। जब थक्का थक्का शरीर द्वारा पुन: पेश किया जाता है, तो नस गायब हो जाती है। यह प्रक्रिया आम तौर पर कई vases के साथ पीड़ित के लिए आरक्षित है
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 12
    4
    उपचार के बारे में पूछताछ करें Veinwave. यह एक ऐसा विकल्प है, जिसे हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में लागू किया गया था, लेकिन अभी तक ब्राजील में नहीं आया है प्रक्रिया में, त्वचा विशेषज्ञ जहाजों के इलाज के लिए माइक्रोवेव का उपयोग करेंगे। अध्ययनों के अनुसार, Veinwave लेजर उपचार की तुलना में कम जोखिम भरा है, लेकिन दीर्घकालिक प्रभाव का अध्ययन नहीं किया गया है। अपने चिकित्सक से बात करें और देखें कि यह आपके लिए एक विकल्प है या नहीं।
    • चूंकि यह एक अपेक्षाकृत नया विकल्प है, इसलिए इसे अंतिम उपाय के रूप में सबसे अच्छा छोड़ दिया जाता है।
  • विधि 4
    समस्या को रोकना

    1. 1
      सौम्य चेहरे का शुद्धिकारक का उपयोग करें Exfoliators और अन्य अपघर्षक उत्पादों को त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए नरम विकल्प को वरीयता दें और मजबूत विभाजन से बचें। रोजमर्रा के चेहरे पर एक गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र लागू करें और मुँहासे मत फेंकें।
    2. 2
      पर्यावरण से त्वचा को सुरक्षित रखें जब भी आप घर से निकल जाएं तो एसपीएफ़ 30 या उच्चतर के साथ एक सनस्क्रीन लागू करें चोटी के समय सूरज से बचें, हमेशा लंबी आस्तीन और टोपी का उपयोग करें यदि आपको सूरज में बाहर निकलने की जरूरत है ठंडा महीनों में कम तापमान और हवा से त्वचा की रक्षा करना भी महत्वपूर्ण है।
    3. 3
      यकृत का ख्याल रखना, क्योंकि यह दाखलताओं के गठन का कारण बन सकता है। शराब की खपत को कम करें और थिस्टल, डेंडिलियन जड़, पवित्र तुलसी और चाय हू जैसी खुराक लें। किसी भी खुराक लेने से पहले हमेशा डॉक्टर से परामर्श करें।
    4. 4
      ऐसे पदार्थों से बचें जो सूजन को बढ़ावा देते हैं, खासकर यदि आप एक स्वत: प्रतिरक्षा समस्या से ग्रस्त हैं प्रसंस्कृत, फास्ट-फूड्स, शर्करा, गेहूं और लस का उपभोग नहीं करना अच्छा है
    5. 5
      डॉक्टर के साथ दवा के विकल्प पर चर्चा करें कुछ मेडिकल उपचार, जैसे स्टेरॉयड और हार्मोन प्रतिस्थापन, के कारण वेसल्स समाप्त हो सकते हैं चिकित्सक से बात करें जो इलाज निर्धारित किया और देखें कि क्या कोई विकल्प उपलब्ध है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com