IhsAdke.com

कैसे वजन कम करने के लिए दावा करने के लिए

हाल के वर्षों में, व्यायाम अभ्यास के लिए वयस्कों में हला हुप्स लोकप्रिय उपकरण बन गए हैं। सस्ते और उपयोग में आसान होने के अलावा, हला हुप कैलोरी को जलाने, अपने धड़ की मांसपेशियों को मजबूत करने, अपनी कमर को तेज करने और कब्ज की समस्याएं भी सुधारने का एक मजेदार तरीका प्रदान करता है। एक बार जब आप हुला हुप को लटका लेते हैं, तो आप नए, पेचीदा चाल जोड़ सकते हैं और सीख सकते हैं। इस प्रकार, आप एक विविध और रोमांचक कसरत होगा

चरणों

भाग 1
मूल बातें माहिर

ह्यूला हूप नामक चित्र, वजन कम करने के लिए चरण 1
1
व्यवहार्य लक्ष्यों को पहचानें हालांकि एरोबिक वर्कआउट्स और टोन की मांसपेशियों को धब्बेदार बनाने का एक शानदार तरीका है, यह व्यायाम अन्य सभी एरोबिक गतिविधियों को प्रतिस्थापित नहीं करता है, न ही यह शक्ति प्रशिक्षण के लिए क्षतिपूर्ति करता है अपने कसरत को मसाला या कुछ ऐसे क्षेत्रों पर काम करने के लिए हुला हुप का प्रयोग करें जो टोन अप करने के लिए कठिन हैं। उदाहरण के लिए, ऊन की मांसपेशियों को प्रभावी ढंग से धक्का लगाकर और कमर को कम करने के लिए, ऊँची और कूल्हों को टोनिंग और मजबूत करने के अलावा,
  • एक 30 मिनट का हला सत्र महिलाओं में 165 कैलोरी और पुरुषों में 200 कैलोरी तक जला सकता है।
  • ह्यूला हूप नामक चित्र का वजन कम करने के लिए चरण 2
    2
    एक हुला हुप चुनें जो आपके नाभि की ऊंचाई तक फर्श से चलाता है। आप अपने बच्चे के हला हुप या एक बच्चे का उपयोग करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन वे वांछित परिणाम नहीं लाएंगे। एक ढूँढें, जब आप के सामने खड़े होकर फर्श से अपने नाभि तक जाता है। बड़ा हुला घेरा, यह आसान घुमाएगी और गति को बनाए रखने के लिए होगा।
    • अपनी कमर की चौड़ाई को भी ध्यान में रखें। यदि आपके पास एक व्यापक कमर है, तो आपको एक बड़ा हला हुप की आवश्यकता होगी।
  • ह्यूला हूप को लूज़ वज़न स्टेप 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक खुली जगह खोजें जहां आप आराम से कदम कर सकते हैं। Swaying के लिए कुछ सामग्री और निवेश की आवश्यकता होती है, लेकिन किसी चीज़ की परवाह किए बिना, आपको बाधाओं के बिना स्पिन करने में सक्षम होने के लिए हमेशा स्थान की आवश्यकता होगी कमरे में एक विशाल कमरे या जगह की तलाश करें जहां कोई पेड़, स्तंभ या फर्नीचर नहीं है जो आंदोलन को रोक सकता है।
    • यदि एक हच खोजना एक समस्या है, एक हटाने योग्य एक हो, जो आपके घर में कम जगह ले जाएगा
    • आपके पास जितना अधिक स्थान होगा, उतना ही मौका आपको हूला के साथ अपनी नृत्यकला में विविधता लाने और व्यायाम के एक और उन्नत स्तर तक पहुंचाना होगा, अन्य गतिविधियों जैसे स्क्विट्स, पैदल और बैठ-अप के साथ एकीकृत करना।
  • ह्यूला हूप नामक पटकथा का वजन कम करने के लिए चरण 4
    4
    पीठ के निचले हिस्से पर हला हुप की स्थिति। एक खुली माहौल में, हला हुप के अंदर रहें और रिम को अपनी पीठ के पास रखें, बस अपने कूल्हों के ऊपर। खड़े रहते हुए, दूसरे के आगे एक पैर के साथ, या थोड़ा आगे के साथ, आप अपने कमर पर रिम की ऊंचाई को समायोजित कर सकते हैं, आपके लिए सबसे आरामदायक और प्राकृतिक स्थान में स्थिति।
    • आपके पैरों को एक-दूसरे के 30 से 50 सेंटीमीटर में होना चाहिए।
  • ह्यूला हूप नामक चित्र वजन खोने के लिए चरण 5
    5
    हला की ओर झुकाव को उस ओर से मुड़ें जिसे आप आसानी से महसूस करते हैं। जब आप हुला हुप में अधिक विकसित होते हैं, तो आप किसी भी दिशा में घुमा सकते हैं, लेकिन अब के लिए, उस दिशा में मुड़ें जो आपको अधिक आरामदायक बनाती है। आमतौर पर, दाएं हाथ वाले लोग वामावर्त घुमाव करते हैं जबकि बाएं हाथ के लोग घड़ी की दिशा में स्पिन करते हैं, लेकिन यह एक निजी मामला है।
    • किनारे पर धकेलने के दौरान नीचे या ऊपर न जाएं काज में कोई ऊर्ध्वाधर झुकना ऊंचाई को घुमाने और बनाए रखने में अधिक कठिन बना देगा।
  • ह्यूला हूप के नाम से चित्र वजन खोने के चरण 6
    6
    अपना वजन एक पैर से दूसरे तक स्विच करें जब हला हुप गति में होता है, तो धीरे-धीरे वजन एक पैरों से दूसरे तक रुकें, क्योंकि आप अपने घुटनों को हल्के से मोड़ते हैं। यह पैर आंदोलन वास्तव में हला हुप चलती रहती है। इसलिए, कूल्हों द्वारा उत्पन्न परिपत्र आंदोलनों के बारे में सोचने के बजाय, एक पार्श्व पंपिंग गति के बारे में सोचें।
    • अपने पैरों और कूल्हों पर ध्यान केंद्रित करते समय, अपने सिर को अपने सिर के ऊपर रखें या कम से कम कंधे की ऊंचाई पर रखें अपने हाथों को झुकाव या उन्हें कम करने से आपके संतुलन और हला हुप के स्विंग को नुकसान होगा।



  • ह्यूला हूप नामक चित्र वजन खोने के लिए चरण 7
    7
    अपनी रीढ़ सीधे और अपने पेट की मांसपेशियों तंग रखें जैसा कि आप बोलते हैं, अपने आसन और मांसपेशियों की गतिविधि पर ध्यान केंद्रित करें आपकी रीढ़ की हड्डी सीधे रहती रहती है जबकि हूला घूमना चलती रहती है, और आपके धड़ को ढीले रहने के बजाय दृढ़ होना चाहिए। इस प्रकार, व्यायाम पेट और पीठ को टोन देगा, साथ ही दिन में आपके आसन को बेहतर बनाएगा।
    • कुछ हूला हूओपर्स योग या नृत्य के अभ्यास को अनुशंसा करते हैं कि कुंवारा, आसन और कुछ महत्वपूर्ण मांसपेशी समूहों के साथ कौशल को बढ़ाने के तरीके के रूप में।
  • ह्यूला हूप नामक चित्र का वजन कम करने के लिए चरण 8
    8
    हर दिन 10 मिनट का अभ्यास करें। उन्नत हूला होइस्ट घंटों तक लड़खड़ा सकते हैं, लेकिन उस स्तर पर पहुंचने के लिए आपको शुरुआत के रूप में धीरज और कौशल हासिल करने की आवश्यकता होगी। एक दिन में 10 मिनट का अभ्यास करें, एक या दो सप्ताह के लिए हर दिन।
    • जब आपकी सहनशक्ति में सुधार होता है, तो एक समय में 30 मिनट के लिए झटके का प्रयास करें।
  • भाग 2
    नए व्यायाम के साथ प्रयोग करना

    ह्यूला हूप नामक चित्र वजन खोने के लिए चरण 9
    1
    एक भारित हुला घेरा खरीदें कोई हुला हुप आप व्यायाम करने की अनुमति देगा, लेकिन भारित हुला घेरा आपके कसरत आहार के लिए एक विशेष रूप से उपयोगी अतिरिक्त होगा। वे बड़े और पारंपरिक लोगों की तुलना में भारी होते हैं, जिससे आपको अधिक ताकत मिलती है और आपके प्रशिक्षण को अधिक कठोर बनाते हैं
    • आपको भौतिक खेलों के स्टोर या ऑनलाइन स्टोर पर भारित हला हुप्स मिलेगा, जैसे "अमेज़ॅन" और "ईबे"।
  • ह्यूला हूप के नाम से चित्र वजन खोने के चरण 10
    2
    भिन्न पोज़ों की कोशिश करें जब आप एक निश्चित वॉकिंग आकृति के आदी हो, तो अलग-अलग पेशी समूहों पर काम करने के लिए पैर की स्थिति को बदलने का प्रयास करें। आगे की स्थिति में, आप एक पैर दूसरे के सामने रखते हैं पक्ष की स्थिति में, आप अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग, या थोड़ा अलग छोड़ दें।
    • आप देखेंगे कि पदों के अनुसार आपके पेट और आपके पैर अलग-अलग तनाव से गुजरेंगे। अपने पेट की फर्म और अपनी छाती और सिर को छोड़ दें, एक अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए और सबसे अच्छा परिणाम संभव हो।
  • ह्यूला हूप नामक चित्र का वजन कम करने के लिए चरण 11
    3
    जब आप बोलते हैं तो चलने की कोशिश करें सफ़ाई पहले से ही एक एरोबिक व्यायाम है, लेकिन लगातार चलती है, लेकिन चलने के दौरान चलने पर और भी अधिक कैलोरी जलाए जाएंगे। जब आप आसानी से पदों को स्विच कर सकते हैं और लगातार 10 से 20 मिनट तक चक्कर लगा सकते हैं, तो चलने का प्रयास करें। आगे की स्थिति में शुरू करें, फिर एक छोटे से कदम आगे ले जाएं। अपने आसन को ईमानदार रखें और सिर, गर्दन, छाती और पेट की स्थिति पर ध्यान दें।
    • जब यह व्यायाम आसान हो जाता है, तो विभिन्न दिशाओं में चलने का प्रयास करें। बग़ल में चलने के लिए, किनारे की स्थिति से शुरू करें और जब तक आप बड़े कदम उठाने के लिए सहज महसूस नहीं करते हैं, तब तक किनारे पर जाएं।
  • ह्यूला हूप को खोने वाला वजन चरण 12
    4
    एक जिम में हूला हुप्स है स्वभाव एकमात्र करने के लिए एक आसान व्यायाम है, लेकिन आप सबक ले सकते हैं, नए व्यायाम सीख सकते हैं और अधिक परिष्कृत कौशल सीख सकते हैं। आपका प्रशिक्षक आसन युक्तियां देने में सक्षम होगा और साथ ही आपको दिखाएगा कि आप उस विशिष्ट शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों को कैसे कार्य करें जिसे आप टोन करना चाहते हैं
    • अगर निकटतम जिम हला हॉकी सबक की पेशकश नहीं करता है, तो "ऑनलाइन" समूहों या आपके पास निजी प्रशिक्षकों की तलाश करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com