IhsAdke.com

कैसे गेहूं रोगाणु खाने के लिए

गेहूं रोग एक अनाज है जो कई स्वास्थ्य लाभ लाता है। यह फाइबर, प्रोटीन और कैल्शियम, लोहा, पोटेशियम, मैग्नीशियम, जिंक, ओमेगा 6 और 3. यह गेहूं अनाज के केंद्र से आता है और विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है के रूप में अन्य पोषक तत्वों से भरा है। गेहूं के रोगाणु खाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

ईट गेहूं जंतु चरण 1 नामक चित्र
1
रसोई घर में जीवाणु के साथ गेहूं का आटा बदलें। गेहूं के रोगाणु का उपयोग करने का एक आसान तरीका यह भोजन में उपयोग करना है आप मिफ्फिन, पैनकेक्स और अन्य बेक किए गए सामान जैसे व्यंजनों में आधा कप (125 मिलीलीटर) आटा का विकल्प बना सकते हैं।
  • ईट गेहूं जीवाणु चरण 2 नामक चित्र
    2
    इसे अपने दलिया पर रखो। आप सुबह सुबह दलिया में एक बड़ा चमचा (15 मिली) जोड़ सकते हैं हर 45 किलो वजन के लिए गेहूं के अंकुर की सिफारिश की दैनिक खुराक 1 बड़ा चमचा है।
  • ईट गेहूं जीवाणु चरण 3 नामक चित्र
    3
    अपने दही या अनाज में ग्रेनोला के बजाय गेहूं के बीज का उपयोग करें। गेहूं के अंकुर एक हल्का मीठा स्वाद है, और दही और अनाज जैसे खाद्य पदार्थों में ग्रैनोला के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है।
  • ईट गेहूं जंतु चरण 4 नामक चित्र
    4



    अपने smoothies के लिए गेहूं अंकुर जोड़ें अपने smoothies के लिए गेहूं के कुछ कुछ चम्मच जोड़ना पोषण बढ़ाने और इससे कुछ लाभ प्राप्त करने का एक आसान तरीका है। आप थोड़ा मिल्कशेक भी जोड़ सकते हैं और प्रोटीन हिलाते हैं बस आप को मारने से पहले जोड़ना
  • ईट गेहूं जंतु चरण 5 नामक चित्र
    5
    व्यंजनों में गेहूं के बीज के साथ ब्रेड ब्रेन की जगह। व्यंजनों जैसे कि मांस का मांस, उबला हुआ और भुना हुआ चिकन में, गेहूं के बीज से बना आधा आधा मात्रा की जगह। क्रूटों का उपयोग करने के बजाय पास्ता और सलाद पर छिड़कें
  • ईट गेहूं जंतु चरण 6 नामक चित्र
    6
    टॉपिंग पर थोड़ा मिलाएं। जब केक और केक पाई के रूप में कैंडीज बनाते हैं, फैलाने से पहले टॉपिंग में थोड़ी सी गेहूं कीटाणु मिलाएं।
  • ईट गेहूं जीवाणु चरण 7 नामक चित्र
    7
    मिठाई में सीधे इसे सेंकना केक बनाने पर, ऊपर थोड़ा सा छिड़कें। यह कवर के नीचे रह जाएगा, इसलिए इसे नहीं देखा जाएगा, लेकिन यह अभी भी पकवान के पोषण मूल्य में वृद्धि करेगा। पकाना से पहले आप कुछ आटा पर भी डाल सकते हैं।
  • ईट गेहूं जंतु चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    गेहूं के बीज का तेल का उपयोग कर कुक। अगर आपके पास तेल के रूप में गेहूं के बीज हैं, तो आप इसे भोजन में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, आपको इसे फ्राइंग के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए - गरम होने पर यह पोषक तत्वों को खो देता है। सलाद ड्रेसिंग और पास्ता में जैतून का तेल के बजाय गेहूं के बीज का तेल का प्रयोग करें। पके हुए माल में वनस्पति तेल को बदलने के लिए आप गेहूं के बीज का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह अधिक प्रोटीन और विटामिन ए, डी और ई जोड़ देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com