IhsAdke.com

कैसे एक ठंडा तेजी से ठीक करने के लिए

हालांकि चिंताजनक बीमारी नहीं, आम सर्दी एक व्यक्ति को डूब सकती है। जल्दी से इसे ठीक करने की चाबी यह है कि इसका शुरुआती पता लगाया जाए। अगर आपको लगता है कि आपको ठंड है, तो कुछ सावधानी बरतें विटामिन के अपने सेवन में वृद्धि गले की जलन से छुटकारा। वायुमार्ग की गिरावट ये उपाय शरीर को अधिक कुशलतापूर्वक सर्दी से लड़ने की अनुमति देते हैं और कुछ आशा के साथ, इसकी अवधि कम करते हैं। इसके अलावा, आराम करने की कोशिश करें और जितना भी हो सके आराम करें। एंटीबायोटिक दवाइयां न लें, क्योंकि ठंड बैक्टीरिया के कारण नहीं है, लेकिन वायरस द्वारा, जो एंटीबायोटिक दवाओं से प्रभावित नहीं हैं।

चरणों

विधि 1
जल्दी ठंड का इलाज

क्यूर एक कोल्ड फास्ट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जल्दी से ठंडे का पता लगाएं वायरस द्वारा संक्रमण के तुरंत बाद लक्षण दिखाई देते हैं। एक आम सर्दी का सबसे स्पष्ट संकेत बहती नाक, गले में खराश, खांसी, भीड़, शरीर का तापमान, हल्का दर्द और शरीर में थकान में हल्के ऊंचाई है। प्रभावी ढंग से इलाज ठंड के अवसरों को बढाने के लिए, हम तेजी से कार्य करने के लिए की जरूरत है। संक्रमण के बाद के बारे में 12 घंटे, ठंड पहले से ही पर्याप्त कई दिनों तक चलना है, तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मज़बूत।
  • चित्र एक कूल फास्ट चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक विरोधी (केवल सूखी खाँसी वाले रोगियों के लिए उपयुक्त) लो। डेक्सटेमोथोर्फ़न और कोडेन सबसे आम एंटीतुसाइव हैं (हालांकि, याद रखें कि कोडेन केवल एक पर्ची के साथ खरीदा जा सकता है)। साइड इफेक्ट्स में उनींदापन और कब्ज शामिल हो सकते हैं। डेक्सटेमोथेरफ़न को सिरप या गोलियों में खरीदा जा सकता है, कभी कभी कुछ उम्मीदवार एजेंट के साथ संयोजन में। यदि आपकी खाँसी कफ से भरी होती है, तो एक विरोधाभासी न हों, जिससे फेफड़ों के संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है - इसके बजाय एक उम्मीदवार सिरप का उपयोग करें।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 3
    3
    नाक decongestant का उपयोग करें तरल या गोलियों में बेचा, नाक decongestant नाक झिल्ली की रक्त वाहिकाओं constricts, एक airway खोलने प्रदान करते हैं। Phenylephrine (Resfenol में मौजूद) और pseudoephedrine (Sinutab में पाया) के इलाज जुकाम में दो सिद्ध प्रभावी decongestants रहे हैं और एक डॉक्टर के पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है।
    • ड्रेगेंस्टेन्ट स्प्रे-ऑन पर भी संभव है बस एक या दो मस्तिष्क नाक से राहत महसूस करना शुरू करने के लिए नाक स्प्रे में ऑक्सीमेटाज़ोलिन, फेनिलफ्रिन, जैयलोमेटाजोलिन या एनएपोजोलिन शामिल हैं। केवल पैकेज पुस्तिका या डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार उपयोग करें। जब दिन में 3 से 5 बार से अधिक का इस्तेमाल किया जाता है, तो यह दवा असुविधा को बढ़ा सकती है।
    • डेंगेंस्टेस्टर्स के दुष्प्रभावों में अनिद्रा (और अन्य सो रही समस्याएं), चक्कर आना, और ऊंचा रक्तचाप शामिल हो सकते हैं। दिल की समस्याएं और उच्च रक्तचाप वाले लोग मौखिक डेंगेंस्टेन्ट्स का उपयोग नहीं करना चाहिए। मधुमेह, थायराइड की समस्याएं, मोतियाबिंद और प्रोस्टेट रोग वाले लोगों को इस चिकित्सक की अनुमति के साथ ही इस दवा का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 4
    4
    एक उम्मीदवार का उपयोग करें उम्मीदवार बिना पर्चे के खरीदे जा सकते हैं। यह बलगम की चिपचिपाहट को कम करने और फेफड़ों की दीवारों से कफ को उबारने के द्वारा कार्य करता है। इसके साथ, आप बेहतर साँस लेंगे और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
    • यह दवा आम तौर पर सिरप के रूप में आती है, हालांकि इसे गोलियां या पाउडर में खरीदा जा सकता है। वर्तमान में, guaifenesin एकमात्र नॉन-प्रिस्क्रिप्शन उम्मीदवार एजेंट है - इस सक्रिय संघटक के साथ उपचार की तलाश करें। Guaifenesin पर आधारित syrups, Glyteol सबसे लोकप्रिय में से एक है।
    • ध्यान रखें कि उम्मीदवारों के पास किसी भी दवा जैसे दुष्प्रभाव हैं सबसे आम मतली, उल्टी और उनींदापन हैं ऐसे लक्षणों के मामले में, उम्मीदवार तुरंत उपयोग करना बंद करो
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 5
    5
    अधिक विटामिन सी खाएं बहुत सी बात है कि विटामिन सी सर्दी को रोकने में मदद करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे उनकी अवधि भी कम हो जाती है?
    • नारंगी का रस पीते हैं और अपने विटामिन सी सेवन में वृद्धि करने के लिए स्ट्रॉबेरी, कीवी और साग जैसे खाद्य पदार्थों को खाएं।
    • गोलियों के रूप में फार्मेसियों और सुपरमार्केट में बिकने वाली खुराक के माध्यम से विटामिन सी का उपभोग करना भी संभव है। अमेरिकी राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने पुरुषों के लिए 90 मिलीग्राम और महिलाओं के लिए 75 मिलीग्राम की दैनिक खुराक की सिफारिश की है।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 6
    6
    एक चिकित्सक से परामर्श करें हमारा शरीर अकेले ज्यादातर ठंड से छुटकारा पा रहा है, लेकिन चिकित्सक ऐसे उपचार सुझा सकते हैं जो लक्षणों से लड़ने में सहायता करते हैं। हालांकि, अपने डॉक्टर से एंटीबायोटिक दवाइयां लिखने के लिए मत पूछो, क्योंकि वे लक्षणों के सुधार को बढ़ावा नहीं देते हैं और सर्दी का इलाज करने में सहायता नहीं करते हैं।
    • यदि आप निम्न में से किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें:
    • कान दर्द या सुनवाई हानि-
    • 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बुखार-
    • 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बुखार और 3 से अधिक दिनों के लिए लगातार-
    • श्वास कम या साँस-
    • ठंड में रक्त की उपस्थिति
    • कोई भी आम सर्दी लक्षण जो 7 से 10 दिनों तक रहता है-
    • गले में खराश और बुखार लेकिन कोई खांसी या नाक की भीड़ (इस स्ट्रेप गले का एक संकेत है, जो दिल की समस्याओं के तुरंत एंटीबायोटिक दवाओं के साथ मुकाबला किया नहीं है पैदा कर सकता है) -
    • खांसी और बुखार, लेकिन कोई नाक की भीड़ और गले में खराश (निमोनिया का संकेत, जिसे एंटीबायोटिक दवाओं के साथ भी इलाज किया जाना चाहिए)।
  • विधि 2
    नाक घंटों को खिसकाना

    चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 11
    1
    अपनी नाक को सही ढंग से उड़ा दें यह स्वाभाविक है कि जब भी लगता है कि आप अपना नाक उड़ा देना चाहते हैं, लेकिन सावधान रहें, तो उसे दुरुपयोग न करें। जितना ज्यादा यह अतिरिक्त श्लेष्म से वायुमार्ग को मुक्त कर देता है, उतना बल के साथ नाक की सफाई प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को भड़क सकती है
    • वास्तव में, विशेषज्ञों का दावा है कि नाक छिद्रों की दीवारों से जुड़ा बलगम उनके अंदर दबाव बढ़ा सकते हैं जिस समय हम हवा को मजबूर करते हैं, और उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं। इस से बचने के लिए, कल्याण से छुटकारा पायें जब आवश्यक हो और उचित तरीके से।
    • नाक उड़ाने का उचित तरीका यह है: अपनी उंगली का उपयोग नासों में से एक को बंद करने के लिए और हवा को बहुत धीरे से उछले। दूसरी नथुने में प्रक्रिया को दोहराएं जब समाप्त हो, तो अपने हाथों को जीवाणुनाशक साबुन से धो लें ताकि आप वायरस को पास न करें।
    • नाक को और अधिक परेशान करने से रोकने के लिए, इसे नरम कपास झाड़ू के साथ उड़ा दें और पेट्रोलियम जेली को नाक में नमी में लाना और उन्हें चिकना देना। अपनी नाक को बहुत ज्यादा बहने से बचें
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 12
    2
    वायुमार्ग को खारिज करने के लिए खारा समाधान के साथ एक नाक का उपयोग करें। किसी भी पतली छिद्र वाली शीशी का उपयोग खारा समाधान को सीधे नाक के छिद्रों को लागू करने के लिए किया जा सकता है जो कफ को कम करता है और उन्मूलन की सुविधा प्रदान करता है।
    • अपना लवण समाधान बनाने के लिए, 1/2 कप पानी में कोषेर नमक के 1/2 चम्मच को भंग करें।
    • , कंटेनर में घोल डालें एक तरफ उसके सिर झुकाव (अधिमानतः बाथरूम सिंक पर), कंटेनर एक नथुने में टिप डालने और समाधान है, जो विपरीत नथुने से बाहर निकलना होगा डालना। जब पानी टपकता बंद हो जाता है, अपनी नाक धीरे उड़ा और अन्य नथुने में प्रक्रिया को दोहराने।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 13
    3
    स्टीम उपचार करें भाप नाक घंटों का शक्तिशाली डांगे-चूसने वाला है: इसके द्वारा जारी गर्मी कफ को जारी करता है, जबकि आर्द्रता वायुमार्ग की सूखापन कम करती है। निम्नलिखित तरीकों में से एक में भाप का प्रयोग करें:
    • भाप को चेहरे का पर्दाफाश करने के लिए, पानी की केतली उबालें। एक कटोरे में पानी डालो और चेहरे के ठीक नीचे रखें। वाष्प को नष्ट करने से रोकने के लिए एक तौलिया के साथ सिर और सामने के आवरण को कवर करें उपचार की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए, मेलेलीका या टकसाल के आवश्यक तेलों की कुछ बूंदों को ड्रिप करें, जो नाक के छिद्रों को कम करने में मदद करते हैं।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 14
    4
    एक गर्म शॉवर ले लो आप कितना उदास हैं, हर दिन एक शॉवर ले लो - इससे आपको तेजी से ठंड से छुटकारा दिलाता है। एक गर्म लेकिन आरामदायक तापमान पर पानी का उपयोग करें, बाथरूम के माध्यम से फैल भाप दे। यदि आप गर्मी से कमजोर या चक्कर महसूस करते हैं, तो बेंच या प्लास्टिक की कुर्सी पर स्नान करें
    • एक गर्म, भाप से भरा बौछार ठंडे व्यक्ति में चमत्कार करता है - न केवल इसलिए कि यह वायुमार्ग को रोकता है, लेकिन क्योंकि यह गर्मी और विश्राम प्रदान करता है। और इसे सुदृढ़ करने के लिए चोट नहीं पहुंचाई जाती है: पानी संभव के रूप में गर्म होना चाहिए। यदि आप अपने बालों को धोने के लिए जा रहे हैं, तो स्नान के बाद अच्छी तरह से सूखें - गीले बालों को शरीर की ऊष्मा को तितर बितर करनी चाहिए, जब हम बीमार हो जाएंगे।
  • क्यूट ए कोल्ड फास्ट चरण 15 नामक चित्र
    5
    गर्म पेय खाओ जब हम ठंडा हो जाते हैं, तो गर्म पेय के मुकाबले कुछ ज्यादा सहज नहीं है। हमें सांत्वना देने के अलावा, यह नाक छिद्रों को कम कर देता है और गले के जलन से मुक्त होता है, जो इस रोग के खिलाफ लड़ाई में एकदम सही सहयोगी बनाता है।
    • कैमोमाइल या टकसाल जैसे हर्बल चाय को शांत करने और मॉइस्चराइज करना अच्छा विकल्प है। काले चाय और कॉफी भी निराशा कम कर सकते हैं, लेकिन वे मॉइस्चराइजिंग के रूप में नहीं हैं।
    • ठंड के खिलाफ एक पारंपरिक और बहुत प्रभावी घर उपाय शहद और नींबू चाय है पानी की गर्मी में भीड़ कम हो जाती है, नींबू प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और शहद का मुकाबला गले में खराश होता है। इस पेय को बनाने के लिए, बस ताजा नींबू का एक टुकड़ा और शहद को एक गर्म पानी के गिलास में स्वाद दें।
    • चूंकि यह सुखदायक, पौष्टिक और खाने में आसान है, चूंकि चिकन सूप एक ठंडा होने वाले मरीजों की पेशकश की जाने वाली खाद्य पदार्थों में से एक है। वैज्ञानिक प्रमाण हैं कि चिकन सूप कुछ प्रकार के ल्यूकोसाइट्स के उत्पादन को सीमित करता है जो बिगड़ती लक्षणों में योगदान देता है।



  • विधि 3
    आपके शरीर को ठीक करने की अनुमति दे

    चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 7
    1
    कुछ दिन बंद करें दिनों और दिनों के लिए ठंड का लंबा रास्ता - शायद सप्ताह - एक नियमित बनाए रखना है जो आपके शरीर को खुद को ठीक करने का समय नहीं देता है दूसरी तरफ, जल्दी से इसे से छुटकारा पाने का सबसे सटीक तरीका, कुछ दिनों का समय लेने के लिए, अपने आप को गर्म और आरामदायक जगह में आराम करें और आराम करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक ब्रेक लेने के लिए अनिच्छुक हैं, तो अपने सहकर्मियों के बारे में सोचें - वे नहीं चाहते कि आप अपने जीवाणुओं को कार्यालय के माध्यम से फैल सकें! घर पर रहने के द्वारा, आप उन्हें एहसान करते हैं
    • इसके अलावा, आम सर्दी एक वायरस है जो प्रतिरक्षा प्रणाली पर हमला करता है और कमजोर पड़ता है, इससे आपको अन्य बीमारियों के संक्रमित होने या खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। घर में इस तरह से रहना सबसे सुरक्षित विकल्प है - कम से कम तब तक जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 8
    2
    बहुत सारे आराम करो याद रखें कि आपका शरीर वायरस से लड़ने की कोशिश कर रहा है, और इसे हरा करने के लिए, उसे ऊर्जा की आवश्यकता है घर की सेवाओं, व्यायाम, यात्रा और अन्य गतिविधियों के साथ ऊर्जा बर्बाद करना, केवल ठंड को बढ़ाएगा और लक्षणों को बढ़ेगा। जब भी संभव हो, दिन के दौरान रात और रात में 8 घंटे सोते रहें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप सो नहीं सकते हैं, तो एक कंबल और एक गर्म पेय के साथ सोफे पर बैठें - कुछ फ्रेंड्स सीज़न फिर से देखने या फिर हैरी पॉटर की पुस्तकों को पुनः प्रकाशित करने का मौका लें।
    • सोते समय, अपने सिर को उच्च बनाने के लिए एक अतिरिक्त तकिया का उपयोग करने का प्रयास करें हालांकि इस तरह सो रही पहली बार में अजीब है, उच्च कोण हवाई मार्ग को मुक्त रखने में मदद करता है। यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, तो एक छोटे तकिया का उपयोग करें या उसे गद्दे के नीचे रख दें जिससे कि आपको और अधिक निपुण उन्नयन बनाया जा सके।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 9
    3
    गर्म रखें कौन सी शब्द "ठंड" के लिए एंटोनिम है? क्योंकि यह "गर्म" है! सर्दी या हवा के संपर्क में ठंड का कारण नहीं है (वायरस करता है), लेकिन गर्म रखने से उपचार प्रक्रिया में सुधार होता है एक हीटर चालू करें या फायरप्लेस को हल्का रखें और कंबल के नीचे से निकलना न करें - जब तक आप अच्छा महसूस न करें तब तक ऐसा नहीं होगा।
    • जबकि गर्मी के कुछ लाभ हैं, गर्म, शुष्क वातावरण में रहने से गले और नाक के मार्गों में भी अधिक परेशान हो सकते हैं। इस को रोकने के लिए और अधिक आराम से साँस लेने के लिए, एक हवाई humidifier का उपयोग करें।
    • पता है कि humidifiers रोगज़नक़ों और मोल्ड फैलाने के पक्ष में कर सकते हैं।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 10
    4
    खुद को हाइड्रेट करें नाक और पसीने कंबल के नीचे सफाया द्वारा जारी सभी कफ निर्जलीकरण, जो, बारी में, बिगड़ जाती है ऐसे सिर दर्द, गले सूखी और चिढ़, आदि के रूप में लक्षण पैदा कर सकता ..
    • जब आप बीमार हैं, तो सामान्य से अधिक तरल पदार्थ पियो। पानी के अलावा, गर्म चाय, सूप, फलों और सब्जियों के साथ बहुत सारे पानी (तरबूज, टमाटर, ककड़ी और अनानास) पुनर्जलीकरण के उत्कृष्ट स्रोत हैं।
    • पता करने के लिए कि क्या आप निर्जलित हैं, बस मूत्र जांचें जब यह पारदर्शी होता है या एक बहुत विचारशील पीला होता है, तो ठीक है। जब पीला अधिक तीव्र होता है, इसका मतलब यह है कि शरीर पर्याप्त रूप से पतला किए बिना पदार्थों को नष्ट कर रहा है इस मामले में, अधिक पानी पीते हैं।
  • विधि 4
    अन्य लक्षणों का इलाज करना

    चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 16
    1
    दर्दनाशक दवाओं या एंटीपैरिकिक्स लें आप दर्द महसूस या बुखार है, तो अपने सबसे अच्छे विकल्प एसिटामिनोफेन (टाइलेनोल में मौजूद) और एनएसएआईडी, या nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (एस्पिरिन, ibuprofen, नेपरोक्सन, आदि) कर रहे हैं। आप भाटा या पेप्टिक अल्सर से पीड़ित हैं, तो एनएसएआईडी की खपत से बचें। और लोग हैं, जो पहले से ही इस प्रकार के किसी भी दवा का उपयोग करने के अन्य लेने से पहले अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए। बड़ी मात्रा में, इस तरह के पदार्थों जिगर को नुकसान पहुंचा सकता - कभी एक से अधिक निर्धारित या पैकेज डालने में कहा गया है एक राशि निगलना। एक साधारण बीमारी से लड़ने की कोशिश कर रहे एक जटिल बीमारी होने का खतरा न चलाएं
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 17
    2
    गले में गले से छुटकारा पाने के लिए नमक के साथ पानी गरम करें। ठंड के दौरान कंजन ही परेशानी का एकमात्र कारण नहीं है - परेशानी और गले में गला भी काफी परेशानी है। इस का सबसे आसान और प्राकृतिक समाधान नमक और पानी के साथ एक गड़बड़ है: पहला गले और एंटीसेप्टिक गुणों के दूसरे संक्रमण से संक्रमण का मुकाबला करता है। सिर्फ गर्म पानी के गिलास में नमक के एक चम्मच को भंग कर दें। यदि नमक का स्वाद बहुत अप्रिय होता है, तो मिश्रण को थोड़ा सोडियम बाइकार्बोनेट जोड़कर इसे छिपाना। एक दिन में चार बार गलना, बिना निगलने।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 18
    3
    बड़े बकरी सिरप खाओ एल्डरबेरी एक प्राकृतिक प्रतिरक्षा प्रणाली उत्तेजक माना जाता है, इसलिए प्राकृतिक उपचार के बीच इसकी लोकप्रियता। इस संयंत्र में फ्लेवोनोइड्स में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो शरीर की कोशिकाओं के पहनने को रोकते हैं। हालांकि, कुछ अध्ययन मानव पर किए गए हैं, जो संदेह में उनकी प्रभावकारिता को कहते हैं। यह कई मायनों में इस्तेमाल किया जा सकता है:
    • सुबह में एक चम्मच सिरप लें सिरप सबसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार में पाया जा सकता है
    • एक गिलास पानी या रस में बड़ी बूंद निकालने के दो बूंदों को (जो कि स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर भी खरीदा जा सकता है) जोड़ें।
    • एल्डर की चाय पीओ - ​​बड़े ब्लैक और टकसाल के पत्तों के साथ तैयार एक गर्म पेय।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 1 9
    4
    शुद्ध शहद के एक चम्मच खाओ हनी स्वाभाविक रूप से प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करती है, इसमें एंटीवायरल गुण होते हैं और गले में जलन होती है, जिससे यह घर-आधारित ठंड से लड़ने में एक आवश्यक घटक बनता है।
    • शुद्ध खाने के अलावा, शहद को चाय या गर्म पानी में जोड़ा जा सकता है। यदि आप चाहें, तो आपको हल्का चम्मच मिलाकर एक गिलास दूध मिलाया जा सकता है, जिसके बाद चम्मच शहद मिला। स्थानीय मधुमक्खी से प्राकृतिक शहद खरीदने की कोशिश करें - यह शरीर को अपने क्षेत्र में मौजूद एलर्जी के खिलाफ खुद को प्रतिरक्षित करने में मदद करता है।
  • चित्र का इलाज कूल फास्ट चरण 20
    5
    लहसुन खाओ इसके रोगाणुरोधी, एंटीवायरल और एंटीबायोटिक गुणों के लिए धन्यवाद, लहसुन कई तरीकों से स्वास्थ्य को लाभान्वित करने में सक्षम है। इसमें सबूत हैं कि कच्ची लहसुन ठंड के लक्षणों से मुक्त होता है, इसकी अवधि कम हो जाती है और प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है, जिससे भविष्य की सर्दी को रोकने में मदद मिलती है।
    • लहसुन की खुराक में खरीदा जा सकता है, हालांकि कच्चे कच्चे होने पर यह सर्वोत्तम परिणाम प्रदान करता है। लहसुन के एक लौंग को मिलाकर इसे 15 मिनट के लिए कमरे के तापमान पर छोड़ दें। इससे एलिकिन के रूप में जाने वाले एक यौगिक के सक्रियण की अनुमति मिलती है - एक शक्तिशाली जीवाणुनाशक, लहसुन के सबसे अधिक लाभकारी गुणों से संबंधित है।
    • यदि आपके पास मजबूत पेट है, तो लहसुन शुद्ध खाया जा सकता है एक और विकल्प है कि इसे एक पेस्ट बनाने के लिए शहद या जैतून के तेल के साथ मिलाएं जिसे पानी और नमक बिस्कुट से भस्म किया जा सकता है।
  • चित्र का इलाज एक कोल्ड फास्ट चरण 21
    6
    प्राकृतिक पूरक ले लो कुछ पदार्थों को ठंड के लक्षणों को कम करने में मदद करने के लिए माना जाता है - वे इस बीमारी से सीधे नहीं लड़ते हैं, लेकिन उनमें सफलता होती है और रोगी इसे तेजी से निष्कासित करने में मदद करता है। कुछ उदाहरण:
    • विशेषज्ञों का तर्क है कि हर्बल सप्लीमेंट्स Echinacea एंटीवायरल हैं और श्वसन संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सहायता करते हैं। यदि कैप्सूल में लिया जाता है, तो वे ठंड की अवधि कम करते हैं, लेकिन जैसे ही लक्षण दिखाई देते हैं, आपको उपचार शुरू करना चाहिए।
    • जस्ता एक और प्राकृतिक पदार्थ है, जो कुछ शोध के अनुसार, ठंड की अवधि कम करती है और वायरस से प्रजनन को रोकता है। कैप्सूल, टैबलेट या सिरप में उनका उपयोग किया जा सकता है
    • जीन्सेंग एक प्राचीन प्राकृतिक उपाय है जो ठंड को कम करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए सिद्ध है। पूरक या चाय (पानी में उबला हुआ गिंसेंग की जड़ के साथ उत्पादित) में इसका उपभोग करना संभव है।
  • युक्तियाँ

    • नाक में बहुत अधिक बलगम बनाने के लिए ध्यान न दें बलगम पूरी तरह से अपनी नाक को रोक सकता है, जिससे आपको अपने मुँह से सांस लेना पड़ता है, जो काफी परेशान हो सकता है। नींद भी बिगड़ा हुआ है।
    • अपने शरीर से जितना हो सके उतना ही अपने आप को विचलित करना मत भूलना। आप जितना संभव हो उतना मज़ेदार, यहां तक ​​कि बीमार भी कर सकेंगे।
    • टकसाल कैंडी और चबाने वाली गम खरीदें वे एयरवेज को स्पष्ट करने में सहायता करते हैं
    • कभी-कभी आपको ठंड से पीठ दर्द और कठोरता हो सकती है। एक मालिश उपयोगी हो सकता है
    • अपने गले को गर्म रखने के लिए एक स्कार्फ पहनें

    आवश्यक सामग्री

    • स्कार्फ
    • उपचार
    • शावर
    • बिस्तर
    • हॉट ड्रिंक
    • सिनेमा और किताबें (या कुछ ऐसी गतिविधि जिसमें शारीरिक श्रम शामिल नहीं है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com