IhsAdke.com

बेहतर स्वाद के साथ प्रोटीन पाउडर कैसे छोड़ें

प्रोटीन पाउडर मांसपेशियों की वृद्धि और ऊर्जा में मदद कर सकता है यदि कसरत से पहले सिफारिश की गई मात्रा में लिया गया हो। कई प्रोटीन पाउडर का एक बहुत बुरा स्वाद है, इसलिए उन्हें अक्सर अन्य अवयवों के साथ मिश्रित किया जाता है। प्रोटीन हिलाता है बहुत आम है और आसानी से एक घर के ब्लेंडर में बना व्यंजनों, लेकिन कई अन्य प्रभावी विकल्प उपलब्ध हैं

चरणों

विधि 1
अपना स्वयं का प्रोटीन शेक बनाना

चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 1 बनाओ
1
एक तरल चुनें कुछ लोग ठीक पेय पसंद करते हैं, जो जल्दी से आनंद उठा सकते हैं दूसरों को लगता है कि मोटा तरल स्वाद को मास्किंग करने का एक बेहतर काम करता है। प्रति स्केल 240 मिली लीटर एक सामान्य उपाय है, लेकिन आप मोटे हिस्से के लिए पतले पेय या उससे कम के लिए अधिक इस्तेमाल कर सकते हैं। आधार के रूप में उपयोग करने के लिए निम्न विकल्पों में से कोई एक चुनें:
  • यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो पानी या आइस्ड चाय की सिफारिश की जाती है।
  • दूध के विकल्प या स्किम दूध पानी की तुलना में थोड़ा क्रीमयुक्त और स्वादिष्ट होते हैं, लेकिन आम तौर पर पूरे दूध से पतले होते हैं।
  • पूरे दूध का उपयोग करें यदि आप वजन हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं या मोटा शेक पसंद करते हैं। ध्यान दें कि कुछ लोगों को लगता है कि दूध और प्रोटीन का संयोजन खराब पाचन का कारण बनता है।
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 2 बनाओ
    2
    एक स्वीटनर जोड़ें मीठे फ्लेवर कुछ सबसे शक्तिशाली और स्वादिष्ट जायके उपलब्ध हैं और इसलिए जो भी अप्रिय है उसे मास्किंग के लिए उत्कृष्ट। उनके चीनी का सेवन चीनी, शहद, चॉकलेट सिरप, डेक्सट्रोज, या maltodextrose की 10 मिलीलीटर की चम्मच की एक जोड़ी जोड़ सकते हैं पर नियंत्रण नहीं है। अन्यथा, इस श्रेणी में बहुत सारे स्वस्थ विकल्प उपलब्ध हैं:
    • मूंगफली का मक्खन हिलाता है और इसे सुंदर करता है।
    • ताजा फल या फलों का रस काटकर, विटामिन और फाइबर और मिठास प्रदान करता है मजबूत और मोटी स्वाद के कारण केला लोकप्रिय है। यदि आप दूध आधारित प्रोटीन पाउडर का उपयोग कर रहे हैं तो खट्टे फल से बचें
    • यदि आप अधिक मिठास चाहते हैं, तो स्प्लिंडा, स्टेविया या अन्य कृत्रिम स्वीटनर का एक पैकेट जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 3 बनाओ
    3
    अन्य मजबूत स्वादों पर विचार करें कॉफी पाउडर, कोको पाउडर या वेनिला पाउडर के कुछ चम्मच प्रोटीन पाउडर के स्वाद को छिपा सकते हैं। आधा चम्मच (2.5 मिलीलीटर) का दालचीनी, जायफल या अन्य मसाला बहुत मदद कर सकता है। घर से बने शीतल पेय के लिए शुगर-फ्री सिराप्स आपके शेक में स्वाद जोड़ने का एक और आसान तरीका है।
    • आपके लिए कोई कारण नहीं है कि आप अपने शेक को अधिक स्वाद न जोड़ें। बहुत से लोग एक या दो प्रकार के फल, मूंगफली का मक्खन और कुछ और मजबूत स्वाद जोड़ते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 4 बनाओ शीर्षक चित्र
    4
    थूकना भी और अधिक घिरना राय यह बताती है कि एक मोटी शेक बहुत स्वादिष्ट है या नीचे उतरना मुश्किल है। यदि आप पहले समूह से सहमत हैं, तो मिलाकर दही के एक चम्मच दही जोड़ें।
    • एक मलाईदार शेक के लिए, जमे हुए दही का उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 5 बनाएं
    5
    बर्फ जोड़ें कुछ लोगों को लगता है कि शीतल पेय प्रोटीन का स्वाद अधिक प्रभावशाली तरीके से लपेटता है। यह आपके शेक को थोड़ा मोटा कर देगा, हालांकि दही या मूंगफली का मक्खन जितना ज्यादा नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 6 बनाओ
    6
    एक सब्जी शेक बनाओ कुछ लोगों के लिए एक गोभी चिकनाई बुरे सपने का विषय है, लेकिन दूसरों के लिए एक अच्छा और बहुत ही स्वादिष्ट पेय। किसी भी हरी सब्जी, पालक से लेकर स्पार्लीलिन पाउडर और नारियल, प्रोटीन पाउडर के साथ अच्छी तरह से काम करता है। नट और बीज के एक बड़े चम्मच (15 एमएल) अतिरिक्त स्वाद जोड़ने के लिए और स्मूथी गाढ़ा, जबकि किसी भी कटा हुआ फल मिठास प्रदान कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 7 बनाओ शीर्षक चित्र
    7
    एक प्रभावी ब्लेंडर का उपयोग करें प्रोटीन शेक का सबसे खराब प्रकार यह है कि सूखी और बिना पानी के प्रोटीन पाउडर कोर के साथ। यदि आप अन्य प्रयोजनों के लिए उपकरण का उपयोग नहीं करते हैं तो छोटे ब्लेंडरर्स एक सस्ती विकल्प होते हैं उच्च गति पर मिश्रण जब तक कि बनावट चिकनी और चिकनी है बहुत सारी ठोस सामग्री के साथ हिलाता है, जब उपलब्ध हो तो "पीस" विकल्प का उपयोग करें।
    • यदि आपके पास ब्लेंडर तक पहुंच नहीं है, तो एक संलग्न कंटेनर में अवयवों को रखें और एक लंबे समय के लिए हिलाएं। तरल को माइक्रोवेव में रखकर या इसे चूल्हे पर गरम करने से अधिक आसानी से मिश्रण करने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 2
    प्रोटीन के उदाहरणों को हिलाता है

    चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 8 बनाओ
    1
    एक शहद शेक और मूंगफली का मक्खन बनाओ एक ठंडा और मोटी मिठाई हिला प्रोटीन के लगभग किसी भी स्वाद को मुखर कर देगा। एक मापने चम्मच प्रोटीन पाउडर, बर्फ का एक गिलास (240 मिलीलीटर), एक कप (240 मिलीलीटर) दूध या दूध स्थानापन्न के मिक्स, ⅛ कप (30 मिलीलीटर) मूंगफली का मक्खन और ⅛ कप (30 एमएल) शहद।
    • वैकल्पिक रूप से, आधा पके केले और / या कड़वा चॉकलेट का एक वर्ग जोड़ें। इससे स्वाद के साथ हिला भी मजबूत हो जाएगी
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 9 बनाओ
    2
    प्रोटीन का प्रयोग फलों के सब्जियों में करें प्रोटीन पाउडर के साथ लगभग कोई भी नुस्खा इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि खट्टे फल प्रोटीन आधारित डेयरी उत्पादों को कम प्रभावी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक पाउडर मिश्रण प्रोटीन चम्मच, 1 कप (240 मिलीलीटर) प्राकृतिक दही या वेनिला में, तीन या चार स्ट्रॉबेरी, एक परिपक्व केले, आधा दूध या दूध विकल्प नहीं है, और बर्फ के टुकड़े के एक मुट्ठी भर के कप।
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 10 बनाओ
    3
    नट और मसालों के साथ एक पेय बनाओ एक प्रोटीन पाउडर चम्मच आधा कप (120 मिलीलीटर), जामुन, ⅓ कप (80 एमएल) कटा हुआ अखरोट, 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल) कोको पाउडर और / या सेब पाउडर और ¼ चम्मच मिक्स चाय (1 मिलीलीटर) दालचीनी पाउडर का दूध या दूध स्थानापन्न की 1 या 2 कप (240-480 मिलीग्राम) के साथ मिक्स, अपनी पसंद की मोटाई के अनुसार।
    • वैकल्पिक रूप से अधिक स्वाद और आधा कप (120 मिलीलीटर) कच्चे जई के साथ एक मोटा बनावट जोड़ें
  • विधि 3
    अन्य व्यंजनों में प्रोटीन पाउडर का उपयोग करना




    पिक्चर का शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 11 बनाएं
    1
    कुकीज़, चॉकलेट या पेनकेक्स के लिए प्रोटीन पाउडर जोड़ें। प्रोटीन पाउडर के एक स्कूप को किसी भी नुस्खा में ¼ कप (60 मिलीलीटर) कोको पाउडर में बदल सकता है नुस्खा कोको पाउडर शामिल नहीं है, तो आप आमतौर पर स्वाद को प्रभावित किए बिना एक प्रोटीन पाउडर स्कूप जोड़ने के लिए, लेकिन आधे से एक चम्मच का उपयोग करते समय एक नया नुस्खा का उपयोग कर प्रयास कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 12 बनाएं
    2
    मोटी खाद्य पदार्थों के साथ मिलाएं ओटमील, पुडिंग या सेपल्सस मिश्रण के बिना प्रोटीन पाउडर को मिलाकर और भंग कर सकते हैं। एक बड़े कटोरे में एक चम्मच को ध्यान से मिलाएं।
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 13 बनाओ
    3
    एक प्रोटीन कोटिंग करें पानी या दूध की थोड़ी मात्रा में छिड़कने वाले प्रोटीन पाउडर को "कवर" बनाता है जो मफिन या अन्य बेक किए गए सामान पर फैल सकता है। यदि आप अपने प्रोटीन पाउडर के स्वाद से नफरत करते हैं, तो यह अनुशंसित नहीं है, लेकिन जोड़ी एक हल्का हल्का या तटस्थ स्वाद बना सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 14 बनाओ
    4
    ग्रेनोला सलाखों में जोड़ें सभी होममेड ग्रेनोला बार व्यंजनों के लिए प्रोटीन पाउडर जोड़ें। यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ अच्छी तरह से हिलाओ कि पाउडर सबसे स्वादिष्ट तत्वों द्वारा लेपित है।
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 15 बनाओ
    5
    प्रोटीन के साथ मूंगफली का मक्खन बनाओ स्वादयुक्त पाउडर प्रोटीन, वेनिला क्रीम का एक स्कूप और मूंगफली का मक्खन का एक बड़ा चमचा मिलाएं। छोटे कंटेनरों में कुछ घंटों के लिए फ्रीज।
    • यह स्वादिष्ट चॉकलेट प्रोटीन के साथ सबसे अच्छा काम करता है, लेकिन दालचीनी जैसे अन्य मजबूत स्वाद, भी काम कर सकते हैं
  • विधि 4
    स्वादिष्ट प्रोटीन पाउडर के एक ब्रांड का पता लगाना

    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 16 बनाओ शीर्षक चित्र
    1
    प्रोटीन पाउडर के छोटे कंटेनर खरीदें। इस उत्पाद के कई ब्रांड और स्वाद हैं एक बड़े कंटेनर के बजाय एक छोटे कंटेनर खरीदना एक अलग ब्रांड पर स्थानांतरित करना आसान बनाता है अगर आपको लगता है कि आपकी पहली पसंद खराब है
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 17 बनाओ
    2
    समीक्षाएं देखें डेयरी उत्पादों, अंडा सफेद और वैकल्पिक vegans सहित विभिन्न खाद्य पदार्थों से प्रोटीन पाउडर निकाला जा सकता है। इस वजह से, प्रोटीन पाउडर के विभिन्न ब्रांडों में अलग-अलग स्वाद हैं। मतभेदों के बारे में अधिक जानने के लिए प्रोटीन पाउडर पर टिप्पणियों के लिए ऑनलाइन देखने का प्रयास करें।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 18 बनाओ शीर्षक चित्र
    3
    एक स्वादिष्ट पाउडर प्रोटीन पर विचार करें प्रोटीन पाउडर को अक्सर मजबूत अरोमा जैसे चॉकलेट, वेनिला या दालचीनी के साथ बेचा जाता है। आप के बारे में जायके अक्सर असामान्य और कृत्रिम परवाह नहीं है, तो आप सोची जायके "कुकी और क्रीम", स्ट्रॉबेरी या अन्य जायके की तरह दिखाने का दावा करते कोशिश कर सकते हैं।
    • आप एक साथ प्रोटीन पाउडर के अलग-अलग स्वादों को भी मिला सकते हैं। यह सबसे मनभावन स्वभाव नहीं बना सकता है, लेकिन यह इतना अप्रिय नहीं होने में मदद कर सकता है
  • चित्र शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 19 बनाओ
    4
    अतिरिक्त सामग्री के लिए देखो आपके उत्पाद में कुछ ब्रांड पाउडर प्रोटीन मिश्रण अतिरिक्त सामग्री, जो मांसपेशियों की वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकते हैं, ऊर्जा बढ़ा सकते हैं या अधिक विवादास्पद स्वास्थ्य प्रभाव कर सकते हैं। Taurine और creatine लोकप्रिय उदाहरण हैं, जो बड़ी मात्रा में या बच्चों और किशोरों के लिए अनुशंसित नहीं हैं
  • पिक्चर का शीर्षक प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 20 करें
    5
    चीनी या कृत्रिम स्वीटनर की जांच करें अधिकांश प्रोटीन पाउडर में चीनी या कॉर्न सिरप शामिल नहीं है क्योंकि वे स्वास्थ्य सेहत वाले लोगों के लिए विपणन करते हैं। हालांकि, इन सामग्रियों, या कृत्रिम स्वीटनर, आपको पाउडर का उपभोग करने के बावजूद स्वाद को मुखौटा करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • दो या तीन भागों में प्रोटीन के मापने के चम्मच को विभाजित करने का प्रयास करें। मिनी-शेक बनाने के लिए एक टुकड़ा का उपयोग करें, फिर आप जो सबसे अच्छा पसंद करते हैं उसके लिए बाकी प्रोटीन के साथ क्या करना समायोजित करें

    चेतावनी

    • अपने प्रोटीन पाउडर के लेबल पर अनुशंसित खपत की सलाह का पालन करें। प्रोटीन पाउडर आमतौर पर एक कसरत या सीमित मात्रा में खपत होने का मतलब है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com