IhsAdke.com

लेटेस असहिष्णुता को राहत देने के लिए मट्ठा प्रोटीन से कैसे बचें

लैक्टोज असहिष्णुता वाले व्यक्तियों के लिए, मट्ठा के स्रोतों से बचने के लिए एक चुनौती हो सकती है मट्ठा प्रोटीन (यह भी मट्ठा प्रोटीन के रूप में जाना जाता है) दूध से प्राप्त होता है, लेकिन कुछ मट्ठा उत्पादों स्पष्ट डेयरी उत्पादों या खाद्य पदार्थ है कि लोगों को आम तौर पर लैक्टोज असहिष्णुता के साथ संबद्ध नहीं हैं। मट्ठा से बचने और लैक्टोज असहिष्णुता को दूर करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
लैक्टोज-आधारित डेयरी उत्पादों से बचें

मट्ठा प्रोटीन, लैक्टोज आधार के लिए डेयरी उत्पादों में पाया जाता है गाय या बकरी का दूध, पनीर, मलाई, आइसक्रीम और दही के रूप में। मट्ठा उत्पादों अक्सर लैक्टोज में अधिक होती है और मट्ठा के साथ सबसे अधिक उत्पादों सामान्य रूप से लोग हैं, जो लैक्टोज असहिष्णुता से पीड़ित के लिए काफी परेशानी का कारण।

छवि शीर्षक से बचें लैचोज असोलरेंस चरण 1 को दूर करने के लिए
1
डेयरी विकल्प खरीदें के बजाय दूध आइसक्रीम, शाकाहारी पनीर उत्पादों और अन्य खाद्य और पेय पदार्थों कि लैक्टोज असहिष्णु व्यक्तियों या शाकाहारी के लिए डेयरी उत्पादों को बदलने के लिए करना है बिना नारियल या बादाम दूध, sorbets पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक से बचें लैचोज असोलरेंस चरण 2
    2
    "लैक्टोज फ्री" लेबल वाले उत्पाद चुनें हालांकि यह लेबल मट्ठा प्रोटीन की अनुपस्थिति की गारंटी नहीं देता है, इसलिए यह अत्यधिक संभावना नहीं देता है कि उत्पाद में यह प्रोटीन होता है (जो कि दूध से प्राप्त होता है)।
  • विधि 2
    संघटक सूचियों की जांच करें

    संयुक्त राज्य अमेरिका में, डेयरी उत्पादों को संभावित एलर्जी की चेतावनी के साथ सूचीबद्ध किया जाना चाहिए अगर भोजन में दूध शामिल होता है अधिकांश निर्माताओं में सामग्री की सूची में व्यक्तिगत रूप से मट्ठा शामिल है, खासकर अगर उत्पाद को डेयरी उत्पाद पर सख्ती से नहीं माना जाता है। खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों से बचने से, आप लैक्टोज की संभावित उच्च सांद्रता से बच सकते हैं और अपने आप को संबंधित असुविधा को बचा सकते हैं।

    चित्र शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 3
    1
    मट्ठा के लिए नामों के सभी रूपों को याद रखना मट्ठा घटक लेबल पर कई तरह से दिखाई दे सकता है
    • मांस, मक्खन, कैसिइन, पनीर दही, गैलेक्टोज, lactalbumin, लैक्टोज और दूध: सीरम या निम्न सामग्री, उत्पाद का विवरण या एलर्जी चेतावनी के लेबल में शर्तों के किसी भी रूप सहित उत्पादों से बचें।
    • सामान्य तौर पर, उत्पाद लेबल पर मट्ठा, लैक्टोज, दूध या डेयरी उत्पादों वाले सभी उत्पादों से बचें। जब तक किसी उत्पाद को विशेष रूप से लैक्टोज या मट्ठा के रूप में लेबल नहीं किया जाता है - जो कि स्पष्ट रूप से शाकाहारी है - यह मान लें कि इसमें कोई मट्ठा नहीं है
    • यदि आप एलर्जी से सिर्फ लैक्टोज असहिष्णु के बजाय दूध में ग्रस्त हैं, तो आइटम की सूची को कड़ाई से बचने की आवश्यकता होगी और अधिक व्यापक होगा। लैक्टोज असहिष्णुता वाले कुछ व्यक्ति साइड इफेक्ट्स का सामना किए बिना दूध उत्पादों या छोटे मक्खन के साथ कई खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ का उपभोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें लैचीज असहिष्णुता चरण 4
    2
    आपके द्वारा खरीदे गए सभी चीज़ों पर सामग्री लेबल देखें। मट्ठा और लैक्टोस कई तरह से और यहां तक ​​कि ऐसे उत्पादों में मौजूद हो सकते हैं जो डेयरी उत्पादों से संबंधित नहीं हैं।
    • लैक्टोज और मट्ठा रोटी, चबाने गम, सोया पनीर, विटामिन और औषधीय उत्पादों, डिब्बाबंद मछली, चिकन स्टॉक, चॉकलेट, पैक आलू या मिश्रण पैकेट या अधिक से अधिक उत्पाद "गैर डेयरी" में पाया जा सकता पाउडर या पाउडर सॉस
    • मट्ठा सबसे शिशु फार्मूले, मार्जरीन, डेसर्ट, नाश्ता दलिया और पनीर के स्वादिष्ट ऐपेटाइज़र में भी मिलते हैं।



  • विधि 3
    प्रोटीन स्रोतों की सावधानी से चुनें

    अधिकांश उत्पाद जिन्हें प्रोटीन सामग्री के रूप में बढ़ावा दिया जाता है, वे मट्ठा शामिल होने की संभावना है, जो अधिकांश व्यक्तियों के लिए प्रोटीन का एक अत्यधिक पचने योग्य रूप है। लैक्टोज असहिष्णुता वाले मट्ठा प्रोटीन पाउडर को स्पष्ट रूप से निषिद्ध है, लेकिन मट्ठा के कई स्रोत प्रोटीन के अन्य स्रोतों में छिपाए जा सकते हैं, विशेष रूप से मांसपेशियों के निर्माण या वजन नियंत्रण के लिए बने उत्पादों में।

    छवि शीर्षक से बचें लैक्टेज़ असहिष्णुता को दूर करने के लिए चरण 5
    1
    चिकनी विक्रेताओं में पूरक पाउडर से सामग्री की सूची के लिए पूछें ढीले बनाने वाले अक्सर प्रोटीन, प्रतिरक्षा या ऊर्जा पूरक प्रदान करते हैं, जो मिश्रित फलों के रस के पूरक हैं।
    • अतिरिक्त पाउडर में से किसी की कोशिश करने से पहले सामग्री की एक सूची के लिए पूछें - विशेष रूप से पाउडर प्रोटीन - जैसा कि मट्ठा प्रोटीन कई पोषक पाउडर खुराक में एक आम घटक है किसी भी पाउडर से बचें, जिसमें घटक सूची पर लैक्टोज या मट्ठा होता है।
  • छवि से बचें लैचोज असोलरेंस चरण 6 से बचें
    2
    सोया दूध से केवल मट्ठा प्रोटीन पाउडर खरीदें व्यायाम करें। सोया, सन, ब्राउन चावल, मटर और अंडे प्रोटीन से बने प्रोटीन पाउडर आम तौर पर लैक्टोज असहिष्णुता से पीड़ित लोगों के लिए सुरक्षित होते हैं क्योंकि वे मट्ठा प्रोटीन भी नहीं होते हैं
  • छवि शीर्षक टाइटिल ग्रेट टू अलिविएट लैक्टोज असोलरेंस चरण 7
    3
    पूर्वनिर्मित हिलाता, प्रोटीन की सलाखों और अन्य खुराक पर सावधानी से घटक लेबल के लेबल पढ़ें। यहां तक ​​कि कार्बनिक और शाकाहारी प्रोटीन नाश्ते और चिकित्सा पूरक में मट्ठा प्रोटीन भी शामिल हो सकते हैं शाकाहारी प्रोटीन स्रोतों को प्राथमिकता दें या अवयव लेबल को सावधानी से पढ़िए, मट्ठा और लैक्टोस के छिपे हुए स्रोतों से बचने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • मट्ठा के स्रोतों के लिए अपनी दवा कैबिनेट की जांच करें, जिसे आपने कभी नहीं देखा हो। कई हर्बल और विटामिन की खुराक में मट्ठा प्रोटीन होता है यदि आपके पास गंभीर लैक्टोज असहिष्णुता है, तो निम्न लक्षणों को अपने आहार से कम से कम अस्थायी रूप से समाप्त करने का प्रयास करें, यह देखने के लिए कि लक्षण कम हो जाएंगे या नहीं।
    • कृत्रिम स्वाद, जमे हुए भोजन, फल ​​से बर्फ lollies या sugared जिलेटिन या प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ के साथ आलू के चिप्स मट्ठा की छोटी मात्रा में होते हैं ताकि दूध है लगता है खाद्य पदार्थों पर घटक लेबल की उपेक्षा नहीं कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप एक दूध से एलर्जी से ग्रस्त हैं, तो एक पोषण शर्करा और डेयरी प्रोटीन की संभावित आकस्मिक घूस को रोकने के लिए साथ लैक्टोज और मट्ठा से बचने के लिए विशिष्ट रणनीति पर चर्चा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com