IhsAdke.com

आत्मकेंद्रित और Asperger के साथ बच्चों में घबराए हुए संकट के साथ सौदा कैसे करें

आत्मकेंद्रित और एस्पर्जर्स सिंड्रोम के साथ बच्चों में बरामदगी आम है वे तब होते हैं जब छोटा व्यक्ति परेशान, चिढ़ या अधिक उत्तेजित हो जाता है, और उसके लिए खतरनाक हो सकता है और साथ ही माता-पिता को डरावना भी हो सकता है। इस वजह से, संकटों से मुकाबला करने और संकट को कम करने का एक प्रभावी तरीका विकसित करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
संकट के दौरान लड़के को शांत करना

ऑटिज़्म या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
शांत और शांति से कार्य करें जब बच्चा बाहर निकलता है, तो वह भ्रमित, उत्तेजित और निराश व्यवहार कर सकती है, हर तरह की नकारात्मक भावनाओं के साथ खोई या डर लगती है।
  • इस वजह से, यह चिल्लाने, चिल्लाने या हमला करने का कोई फायदा नहीं है-यह स्थिति में सुधार नहीं करेगा, यह केवल इससे भी बदतर होगा
  • इस तंग समय के दौरान, छोटा व्यक्ति को आराम करने का अवसर चाहिए। धैर्य और करुणा के साथ जवाब दें।
  • ऑटिज़्म या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    एक तंग आलिंगन प्रदान करें, जो गहरे दबाव का प्रदर्शन करता है और आपको शांत, सुरक्षित और अधिक आरामदायक महसूस करता है, खासकर लंबे समय से "भालू गले" के बाद।
    • एक गले लगाने या लड़के को पकड़ न करें। यह काफी परेशान है, खासकर अगर वह पहले से ही परेशान है, जो उसे आतंक और उसे हमला करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    युवा को संकट का समाधान करने के लिए कुछ करना चाहिए वह घर छोड़कर, एक शांत कोने में शरण ले सकते हैं या फिर बेडरूम पर वापस जा सकते हैं-शांत करने के लिए ऑटिस्टिक व्यक्ति के लिए सभी अच्छे तरीके
    • प्रकोपों ​​का एक अच्छा हिस्सा कारण हैं अतिरिक्त उत्तेजनाओं के लिए, ऐसी घटना होती है जो सभी पक्षों पर उत्तेजनाएं होती है, जिससे व्यक्ति को खोया जा सकता है। यदि वह जगह से खुद को दूर करता है, तो ऐसी उत्तेजनाओं से वह उसे परेशान नहीं करेगा और उसे अपना संतुलन फिराने की इजाजत दे सकता है।
    • इस "शांत अवधि" की अवधि बच्चे के संकट और आवश्यकताओं की गंभीरता पर निर्भर करती है हल्का संकट कई उत्तेजनाओं के बिना कुछ ही मिनटों में सुधार होगा, जबकि मजबूत लोगों को 15 मिनट या अधिक वसूली की आवश्यकता होगी।
  • ऑटिज़्म या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    संकट और एक सरल "गुस्से का आवेश" के बीच का अंतर जानने के लिए जानें। पहले मामले में, प्रतिक्रिया तनाव या अपर्याप्त जरूरतों के लिए अनैच्छिक होती है, जिसके कारण ओटीस्टिक को शर्मिंदा महसूस होता है और बाद में खेद व्यक्त होता है। दूसरे में, गुस्से का आवेश विचार करने वाला है, एक लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए (बाद में, अधिक मिठाई खाने या नींद लेना)
    • बच्चा क्या हासिल कर सकता है? यदि कोई स्पष्ट उत्तर है, तो शायद यह सिर्फ धूमिल है - यह संकट तब हो सकता है जब यह आवश्यक हो (एक किराने की दुकान से दूर चलना जो विभिन्न उत्तेजनाओं को ट्रिगर करता है), क्योंकि यह तनाव की रिहाई है उत्तरार्द्ध मामले भी मान्य है जब आप प्रेरणा की पहचान नहीं कर सकते - यह उद्देश्य पर चिढ़ नहीं है।
    • क्या बच्चा उसके आसपास के लोगों के लिए "अभिनय" है? जब गुस्से का आवेश का केवल एक ही प्रकरण, छोटे जांच माता पिता या caregiver अभी भी ओ विपरीत देख रहा है या नहीं, वह अनियंत्रित प्रस्तुत करते हैं और अन्य लोगों के सामने असंतुलित होने के लिए शर्मिंदा महसूस करेंगे।
    • क्या लड़के को चोट लगी है? क्रांतिकारी एपिसोड में, वह सावधान रहें कि वह खुद को चोट न पहुंचाएं - संकट में, यह संभव है कि बच्चे को स्वयं की रक्षा करने के बारे में सोचने का कोई नियंत्रण नहीं है।
  • छवि का शीर्षक बाल क्रोध प्रबंधन रणनीतियाँ
    5
    भविष्य के संकटों के लिए तैयार रहें प्रकोपों ​​की संख्या को कम करना संभव है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से समाप्त करने का कोई रास्ता नहीं है - हमेशा चेतावनी दी जाये।
    • ऐसी स्थिति से ऑटिस्टिक बाहर लाने के लिए एक योजना की योजना बनाएं जिससे आपको परेशानी हो। वह सुरक्षित महसूस करने के लिए कहां जा सकते हैं?
    • सुनिश्चित करें कि आपका फोन आपके साथ है और अगर आपको सहायता की आवश्यकता है तो बैटरी को चार्ज किया गया है
    • ऐसे हेडफोन, इयरप्लग, संवेदी बैग (सेम या चावल से भरा), धूप का चश्मा के रूप में चीजें हैं जो बच्चे को शांत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, ले लो, भरवां वस्तुओं हिल जानवरों आरामदायक छोड़ा जा सकता और वह सब कुछ की जरूरत है।
    • यदि बच्चे का हिंसा का इतिहास है, तो सभी खतरनाक चीजें पहुंच से बाहर होनी चाहिए।
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    यदि आवश्यक हो तो सहायता प्राप्त करें अगर आपको पता नहीं है कि संकट को कैसे संभालना है या बच्चे की स्थिति को सही ढंग से जवाब देने के लिए खोए हुए और घबराहट महसूस करना शुरू करने के लिए, उस व्यक्ति के साथ चलना जो सहायता कर सकता है एक रिश्तेदार, बड़े भाई, मित्र या चिकित्सक तब तक काम करेंगे जब तक वह व्यक्ति पसंद करते हैं। इस व्यक्ति को बुलाएं या किसी से पूछें कि आप कहां हैं - सहायता पाने का प्रयास करते समय कभी अकेले बच्चे को संकट में नहीं छोड़ना पड़ता है, क्योंकि उसकी चिंता अधिक बदतर हो सकती है
    • जब तक एक स्पष्ट और तत्काल खतरा नहीं है, पुलिस को फोन न करें। वह अत्यधिक बल का उपयोग कर सकती है और बच्चे को मार सकता है या मार सकता है, जो पहले हुआ है।
  • विधि 2
    संकट से बचना

    आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    1
    शरीर की भाषा के लिए सतर्क रहें एक हमले से पहले, यह अगर वहाँ उत्तेजनाओं की एक अतिरिक्त है या जोर दिया जाना करने के लिए busy- दिखाई देगा, बच्चे आंख, कान या यहाँ तक कि फूहड़ नीचे कवर करने और अपने घुटनों के बीच अपने सिर रख सकते हैं। परेशान होने के दौरान उत्तेजना (कठिनाई के बिना पूरी तरह से पूर्ण कार्य करने की कठिनाई) भी हो सकती है। ऑटिस्टिक बच्चों, जब उत्तेजित हो, आक्रामक हो सकता है या उन पर्यावरण से पीछे हट सकता है जो उन्हें परेशान कर रहे हैं।
    • पूछें कि क्या कुछ गलत है।
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    2
    तनावपूर्ण परिस्थितियों से इसे निकालें नोट संवेदी उत्तेजनाओं और अन्य प्रकार- एक अच्छा विचार, उदाहरण के लिए, छोटे भाइयों पूछना खेलने जाने के लिए और शोर से दूर कर सकते हैं या इस तरह के एक रसोई घर के रूप में एक शोर वातावरण में लेने के लिए है।
    • अपने बच्चे को शारीरिक गतिविधि और ऊर्जा से विचलित करने की कोशिश करें, जैसे कि चलना, बागवानी या कुछ भी जो उसके लिए मानसिक रूप से ध्वनि है
    • उसे खुली हवा में या एक शांत कमरे में ले जाओ जहां आप शांत हो सकते हैं। कमरे, शांत क्वार्टर और यहां तक ​​कि बाथरूम बहुत चरम स्थितियों में काम करते हैं।
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    3
    संकट के लिए युवाओं को दोष न दें ऐसे हमलों को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है, और शायद वह पहले से ही गुस्सा है कि क्या हुआ। चिल्लाओ मत करो और उस पर ऐसा करने का आरोप लगाए मत करो या कहो कि वह "लिया गया" है, क्योंकि यह केवल उन्हें असहज महसूस करेगा।
    • यदि उनका व्यवहार संकट के दौरान अस्वीकार्य है (उन लोगों पर चोट या चिल्लाना जो मदद करने की कोशिश कर रहे हैं), तो कहें कि आप इन आचरणों से खुश नहीं हैं। उदाहरण के लिए: "हम एक हिंसक परिवार नहीं हैं" या "मैं समझता हूं कि मैं गुस्से में था, लेकिन ऐसा वेट्रेस पर चिल्लाना अच्छा नहीं था। वह बहुत दुखद थी। अगली बार, मुझे बताएं कि अगर आपको परेशान हो रहा है तो मैं आपको तुरंत वहां से निकाल सकता हूं। "
  • चित्र शीर्षक एक आत्मकथात्मक बाल कदम 14
    4
    मजे लेने के लिए पर्याप्त समय सेट करें इस तरह, लड़का अधिक आराम से महसूस कर सकता है और कठिन बदलाव या उत्तेजनाओं से निपटने के लिए तैयार हो सकता है।
    • उसे थोड़ी देर के लिए घर से दूर रहने दें, प्रकृति की खोज, तैराकी, फुटबॉल खेलना, दौड़ना, स्विंग पर खेलना और वह जो भी पसंद करता है ऐसी गतिविधियां बच्चे को शांत करती हैं और संवेदी उत्तेजनाओं के लिए सहिष्णुता बढ़ाती हैं।
    • जो कुछ आप चाहते हैं वह करने के लिए कुछ समय लें: पढ़ें, खिलौने के साथ मज़ा लें, मंडलियों में चलें या जो भी हो विश्राम का समय किसी भी परियोजना या नई चीजें सीखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जब, छोटे तनाव से लड़ने के लिए मौका है, यह व्यस्त कर रखा है ताकि आप भी खुद के लिए कुछ समय है देता है।



  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    5
    हमलों से निपटने के लिए मंथन तरीकों सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा संकट को पसंद नहीं करता और यह जानना अच्छा लगेगा कि घबराहट कैसे संभालना है नीचे की तकनीक का सुझाव दें:
    • गिनती (पीछे की ओर, पीछे की ओर, दो से दो संख्याएं, दस से दस और सात से सात, छोटी संख्या की गणितीय क्षमता के आधार पर) -
    • साँस गहरा
    • "मुझे गुस्सा आ रहा है और मुझे कुछ समय चाहिए" कह रही है और स्थानीय-
    • यह इंगित करने के लिए एक संकेत पेंच करें कि बच्चे को छोड़ना होगा (विशेषकर अगर, संकट के दौरान, वह बात बंद कर देती है) -
  • ऑटिज़्म या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    6
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें जब वह जलन को नियंत्रित करने के लिए स्वस्थ तंत्र को गोद लेती है, तो प्रयास के लिए उसकी प्रशंसा करें। समझाओ कि अच्छे व्यवहार ने आपको गर्व किया है, और गलत लोगों को हाइलाइट करने और दंड देने के बजाय लाभकारी व्यवहार पर जोर देने का प्रयास करें।
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 12
    7
    एक स्टार्बोर्ड टेबल बनाएं इसे फ्रिज करें और इसे रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर या बच्चे के कमरे में छोड़ दें, हर बार जब आप संकट को नियंत्रित करने के लिए तंत्र को लागू करने और संकट को सीमित करने के प्रत्येक प्रयास के लिए नीला (भले ही यह काम न कर पाएं) के लिए हरे रंग का तारे का उपयोग कर रहे हैं। लाल सितारों ने प्रकोप या झुंझलाना के एपिसोड का संकेत दिया है जिन्हें नियंत्रित नहीं किया गया है। छोटे सितारों को ब्लूज़ में बदलने के लिए प्रोत्साहित करें, और ग्रीन में ब्लूज़।
    • किसी बच्चे को किसी हमले के साथ ठीक से निपटने में सक्षम होने के लिए कभी भी शर्मिंदा न करें सबसे अधिक संभावना है, वह पहले से ही खुद को नियंत्रित करने के लिए sentimentos- कुछ हद तक है कि समझाने की क्षमता नहीं होने से शर्मिंदा है, इन संकटों अपरिहार्य हैं, और लक्ष्य में सुधार करने, नहीं सही होने के लिए है।
    • अगर जवान आदमी नीला या लाल सितारा लेने के बारे में चिंतित हैं, तो चार्ट का उपयोग न करें (विशेषकर यदि उसे कुछ चिंता विकार का पता चला है) यह एक पूर्णतावादी दृष्टिकोण दर्शाता है, जो काफी हानिकारक हो सकता है।
  • विधि 3
    संकट के कारणों को समझना

    आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 13
    1
    अत्यधिक उत्तेजनाओं या वातावरणों से अवगत रहें जो आपको पीड़ित करें ऑस्टिक्स तीव्र और बेहद उत्तेजक गतिविधियों और वातावरण से सामना नहीं कर सकते।
    • पर्यावरण में अत्यधिक गतिविधि या शोर छोटे-
    • इस के साथ, बच्चे को उत्तेजनाओं से अधिक का सामना करना मुश्किल लगता है, जो संकट के लिए आगे बढ़ता है।
  • ऑटिज़्म या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    2
    संचार समस्याओं से अवगत रहें ऑस्टिस्टिक्स के पास उन तरीकों से संवाद करने में कठिन समय हो सकता है जो दूसरों को समझ सकते हैं, जो उनके लिए बहुत निराशाजनक है।
    • बच्चा अंततः नियंत्रण खो देता है, क्योंकि उसे संचित भावनाओं से निपटने का कोई दूसरा रास्ता नहीं मिल रहा है-
    • संचार के सभी रूपों का सम्मान: लिखित शब्द, बोलने वाले शब्दों, शरीर की भाषा और व्यवहार। यदि बच्चों को वयस्कों को सुनने के लिए केवल एक ही तरीका है, तो बच्चों को संकट के लिए अधिक संवेदक बनना पड़ता है।
    • जानकारी (विशेषकर बोली जाने वाली) के साथ बच्चे को अधिभार न डालने की कोशिश करें, क्योंकि वह इतने सारे शब्दों को संसाधित नहीं कर पा रहे हैं, डराने और फड़फड़ाती है। आदर्श, ब्रेक लेना, चीजों में चीजों को विभाजित करना और दृश्य सहायता के रूपों (सूचियों, उदाहरण के लिए) का उपयोग करना है ताकि यह खोया न जाए।
  • ऑटिज़्म या एस्परर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 14
    3
    उसे अन्य लोगों के लिए विचारों और भावनाओं को संवाद करने के लिए सिखाएं इससे आपकी ज़रूरतों को उजागर करने में मदद मिलती है, आपकी भावनाओं को जमा होने से रोकती है। युवा व्यक्ति क्या संवाद करने का प्रयास कर रहा है, इस बात को ध्यान से सुनो ताकि उसे पता हो कि आप क्या कह रहे हैं, उसे खोलने और खुद को नियंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
    • एक "गुप्त हस्ताक्षर" बनाएँ जो आपके बच्चे का उपयोग कर सकते हैं जब तनावग्रस्त या खोया जा रहा हो जब आप करते हैं, तो वह स्थिति से विचलित हो जाएगी।
    • ऑटिस्टिक की सराहना करें, जब वह अच्छे संचार कौशल दिखाएंगे (मदद के लिए पूछकर, उसकी जरूरतों का प्रदर्शन, सीमा निर्धारित करने, और अधिक)
  • योजना एक तिथि 10 कदम योजना शीर्षक
    4
    सुनना आपका बच्चा नियमित रूप से प्रश्न पूछें, "आप कैसे हैं?" और "इस घटना के बारे में आपको कैसा महसूस हुआ?" सबसे पहले, समझने की कोशिश करें, और बाद में न्याय करने की चिंता करें। युवा व्यक्ति को अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और उन्हें महसूस होगा कि जब वे नर्वस महसूस करते हैं तो वे आपके पास बदल सकते हैं।
    • उसे सिखाने के लिए कि "नहीं मतलब नहीं है", जब वह "नहीं" कहते हैं, तो उसे सुनो। थोड़ा पता है कि "शो मुझे डराने" जब एक वैध कारण एक संगीत संगीत कार्यक्रम में इसे लेने के लिए नहीं है, वह भी वैध दावा मिलेगा "चले से पिता को डराता है", सड़क पर आप से दूर स्थानांतरित करने को रोकने है।
    • यदि आप "नो" का सम्मान नहीं कर सकते, तो समझौता करने का प्रयास करें और स्पष्ट स्पष्टीकरण दें। उदाहरण के लिए, अगर लड़का कार की सीट पसंद नहीं था, बाहर क्यों खोजने के लिए और अगर वहाँ एक समस्या को ठीक करने के लिए एक रास्ता है (एक तकिया या तकिया ले ताकि असबाब और अधिक आरामदायक है, उदाहरण के लिए)। समझाएं कि कुछ क्यों किया जाना चाहिए (कहना है कि कार सीटें सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं), तो वह समझता है कि "नहीं" का अर्थ "नहीं" जब तक कि कोई बहुत अच्छा कारण नहीं है।
    • कभी भी आप को कोई समस्या लाने के लिए बच्चे को दंडित नहीं करें, भले ही आपने कुछ गलत किया हो। इसके बजाय, उसे गलत धारणा सुधारने में मदद करें और समझाएं कि क्या पूरा किया गया हो सकता है-अगर कुछ की मरम्मत के लिए आवश्यक है, तो उससे पूछें कि उसे क्या लगता है कि सही होगा। इससे यह साफ हो जाता है कि युवा क्या किसी भी समस्या के बारे में आपसे बात कर पाएंगे चाहे जो भी हो,
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 16
    5
    अपने बच्चे की सामान्य दिनचर्या से बहुत दूर भटका न करें। जब ऑटिस्टिक, वे दिनचर्या पर भरोसा करते हैं सुरक्षा की भावना है और बदल stability- उन्हें "ब्रह्मांड के आदेश" बनाता है भ्रम और आतंक के कारण, छोटे के लिए बदल दिया गया है लगता है।
    • जब दिनचर्या में कुछ बदलाव होता है, तो उसे जितनी जल्दी हो सके उसे समझाओ। उदाहरण के लिए, आपको कल अपनी चाची पाने के लिए हवाई अड्डे पर जाना होगा, इसलिए उसे बताएं कि आप गाड़ी में आने से पहले सवारी से पहले दिन ऐसा करेंगे। इस तरह, बच्चा भावनात्मक रूप से तैयार कर सकता है
    • दैनिक और साप्ताहिक कार्यक्रमों का उपयोग करने का प्रयास करें उन्हें एक पेंसिल के साथ विभाजित करें, ताकि आप आवश्यकतानुसार टेबल को बदलकर, वर्णन कर सकें और सेट कर सकें। इस तरह, बच्चे देख सकते हैं कि क्या होगा।
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में एक मंदी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 17
    6
    अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप न करने के लिए सावधान रहें कभी-कभी कुछ ऐसे चीजों में शामिल हो रहा है जो युवा उम्मीद नहीं करता है या नहीं करना चाहते हैं, खासकर जब भोजन की बात आती है। आतिशबाजी आशा करती है कि उनके आस पास के लोग स्वतंत्र होने की जरूरत का सम्मान करेंगे और स्वयं के द्वारा काम करने के लिए।
    • उदाहरण के लिए, आपकी बेटी अपनी खुद की ब्रेड को ब्रेड करना चाहता है यदि आप अपने हाथ से चाकू निकालते हैं, तो उसे महसूस होगा कि आप उसे कम कर रहे हैं और रोने लगेंगे।
    • बाहर से, यह एक छोटी सी समस्या की तरह लगता है, लेकिन बच्चे का अर्थ बहुत बड़ा है। प्रारंभ में, यह एक निहितार्थ भी दिखाई दे सकता है, लेकिन यह अंततः एक संकट का कारण बनता है - इसलिए इसे अपने आप पर अनुभव करने के लिए सबसे अच्छा होगा
    • कई माता-पिता को यह मददगार लगने के लिए मदद करने के लिए बच्चे को एक निश्चित कार्य करने की कोशिश करें और फिर पूछें "क्या आप सहायता चाहते हैं?" अगर उसे कठिनाई हो रही है इस प्रकार, युवा व्यक्ति स्वेच्छा से चयन कर सकता है और सीख सकता है कि मदद के लिए कैसे पूछें, अगर वह चाहें।
  • युक्तियाँ

    • आत्मकेंद्रित कठोर या अपमानजनक होने का कोई बहाना नहीं है अगर आपका बच्चा दूसरों पर चिल्लाता है या आक्रामक तरीके से कार्य करता है, तो कड़ा हो और कहें कि व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। आप के बजाय, लोगों को आक्रामकता का उपयोग कर (पंच गद्दे या तकिए यदि आवश्यक हो तो वास्तव में जलन उतारना के रूप में) साँस लेने में और दूर चलने के बजाय रहने और उन पर चिल्लाना, इस रवैया उपाय करने क्या करेंगे क्या कहते हैं।
    • स्व-हानिकर उत्तेजना आम तौर पर सुन्नता की भावना से आता है। सबसे अधिक संभावना है, आपका बच्चा चोट नहीं करना चाहता है, इसलिए किसी भी हानिकारक कार्रवाई से बचने के तरीके प्रदान करें। उदाहरण के लिए: बात है कि उसकी जांघों पर एक तकिया रख दिया इतना है कि यह चोट नहीं मिलता है या यह एक कमाल कुर्सी की पीठ के खिलाफ उसके सिर हिट छोड़ देंगे, उसे चोट नहीं।
      • सुनिश्चित करें कि छोटे से वास्तव में दर्द महसूस करने की आवश्यकता है। एक लड़की जो अपने हाथों को काटती है, उदाहरण के लिए, यह केवल इसलिए कर सकती है क्योंकि वह काटने की तरह महसूस करती है, और उसकी एकमात्र चीज उसकी बाहों है देखें कि क्या एक वैकल्पिक उत्तेजना काम कर सकता है, चूड़ियाँ चूल्हे की तरह
    • अगर आप बच्चे को कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो उसके बारे में उसके बारे में बात करें। एक किराए के व्यवहार के बारे में जागरूक होने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आपकी भावनाओं से लाभदायक तरीके से कैसे निपटें।

    चेतावनी

    • शारीरिक रूप से शारीरिक रूप से भयभीत या व्यथित बच्चे न हो यह संवेदी अधिभार को खराब कर सकता है, आतंक और उसे ढीला करने के प्रयास में आक्रामक हो सकता है।
    • यह भी महत्वपूर्ण है कि संकट के दौरान बच्चे को प्रेरित नहीं किया जाये। यह एक बहुत उपयोगी तंत्र है, जो आत्म-नियंत्रण में मदद करता है और प्रकोप को कुछ हद तक कम दर्दनाक छोड़ देता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com