IhsAdke.com

लांग डे के बाद आराम कैसे करें

तनाव और थका हुआ महसूस कई लोगों के लिए आम है जो आराम करने के लिए ज्यादा समय नहीं बिताते हैं। खुद के लिए समय न होने के बावजूद तनाव धीरे-धीरे बढ़ाता है। देर और समाप्त होने के बजाय, एक ब्रेक ले लो और एक त्वरित, सरल और सच्चे आराम की तलाश करें। आपको आराम करने और दुनिया को फिर से सामना करने के लिए आविष्कार करने में मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

एक लंबा दिन चरण 1 के बाद आराम से चित्र शीर्षक
1
गर्म पानी और खुशबूदार बुलबुले के साथ एक टब भरें। अपना पसंदीदा फोम स्नान खोजें (स्पा-गुणवत्ता यदि आप इसे खरीद सकते हैं) यह भी हो सकता है कि आपके बच्चे क्या उपयोग करें, जब तक कि उनके आसपास बुलबुले और नरमता पैदा हो, आपको आराम करने की अनुमति मिलती है। फोम फ्लोटिंग द्वीपों के रूप में "ईफ्रेंसिस पंप" फोम स्नान भी बहुत प्रभावी होते हैं।
  • एक लांग डे चरण 2 के बाद आराम से चित्र शीर्षक
    2
    अपनी पसंद के कुछ भोजन खाएं जो ऊर्जावान हो। जब आप उदासीन महसूस करते हैं, तो भोजन अक्सर आपके लिए आवश्यक अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करता है, और इससे आपको अधिक इच्छुक महसूस करने में मदद मिलती है सूप और शोरबा आदर्श समाधान हैं यदि आप जल्दी में हैं और सीमित समय है क्योंकि आप घर या काम पर माइक्रोवेव में कुछ किस्मों को गर्म कर सकते हैं। यदि नहीं, तो अपनी पसंद के लिए एक आसान भोजन तैयार करने का प्रयास करें यदि मौसम ठंडा है, तो कुछ मजबूत और गर्म खाने के लिए
  • लम्बे दिन के चरण 3 के बाद आराम से चित्रित चित्र
    3
    कुछ सुगन्धित मोमबत्तियों को हल्का रखें यह सस्ती और मज़ेदार हो सकता है क्योंकि आप इसे खरीदने से पहले मोमबत्ती की गंध करते हैं - इसके बजाय पेट्रोलियम या टोंबल से बने पदार्थों के बजाय मोम, सोयाबीन से बने पदार्थों का चयन करें, क्योंकि वे जहरीले गैसों का उत्सर्जन नहीं करते हैं। लम्बी या छोटी, चंचल लौ अपने दिमाग को शांत करने में मदद करेगी।



  • लम्बी डे चरण 4 के बाद आराम से चित्रित चित्र
    4
    शांत संगीत के साथ एक सीडी या टेप चलाएं। अच्छा लगता शास्त्रीय संगीत और शायद एक व्हेल या ग्रोव का शोर शामिल है यदि आपके पास ऐसी सीडी या डाउनलोड तक पहुंच है। रॉक, ऑपेरा, गुंडा या पॉप संगीत से दूर रहें, जब तक आप सक्रिय नहीं होना चाहते।
  • लम्बी दिन के चरण 5 के बाद आराम से चित्र शीर्षक
    5
    अपने नींद वाले क्षेत्र या रहने वाले कमरे को आरामदायक बनाएं अगर आप काम के बाद सोते हैं, जैसे ही आप घर ले जाते हैं, तो गर्म पानी की बोतल जोड़कर या हीटर को चालू कर दें, अगर सोता है या फिर सो जाओ, कुछ घंटों तक बिस्तर पर जाकर छोड़ दो। एक शांत सर्कल हवा अगर यह गर्म है
  • एक लांग डे चरण 6 के बाद आराम से चित्रित चित्र
    6
    एक फिल्म देखें पॉपकॉर्न और अपने पसंदीदा पेय जैसे स्नैक्स तैयार करें। अपनी पसंदीदा फिल्म का चयन करें और उन चीजों पर ध्यान देने की कोशिश करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा है। यदि आप वास्तव में थके हुए हैं और बिस्तर में टीवी देख सकते हैं, तो करो!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके बाल सामान्य हैं, तो कुछ जैतून का तेल ले लो, इसे अंडा सफेद से मिलाकर अपने बालों पर फैलाएं, अपने बालों को टोपी में डाल दें, और जब आप खत्म करते हैं, कुल्ला और शैम्पू यह खूबसूरत और चमकीले दिखेंगे
    • अपने पसंदीदा गंध फोम स्नान का उपयोग करें - ऐसे अवसरों के लिए एक स्टॉक रखें।
    • यदि आपको काम, अध्ययन, आदि के लिए कुछ खत्म करना है तो बहुत ज्यादा टेलीविजन देखने की कोशिश न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको और भी अधिक बल दिया जा सकता है क्योंकि आप जो आवश्यक थे वह नहीं किया था। पहले कार्य करें ताकि आप आराम कर सकें, जब आप आराम कर सकें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपको टीवी शो में भी अटक नहीं है यदि आपके पास तिवओ है, या आप प्रोग्राम को रिकॉर्ड कर सकते हैं - ऐसा करें, या आप उम्मीद से अधिक समय बाद बिस्तर पर जायेंगे इससे आप अगले दिन थके हुए होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com