IhsAdke.com

कैसे एक लंबे जीवन जीने के लिए

क्या आप अपनी जीवन प्रत्याशा को बढ़ाने के लिए कुछ युक्तियों की तलाश कर रहे हैं? यह लेख आपकी सहायता कर सकता है

चरणों

लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कार्सिनोजेनिक पदार्थों से बचें कैंसर के पदार्थ कैंसर का कारण बनते हैं, लेकिन आप उनसे बचने के लिए कदम उठा सकते हैं। ये सबसे आम उत्पाद हैं:
  • धूम्रपान छोड़ो धूम्रपान का कोई भी प्रकार आप को नुकसान पहुंचाएगा, चाहे कितना भी आप धूम्रपान न करें ज्यादातर डॉक्टर बताते हैं कि धूम्रपान उनके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक है और अक्सर अकस्मात मौत का कारण बन सकता है
  • पुराना धुआं से बचें धूम्रपान करने के हानिकारक प्रभावों को भुगतने के लिए आपको सीधे अपनी सिगरेट धूम्रपान करने की आवश्यकता नहीं है यदि संभव हो, तो अपने जोखिम को कम करने के तरीके ढूंढें।
  • सनसनी हर बार जब आप अपने आप को सूरज से उजागर करें यहां तक ​​कि अगर आपकी त्वचा अंधेरा है और आपके परिवार में त्वचा के कैंसर का कोई इतिहास नहीं है, तो यूवीए और यूवीबी किरणों की संख्या बढ़ती है जिससे पृथ्वी पर हम सभी को खतरा पैदा हो जाता है इसलिए, जो लोग घर से दूर 15 मिनट से अधिक समय खर्च करते हैं या सूरज के संपर्क में रहते हैं वे जोखिम में हैं, यदि वे सुरक्षित नहीं हैं हालांकि, इस वजह से घर छोड़ने से बचें - सूर्य के प्रकाश से शरीर को विटामिन डी संश्लेषित करने में मदद मिलती है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी खपत पैटर्न बदलें अपने आहार में छोटे समायोजन के परिणामस्वरूप आपके दीर्घयु को बढ़ाने के लिए बड़े बदलाव हो सकते हैं यहां पर विचार करने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं
    • बहुत पानी पीना सार्वभौमिक विलायक विषाक्त पदार्थों और कई अन्य जीवों के खिलाफ सबसे प्रभावी हथियार है जो मानव शरीर को नष्ट करने की कोशिश करते हैं। पानी में आपके शरीर को किसी भी अन्य उत्पाद की तुलना में अधिक कुशलतापूर्वक निकालने की शक्ति है। आपके लिए समझने के लिए, मानव शरीर को बड़े पैमाने पर पानी से बनाया जाता है। अगर कोई व्यक्ति चयापचय को कमजोर कर सकता है, तो बिना किसी भोजन के लंबे समय तक जीवित रह सकते हैं, लेकिन कोई भी बिना पानी के कुछ दिनों से अधिक जीवित रह सकता है।
    • सरल कार्बोहाइड्रेट से बचें कार्बोहाइड्रेट इंसुलिन का स्तर बढ़ाते हैं, जो रजोनिवृत्त महिलाओं में स्तन कैंसर की वृद्धि की घटनाओं के साथ जुड़ा हुआ है।
    • दुरुपयोग से बचें कुछ भी, जब अधिक मात्रा में हानि हो सकती है, चाहे वह भोजन हो, चाहे पीने, ड्रग्स या यहां तक ​​कि दवा हो तो - बड़े मात्रा में तिलनॉल घातक हो सकता है। काउंटर दवाओं और अवैध ड्रग्स रसायनों और / या अन्य दवाओं, जो मानव उपभोग के लिए अयोग्य होते हैं, लेकिन ध्यान में रखना शराब और तंबाकू सबसे खराब मौजूदा दवाओं में से एक हैं कि हो सकता है। यह मत भूलो कि कैफीन भी एक दवा है। शराब से एस्पिरिन की कोई भी दवा, यह आपके जीवन को छोटा करने और समाप्त करने का जोखिम रखती है। यदि आप किसी भी दवा का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो ज़िम्मेदार रहें - विस्तृत अनुसंधान करें, अपनी संपत्तियों और साइड इफेक्ट को समझें, और उन्हें ठीक से उपयोग करें। वही भोजन पर लागू होता है - पोषण लेबल पढ़ें और समझने के लिए थोड़ा शोध करें कि आपके स्वास्थ्य के लिए वर्णित जानकारी क्या है। जो कुछ भी आप निगलना चाहते हैं, उसके लिए महत्वपूर्ण नियंत्रण रखना है।
    • कैलोरी की संख्या को सीमित करने या उपवास की अवधि के साथ भोजन करने पर विचार करें। अध्ययनों से पता चलता है कि आवधिक उपवास बेहतर हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। एक दिन चुनें जब आप दो भोजन छोड़ सकते हैं, और उस प्रथा को एक अनुष्ठान में बदल सकते हैं, आप हर महीने दो या दोहरा सकते हैं।
    • अपने ओमेगा -3 को शेष करें: ताकि यह ओमेगा -6 के स्तर से अधिक न हो। इसमें सबूत हैं कि ओमेगा -6 (वसा) में अमीर आहार युक्त फैटी एसिड होता है जिससे हृदय रोग और कैंसर से पीड़ित होने की संभावना बढ़ जाती है। अपने अनुपात में सुधार, ओमेगा -6 वसा का सेवन कम करने के लिए (आप विशेष रूप से ओमेगा -6 में मक्का और कनोला तेल के साथ ही तेल समृद्ध पागल से बचना चाहिए) है, जबकि यह ओमेगा -3 में पाया वसा के अपने सेवन बढ़ाने के लिए अच्छा होगा खाद्य पदार्थ जिसमें अधिक मात्रा में वसा वाले मछली शामिल हैं, खासकर सैल्मन
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसकी सिफारिश की जाती है कि वे बैठने के लिए निकल जाएं। यह कोलोरेक्टल कैंसर (जो घातक है) या बवासीर (जो अक्सर केवल एक अप्रिय सनसनी लाते हैं) होने की संभावना को बहुत कम कर सकता है।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एंटीऑक्सिडेंट का उपभोग करें वे कैंसर के विकास की संभावना कम करते हैं। ऐसा करने के लिए इन आसान तरीके पर विचार करें:
    • बहुत सारे चाय पीना चाय के दो मुख्य प्रकार हैं - हरा और काले दोनों एक ही पेड़ से हैं, हालांकि हरी चाय का काली चाय से कम प्रक्रिया है। हरी चाय में कई स्वास्थ्य लाभ हैं, माना जाता है कि हरी चाय दिल का दौरा और कैंसर की संभावना कम कर देता है। अन्य लाभों में वृद्धि हुई ऊर्जा और चयापचय दर (वजन घटाने के लिए अच्छा), और उच्च एंटीऑक्सीडेंट सामग्री (धीमा उम्र बढ़ने) शामिल है। काली चाय के साथ-साथ ये लाभ भी हैं, लेकिन कम स्तर पर। हर दिन 5 कप हरी चाय पीने की कोशिश करें। अधिक चायबैग या चाय के पत्तों का उपयोग करना चाय के लिए बस उबलते चाय से ज्यादा मजबूत बनाने का बेहतर तरीका है। (ध्यान दें कि हरी चाय में आमतौर पर कैफीन होता है, जो आपके स्वास्थ्य और आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।)
    • डार्क चॉकलेट खाओ हर दिन कड़वा चॉकलेट का एक टुकड़ा दिल का लाभ उठा सकता है क्योंकि हृदय और धमनियों पर कोको का लाभकारी प्रभाव पड़ता है। डार्क चॉकलेट में अन्य प्रकार की चॉकलेट की तुलना में अधिक एंटीऑक्सीडेंट हैं चॉकलेट के लिए 60% अप्रतिबंधित कोको या अधिक देखें। चॉकलेट आपको खुश बनाता है (यदि आपको नहीं पता है) क्योंकि यह एंडोर्फिन रिलीज़ करता है
    • एक दिन में रेड वाइन का ग्लास लें। इस प्रकार एक स्वस्थ दिल को बनाए रखने और उम्र बढ़ने में देरी करने के लिए मदद - रेड वाइन polyphenols पदार्थ कहा जाता है कि धमनी दीवारों की लोच बनाए रखने और भी एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य शामिल हैं। विचित्र रूप से, दुनिया की सबसे पुरानी औरत, जेनी कैल्टन, एक दिन में एक ग्लास वाइन पिया, और 122 साल की उम्र तक रहती थी। यदि आप हर दिन शराब नहीं पीना पसंद करते हैं, तो शराब के बजाय लाल अंगूर खाने के बारे में सोचें।
    • प्रति दिन 5 सर्विंग्स खाने को याद रखें! फलों और सब्जियां आपके लिए बहुत अच्छे हैं, और आपके आहार का एक बड़ा हिस्सा होना चाहिए। प्रति दिन 5 सर्विंग्स खाने की कोशिश करें।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने तनाव को कम करें तनाव को कम करने और शांत जीवन जीने के तरीके ढूंढें, क्योंकि अधिक शांतिपूर्ण और शांत हो, आपकी जिंदगी बेहतर होगी।
    • अंतरंग संबंध हैं अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग मित्रों या भागीदारों पर भरोसा कर सकते हैं, वे लंबे और स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। यह तनाव, अवसाद और ऊब से राहत के कारण है। परिणाम मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ एक व्यक्ति होगा मूल्य अपने दोस्तों और परिवार जब आप अन्य लोगों पर भरोसा कर सकते हैं तो आप अधिक शांतिपूर्ण और स्वस्थ तरीके से रहने के लिए प्रबंध करके अपनी चिंताओं को कम कर सकते हैं।
    • अपने जीवन में तनाव और अवसाद के कारणों को कम करने की कोशिश करें तनाव और अवसाद आपके दिल पर बहुत नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं, साथ ही साथ कई अन्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं, और आपके पास होने वाली बीमारियां बढ़ सकती हैं। विभिन्न विश्राम तकनीकों की कोशिश करते हुए या चीजों को अलग तरीके से देखकर तनाव से निपटना सीखें अपने सबसे तनावपूर्ण क्षणों के दौरान एक गहरी साँस लें, या ध्यान सीखना
    • डरने की कोशिश न करें गंभीर रूप से बोलना, सबसे खराब तनाव भीतर से आता है यदि आप किसी चीज़ या सभी चीजों (डरपोकियों) का निरंतर भय महसूस कर रहे हैं, तो आप चींटी के रूप में नाजुक हो जाएंगे, और जीवन की ओर बढ़ने के लिए कहेंगे। संभव के रूप में निष्क्रिय और आराम से रहें वहाँ भूकंप, आवारा गोलियों, कारों और हवाई जहाज है कि एक पल में एक व्यक्ति को मार सकता है के रूप में बदतर बातें कर रहे हैं, लेकिन आप इन बातों के खिलाफ अपने आप को रक्षा नहीं कर सकता, और वैसे भी, आप उनमें से डर सही नहीं हैं? डर एक उपकरण है, और इसका उद्देश्य है, लेकिन यह आपके कल्याण के लिए अक्सर सबसे खराब होता है डरो मत, जागरूक रहें
    • चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखो एक आशावादी दृष्टिकोण होने के नाते स्वस्थ और लोग जो हमेशा स्थिति के लिए एक सकारात्मक पक्ष देख सकते हैं, हालांकि ऐसा लगता है कि, किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए बहुत मजबूत प्रतिरोध होता है।
    • काम करना जारी रखें यह साबित हुआ है कि जो लोग अपनी नौकरी में सक्रिय रहते हैं, या स्वयंसेवा काम करते हैं, वे लंबे समय तक रह सकते हैं। अपने सुनहरे वर्षों में एक समुदाय और / या कार्यबल के हिस्से होने के कारण आपको उम्मीदों और अंत तक खुशियों से भरा जीवन बिताना होगा।
    • मुस्कुराते हुए। मुस्कुराहट आराम की तरह है - यह तनाव से राहत देता है और आपके दृष्टिकोण को बदलता है। न केवल आपकी सकारात्मक रवैया की तरह अधिक लोग होंगे, लेकिन आप अपने मनोदशा को बदल देंगे। एक सकारात्मक दृष्टिकोण के बाद (शोधकर्ताओं के अनुसार) अपने जीवन के लिए सात साल में जोड़ सकते हैं, इसलिए अपने चेहरे और चेहरे जीवन सिर उच्च पर मुस्कान लाने के लिए समय से अधिक है।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उद्देश्य की भावना पैदा करना 100 साल से अधिक के कई लोग दावा करते हैं कि उनके जीवन के पीछे कोई कारण है, और सुझाव देते हैं कि इस कारण से उन्हें ऐसी उम्र तक पहुंचने में मदद मिली है। जीवन के लिए कुछ कारण दूसरों के लिए भोजन प्रदान करने के रूप में व्यावहारिक हो सकते हैं या प्रेरणा स्रोत के रूप में भी सार भी हो सकते हैं। एक महिला ने यह भी दावा किया कि उसकी उम्र उसकी जीवित रहने का कारण बन गई है!
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    समस्याओं से सावधान रहना इन संभावित खतरों से दूर रहें:
    • पहले सोचो यह कदम हमेशा सड़क पार करने से पहले दोनों तरीकों से देखने भी शामिल है, बस के रूप में बच्चों को सिखाया जाता है, लेकिन यह है कि कई वयस्कों पढ़ना नहीं और दी गई कि सभी घटित नहीं होगा के लिए यह दे रही है अंत, और जरूरत पड़ने पर सुरक्षा उपकरण का उपयोग करने लगते हैं। यदि आप एक साइकिल या स्केटबोर्ड की सवारी कर रहे हैं, एक निर्माण स्थल पर काम कर रहे हैं, या संभावित हानिकारक पदार्थों को संभालने के लिए, सावधान रहें जबकि मानव खोपड़ी बहुत मोटी और प्रतिरोधी है, गंभीर सिर का आघात हो सकता है अगर मस्तिष्क बहुत हिंसक झटका प्राप्त करता है और एक प्रभाव के कारण विस्थापित हो। क्रैनियल आघात मस्तिष्क को नुकसान पहुंचाएगा, अक्सर अपरिवर्तनीय और यहां तक ​​कि पीड़ित की मौत भी पैदा होती है।
    • सुनिश्चित करें कि संभावित खतरनाक गतिविधियों से बचें जो अक्सर या कभी-कभी मौत या विघटन में समाप्त होती है, जैसे बैलफ़ाइटिंग या खतरनाक लोगों के साथ संबंध।
    • एक सीट बेल्ट पहनें जब भी आप एक कार में हों, अगर आप ड्राइवर या यात्री हों तो हमेशा सीट बेल्ट पहनें।
    • एक वर्ष में कम से कम एक बार चिकित्सा जांच करें। संभावित स्वास्थ्य समस्याओं की प्रारंभिक पहचान आपके जीवन को बचा सकती है



  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 8 नामक चित्र
    8
    नियमित रूप से व्यायाम करें हालांकि ज्यादातर लोग काफी व्यस्त जीवन जीते हैं, व्यायाम के लाभ आमतौर पर अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में मौजूद होते हैं। अपने दैनिक दिनचर्या में धीरे-धीरे अभ्यास शुरू करने से प्रत्येक नए साल में एक कठोर और अव्यावहारिक कसरत व्यवस्था को अपनाने के बजाय शारीरिक फिटनेस के अधिक मानक होंगे।
    • शुरू करने का एक आसान तरीका हाईकिंग जाना है अध्ययनों से पता चला है कि दैनिक चलने से लगभग आधे से मौत का जोखिम कम हो जाता है! आप 30 मिनट के लिए एक दिन चल सकते हैं क्योंकि यह हृदय के दौरे और बहुत तीव्र अभ्यास दोनों के जोखिम को कम करता है।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    खुद को शिक्षित करें सभी आर्थिक स्थितियों के तहत, दुनिया भर में दीर्घायु के सबसे सुसंगत मार्करों में से एक उच्च शिक्षा है। यदि आप स्कूल में रहते हैं और एक डिग्री प्राप्त करते हैं, तो ऐसा कहा जाता है कि यह करने से आपके जीवन की संभावना लगभग बचे रहने की संभावना बढ़ जाएगी, साथ ही शारीरिक रूप से आपकी देखभाल करने के साथ-साथ, एक अच्छा व्यायाम दिनचर्या, स्वस्थ भोजन और धूम्रपान न करें
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक धन्यवाद सूची लिखें जब आप चीज़ों, परिस्थितियों और भावनाओं की एक सूची लिखते हैं, तो आप अपने बारे में ज्यादा बेहतर महसूस कर सकते हैं और इसलिए जो आपके पास नहीं है, उसके बारे में नहीं सोचागा। जब आप अपने पास अब पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपने जीवन में और अच्छी चीजों को आकर्षित करेंगे। आप लंबे समय तक रहेंगे क्योंकि कृतज्ञता आपको खुश महसूस करती है।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक नियमित बनाएं और सोने का समय सेट करें नींद के कुछ निश्चित घंटों तक नींदना बहुत ज़रूरी नहीं है, उतना ही उतना ही है जितना एक ही समय की नींद एक ही समय में प्राप्त करना, दिन बाद दिन। नींद आपके शरीर को चंगा करने और पुनर्जन्म करने का एक मौका देता है - एक स्थिर नींद के दिनचर्या होने से आपके शरीर की देखभाल करने में मदद मिलेगी। अगर आपको समय की विस्तारित अवधि (48 घंटे) के लिए नियमित नींद चक्र नहीं मिलता है, तो यह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को गंभीरता से प्रभावित कर सकता है।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने दिमाग का उपयोग करें ऐसा करने से आपको लंबे समय तक रहने में मदद करने के साथ-साथ उत्तरजीविता स्थितियों में मदद करने के लिए बेहतर निर्णय लेने में सहायता मिलेगी। यदि आप खुश नहीं हैं तो लंबे जीवन जीने का कोई मतलब नहीं है, और यह अपने आप को प्रबुद्ध और जीवन का आनंद लेने का एक तरीका है।
    • एक अच्छी किताब लें जो आपको सोचने के लिए मजबूर करेगी। जो लोग पढ़ सकते हैं और अपने मन व्यायाम भी कम अल्जाइमर रोग होने का खतरा हो जाते हैं।
    • पहेली पहेली बनाओ आप रसोई की मेज पर एक कार्डबोर्ड पहेली बना सकते हैं, एक क्रॉसवर्ड हर दिन, सुदोको या कुछ और जटिल। जो भी हो, इस प्रकार की गतिविधि को आपकी समस्या को सुलझाने के कौशल का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    रोज़ सोना कुछ जीवाणु आपके दांतों पर रहते हैं और आपके धमनियों की सूजन का कारण बन सकते हैं। सूजन की धमनियां हृदय रोग को जन्म दे सकती हैं।
  • लाइफ ए लाँग लाइफ चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    14
    रिया! दिन में कम से कम एक बार। आप दिन के दिन यह सुनते हैं कि हंसना सबसे अच्छी दवा है। जबकि हँसी का लाभ वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं किया जा सकता है, हर बार जब आप हंसते हैं तो आप हमेशा अंदर अच्छा महसूस करते हैं। तो, आज और हर दिन हंसने के लिए समय ले लो एक बहुत ही अजीब गेम खेलते हैं, कॉमेडी देखें जो भी आपको हँसता है, आगे बढ़ो और हंसने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, हमेशा एक प्राकृतिक तरीके से। आप एक लाख गुना बेहतर महसूस करेंगे
  • युक्तियाँ

    • मॉइस्चराइज़र (दोनों चेहरे के लिए और शरीर के लिए) जो पहले से ही सनस्क्रीन रखे हुए हैं जो आपको ऐसा महसूस नहीं करते हैं जैसे कि आप समुद्र तट से आए हैं त्वचा को सुरक्षित रखने के अलावा, लोशन इसे नरम और मजबूत बनाए रखने में मदद करेगा।
    • लहसुन खाओ, लेकिन इसे कम से कम उपयोग करें (ज़रूरत है कि मैं और अधिक कहूं?)। अपने दैनिक भोजन में निश्चित मात्रा में लहसुन डालकर वास्तव में आपके कार्डियोवास्कुलर स्वास्थ्य के विभिन्न सूचकांकों में सुधार होगा और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा।
    • "शताब्दियों" की जीवन शैली और आदतों का अध्ययन करें - जो लोग 100 से अधिक वर्षों तक रहे हैं
    • जबकि शरीर हमेशा एक महत्वपूर्ण कारक है जो लंबे जीवन में है, अपने मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें यदि आपका मस्तिष्क 50 वर्षों में अंदर से मर जाता है, तो 120 साल तक रह सकता है एक शरीर होने का क्या लाभ है? यदि आपके व्यवहार या व्यवहार में कोई परिवर्तन है, जैसे स्वभाव में परिवर्तन (आप पहले की तुलना में तेज हो जाते हैं), आपके इंद्रियों की सुन्नता, या भाषण या सोच में धीमापन, मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें यह कुछ भी नहीं हो सकता है, लेकिन इलाज से रोकथाम बेहतर है इसके अलावा, तनाव और चिंता को कम करने से आपके दिमाग को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी।
    • जितनी जल्दी हो सके अपनी सांस पकड़ो! श्वास और जिस तरह से आप साँस लेते हैं वह सीधे आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। श्वास की कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए आप साँस लेने में योग और कीगोंग परंपराओं के भीतर अभ्यास कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ज़िंदगी का आनंद लेने के लिए भूल जाने के समय के बारे में इतनी चिंता न करें! मजबूत और स्थायी रिश्तों से भरा एक सुखी जीवन निश्चित रूप से तनाव को कम करेगा और आपके ठहरने की अवधि बढ़ाएगा और आप महसूस करेंगे कि यह जीवन जीने के लायक है और इसे अपने सभी रूपों में आनंद लेना है।
    • "बुरा विज्ञान" से सावधान रहें। कई चीजें हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित हुई हैं, लेकिन अब जो झूठ बोलने वाले हैं इसी तरह, कई चीजें जो अब भविष्य में स्वास्थ्य के लिए अच्छे होने के लिए जाने जाते हैं, वे सही नहीं साबित हो सकती हैं। उन सभी परिवर्तनों की पूरी तरह से जांचना याद रखें जो आप उन्हें लागू करने से पहले अपने आहार में करने का निर्णय लेते हैं। स्रोत और अनुसंधान के आधार पर विचार करें अगर संदेह में, डॉक्टर या दो से परामर्श करें
    • पानी इसे हाइड्रेट के लिए कार्य करता है। जाहिर है, जो कुछ खत्म हो चुका है, वह नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, लेकिन आपको कम से कम दो लीटर पानी पीने की ज़रूरत है, यदि आप स्वस्थ रहने के लिए गर्म जलवायु में हैं समझे कि पानी आपके शरीर को ठीक से काम करेगा और निर्जलीकरण आपके स्वास्थ्य में कई गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • जब आप बड़े होते हैं, 65 से अधिक, भारोत्तोलन से बचें। जब आप बाद की उम्र में होते हैं तो विभिन्न ऊतकों को फाड़ना या चोट करना आसान होता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके डॉक्टर की सिफारिशों का पालन करना है यदि आपका डॉक्टर आपको अनुमति देता है, तो यह समस्या नहीं होगी। अन्यथा ऐसे व्यायाम से बचें
    • कुछ शोधकर्ता एसोफेजियल कैंसर (खिला ट्यूब) के बढ़ते खतरे के साथ गर्म और धूम्रपान करने वाली चाय पीने से संबंधित हैं। फिर थोड़ा तरल शांत या थोड़ा ठंडा दूध दें। यह जोखिम को खत्म करने के लिए पर्याप्त होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com