IhsAdke.com

कैसे एक व्यक्ति को भूल जाओ

हम सब इस के माध्यम से चले गए हैं: भले ही आप किसी से दूर चले गए हैं, ऐसा लगता है कि वह व्यक्ति अब भी आपका मन सता रहा है। जब आप किसी के साथ समाप्त होते हैं या किसी दोस्ती को खत्म करते हैं, तो व्यक्ति को आपके सिर से बाहर निकालने के लिए महीने या साल भी लग सकते हैं। अगर आप उन विचारों को सकारात्मक रूप से बदलने के लिए नहीं करते हैं, तो यादें और सभी "क्या IFS" आपके मन में बिना किसी बगैर रुकेंगे। पिछला छोड़कर, अपनी सोच बदलकर और नई यादें बनाते हुए, आप उस व्यक्ति को भूल सकते हैं जो आपको खाली, दुखी या गुस्से में लगने वाली भावना पैदा कर रहे हैं। भूलना शुरू करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
पिछला पीछे छोड़ रहा है

1
इसे बंद करो क्या आप अपने आप को उस व्यक्ति के साथ काल्पनिक वार्तालाप कर रहे हैं जिसे आप नहीं भूल सकते? आपको लगता है कि अगर आप उसे केवल एक और बात बता सकते हैं, तो सब कुछ अलग होगा। यदि आपको अभी भी ऐसी समस्या है जिसे आप भूलने की कोशिश कर रहे व्यक्ति से नहीं कहा गया है, तो इसे अपने दिमाग से बाहर निकालना बहुत कठिन होगा अधूरे चीज़ की भावना मन से निष्कासित करने के लिए लगभग असंभव है, इसलिए चीजों को बंद करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। जब आपके पास कुछ भी अधूरा नहीं रहता है, तो आपकी भावनाएं बहुत कम कच्चे बन जाएंगी, और वे अंततः गायब होने लगेंगे।
  • यदि आपके पास उस व्यक्ति से छिपा हुआ है जिसे आप नहीं भूल सकते हैं, यदि आप इसे प्रकट करते हैं, तो आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है आप उस व्यक्ति से माफी मांग सकते हैं या महसूस कर सकते हैं कि आपको कुछ समझा जाना चाहिए ईमेल या एक पत्र लिखने और उसे व्यक्ति में भेजने पर विचार करें, इसलिए आपको व्यक्ति के साथ संपर्क नवीनीकृत करने की ज़रूरत नहीं है।
    चित्र फॉरगेट एयोन चरण 1 बुलेट 1
  • अपने आप को फिर से व्यक्ति से संपर्क करने की तरह महसूस कर स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आप दो साल पहले समाप्त हो चुके थे और आपका पूर्व नई प्रेमिका के साथ रह रहा है, तो आपको यह नहीं समझा जाएगा कि उसने आपको क्यों धोखा दिया। आप बस दुखी और नाराज हो जाएंगे, कुछ चीजें खराब करने के लिए आपको थोड़ी शर्म आनी चाहिए।
    चित्र फॉरगेट एयोन चरण 1 बुलेट 2
  • एक पत्र लिखने की कोशिश करो और उसे दूर करें। जब संपर्क का नवीनीकरण उपयुक्त नहीं है, या आप वास्तव में उस व्यक्ति से बात करने की इच्छा नहीं रखते, तो आप अपने सभी विचारों को लिख कर बातें समाप्त कर सकते हैं जैसे कि आप उस व्यक्ति से सामना कर रहे थे। सब कुछ कागज पर रखो, लेकिन इसे फेंक या कार्ड जलाए बजाय इसे मांग। यह कोई बुरा परिणाम न होने वाला एक कैथेटिक अनुभव होगा।
    फॉरगेट एयोन चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • फॉरगेट एकोऑन स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    यह सब समझने की कोशिश मत करो सब कुछ सही लग रहा था, लेकिन कुछ हुआ और सब कुछ खराब हो गया। यदि आप केवल कारणों को बदल सकते हैं, तो आप समय पर वापस जा सकते हैं और सब कुछ ठीक कर सकते हैं। है न? वास्तव में नहीं आपके मन में तार्किक पैटर्न में काम करने की कोशिश करना स्वाभाविक है, लेकिन भावनाओं को बदलने के लिए शायद ही कभी कोई ठोस कारण नहीं होता है उत्तर पाने के लिए अतीत में रहना केवल आपकी मानसिक ऊर्जा को चूस लेगा और आपको बुरा महसूस कर देगा। क्या हुआ, अतीत में है, और गैगिंग आपको उस व्यक्ति को भूलने में मदद नहीं करेगा जो आपको बहुत ज्यादा दिल का दर्द का कारण बनता है।
    • अपने दिमाग में पिछले घटनाओं पर जाने की कोशिश न करें आप अक्सर इन यादों के बारे में सोच रखने के लिए अपने मन को प्रशिक्षण दे रहे हैं जितना अधिक हुआ, आप जितना सोचते हैं, उतना ही आप इसके बारे में सोचेंगे।
  • 3
    उपहारों से छुटकारा पाएं ऐसी चीजों को छोड़ना मुश्किल हो सकता है जो आपको एक बार प्यार करते व्यक्ति की याद दिलाते हैं। आप जिस व्यक्ति को भूल नहीं सकते उसे आपको चित्र, स्मृति चिन्ह, पत्र और अन्य आइटम मिल सकते हैं अपने आप को चीजों को दूर करने के लिए डाल देना, चाहे कितना भी मुश्किल हो, सही दिशा में एक सकारात्मक कदम है। यदि आप उन चीजों से घिरे हुए हैं जो आपको व्यक्ति की याद दिलाते हैं, तो आप उसे कैसे भूल जाने की उम्मीद कर सकते हैं?
    • सबसे अच्छी बात यह सब दूर फेंक देती है दान करें, रीसायकल या जला दें यदि आप कर सकते हैं अगर आप इसे अपने द्वारा नहीं कर सकते, तो आप इसे एक बॉक्स में रख सकते हैं और इसे अपनी कोठरी के पीछे रख सकते हैं। हालांकि, इन चीजों को समय-समय पर देखने के लिए आपको लुभाया जा सकता है, जो आपके प्रयासों को भूलने में विफल कर सकता है।
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 3 बुलेट 1
    • सभी डिजिटल यादों को भी छुटकारा पाएं ऑनलाइन पोस्ट किए गए फ़ोटो हटाएं ईमेल को भी हटाएं जो कुछ भी आपको व्यक्ति के बारे में भावनात्मक महसूस करने की शक्ति है, उसे निकालना चाहिए। आप व्यक्ति को फेसबुक से निकाल सकते हैं या अपने मोबाइल फोन से संपर्क भी हटा सकते हैं।
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 3 बुलेट 2
  • फॉरगेट अोनोन चरण 4 नामक चित्र
    4
    पेडेस्टल से बाहर निकलें हममें से बहुत से समय के पार जाने के लिए किसी की गलतियों को मिटा देने की प्रवृत्ति होती है। शायद आप अपने पूर्व के साथ हुए सभी झगड़े को भूल गए हैं, और आप सभी को याद कर सकते हैं कि जब आप सूरज में एक साथ चलते थे, और रात में एक दूसरे के साथ कितना अच्छा था आप सोच सकते हैं कि आप इस तरह से फिर से महसूस नहीं करेंगे, और आपके पूर्व ने इसे छोड़ दिया है यदि आप इसे भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको उस आधार पर लेने की जरूरत है जो आपने रखी है और याद रखिए कि चीजें वास्तव में कैसी हैं।
    • रिश्ते समाप्त होने के कारण, यह दोस्ती, एक रोमांटिक रिश्ते या कुछ था, सभी कारणों को लिखने का प्रयास करें। पूरी तरह ईमानदारी से रहें
    • यह व्यक्ति की नकारात्मक विशेषताओं की एक सूची नहीं है। रिश्ते को खत्म करने के कई अच्छे कारण हैं "हमारे पास अलग-अलग लक्ष्य हैं।" "वह नहीं समझती कि मैं कौन हूं।" "मैं एक अलग व्यक्ति थी।" विश्वास है कि रिश्ते खत्म करने के लिए एक वास्तविक कारण था, चाहे वह आप या कोई अन्य व्यक्ति जो रिश्ते शुरू किया हो।
  • फॉरगेट अोनोन चरण 5 नामक चित्र
    5
    आश्वस्त रहें कि आप भूल सकते हैं अगर आप जिस व्यक्ति को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, उसकी याद आती है थोड़ी देर के लिए अपने मन में सताया जाता है, तो आप सोच सकते हैं कि आप कभी भी नहीं भूलेंगे। लोग कहते हैं कि "समय सभी घावों को भर देता है," तो अभी तक क्यों नहीं चंगा हो गया है? वह चंगा हो जाएगा इस लेख को पढ़ने और अपनी सोच को बदलने के लिए कदम उठाकर, आप सही कदम उठा रहे हैं। यह रातोंरात नहीं होगा, लेकिन आप अंततः आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। आप अपने मस्तिष्क से किसी को पूरी तरह से मिटा नहीं पाएंगे, लेकिन आप निश्चित रूप से उन भावनाओं से छुटकारा पा सकते हैं, और आप पहले से ही सही रास्ते पर हैं।
  • भाग 2
    अपने विचार पैटर्न को समायोजित करना

    1
    वर्तमान में रहने के लिए जानें जब आपके विचार लगातार सोचते हैं कि चीजें कैसे हो सकती हैं, तो अब क्या हो रहा है, इस पर ध्यान देना कठिन है। लेकिन जब आपको पता चलता है कि क्या हो रहा है और वर्तमान में शामिल हो, तो पिछले यादों और चिंताओं के लिए आपके मन में कोई जगह नहीं है। वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने का अभ्यास मानसिक पूर्णता कहा जाता है, और यह बहुत मदद कर सकता है। यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप सोच सकते हैं जब आपका विचार उस व्यक्ति की यादों को बदलना बंद नहीं करता है जिसे आप नहीं सोचना चाहते हैं:
    • सूचना जहां आप बैठे या खड़े हैं ध्यान दें कि आपका शरीर कैसा महसूस करता है, और तत्काल आस-पास के साथ मिलकर काम करता है। अपने विचारों को अब क्या हो रहा है - अपने पैरों को डामर को पार करना, आपके चेहरे पर हवा, हवा से निकलने वाले व्यक्ति की हंसी। हर बार फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए स्मृति आपको उपभोग करने की धमकी देती है
      फॉरगेट एयोन चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • ज़ोर से कुछ कहो ध्वनि बनाना वर्तमान में आपके विचारों को जल्दी से दोहराना होगा। "मैं यहाँ हूं" या "यह वर्तमान है" जैसी कुछ कहें यह अजीब लग सकता है, लेकिन बात करने से आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं।
      चित्र फॉरगेट एयोन चरण 6 बुलेट 2
  • 2
    अपने पैर जमीन पर रखो आप समय पर वापस नहीं जा सकते और चीजों को बदल सकते हैं, चाहे आप कितना चाहे दर्दनाक के रूप में यह महसूस करने के लिए हो सकता है, खुद को याद दिलाने में अक्सर आप को भूलने में मदद कर सकते हैं वास्तविक दुनिया में वापस जाने की योजना है जब व्यक्ति की यादें आपके दिन को बर्बाद करने की धमकी देते हैं। अपने पैरों को वर्तमान में जमीन पर लाना, आपके मन और शरीर को याद रखेगा कि "अब" यही महत्वपूर्ण है, अतीत में नहीं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • किसी मित्र से बात करें किसी को बुलाओ और एक अच्छी लंबी बात करें - उन चीजों के बारे में जो "उस" व्यक्ति के साथ कुछ नहीं करना है
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टैप 7 बुलेट 1
    • भौतिक कुछ करो चलो, चलें या तैरें। चलने के लिए अपने कुत्ते को ले जाओ या योग कक्षा ले लो। अपने दिमाग को साफ करने के लिए आपके शरीर को आगे बढ़ाना बहुत प्रभावशाली है
      चित्र फॉरगेट अोनोन चरण 7 बुलेट 2
    • कामुक कुछ करो एक स्वादिष्ट भोजन पकाना या एक ग्लास वाइन के साथ एक टब में लंबा स्नान करें। एक शो या गेम पर जाएं ऐसा कुछ करो जो आपके सभी इंद्रियों को उत्तेजित करता है
      चित्र फॉरगेट एयोन चरण 7 बुलेट 3
  • 3
    विकर्षणों को स्वीकार करें जब चीजें सचमुच खराब हो जाती हैं, समय-समय पर विकर्षणों में खो जाने के लिए ठीक है। विकर्षण अच्छा हो सकते हैं क्योंकि वे अपना मन एक विराम देते हैं और आपकी याद में मदद करते हैं कि आपकी मुख्य चिंता से परे चीजों के बारे में सोचना संभव है।
    • पढ़ना, फिल्में देखने और शो देखने और वीडियो गेम खेलने से वे विक्रय होते हैं जो आपको ठीक कर सकते हैं मीडिया सामग्री लेने का प्रयास करें जो आपको उस व्यक्ति की याद दिलाना न करे जिसे आप भूलना चाहते हैं
      चित्र फॉरगेट एयोन चरण 8 बुललेट 1
    • विकृतियों में खुद को खोना कभी कभी पलायनवादी जीवनशैली होने से अलग होता है यह महत्वपूर्ण है कि टीवी देखने या वीडियो गेम "सभी" समय खेलना शुरू न करें।
      फॉरगेट अोनो चरण 8 बुललेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • इसी तरह, अपने आप को विचलित करने के लिए शराब और नशीली दवाओं का उपयोग न करें। जब लोग नकारात्मक भावनाओं से बचने के तरीके के रूप में पदार्थों के दुरुपयोग का इस्तेमाल करते हैं, तो लोग व्यसनों के रूप में अधिक होने की संभावना रखते हैं


      फॉरगेट अोनो चरण 8 बुललेट 3 नामक चित्र
  • फॉरगेट एयोन स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    विश्वास करो कि जीवन फिर से अच्छा होगा। सोचा कि आपके जीवन का सबसे अच्छा क्षण बीत चुका है, भयानक हो सकता है अगर जिस व्यक्ति के साथ आप जुनून रहते हैं तो वह उन सभी को दर्शाता है जो आप सुनहरे वर्षों पर विचार करते हैं, इसलिए आपको इसे से छुटकारा पाने में समस्या हो रही है यह आपके विचारों को वर्तमान और भविष्य के लिए पुनर्निर्देशित करने का समय है, और पता है कि आपके पास बहुत इंतजार है
    • यदि आप अपने प्रियजन को याद कर रहे हैं, तो आप अंततः उस बिंदु पर पहुंच जाएंगे जहां आप यादों का आनंद लेंगे और वह क्या था, और जो भाग आपने अपने जीवन की कहानी में शामिल किया है उसका आनंद लेंगे।
  • भाग 3
    नई चीजें करें

    फॉरगेट एयोन चरण 10 नामक चित्र
    1
    नए अनुभव प्राप्त करें नई यादों को बनाने की तुलना में किसी को भूलने का कोई बेहतर तरीका नहीं है यह उन लोगों के लिए आम है, जो हाल ही में तलाक, डेटिंग समाप्ति या किसी अन्य प्रकार के नुकसान के माध्यम से चले गए हैं ताकि यात्रा और नए चीजों का अनुभव करने में समय व्यतीत किया जा सके। यही कारण है कि नए को स्वीकार करना वास्तव में आपके मन को साफ करने में मदद कर सकता है और इसे पुन: फोकस कर सकता है।
    • कहीं न कहीं तुम जाओ, भले ही वह पास के किसी शहर में जा रहा हो।
    • एक नया शौक आज़माएं
    • एक कक्षा ले लो
    • अधिक बार छोड़ दें
    • नए गाने सुनें
    • नए रेस्तरां में खाएं
    • अपने शहर में एक पर्यटक की तरह कार्य करें और उन स्थानों पर जाएं जहां कभी नहीं किया गया था।
    • स्थानीय पार्क और प्रकृति अभयारण्यों का अन्वेषण करें
    • संग्रहालयों पर जाएं
    • त्योहारों और मेलों पर जाएं
  • 2
    दुनिया में रुचि रखें आपके चारों ओर की दुनिया में रुचि होने के नाते मन की परिपूर्णता के साथ आता है। हर समय अकेले रहने के बजाय, देखें, शामिल हों अपनी समस्याओं से परे चीजों के बारे में सोचने की आवश्यकता है अभ्यास यहां तक ​​कि अगर शुरुआत में आसान नहीं है, तो बहाना - अंत में, आप देखेंगे कि उपहार अतीत के मुकाबले कितना दिलचस्प है।
    • पता करें कि आपके समुदाय में क्या हो रहा है स्थानीय राजनीति में व्यस्त रहें और उन मुद्दों पर विचार करें जो आपको प्रभावित करते हैं और आपके आस-पास के लोगों को प्रभावित करते हैं।
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टैप 11 बुलेट 1
    • वास्तव में सुनें जब आप लोगों से बात कर रहे हैं अपने बारे में चिंता करने की बजाय वे क्या सोचते हैं, इसके बारे में सोचें
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टैप 11 बुलेट 2
    • दूसरों की सहायता करने के तरीके ढूंढें एक स्वयंसेवक होने के नाते आपके मन से एक अच्छा तरीका है
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टैप 11 बुलेट 3
  • 3
    अपना वातावरण बदलें यदि आप अभी भी उसी जगह पर रह रहे हैं जिसे आपने भूलने की कोशिश कर रहे व्यक्ति के साथ साझा किया है, तो यादों से बचना मुश्किल हो सकता है। चीजें बदलना एक अच्छी मदद है यहां तक ​​कि अगर चलना अब संभव नहीं है, तो कई चीजें हैं जो आप पर्यावरण के बिना नवीनीकृत करने के लिए कर सकते हैं।
    • फर्नीचर की पुनर्नवीनीकरण करें
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुलेट 1
    • दीवारों को पेंट करें
      चित्र फॉरगेट अोनोन चरण 12 बुलेट 2
    • नई चीजें प्राप्त करें, जैसे कुछ तकिए या नया दीपक
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुलेट 3
    • हमेशा की तरह उसी तरह जाने के बजाय, काम करने के लिए एक अलग मार्ग बनाएं
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 12 बुलेट 4
  • 4
    अपने आप में एक परिवर्तन करें आपके शरीर में कुछ चीजें बदलने से आपको एक नई शुरुआत मिल सकती है लक्ष्य नए व्यक्ति को पूरी तरह से नहीं बनना है, लेकिन कुछ बदलाव करने के लिए आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं - एक सुखी, स्वस्थ और वर्तमान चरण। यहां कुछ विचार हैं:
    • अपने बाल बदलें पेंट, काट, या कंघी अलग तरीके से
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 1
    • कुछ नए कपड़े खरीदें एक शैली का प्रयास करें जो आप सामान्य रूप से अनुभव नहीं करेंगे, या एक रंग जिसे आप सामान्य रूप से नहीं चुनते।
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुलेट 2
    • नए निजी आइटम खरीदें क्या आप 15 वर्ष तक दुग्धशोधक के एक ही ब्रांड का उपयोग करते हैं? क्या आप हमेशा एक ही इत्र पहनते हैं? चीजों को थोड़ा बदलो!
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 3
    • एक नया अभ्यास करने की कोशिश करें
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुलेट 4
    • नाश्ते के लिए कुछ अलग खाओ
      चित्र फॉरगेट एयोन स्टेप 13 बुललेट 5
  • फॉरगेट अोनोन चरण 14 नामक चित्र
    5
    नए लोगों से मिलो नए व्यक्तित्व के साथ जीवन भरना वह व्यक्ति जिसने आप भूलना चाहते हैं, को मिटाने का एक अच्छा तरीका है। सकारात्मक और प्रेरक लोगों को ढूंढें जिनके साथ समय बिताने के लिए। चाहे नए दोस्त बनाने या अपने साथ किसी खास व्यक्ति से मिलना चाहे जो आपका रोमांटिक रिश्ते है, नए लोगों से मिलना हमेशा दुनिया के साथ जुड़ने का एक अच्छा तरीका है। इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आपका मन योजनाओं और संभावनाओं से भरा होगा, और जिस व्यक्ति को आप भूलना चाहते हैं वह अंततः आपके दिमाग से बाहर आ जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • मजबूत हो
    • आगे बढ़ो, एक नए व्यक्ति से मिलें
    • स्थिति को हल्के से लेने की कोशिश करें
    • नए दोस्त बनाएं

    चेतावनी

    • यदि आप गंभीर अवसाद या आत्मघाती विचार कर रहे हैं, तो एक चिकित्सक को देखें या तुरंत सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com