IhsAdke.com

किसी को भूल कैसे करें आपने कभी नहीं किया है

किसी रिश्ते के अंत के बाद किसी को भूलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन जिस किसी को आप कभी नहीं किया है उसे भूलना उसी तरह मुश्किल हो सकता है, यदि अधिक नहीं। आपको साहस और ईमानदारी के साथ समस्या का सामना करना होगा ताकि आप इसे समाप्त कर सकें और आगे बढ़ सकें।

चरणों

भाग 1
समस्या का सामना करना

चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 01
1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करें आप पहले से ही जानते हैं कि आप इस व्यक्ति के लिए कुछ महसूस करते हैं। हालांकि, अगर आपने अभी तक अपने आप में पूरी तरह भरोसा नहीं किया है कि भावनाओं को कितना मजबूत है, तो इससे पहले कि आप इसे भूलना शुरू कर सकें, आपको ऐसा करना होगा। दुश्मन की ताकत को अनदेखा करना - इस मामले में, स्नेह की अपनी भावनाएं - केवल सफल होने के लिए कठिन बना देंगे
  • भले ही आपके पास कभी एक प्रेमी नहीं है, आपने उस व्यक्ति में बहुत अधिक समय, ऊर्जा और उत्साह का निवेश किया है। आपकी भावनाओं की गहराई शायद यही दर्शाती है
  • इसे "बेवकूफ फिट" से अधिक कुछ नहीं के रूप में अनदेखा करने की आग्रह का विरोध करें। अपनी भावनाओं की पूरी गहराई को स्वीकार करने से आपके गर्व को थोड़ा नीचे आ सकता है, लेकिन अंततः इसे अपने आप को इनकार करने से ज्यादा मददगार होगा
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 02
    2
    अपने आपको सच बताओ दो मुख्य सत्य हैं जो आपको स्वीकार करने की आवश्यकता है। सबसे पहले, सवाल में व्यक्ति अपनी भावनाओं को साझा नहीं करता है दूसरा, उनकी स्थिति दूसरों की तुलना में अलग नहीं है, जिन्होंने समान भाग्य का सामना किया है।
    • आपकी भावनाएं एकतरफा हैं यहां तक ​​कि अगर आप यह गहराई से जानते हैं, तो ईमानदारी से खुद को स्वीकार करना पूरी प्रक्रिया का सबसे मुश्किल भागों में से एक हो सकता है। आप सोच सकते हैं कि आप दोनों के बीच कुछ हो सकता है, लेकिन इस बात का तथ्य यह है कि आपकी भावनाएं आपसी नहीं हैं।
    • अन्य लोग उसी स्थिति में चले गए हैं जो आप अब अनुभव कर रहे हैं। अच्छी खबर यह है कि इसका मतलब यह है कि आप अकेले नहीं हैं और आप इसे उसी तरह से बचा सकते हैं, जैसा कि इस तरह से कुछ के माध्यम से चले गए हैं। बुरी खबर यह है कि आपकी स्थिति नियम के अपवाद होने की संभावना नहीं है। आप सोच सकते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति को आपके साथ प्यार में पड़ सकते हैं, लेकिन क्या उपन्यास और फिल्मों के सुझाव के बावजूद, यह वास्तविक जीवन में शायद ही कभी होता है आपकी स्थिति काल्पनिक की तुलना में वास्तविकता के पथ का पालन करने की अधिक संभावना है
  • किसी के ऊपर पटकथा वाला चित्र, आप कभी भी चरणबद्ध नहीं चरण 03
    3
    समझें कि यह इसके लायक नहीं है बादलों में होने के नाते किसी के कारण सुखद सनसनी हो सकती है, लेकिन एक निश्चित बिंदु के बाद यह भावना आनंद से अधिक दर्द लाती है। इस भावना को एक तरफ छोड़कर आपको लंबे समय में एक खुशहाल व्यक्ति बना देगा।
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप चीजों से अब तक ईमानदारी से खुश हैं। यदि आप ऑनलाइन हैं और किसी को भूलने के बारे में लेख पढ़ रहे हैं, तो आप शायद कभी भी उत्तर नहीं देंगे। यदि आप खुश नहीं हैं, तो सबसे अच्छा काम करना आगे बढ़ना है ताकि आप फिर से खुश रह सकें।
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 04
    4
    अन्यथा व्याख्या करना बंद करें जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह समय-समय पर कुछ बहुत ही संदिग्ध हो सकता है या कर सकता है, लेकिन ज्यादातर समय, माना जाता है कि संदिग्ध चीजें केवल संदेहास्पद हैं क्योंकि आप आशा रखने के लिए बेताब हैं। अगर कोई कार्रवाई सतह पर स्नेह नहीं व्यक्त करती है, तो अपने आप को यह न बताएं कि आप इसे उस सतह के नीचे करते हैं।
    • पुरुषों की विशाल बहुमत स्पष्ट होती है जब वे आपको पसंद करते हैं हालांकि, विरोधाभासी संकेतों को जारी करने के लिए लड़कियां थोड़ा बेहतर जानी जाती हैं, अगर आप अपनी भावनाओं के बारे में स्पष्ट हैं और वह उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो संभवत: उस तरह आप में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी चरणबद्ध नहीं किया 05
    5
    अपनी यादें याद रखें आप दोनों के पास शायद कुछ इंटरैक्शन का इतिहास है, और संभवतः आपको यह विश्वास हो सकता है कि आपके बीच की बातचीत ने एक संभावित स्पार्क का संकेत दिया है। फिर से सोचें और स्वयं के साथ ईमानदार हो या उस चिंगारी के अस्तित्व के बारे में न हो जो कभी भी अस्तित्व में नहीं था।
    • अपनी यादें उसी उद्देश्य के रूप में देखें, जैसा कि आपने अपने वर्तमान इंटरैक्शन की कल्पना करना शुरू किया।
  • भाग 2
    चीजों को समाप्त करना

    चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी चरणबद्ध नहीं किया 06
    1
    छोटी चीज़ों के बारे में जागृत रहें यदि आपने दोनों ने अतीत में बातचीत की है, तो संभवतः आपको वर्तमान में बातचीत करना होगा। आपको अपने विचारों को अंतःक्रिया के इन क्षणों में दे देना बंद करना होगा।
    • अपने हाथों को छूने से कुछ भी, आप की तरफ मुस्कुराहट या एक स्नेही शुभकामनाएं, आपके विचारों में घंटों तक घूमती रहती हैं यदि आप इसे छोड़ देते हैं
      चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 06 बुलेट 01
    • जब आप इस प्रकृति के कुछ चीज़ों से घबराते हैं, तो आपको अन्य बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • किसी के ऊपर पटकथा वाला चित्र, आपने कभी कदम नहीं किया 07
    2
    आप दोनों के बीच थोड़ी दूरी रखें आपको उस व्यक्ति के साथ सभी संबंधों को स्थायी रूप से काटने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि आपकी "कोई-तारीख" को समाप्त करने में मदद के लिए, आपको दोनों के बीच जितना भी हो सके उतना स्थान देना होगा।
    • यह कठिन है अगर आपके लिए भावनाओं की भावना एक सहपाठी, सह कार्यकर्ता, या जिसे आप नियमित रूप से देखते हैं यह भी मुश्किल हो सकता है कि वह व्यक्ति करीबी दोस्त है।
    • यदि आप पूरी तरह से छोरों काट नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम आप सभी तरीकों से दूर रह सकते हैं। यदि आप जानबूझ कर उस कॉरिडोर के माध्यम से जाकर बस उस व्यक्ति में टक्कर पा सकें, उदाहरण के लिए, एक और गलियारे का चयन करें
      चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 07 बुलेट .02
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 08
    3
    अपनी दुनिया को उसके चारों ओर स्पिन करना बंद करो उस व्यक्ति की रुचियों और रूटीन के साथ अपने आप को संरेखित करने की कोशिश करना बंद करो उस व्यक्ति को प्रकट होने से पहले अपने जीवन को वापस जाने दो।
    • यदि आप स्वयं को आश्वस्त करते हैं कि आपको कुछ पसंद है क्योंकि आपके स्नेह का उद्देश्य इसे पसंद करता है, अपने साथ ईमानदार रहें और इसके बारे में चिंता न करने के लिए वापस जाएं।
    • अपने अनुसूची को दोबारा व्यवस्थित करना बंद करें या अपना दिनचर्या उखाड़ने के लिए सिर्फ व्यक्ति को देखने का मौका पाने के लिए या उसे खुश करने के लिए कुछ करें
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 09
    4
    व्यक्ति को निष्पक्ष रूप से देखें दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोग उन लोगों को लगाते हैं जो वे एक आसन पर प्यार करते हैं। उस आसन से अपने स्नेह के उद्देश्य को निकालें और अपने दोषों के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सवाल में व्यक्ति से नफरत करना है, खासकर यदि वह व्यक्ति वाकई सभ्य इंसान है हालांकि, इसका मतलब है कि आपको अपने आप को दोष और व्यक्ति की विफलताओं को इंगित करना चाहिए और स्वीकार करना चाहिए कि वह पूर्णता की बहुत परिभाषा नहीं है।
      किसी के ऊपर पटकथा वाला पटकथा आपने कभी कदम नहीं डाला 09 बुलेट 01
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद अ बैड किसेजर चरण 04
    5
    अपने आप से बताएं कि रिश्ते एक गलती क्यों होगी प्रश्न में व्यक्ति ईमानदारी से एक अच्छा आदमी या एक अच्छी महिला हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप दो एक दूसरे के लिए पैदा हुए थे अपने आप को दृढ़ कर दें कि यह रिश्ता वास्तव में एक गलती होगी।
    • उन कारणों की सूची बनाएं जिनसे रिश्ते बुरी तरह से समाप्त हो जाएंगे। असंगत लक्ष्यों या विश्वास प्रणाली अक्सर आरंभ करने का एक अच्छा तरीका है
    • यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप दूसरे व्यक्ति के करीबी दोस्त हैं, क्योंकि उसके साथ संबंध समाप्त करने से आपकी दोस्ती समाप्त हो सकती है।



  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 11
    6
    अपने दोस्तों के साथ इस बारे में बात करें कुछ ऐसे मित्रों को ढूंढें जो आपके साथ सहानुभूति कर सकते हैं और आपको निराश कर सकते हैं। अक्सर, आप चीजों को खत्म करने और आगे बढ़ने में आपकी मदद कर सकते हैं।
    • हर कोई आपकी दुविधा को समझ नहीं पाएगा, लेकिन कई लोग
    • दोस्त भी हैं जो अकेले हैं शायद सहानुभूति होने की अधिक संभावना है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपने रिश्ते में भी ऐसे दोस्तों से बात नहीं करनी चाहिए
  • किसी के ऊपर पटकथा का शीर्षक
    7
    इसके बारे में अपने स्नेह के उद्देश्य से बात करें, यदि कोई हो। यह एक जोखिम भरा कदम हो सकता है और किसी भी मामले के लिए अच्छा नहीं है। हालांकि, अगर आपकी आंखों में लड़की पहले से ही एक विचार रखती है कि आपने अचानक जिस दूरी की वजह से आपको महसूस किया या चोट लगी है, तो उस व्यक्ति को अपनी भावनाओं को समझाया जा सकता है।
    • यदि आप सोचते हैं कि आपकी भावनाओं का आपके खिलाफ इस्तेमाल हो सकता है या यदि आप दोनों के बीच "अजीब" चीजें नहीं चाहते हैं, तो सवाल में व्यक्ति से बात करना एक बुरी चाल हो सकती है
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    किसी के ऊपर पटकथा का शीर्षक
    1
    परे का विस्तार। यह रिश्ते का सही अंत नहीं हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक के रूप में दर्दनाक नहीं है अपने आप को रोने की अनुमति दें, गुस्सा करें और भावनात्मक गड़बड़ बनें। उन भावनाओं को बाहर फेंकना उन्हें सुरक्षित रखने से बेहतर होगा
    • हालांकि, रिश्तों का सही अंत के साथ, एक सीमा होना चाहिए अपने आप को कुछ दिनों या कुछ हफ्तों के लिए रोने की अनुमति दें, लेकिन अपने आप को स्वयं-दया में लुढ़कना न दें। परेशान होने के लिए यह पूरी तरह से स्वस्थ है, लेकिन आपको एक ही समय में उदासी पर काबू पाने पर काम करना चाहिए।
    • सवाल में व्यक्ति के साथ अनुचित रूप से नाराज होने से बचें वह उद्देश्य के लिए आपकी भावनाओं के साथ मजाक कर सकता था, लेकिन यह जानबूझकर नहीं हो सकता है आप इस व्यक्ति के साथ प्यार में गिरने के कार्य को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह अनुरूप नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 14
    2
    सक्रिय रहें और विकर्षण बनाएं आपको अपने दिमाग को प्रश्न में व्यक्ति से दूर रखने की जरूरत है, और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपने मन को अन्य चीजों के साथ भरकर इसे किक करने के लिए।
    • कसरत और शारीरिक गतिविधि आपको इस समय विचलित कर सकती है और साथ ही आपको अपने दर्द के बारे में सोचने के लिए बहुत थक गए हैं
      पिक्चर का शीर्षक किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 14 बुलेट 01
    • आप जिन चीज़ों का आनंद ले रहे हैं वे महान विकर्षण हैं, खासकर अगर ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में आपको कभी भूल नहीं की गई है
      चित्र शीर्षक किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 14 बुलेट02
    • आवश्यकतानुसार मित्रों की सहायता पर या अपने लिए दुनिया में उद्यम की गणना करें
      चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 14 बुलेट 03
  • चित्रा शीर्षक से रचनात्मक आलोचना चरण 04 बुलेट02
    3
    अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं ऐसी चीजों की तलाश करें जो आपको अपने बारे में अच्छा लगे किसी रिश्ते को समाप्त करना जो वास्तव में कभी शुरू नहीं होता है वह अपने आत्मसम्मान के लिए हानिकारक हो सकता है, क्योंकि इसका मतलब है कि किसी और के लिए यह मूल्य नहीं है। यदि आप अपने आत्मसम्मान को बढ़ावा देने के लिए कदम नहीं उठाते हैं, तो आप यह सोचने के जाल में पड़ सकते हैं कि आप इसके लायक नहीं हैं।
    • यदि आपको अपने शरीर के साथ समस्याएं हैं, तो आहार और व्यायाम दिनचर्या शुरू करने का मौका लें। जब आप पतले और टोन होते हैं, तो आपका आत्मसम्मान बढ़ जाएगा।
      चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 15 बुलेट 01
    • स्व-सुधार के स्वस्थ तरीकों की तलाश करें एक दिलचस्प विषय पर एक सबक खोजें, लेकिन आपने इसे औपचारिक रूप से कभी नहीं पढ़ा है। संस्कृति के नए रूपों की खोज करें, जैसे थिएटर या ओपेरा अपने क्षितिज का विस्तार करें और अधिक ज्ञान के साथ एक व्यक्ति बनें।
      किसी शीर्षक पर शीर्षक से चित्रित किया गया आपने कभी कदम नहीं किया 15 बुलेट02
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक हो जाओ आपने कभी कदम नहीं किया 16
    4
    तैयार हो जाओ और छोड़ो। अच्छी तरह से जाओ और एकल लोगों से भरा दुनिया में बाहर निकल जाओ यदि आप कुछ दिखने को आकर्षित करते हैं तो देखें
    • उसी उद्देश्य के लिए, आप एक ऑनलाइन डेटिंग साइट पर भी एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ किसी तिथि को सेट नहीं करते हैं और केवल एक सप्ताह के लिए प्रोफ़ाइल रखने का निर्णय लेते हैं, तो यह आपको अपने बारे में अधिक आकर्षक और बेहतर महसूस कर सकता है
      चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 16 बुलेट 01
    • हालांकि, शामिल होने के इरादे से किसी को रस्सी देने से बचें। ध्यान अच्छा हो सकता है, लेकिन यदि आप अपनी भावनाओं को हेरफेर करते हैं, तो यह एक निर्दोष व्यक्ति को दर्द पैदा करेगा।
  • चित्र शीर्षक से किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 17
    5
    कोई नया ढूंढें अपने आप को किसी और के साथ प्यार में गिरने की अनुमति दें आपकी भावनाओं को मजबूत या गहरे होना जरूरी नहीं है क्योंकि वे उस व्यक्ति के लिए होते थे जिसे आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति को एक आकर्षक या वांछनीय व्यक्ति के रूप में देखने का प्रयास करने से आपको अपने विचारों को उससे दूर रखने में मदद मिलेगी।
    • तिथि करने का निर्णय या यह व्यक्ति आपके लिए नहीं है, लेकिन सावधान रहें आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आप किसी को अस्थायी मामले से ज्यादा कुछ नहीं देखते हैं
  • चित्र शीर्षक किसी से अधिक मिलता है आपने कभी कदम नहीं किया 18
    6
    समय दें एक असली रिश्ते के साथ, जिसे आपने कभी नहीं बताया उसे याद रखना रात भर नहीं होगा धीरज रखो और प्रक्रिया पर भरोसा करें।
    • आपकी ज़रूरत की समय-सीमा आपके अनुसार कितनी गहरी होती है और आप कितनी अच्छी तरह से जुड़े थे, इसके अनुसार अलग-अलग होंगे। पूरी प्रक्रिया सप्ताह, महीनों या साल भी ले सकती है।
  • एक किशोरी के चरण 11 के रूप में चित्रित अवसाद का शीर्षक
    7
    अपने आप से पूछें कि क्या संपर्क शुरू करना एक अच्छा विचार है यदि यह व्यक्ति एक अच्छा दोस्त है, तो आप बांड पूरी तरह से काट नहीं लेना चाहेंगे। जब आप पाते हैं कि आपकी भावनाएं स्थिर हैं, तो आप अपनी दोस्ती शुरू करने पर विचार कर सकते हैं।
    • हालांकि, यदि आप अपनी पुरानी भावनाओं को लौटते हुए महसूस करते हैं, तो एक कदम वापस ले लें आप बहुत दर्द और प्रयास करते हैं कि आप अब कहां हैं, और आखिरी बात आपको करना चाहिए पुराने घावों को खोलना है जो सिर्फ चंगा किया है।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य में आपकी मदद करने के लिए इस अनुभव का उपयोग करें आपको अविश्वास नहीं करना चाहिए और लोगों से दूर रहना चाहिए। हालांकि, आपको इस अनुभव का उपयोग करने के लिए चेतावनी संकेतों की पहचान करने में मदद चाहिए ताकि आप एक ही जाल में न आ सकें। जैसे ही आपको लगता है कि आपका अगला जुनून आपके रिश्तों पर प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है, इसे जाने दें और इसमें शामिल होने के बजाय आगे बढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com