IhsAdke.com

कैसे बहिष्कृत करें

तनाव जीवन का एक आवश्यक लेकिन निराशाजनक हिस्सा है यह हमारी रचनात्मकता को प्रेरित करने में मदद करता है, लेकिन यह हमें शारीरिक और भावनात्मक रूप से भी घटता है। अत्यधिक तनाव के कारण विभिन्न स्वास्थ्य नुकसान होते हैं, जो समय के साथ तेज हो सकते हैं, हमें थका हुआ और उदासीन बना सकते हैं। एक तेजी से जटिल नौकरी बाजार में जीवित रहने के लिए अक्सर तनाव के लिए सीखना और आराम से रहने के लिए आवश्यक है। काम में आराम करने के लिए, कुछ गहन छूट तकनीकों के बारे में कुछ त्वरित युक्तियां जानें, और अपने विश्राम को प्राथमिकता दें

चरणों

विधि 1
जल्दी आराम से

चित्रण डी तनाव चरण 1 शीर्षक
1
आप पर जोर दे रही है जो कुछ भी से भागो चाहे आप घर पर, काम पर हों या अध्ययन कर रहे हों, अपने तनाव स्रोत में आवधिक विराम लेना महत्वपूर्ण है। भले ही आप कुछ खत्म करने की जल्दी में हैं या अविश्वसनीय रूप से व्यस्त हैं, केवल दस या पन्द्रह मिनटों का एक ब्रेक है, आपको तन-तनाव और अपने कार्य करने के लिए वापस लाने की आवश्यकता है।
  • अंतरिक्ष से शारीरिक रूप से वापस लेना अच्छा है अगर आप एक स्कूल की नौकरी कर रहे हैं, तो नौकरी विंडो बंद करने और यूट्यूब पर वीडियो देखना शुरू करने का कोई मतलब नहीं है। उठो सैर करें कुछ समय के लिए कंप्यूटर पर कुछ नज़र डालें।
  • यदि आप अपने बच्चों की किसी परीक्षा में ख्याल रखते हैं, या आप शारीरिक रूप से किसी भी अन्य कारण से परिसर को नहीं छोड़ सकते हैं, तो आप को ध्यान केंद्रित करने और तनाव के लिए अभी भी एक पल हो सकता है। आपको शांत करने के लिए कुछ और स्थानांतरित करना या करना नहीं है
  • चित्रण डी तनाव चरण 2 शीर्षक
    2
    एक गहरी सांस लें आप जो कर रहे हैं उसे रोकें और अपनी आँखें बंद करें, एक रिक्त दीवार या एक खिड़की के बाहर देखें। पाँच से दस गहरी साँस लें, लगभग पांच सेकंड के लिए हवा को पकड़ कर रखें और इसे धीरे-धीरे जारी करें कुछ मिनटों के लिए ऐसा करने से आपके तंत्रिका तंत्र को संतुलित करने में मदद मिलेगी और उच्च तनाव की अवधि के साथ जुड़े लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया को शांत करना होगा।
    • अपनी पीठ के साथ आराम से बैठो छाती पर एक हाथ और दूसरे पेट पर रखें और नाक के माध्यम से साँस लें, जिससे पेट पर हाथ बढ़ जाता है, लेकिन छाती पर हाथ ज्यादा नहीं चलता है।
    • मुंह के माध्यम से साक्षात्कार जितना संभव हो उतना हवा निकालें और अपने पेट को अनुबंधित करें पेट पर हाथ हिलना चाहिए, जब आप उगलते हैं, लेकिन दूसरी ओर बहुत ज्यादा नहीं ले जाना चाहिए धीरे-धीरे गणना करें जैसे आप श्वास और श्वास छोड़ें।
  • चित्र शीर्षक डी तनाव चरण 3
    3
    एक गर्म स्नान ले लो गर्म पानी के साथ संपर्क चिकित्सकीय हो सकता है, दोनों तनाव के लिए और आपके शारीरिक कल्याण के लिए स्नान में बैठो, अपने आप को धो लें और सांस लेने के अभ्यास का अभ्यास करें, अपने आप को सुखदायक करें और तनाव कम करें।
    • स्नान गर्म होना चाहिए, बहुत गर्म नहीं, लगभग 37 डिग्री है बहुत गर्म स्नान आमतौर पर तंत्रिका तंत्र को प्रोत्साहित करती है, और विश्राम केवल एक भ्रम है होम्योपैथिक रूप से बोलते हुए, बहुत गर्म स्नान शरीर और दिमाग को मिटाना, गर्म और आराम से स्नान के विपरीत
    • उपचारात्मक प्रभाव को बढ़ाने के लिए खींचकर गर्म स्नान का मिश्रण करें। गर्म पानी मांसपेशियों को "थिक्सोट्रॉपी" के रूप में जाना जाता है, जो मांसपेशियों को नरम बनाता है और उन्हें अधिक लचीला बना देती है, जिससे तनाव खींचने के माध्यम से तनाव बिंदुओं के विश्राम को सुविधाजनक बनाने के माध्यम से आराम मिलता है।
  • डी स्ट्रिंग चरण 4 नामक चित्र
    4
    चाय का एक कप लें यदि आप स्नान नहीं कर सकते, तो हरी चाय या हर्बल चाय के कप के साथ एक क्षण बिताएं, तेजी से चिकित्सीय प्रभाव को गति प्रदान कर सकता है, और आपको तनाव में कमी के लिए एकदम सही खुशी प्रदान कर सकती है।
    • ग्रीन टी में एंटीऑक्सिडेंट्स की एक उच्च एकाग्रता है, जो विभिन्न कैंसर के जोखिम को कम करने में मदद करती है, और कोलेस्ट्रॉल के स्तर और हृदय स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाता है।
    • अध्ययनों से पता चला है कि हिबिस्कस चाय कुछ रोगियों में रक्तचाप के स्तर को कम कर सकती है, जिससे तनाव का सामना करने के लिए यह आदर्श है। कई चाय हिबिस्कस में शामिल हैं, इसलिए सामग्री का एक स्वाद खोजने के लिए पढ़ें जो आप आनंद लेते हैं।
  • डी स्ट्रिंग चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    एक दोस्त को बुलाओ और अपने आप को खोल देना अपने दोस्तों से संपर्क करने से आपको कई मायनों में तनाव कम करने में मदद मिल सकती है। एक दोस्त फोन आप कर सकते हैं कुछ समय के लिए अपनी चिंताओं या समस्याओं भूल जाते हैं और जोर से खुद को बाहर व्यक्त करने के लिए, आप जा रहा है दुनिया के लिए अपने तनाव "मुक्त कराने के", की भावना हो सकता है, भले ही अपने दोस्त को हल करने में ज्यादा मदद नहीं कर सकता उनकी समस्याएं
    • यदि आप अपने आप को एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने पर जोर दे रहे हैं, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं और सलाह के लिए अपने मित्र से पूछ सकते हैं, जो आपको अंतिम निर्णय के करीब पहुंचने में मदद कर सकता है।
  • डी स्ट्रिंग चरण 6 नामक चित्र
    6
    कुछ परिवेश संगीत खेलें। कई लोगों के लिए, वाद्य संगीत सुनना कुछ भी नहीं देख के समतुल्य है, लेकिन कानों के साथ यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ परिवेश की आवाज़ या कुछ शांत, सुखदायक संगीत खेलें जो आपके मस्तिष्क को कम से कम कुछ मिनटों के लिए जोर देने से विचलित करने में मदद करता है।
    • यूट्यूब पर चुप आवाज़ की प्लेलिस्ट देखें, जैसे कि तीखी आवाज की आग या एक बुदबुदाती धारा आप इंटरनेट पर मुफ्त में सुखदायक ध्वनियां पा सकते हैं, अक्सर लंबे समय तक प्लेलिस्ट पर, जो कि आप अपने ध्वनि के लिए सो सकते हैं।
    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, संगीत की कोई शैली या शैली नहीं है जो दूसरों की तुलना में अधिक आराम से है कुछ लोग मज़ेदार को सुनना शांत करना चाहते हैं, जबकि दूसरों को हाई ऑन फायर या डार्कथ्रोन की आवाज़ में आराम करने की जरूरत है। अपना विरोधी-तनाव बैंड खोजें
    • बहुत से लोग यूथट्यूब पर स्व-संवेदनशील मेरिडियन सेंसिंग (एएसएमआर) वीडियो देखने के द्वारा आराम करने में सक्षम होते हैं, जिसमें फुसफुसाते हुए, धड़कता है, व्यक्तिगत ध्यान दिया जाता है और विभिन्न आवाज़ जो विश्राम को उत्तेजित करती हैं
  • डी स्ट्रिंग चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    शोर करें, अगर आवश्यकता हो तो प्राइमल थेरेपी, कभी कभी "स्क्रीम थेरेपी" कहा जाता है जॉन लेनन सहित कई हस्तियों द्वारा अभ्यास है, और समय-समय पर की रस्म चिल्ला और अन्य तरीकों के माध्यम से क्रोध के अपने आदिम केन्द्रों से संपर्क करें होते किया गया था।
    • यद्यपि इसकी प्रभावशीलता विवादास्पद है, और प्रतिगमन चिकित्सा के क्षेत्र में तकनीक का उपक्रम है, यह सच है कि चिल्लाए एंडोर्फिन की रिहाई को गति प्रदान कर सकती है, जिसमें एक सुशोभित और शांत प्रभाव होता है।
    • एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप किसी से परेशान नहीं हैं और चिल्लाने के लिए - शब्दों के बिना - दस से पन्द्रह सेकंड तक। बहुत देर तक ऐसा न करें, आपको गले में खराश हो सकता है या आपके मुखर तारों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • चित्र शीर्षक डी तनाव चरण 8
    8
    श्वास के माध्यम से तनाव को समाप्त करें यदि आप व्यायाम करने के लिए अपने समय के बारे में 30 मिनट का उपयोग कर सकते हैं, तो यह तनाव को कम करने और अपने शरीर को काम पर वापस लाने का एक शानदार तरीका है। अध्ययनों से पता चला है कि व्यायाम पांच मिनट अभ्यास के बाद में मूड में काफी सुधार करता है।
    • आपको तनाव-तनाव के लिए प्रशिक्षण ट्रायथलॉन शुरू करने की आवश्यकता नहीं है। 20 से 30 मिनट की पैदल चलने से आपकी मांसपेशियों को गति में लगाया जा सकता है और प्रभाव को ट्रिगर करने के लिए आपकी दिल की दर बढ़ सकती है। आप इस लेख में व्यायाम तकनीकों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं
  • डी स्ट्रिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    तनाव प्रबंधन को यथासंभव स्वस्थ रखने की कोशिश करें। बहुत से लोगों का मानना ​​है कि सिगरेट धूम्रपान करना, व्हिस्की का एक शॉट लेना बेहतर है या अन्य तरीकों से छूट देने के लिए यहां पर सुझाव दिए गए हैं। लेकिन शराब, तम्बाकू, और अन्य दवाओं में हृदय की दर, रक्तचाप और शारीरिक तनाव के लक्षणों में वृद्धि होती है। ये चीजें मदद करने में लग सकती हैं, ये वास्तव में आपके तनाव के स्तर को बढ़ा रहे हैं।
    • कभी-कभी जब आप पर बल दिया जाता है, तो कुछ लोग बहुत अधिक स्वस्थ खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं या खाती हैं एक त्वरित ब्रेक लेने के लिए स्नैक एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह फलों, गाजर या अन्य ताजी सब्जियों जैसी स्वस्थ है। तनाव के कारण बहुत अधिक खाने से आप अपने व्यवहार के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं, जो आपके तनाव को और बढ़ा देगा।
  • विधि 2
    आराम करने के तरीके ढूंढना

    डी स्ट्रिंग चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक पालतू जानवर को अपनाना। एक पालतू जानवर के साथ गुणवत्ता के समय का खर्च तनाव के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकता है। पशु जटिलताओं, रूटीन, शारीरिक गतिविधि और स्नेह से मुक्त प्रेम प्रदान करते हैं, जो कई तनावपूर्ण लोगों के लिए एक आरामदायक अनुभव हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह अब एक पालतू जानवर की देखभाल के लिए, या यह सिर्फ अपने जीवन के लिए काम जोड़ देगा में सक्षम नहीं है, अनुसंधान से पता चलता है कि मालिक जानवरों, खासकर कुत्तों,, संतुलन हार्मोन के स्तर में मदद रक्तचाप और वृद्धि में सुधार कर सकते मस्तिष्क में एंडोर्फिन की मात्रा।
    • इसमें शामिल काम पर विचार करना महत्वपूर्ण है, पालतू जानवर हर किसी के लिए नहीं हो सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप इसमें शामिल लागत और पालतू जानवर को ठीक से बनाने के लिए समय ले सकते हैं। यदि आप अपने पालतू जानवरों के बारे में लगातार चिंतित हैं, तो शायद यह तनाव के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • चित्र शीर्षक डी तनाव चरण 11



    2
    एक मालिश प्राप्त करें चिकित्सकीय मालिश साबित तनाव reducer है और रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाने और मस्तिष्क में ऑक्सीटोसिन की रिहाई को ट्रिगर करने में मदद करता है, जिसमें एक शांत प्रभाव होता है। महीने में एक या दो बार आराम से मालिश सत्र निर्धारित करना अपने आप को प्रसन्न करने का एक शानदार तरीका है और महीने के दौरान आगे देखने के लिए कुछ है।
  • डी स्ट्रिंग चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रगतिशील पेशी विश्राम की कोशिश करो यह आपके शरीर को आराम करने का एक आसान तरीका है, एक विशिष्ट क्रम में मांसपेशियों को ठेका और आराम करके, आमतौर पर पैरों से शुरू होता है और सिर तक बढ़ रहा है आप बैठकर भी ऐसा कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अत्यधिक तनाव से बचने के लिए काम करते समय कार्यालय में प्रगतिशील मांसपेशी छूट का अभ्यास कर सकते हैं।
    • अभ्यास करने के लिए प्रत्येक मांसपेशियों को जितना भी आप कर सकते हैं, उतने जितना अधिक कर सकते हैं और दस तक गिन सकते हैं, फिर मांसपेशियों को छोड़ दें और महसूस करें कि तनाव आपके शरीर को छोड़ दें, दस सेकंड के लिए गहराई से साँस लें।
    • एक पैर से शुरू करें, फिर दूसरे, फिर प्रत्येक बछड़ा, जांघ, पेट, छाती और हाथ की मांसपेशी, चेहरे पर समाप्त होने वाले वैकल्पिक केवल आप के साथ काम कर रहे मांसपेशियों को अनुबंधित करने का प्रयास करें, और कोई और नहीं
  • चित्र शीर्षक डी तनाव चरण 13
    4
    विभिन्न प्रकार के ध्यान की कोशिश करें "ध्यान" के विचार आप को हतोत्साहित, तो इसके कई विभिन्न तकनीकों है कि आप को धीमा और ध्यान देते हैं, तनाव को कम करने के लिए अनुमति देते, दर्शन के कुछ प्रकार में निवेश करने के बिना कर रहे हैं।
    • नियमित ध्यान और साँस लेने के सत्रों का अभ्यास करने की कोशिश करें विपश्यना ध्यान प्रगतिशील मांसपेशी छूट और गहरी सांस लेने के संयोजन की तरह है, तो आप बैठ जाओ और शरीर में उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित, ध्यान से, साँस महसूस कर रही है और साँस छोड़ते।
    • विज़ुअलाइज़ेशन के साथ ध्यान का प्रयास करें इस ध्यान में शामिल है - आप यह अनुमान लगाया है - आराम से, बंद-आंखों के स्थान को देखने और आप जिस मुठभेड़ का सामना करते हैं, उसे तलाशते हुए, जितना संभव हो उतना अलग संवेदनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। सुनो, महसूस करें, गंध और अपनी विज़ुअलाइज़ेशन स्वाद लें।
  • डी स्ट्रिंग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    ध्यान के साथ हँसी उपचार की कोशिश करो हाँ, यह मौजूद है हंसी की चिकित्सीय लाभ प्रतिरक्षा प्रणाली में एंटीबॉडी की संख्या में वृद्धि शामिल हैं, हार्मोन कि cérebro.O बिंदु में तनाव और एड्रेनालाईन के स्तर का कारण कम करने के लिए मदद कर रहा है कि जब आप हंसते हैं, बेहतर और कम पर बल दिया महसूस करते हैं।
    • अपनी पसंदीदा कॉमेडी देखें, या किसी अजीब YouTube चैनल की सदस्यता लें, ताकि आप त्वरित मसखरा की गारंटी ले सकें। कुछ तनावपूर्ण दिन के बीच में 15 मिनट का समय अलग रखें और कुछ अजीब बात करें, और आप बेहतर महसूस करेंगे।
    • हँसी थेरेपी में ही मजबूर हंसी शामिल है यद्यपि आप पागल महसूस कर सकते हैं (कौन परवाह करता है ?!), एक या दो हंसते हुए बल की कोशिश करो और देखें कि आपको कैसा महसूस होता है। आप वास्तव में भी हँसते हैं, मूर्खतापूर्ण पर्याप्त महसूस करते हैं
  • डी स्ट्रिंग चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    एक नया और immersive शौक चुनें। नौकरी जिम्मेदारियों और अन्य सुखद मनोदशात्मक कार्यों के बीच अपना समय बांटने में तनावपूर्ण दिन के काम के बाद दबाव जारी करने में मदद मिल सकती है। यदि आपके पास रात में बहुत कुछ नहीं है, टीवी देखने के अलावा, एक शौक को अपनाने का प्रयास करें जो आपके समय का अधिक सक्रिय रूप से कब्जा कर सकता है। निम्न में से किसी भी अभेद्य शौक की कोशिश करें:
    • शतरंज
    • पैडल नौकायन
    • गिटार
    • धातु डिटेक्टरों
    • एक संग्रह शुरू करें
    • वीडियो गेम खेलने के लिए
    • कहानियां पढ़ें
  • विधि 3
    आराम करने के लिए समय के लिए आराम

    डी स्ट्रिंग चरण 16 को शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक दिन में कम से कम 15 से 20 मिनट बुक करें। अध्ययनों से पता चलता है कि नियमित छूट लंबे समय में तनाव के स्तर को कम कर सकती है, इसलिए एक दिन में कम से कम एक बार आराम करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है। अपने तनाव को नियंत्रित करने, शरीर और मन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए आपको नियमित रूप से कुछ मिनटों की ज़रूरत होती है
    • लंबे समय तक आराम करने के लिए, या अपने आप को समय से दूर करने के लिए, अपने आप को पकड़ने का मौका और लंबी अवधि के लिए आराम देने के लिए भी अच्छा है।
  • डी स्ट्रिंग चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब फोन की आवश्यकता नहीं है, तो उसे बंद करें। जब आपके पास अपने लिए एक पल लेने का मौका है, तो उसे फोन कॉल या एक ईमेल द्वारा बर्बाद नहीं होने देना जो आपको फिर से तनाव कर सकता है। अपने आराम के समय को प्राथमिकता दें, और कुछ समय के लिए काम, विद्यालय या अन्य सामाजिक संपर्कों से बचने से तनाव से दूर रहें।
    • यदि आपके पास एक दिन का समय है, तो अपने आप से कहें कि आप केवल कुछ समय पर अपने फोन या ईमेल की जांच कर सकते हैं। यदि आप इसे एक नियम बनाते हैं, तो आपको एक समय में "कुछ गुम जाने" होने के बारे में दोषी महसूस करने की ज़रूरत नहीं है जो आपकी ज़िम्मेदारी नहीं थी।
    • जोर देकर कहा आप नियमित रूप से ड्यूटी पर होने की जरूरत है, तो या बन अगर आप समय-समय पर अपने ईमेल या फोन की जांच नहीं करते, यह अभी भी एक सामाजिक बोझ से बचने के लिए समय दूर शेड्यूल करने के लिए इन प्रौद्योगिकियों अच्छा है।
  • डी स्ट्रिंग चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    3
    संभव के रूप में कई छुट्टियां ले लो एक ताजा अध्ययन में पता चला है कि अमेरिकियों को हर साल छुट्टी घंटे लाखों बर्बाद और तनाव के प्रभाव पीड़ित constante.Você काम करने के लिए इसी कार्यालय के लिए एक शहीद होने की जरूरत नहीं है। समय उपलब्ध ले लो, समुद्र तट के लिए जा सकते हैं और पुनर्जीवित और सबसे अच्छा संभव तरीके से करने के लिए वापस जाने के लिए समय का उपयोग करें।
    • अधिकांश श्रमिक कहते हैं कि वे "आलसी" के रूप में नहीं दिखना चाहते हैं, लेकिन बहुत अधिक समय लगाना है, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि आधा अपनी क्षमता में काम करने से आपकी कंपनी के लिए कोई अच्छा काम नहीं करता है। पेड अवकाश के कुछ दिन आपके काम के दिन और भी अधिक उत्पादक बनाएंगे।
  • डी स्ट्रिंग चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने जीवन में समय मांगों की संख्या कम करें। अपने दोस्तों के साथ काम, स्कूल, रिश्ते और समय के बीच, एक सामान्य सप्ताह भी तनावपूर्ण हो सकता है अपने बारे में यथार्थवादी अपेक्षाओं को रखना महत्वपूर्ण है, और जोर से होकर अपने आप को अतिरंजित न करें। अपनी प्रमुख प्रतिबद्धताओं को यथासंभव अधिक सीमित करने का प्रयास करें।
    • अपने साथी के साथ रोमांटिक शाम को शेड्यूल करने की कोशिश करें, ताकि आप अपने मित्रों के साथ समय निर्धारित कर सकें और इन तिथियों के आसपास काम करें।
    • जब भी संभव हो, सप्ताह के दौरान अपने अधिकांश स्कूल काम करने का प्रयास करें ताकि आप अपने सप्ताहांत को अन्य बातों के लिए रख सकें।
    • अगर आपको सप्ताह में 40 घंटे काम करना चाहिए, तो सप्ताह में 40 घंटे काम करना चाहिए। यदि आप समयोपरि नहीं प्राप्त कर रहे हैं, तो छोड़ें और अपने समय के साथ अन्य काम करें जब भी आप वापस आ जाएंगे तब भी काम होगा
  • डी स्ट्रिंग 20 कदम के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कार्य करते समय विकर्षणों से बचें यह एक आम धारणा है कि संगीत सुनने या टीवी देखने, जबकि काम कर रहे फोकस रखने के लिए और आराम करने के लिए मदद करता है, या काम और अधिक मनोरंजक बना देता है विश्वास करने के लिए है। इसी तरह, कई लोगों को लगता है कि एक ही समय में कई बातें कर आप विभिन्न कार्यों को करने और estresse.No से बचने हालांकि, अध्ययन बताते हैं कि यह अनिवार्य रूप से सच नहीं है, और एक समय में एक से अधिक बात करने के लिए ऊपर उठाने के अंत कर सकते हैं की अनुमति देता है उनके तनाव के स्तर
    • फोकस को एक कार्य से दूसरे तक ले जाना समय लगता है, आपको कम उत्पादक बनाता है, और वह काम करता है जो आप एक बहुत अधिक समय कर रहे हैं, जो तनाव को बढ़ा सकते हैं काम पूरा करना सबसे अच्छा है, पूरा अनुभव करें और फिर अगले कार्य पर जाएं।
  • चित्र का शीर्षक डी तनाव चरण 21
    6
    "नहीं" कहने के लिए जानें किसी भी अतिरिक्त काम या जिम्मेदारियों पर न लें, जिन पर आपको लेने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आप तनाव के प्रभाव से बचेंगे। आराम से, अपने जीवन से अनावश्यक तनाव को समाप्त करने से पहले, इससे आपको इससे प्रभावित होने का मौका मिलेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com