IhsAdke.com

अपना रास्ता कैसे खोजें

जीवन एक यात्रा है, और पथ हमेशा स्पष्ट नहीं होता है हर पल में नया आश्चर्य और संभावनाएं प्रकट होती हैं, लेकिन आपको यह जानना होगा कि कहां देखें याद करने वाली पहली बात यह है कि आप भविष्य की भविष्यवाणी और विश्लेषण करने की कोशिश कर सकते हैं। हमें अब में लंबी पैदल यात्रा शुरू करने की आवश्यकता है उस यात्रा के प्रत्येक चरण के स्थिर और उठने वाले किसी भी अवसर के लिए खुले दिमाग रखें। अपनी भावनाओं को पहचानें और आप वास्तव में क्या कर रहे हैं कि क्या करने के लिए अधिक समय बिताने।

चरणों

भाग 1
बंद किकिंग

छवि का शीर्षक अपना रास्ता खोजें चरण 1
1
अपने आप को जानने के लिए जानें इससे पहले कि आप अपना रास्ता खोज लें, आपको अभी उपस्थित होना चाहिए। परिस्थितियों से अवगत रहें, भले ही आपको पता न हो कि उन्हें कैसे बदलना है। यह समझने की कोशिश करें कि आपको खो दिया क्यों नहीं लगता अपने जीवन का एक स्पष्ट दृष्टिकोण विकसित करें
  • आप अपना समय कैसे बिताएं और ऊर्जा खर्च करें अपने दैनिक कार्यों को देखें और बेकार से उपयोगी को अलग करने का प्रयास करें। दुर्भाग्यपूर्ण चीजों को संक्षेप करने का एक तरीका सोचें
  • कागज पर अपने विचार लिखें अपनी ज़िंदगी के बारे में लिखें या एक सूची बनाएं- एक चार्ट तैयार करें, जिसमें बताया गया है कि आपकी भावनाओं और प्रतिबद्धताओं को कैसे जुड़ा हुआ है। आप देखेंगे कि दृश्य प्रतिनिधित्व आपको स्थिति को समझने में बहुत मदद कर सकता है।
  • छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 2
    2
    आगे बढ़ें जब आप किसी दूर के क्षितिज से प्रेरणा मांग रहे हैं, तो उस तरीके को खोजना मुश्किल है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी रास्ते पर निर्णय लेते हैं, तो आपको यात्रा के दौरान कई विभाजन मिलेगा। वास्तव में, जब तक आप किसी दिशा में नहीं चलते हैं, तब तक आपकी यात्रा सच नहीं आएगी! जड़ता समाप्त करें और एक पल का निर्माण करें जब आप कार्य करना शुरू करते हैं, तो आप अन्य चीजों को बदलने के लिए सशक्त महसूस करने लगेंगे।
  • छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 3
    3
    कुछ नया प्रयास करें बोल्ड हो और मौका लें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कुछ भव्य चीज़ों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, बस अपने रास्ते की तलाश शुरू करने के लिए एक छोटा कदम उठाएं। इस अनुभूति का अनुभव करने के लिए पानी में अपने पैरों को भरें। यदि आप चीजें विकसित नहीं कर रहे हैं, तो कुछ और पर ध्यान केंद्रित करें।
    • आपने संगीतकार होने का सपना देखा होगा, लेकिन आपको नहीं पता कि क्या करना है मूल बातें के साथ शुरू करें: संगीत के सबक ले लो, और कुछ साधन खरीदने या उधार लेना। कुछ सप्ताह तक अभ्यास करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें
    • आप फंस सकते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं इस दिशा में पहला कदम उठाएं: यह देखने के लिए कि यह कैसे काम करता है, या अपने खाली समय में घर और / या रोजगार तलाशने के लिए एक नए शहर पर जाएं। आपके विचार केवल तभी लागू होंगे जब आप उन्हें प्रथा में डालते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपना रास्ता खोजें चरण 4
    4
    क्या सरल है के साथ शुरू करो जैसे ही आप चलते हैं, आपका रास्ता संगठित हो जाता है प्रत्येक कदम छोटा और तुच्छ लग सकता है, लेकिन यह आगे बढ़ रहा है कि आप अपनी उपलब्धि की भव्यता को कल्पना कर सकेंगे। यह यात्रा की प्रकृति है: चीजें एक साथ नहीं होती हैं, ये हर समय होती हैं। जिस तरह से आप रहते हैं हर पल का योग है, लाखों चीजें जो आप सपने और करते हैं, और कोई नक्शा आपको यह नहीं दिखा सकता है कि आप कहां पहुंचेंगे।
    • कुछ नया करने की कोशिश करने का फैसला करते समय पथ को चलाना शुरू करना एक बुनियादी बात है इरादा एक शक्तिशाली बात है
  • छवि का शीर्षक अपना रास्ता खोजें चरण 5
    5
    बहाने मत बनो यह कहना आसान है कि आप कुछ करने जा रहे हैं, आटा पर अपना हाथ निकालना मुश्किल है पहल करें और इंतजार न करें जितना अधिक आप संकोच करते हैं, उतना ही आप अपने रास्ते से भटकते हैं। ठहराव से डरो मत, न बाधाएं
    • यदि आप एक बहाना बनाते हैं, तो हमेशा अपने आप को झुकाइए। संकेतों को पहचानना सीखें: आप अद्भुत चीजें करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन समय पर आने पर आप अपनी क्षमता पर शक करेंगे। अपने भय को स्वीकार करें - भय को अवशोषित करें- उन्हें ईंधन के रूप में उपयोग करें।
  • भाग 2
    आप वास्तव में क्या प्यार की खोज

    छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 6
    1
    स्पार्क का पालन करें कुछ गतिविधियों और स्थितियों के बारे में जानें जिससे आप महसूस कर सकें यदि कोई आपको उत्साहित करता है और आपको गंभीर रूप से शामिल करता है - तो तलाशें! दिखाई देने वाली संभावनाओं को खुद को खोलें आप केवल तभी पता चलेगा कि अगर आप प्रयास करेंगे तो यह काम करेगा। बोल्ड हो
  • छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 7
    2



    अपने आप को स्वीकार करें अपनी खुशियों और अपने आदर्शों को स्वीकार करें, अपनी परिस्थितियों के लिए जिम्मेदार रहें। दबाने की कोशिश मत करो जो आपको खुश करता है। आप खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन किसी और को होने की कोशिश में ऊर्जा बर्बाद नहीं करें। आप एक ही मजबूत व्यक्ति हैं, और आपके पास अपनी नियति को नियंत्रित करने की शक्ति है।
    • याद रखें कि यदि आप अपनी क्षमता पर संदेह करते रहें तो आपको अपना रास्ता नहीं मिलेगा। आपको अपने भविष्य के लिए बोल्ड विकल्प बनाने की आवश्यकता होगी
  • छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 8
    3
    एक और कई के बीच चुनें आप एक बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां सड़क चौराहे की तरह दिखती है। आप एक काम करना चाहते हैं, लेकिन आप इसे भी करना चाहते हैं-शायद आप तीन अलग-अलग चीज़ें करना चाहते हैं, या चार, या अधिक! आप एक ही सड़क पर अपना रास्ता फ़ोकस कर सकते हैं या आप कई खोज सकते हैं। यह पूछिए कि कौन सा विकल्प आपको खुश करता है, और क्या यह आपकी ऊर्जा को कई अलग-अलग चीज़ों में विभाजित करना है।
    • यदि आप एक विशिष्ट पथ को प्राथमिकता देने के लिए अन्य सभी अवसरों को छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो इसे चिपकाएं, लेकिन इसे खोलें। यदि आप बिना किसी शर्त के एक एकल कार्य करना चाहते हैं, तो आपको अन्य द्वार बंद करना होगा।
    • यदि आप दो जुनूनों के बीच समय को विभाजित करने का निर्णय लेते हैं - संगीत और मनोचिकित्सा, उदाहरण के लिए - आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है यदि आप दोनों गोल रखना चाहते हैं तो आपको अच्छी तरह से अनुशासित होना होगा।
  • छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 9
    4
    क्या संतुष्टि लाता है यदि आप ऐसा कुछ करते हैं जिसका अर्थ है और आपको खुश, उत्साहित और प्रेरणा देता है, तो यह करते रहें। देखें कि आप कितनी दूर जायेंगे हो सकता है कि आप अभी तक अपने रास्ते के बारे में व्यापक नज़र नहीं रख सकें, लेकिन आपकी प्रवृत्ति आपको मार्गदर्शन करने की अनुमति दें।
    • यह आपके ही जुनून की आवश्यकता नहीं है, और न केवल ऊर्जा डालने के लिए! आप विभिन्न चीजों का मिश्रण हो सकते हैं
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आपका रास्ता चरण 10
    5
    अपने आप से पूछें कि आप किस तरह का व्यक्ति बनना चाहते हैं यह आपका चुंबक है, इसलिए इसे अक्सर स्पर्श करें उस व्यक्ति का अभ्यास करें जिसे आप बनना चाहते हैं, लेकिन पता है कि यह इतना आसान नहीं होगा। यदि आप साहसिक यात्रा के बारे में लिखना चाहते हैं, तो आपको बिस्तर, व्यायाम और अन्वेषण करना होगा - और घर जाना और लिखना होगा। कंप्यूटर पर खेलना, टीवी देखना, गुड़ियां खाने और मॉल पर टहलने से आपके जीवन का समाधान नहीं होगा।
  • भाग 3
    प्रयोजन को परिशोधित करना

    छवि खोजें अपना रास्ता खोजें चरण 11
    1
    अपने विश्वासों से प्रश्न पूछिए जब आप छोटे थे, तो आपने जो चीजें सीख ली थी, उसके बारे में आलोचना करना ठीक है। कई बच्चों को माता-पिता, समुदाय और समाज के विचार साझा करने के लिए सिखाया जाता है - और ये परिप्रेक्ष्य वयस्कता में उपयोगी नहीं हो सकते हैं। इस पर गौर करें कि दुनिया के बारे में आपके परिसर सटीक या उपयोगी हैं या नहीं
    • ऐसी जानकारी से निपटने के लिए काफी जटिल हो सकता है जो आपको सिखाया गया है, जो विपरीत है या अस्वीकार करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जो कुछ भी सीखा है उसे भूलना चाहिए, केवल आपको अवगत होना चाहिए सभी उपदेशों को ध्यान में रखें और देखें कि आपके लिए कुछ का अर्थ क्या है।
    • पता है कि कुछ मान्यताओं पर सवाल उठाकर आप सहकर्मियों और परिवार के बीच कुछ दुश्मनी पैदा कर सकते हैं। यदि आप एक धर्म में शामिल हो गए हैं, तो आपका परिवार और समुदाय आपकी पूछताछ को स्वीकार नहीं कर सकता है
  • छवि का शीर्षक अपना रास्ता खोजें चरण 12
    2
    अपने प्रभावों से अवगत रहें आप अपना रास्ता खुद को अलग नहीं कर पाएंगे उन सभी लोगों के बारे में सोचो जिनके साथ आप रहते हैं और वे आपके उद्देश्य को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप सक्रिय और प्रेरणादायक लोगों के साथ अपने दिनों की रचना करते हैं, तो सार्थक काम से जुड़ा होना और कनेक्ट करना आसान हो सकता है। उन लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश करें जो आपकी मदद कर सकें।
    • आप पाएंगे कि कुछ लोग आपके विकल्पों को बहुत ज्यादा प्रभावित कर रहे हैं सोचें कि क्या इस तथ्य के साथ ऐसा कुछ है जो आपको खो गया लगता है।
  • छवि का शीर्षक अपना रास्ता खोजें चरण 13
    3
    धीरज रखो समझे कि आप रातोंरात अपना रास्ता नहीं मिलेगा। यह लेख आत्म-ज्ञान की व्यक्तिगत यात्रा की तलाश में केवल एक छोटा कदम है याद रखें कि सही अवसर के लिए इंतजार करना ठीक है अपने आप को काफी अच्छा पहली मौके पर फेंक मत करो, लेकिन बहुत लंबा इंतजार नहीं करते!
    • अगर मौका सही नहीं है, तो जाने के लिए और ऐसा कुछ करने के लिए डर न रखें जो वास्तव में आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको नहीं लगता कि यह सही काम है तो पहली प्रेमिका से शादी न करें। किसी अन्य ऑफ़र को देखे बिना किसी व्यक्ति की पहली नौकरी को स्वीकार न करें।
    • दूसरी ओर, पूर्णता का पीछा करने में सतर्क रहें कभी-कभी सबसे अच्छी बात यह है कि वह विकल्प चुनें जो आपके आगे है। यदि आप बहुत लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो आप महान अवसरों को छोड़ सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • आत्म-ज्ञान के बारे में ज्यादा मत पढ़िए इसके बजाय, अपने जीवन में प्रासंगिक परिवर्तन करने के लिए सेनाओं में शामिल हों
    • सोचो कि आप कौन हैं और आप कहां होना चाहते हैं कोई भी आपको और खुद को नहीं जानता है
    • यदि आपके पास एक लक्ष्य है, तो इसे समझने की कोशिश करें कि आप इसे जीतने से क्या रोक रहे हैं क्या आप अपने आप को संहार कर रहे हैं?
    • आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों की योजना नहीं है, सिर्फ शुरुआत जैसे ही आप चलते हैं, आपका रास्ता संगठित हो जाता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com