IhsAdke.com

कैसे काटना बंद करो (लड़कियों के लिए)

यदि आप आमतौर पर खुद काटते हैं, तो पहले, एक बात को ध्यान में रखें: आप मत करो

अकेले है! यह किशोरावस्था में एक गंभीर और अपेक्षाकृत अज्ञात महामारी है कभी-कभी जीवन का तनाव बहुत अधिक हो सकता है, और खुद को काटकर राहत महसूस करने का एक अच्छा तरीका लगता है यद्यपि यह पहली बार हानिकारक लग सकता है, इस आदत में गंभीर शारीरिक, भावनात्मक और सामाजिक नतीजे हैं। यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे रोकें।

चरणों

चित्र रोकें (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
अपने आप को स्वीकार करें कि इस दृष्टिकोण को बदलने की जरूरत है। सोचो "मुझे अपने आप को बंद करना है" ज़ोर से बोलें, यदि आवश्यक हो, और जब तक आप उस पर विश्वास नहीं कर सकते तब तक दोहराएं - और स्वीकार करें कि आपको यह बदलाव करने के लिए सहायता और सहायता की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्टॉप कटिंग (लड़कियों के लिए) स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सहायता और सहायता प्राप्त करें अपने चिकित्सक और आपके परिवार के सदस्यों को समझने वाली आपकी समस्या के बारे में बात करना शुरू करें, और यह भी टिप्पणी करें कि आप इसे बदलना चाहते हैं। फिर, जब भी आप अपने आप को काटने की तरह महसूस करते हैं, सामने से पहली तीक्ष्ण वस्तु को चुनने की बजाय, एक गहरी श्वास लें और सहायता प्राप्त करें। किसी को अपनी प्रेमिका, जैसे कि तुम्हारी माता, पिता, भाई या मित्र आदि से तुरंत बोला। मुझे बताओ कि क्या हुआ, आपने कैसा महसूस किया और आपको ऐसा क्यों लगा? यह सब बाहर रखो
  • चित्र रोकें (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3



    ऐसे विकल्पों का पता लगाएं, जो आपको अपने आप को कटौती करने की इच्छा से विचलित कर रहे हैं सभी समय में कई प्रकार के विकल्पों को ध्यान में रखें इससे आपको कुछ ऐसे क्षण चुनने में मदद मिलेगी, जब आप स्वयं-विकृत करना चाहते हैं। टहलने या चलाने के लिए जाएं किसी मित्र से बात करें संगीत सुनें (और सुनिश्चित करें कि यह एनिमेटेड है। ऐसे गीतों को न सुनो जो आपको खुद काट देना चाहते हैं)। एक पत्रिका में लिखें एक लंबा स्नान या शॉवर लें खरीदारी करना कुछ भी करो जो आपको पसंद है यह आपको खुद को चोट पहुंचाने से बेहतर महसूस करेगा।
  • स्टॉप कटिंग (लड़कियों के लिए) स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    एक चिकित्सक, मनोवैज्ञानिक और / या सहायता समूह से नियमित रूप से सहायता प्राप्त करें बस ऐसे किसी व्यक्ति से बात कर रही है जो आप का न्याय नहीं करेंगे, उससे काफी राहत ले आयेगी। आप समस्या की जड़ तक पहुंच सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप आत्म-विकृत क्यों हैं, और यहां तक ​​कि अन्य छिपे हुए मुद्दों को भी उठा सकते हैं जो आपको परेशान कर रहे हैं।
    • यदि आपका परिवार चिकित्सा नहीं कर सकता है, तो स्कूल मनोचिकित्सक / परामर्शदाता से बात करने का प्रयास करें या उन पेशेवरों के लिए फोन बुक में देखें जो मुफ्त में सेवा प्रदान करते हैं। ऐसे प्रशिक्षित लोगों के कुछ विज्ञापन होने की संभावना है जो ऐसा करते हैं। आप स्कूल काउंसलर से पूछ सकते हैं कि वह अगर वह एक मनोचिकित्सक के बारे में जानता है जो आपके इलाके में इलाज नहीं करता है। यह संभव है कि इसमें कुछ प्रकार के संपर्क हों। तीसरा विकल्प सार्वजनिक स्वास्थ्य नेटवर्क में किसी को ढूंढना है।
  • स्टॉप कटिंग (लड़कियों के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    सुरक्षित विकल्पों के साथ कटौती बदलें यदि आप ऐसा करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो कोशिश करें हानिरहित दर्द खुद को। आप को चोट लगी है जब आप कटौती करते हैं, तो आप का यही विचार मिलता है तरीके इस में शामिल करने के लिए: बहुत मसालेदार खाने कुछ, ठंड की बारिश, बर्फ के टुकड़े फैलाएंगे कठिन या कलाई के चारों ओर एक रबर बैंड जगह है और त्वचा पर इसे क्लिक करें (लाल रंग पानी में खून आपके लिए महत्वपूर्ण है को देखने के लिए जोड़ें) या जहां भी वह चुनता है तुम भी दालों में आकर्षित कर सकते हैं या लाल पेन के साथ इस जगह घसीटना, या खेलने के एक छोटे से खाद्य रंग और पानी रक्त अनुकरण करने के लिए, अगर है कि तुम क्या देखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप एक गहन automutilar की इच्छा लग रहा है, हालांकि मैं जानता हूँ कि अगर यह, अपनी कलाई पर एक रबर बैंड रखा है और त्वचा जब भी ऐसा होता है में पॉप नहीं की कोशिश करनी चाहिए। ज़ाहिर है, खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश मत करो, लेकिन अपने शरीर को चोट पहुंचाने या मृत्यु को खतरे में डालते हुए, अपने आप को निशान बनाने के बिना एक ही अनुभूति दे। लोचदार भी आपकी बाहों पर लाल बाधाओं को छोड़ देगा, जो थोड़ी स्केल दिखाई देगा। सूजन केवल पांच घंटे तक रहता है, और लालच रात भर गायब हो जाती है।
    • समर्थन समूहों का एक हिस्सा बनें, जो लोगों को खुद काटने और अपने किशोरों की मदद करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • यदि आप ने चिकित्सा करने की कोशिश की है और आप इसे पसंद नहीं किया है या यह आपके लिए काम नहीं कर रहा है, तो ठीक है। प्रतिभागियों कैसे खुद को चोट और कैसे करने के लिए समस्याओं, स्वस्थ विकल्प पर काबू पाने के काटने के लिए जब आप यह कर की तरह महसूस करना बंद करने के बारे में बात करने के लिए कुछ सहायता समूहों, साप्ताहिक या अधिक बार बैठकों का आयोजन। आप उन लोगों के साथ दोस्त बना सकते हैं जो एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं। यह जानते हुए कि आप अकेले नहीं हैं, चिकित्सा प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है अपने स्कूल के सलाहकार / मनोवैज्ञानिक से पूछें कि क्या वह आपके क्षेत्र में किसी भी समर्थन समूह के बारे में जानता है।
    • उन लोगों की एक सूची बनाएं, जो आपके बारे में चिंतित हैं और जो आप काट नहीं करना चाहते हैं आपको कुछ भी लिखना नहीं है, बस याद रखें कि वे मौजूद हैं और आप प्यार करते हैं। डर लगना आपको अप्रिय नहीं बनाता है
    • लाल रंग के साथ कलाई पर अनन्तता चिह्न (∞) ड्रा और, यदि वह मदद नहीं करता है, जहां उन स्थानों में कटौती होती है जहां यह कटौती करता है

    चेतावनी

    • स्वयं चोट से दंश चोट लग सकती है और / या आपके हाथ, पैर, कूल्हों या पेट पर गंभीर खून बह रहा है और चोट लग सकती है।
    • यदि आपके पास आत्महत्या का विचार है, तो एक वयस्क से बात करें एक ही समय में. वे तुरंत मदद कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com