IhsAdke.com

लस शामिल नहीं है कि अनाज की पहचान कैसे करें

यदि आप लस मुक्त आहार का पालन कर रहे हैं, तो आप खरीदारी, खाना पकाने या खाने पर जाने पर अनाज की सही पहचान करने में सक्षम होना जरूरी है। ग्लूटेन से युक्त लस-मुक्त उत्पाद को अलग-अलग करने के तरीके जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक लस मुक्त सूची याद है

अगर आपके भोजन को एलर्जी या उस पदार्थ की संवेदनशीलता के कारण लस मुक्त होने की ज़रूरत होती है, तो यह उस अनाज के नामों को याद रखना जरूरी है जिसमें यह शामिल है। जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते, तब तक खरीदारी के लिए जाने पर उन नामों के साथ सूची लेना उचित होता है, और विशेष रूप से उन अनाजों के नाम जिन्हें बचा जाना चाहिए। हाथ या स्मृति में एक सूची रखने से आपको रेस्तरां में सुरक्षित रूप से खाने में मदद मिलेगी और किसी के घर में अतिथि के रूप में।

लूटीन फ्री अनाज की पहचान करें चित्र 1
1
जानें कि जो अनाज और भोजन को आटा में संसाधित किया जाता है, उनमें लस नहीं होता है। एक लस मुक्त आहार का मतलब अनाज रहित खाद्य नहीं है कई अनाज खपत के लिए सुरक्षित हैं, जब तक वे संसाधित नहीं होते हैं, उन पदार्थों के साथ संरक्षित या मिश्रित होते हैं जिनके पदार्थ होते हैं।
  • जब तक गेहूं या पैकेजिंग में पार संदूषण, युक्त ऐमारैंथ, अरारोट, कुटू मक्का और मकई का आटा, अलसी, होमिनी, बाजरा, क्विनोआ, चावल, बाजरा, सोयाबीन और मक्का के लिए उत्पादों से एलर्जी के बारे में एक चेतावनी है टैपिओका आम तौर पर उपभोग के लिए सुरक्षित होता है
  • सेम, मक्का, आलू, चावल, टैपिओका और सोया से बने आटा आम तौर पर लस मुक्त होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए खरीदते समय पैकेजिंग की जांच करें कि उत्पाद क्रॉस-मैथ्यूर्ड नहीं है या अन्य अनाज के साथ संसाधित किया गया है।
  • लूटीन फ्री अनाज चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    लस वाले अनाज की एक सूची याद रखें हमेशा जौ, राई, triticale और गेहूं युक्त खाद्य पदार्थ और पेय से बचें
    • गेहूं, कम्यूट, सूजी और वर्तनी या लाल गेहूं से बचने के लिए अन्य गेहूं उत्पादों
  • लूटीन फ्री अनाज चरण 3 के नाम से चित्रित करें
    3
    अनाज आधारित उत्पादों के नाम याद रखें जो आमतौर पर लस होते हैं। उनमें से बहुत से लस होते हैं, जब तक पैकेजिंग अन्यथा नहीं कहती।
    • जब तक आप यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद लस मुक्त है, बियर, कुकीज़, केक, ब्रेड, पास्ता, कुकीज़ और अन्य बेक्ड माल, नमकीन मसालेदार, स्वाद चावल या उत्पादों आलू, सॉस, अनाज, croutons के साथ बनाया से बचने और doces- भले ही आप विश्वास न करें कि उत्पाद में अनाज शामिल हैं Seasonings अक्सर होते लस-रखने के अनाज के संबंध में न केवल चेतावनी,।
  • विधि 2
    खाद्य पैकेजिंग को ध्यान से पढ़ें

    कई अनाज उत्पादों में स्वाभाविक रूप से लस नहीं होते हैं, लेकिन पैकेजिंग की सहायता के बिना उन्हें पहचानना महत्वपूर्ण है। सामान खरीदने और उपभोग के लिए अवयव लेबल को समझना और पैकेजिंग पर उपस्थित अन्य युक्तियों का उपयोग करना जरूरी है।




    लूटेन फ्री अनाज की पहचान करें चित्र 4
    1
    "लस में शामिल नहीं है" लेबल के लिए देखो अधिकांश खाद्य पैकेजिंग के पास एक लेबल होगा जो इसे लस मुक्त के रूप में पहचानता है यदि निर्माता उसमें निश्चित है।
    • जब आटा, पास्ता, कुकीज़, ब्रेड और अन्य अनाज आधारित से बने उत्पादों, खरीदने का चयन केवल जो सहन चेतावनी "कोई लस शामिल" गलती पदार्थ युक्त अनाज नहीं मिलता है तो आप यह सुनिश्चित करेंगे।
  • लूटीन फ्री अनाज पहचानें चित्र 5
    2
    घटक सूची पढ़ें एक उत्पाद का अनाज युक्त लेबल "लस मुक्त" नहीं है, तो अभी भी यह सुरक्षित रूप से उपभोग करने के लिए, यदि आप संघटक सूची ध्यान से पढ़ें और लस या लस संदूषण का कोई सबूत खोजने के लिए सक्षम हो सकता है।
    • लस कई अनाजों में मौजूद है और कई नाम हैं। अगर किसी उत्पाद में लस के साथ अनाज का कोई भी हिस्सा होता है, तो आप इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं या इसे खरीद नहीं लें
    • आटा के साथ समृद्ध आटा, फॉस्फेट का आटा, सादा सफेद आटा या माल्ट की तरह सामग्री युक्त क्योंकि वे लस शामिल है, जब तक पैकेजिंग अन्यथा उत्पादों को न खरीदें।
  • लूटीन फ्री अनाज पहचानें चित्र 6
    3
    एलर्जी अलर्ट की तलाश करें कुछ उत्पादों में सामग्री की सूची के बगल में एक वाक्यांश शामिल हो सकता है जो संभावित एलर्जी, जैसे कि मूंगफली, अंडे या दूध का हवाला देते हैं किसी उत्पाद को खरीदना न करें, जिसमें चेतावनी के बीच गेहूं या लस शामिल हो, भले ही लस के साथ अनाज सामग्री में न हो।
    • कुछ मामलों में, एक लेबल चेतावनी देगा कि भोजन उस स्थान पर संसाधित किया जा सकता है जहां लस युक्त उत्पादों को भी संसाधित किया जाता है। लस प्रदूषण एलर्जी या संवेदनशील लोगों में असुविधा पैदा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, और इसे टाला जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • किसी उत्पाद की घटक सूची की सावधानीपूर्वक जांच खाने से पहले अपने भोजन में लस के संभावित स्रोतों की पहचान करने में आपकी मदद से काफी असुविधा हो सकती है। संदेह में जब एक अनाज उत्पाद में लस होता है, तो इसे खरीदना नहीं है और इसे उपभोग नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • जई अक्सर लस के साथ दूषित कर रहे हैं और बचा जाना चाहिए। कुछ मामलों में, "शुद्ध" जई सही मायने में लस मुक्त किया जा सकता है, लेकिन कई लोगों को नकारात्मक प्रतिक्रियाओं है जब उपभोक्ता जई-संबंधी उत्पाद लस द्वारा संदूषण से मुक्त होना करने वाले थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com