IhsAdke.com

PTSD के साथ लेनदेन (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर)

होने के साथ सामना करने के लिए PTSD बहुत मुश्किल है आपको चिंता के हमलों हो सकते हैं जो बहुत गंभीर हो सकते हैं इस विकार से निपटने का तरीका जानने के लिए, पर पढ़ें।

चरणों

चित्रा का शीर्षक है अच्छा संचार कौशल चरण 2
1
यह चेहरा अपनी समस्या जानिए अपने आप से पूछो, "मुझे यह क्यों मिलता है?" समस्या का पता लगाएं और उससे लड़ें बेशक, दवा मदद कर सकता है, लेकिन यह सब नहीं है। आपको अपने आप को मदद करने की आवश्यकता है अपने दिमाग से बीमारी से लड़ो इसके बावजूद आप इस विकार को क्यों विकसित करते हैं, कहते हैं, "यह मुझे अब चोट नहीं पहुँचा सकता। और इससे मुझे चोट नहीं पहुंचेगी।" अगर आप इसे दोहराते हैं और विश्वास करते हैं, तो आप तेज़ी से ठीक कर सकते हैं
  • चित्र अस्थमा चरण 7 को नियंत्रित करते हैं
    2
    एक चिकित्सक है बेशक, अपने माता-पिता या करीबी दोस्तों से बात करने में मदद मिल सकती है, लेकिन एक चिकित्सक समस्या को देख सकता है और इसे हल करने में आपकी मदद कर सकता है। एक चिकित्सक अपनी चिंता या क्रोध के लिए व्यायाम साझा करने में सक्षम हो जाएगा अपने चिकित्सक को सब कुछ बताओ! प्रतीत होता है कि छोटे विवरण से बचने से समस्या हल हो सकती है। अपने सभी भावनाओं को व्यक्त करें यदि आपको रोना है, रोना इसे सब बाहर चलो
  • चित्र के साथ संक्षिप्त अवधि चरण 2
    3
    अपने चिकित्सक से दवा के बारे में पूछें आपके लिए जो भी काम करता है वह अच्छा है। आप इन दवाओं में से किसी से दुष्परिणाम का अनुभव कर सकते हैं पेट के दर्द सामान्य हैं चक्कर आना और उल्टी सामान्यतः निर्धारित दवाओं के अन्य दुष्प्रभाव हो सकती है एक बहुत दुर्लभ लेकिन गंभीर दुष्प्रभाव आत्मघाती विचार कर रहे हैं। यदि आप इन विचारों को कर रहे हैं, सहायता प्राप्त करें और अपने चिकित्सक को तुरंत बताएं।
  • एक विषाक्त मित्र को पहचानें चरण 5
    4



    इसके बारे में अपने परिवार से बात करें आपके आस-पास के और अधिक लोग मदद करने के लिए, बेहतर हैं सहायता कुछ ऐसा है जो इससे भी मदद कर सकता है यह जानते हुए कि आपके रिश्तेदार आपके पक्ष में हैं, सबसे अच्छी बात हो सकती है यदि आघात का कारण आपके परिवार के भीतर है, या किसी अन्य तरीके से आपके जीवन का एक हिस्सा बनना जारी रहता है, तो अपने चिकित्सक को बताएं और जितनी जल्दी हो सके सुरक्षित वातावरण प्राप्त करने की योजना बनाएं।
  • एक मूडी बॉस के साथ डील शीर्षक चित्र 7
    5
    व्यक्तिगत पत्रिका रखें दिन में आपको परेशान करने वाली सब कुछ लिखिए और क्या लग रहा था बुरे सपने और ट्रिगर्स में पैटर्न खोजें कभी-कभी एक अतीत की आशंका की प्रतिक्रिया से संकेत मिलता है कि वर्तमान स्थिति में पिछले आघात के साथ कुछ समान है। यदि स्थिति इतनी अलग है कि उसे पूरी तरह से अलग-अलग प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, जो हो रहा है, उसके साथ अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए, एक डायरी लिखने से आपको पता चलेगा कि वर्तमान जोखिमों और समस्याओं के बारे में बेहतर प्रतिक्रिया क्या होगी।
  • चित्र शीर्षक हैंडल ट्रेसिंग चरण 3
    6
    वर्तमान परिस्थितियों के संबंध में अपने पिछले दुखों की वास्तविकता का विश्लेषण करें यदि आपको अतीत में गोली मार दी गई है, तो कोई कार निकास आप पर शूटिंग नहीं कर रहा है। यदि आपके पड़ोस में एक वास्तविक शूटिंग है, तो शूटिंग वापस अभी भी एक उत्तर के रूप में एक बुरा विचार है - आप जेल में ही समाप्त हो जाते हैं। यह आपको समस्याओं के पैमाने को देखने में मदद करेगा। अगर आपको एक बच्चे के रूप में दुर्व्यवहार किया गया है और आप किसी वयस्क को सुन रहे हैं, गुस्सा हो और उसी शब्द की चिल्लाओ, याद रखें कि आप एक वयस्क हो गए हैं और ऐसे व्यवहार को स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है। आप बस अपनी पीठ बदल सकते हैं और दूर चल सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एट बॉसी चरण 1
    7
    इस के लिए खुद को दोष न दें या सोचें कि आप कमजोर हैं। पीड़ित किसी को भी प्रभावित कर सकता है, और यह मजबूत लोग हैं जो अक्सर ऐसी परिस्थितियों में समाप्त होते हैं जो इस विकार का कारण बनते हैं, चाहे वे जो उनका विश्वास करते थे, दूसरों की सहायता करने की कोशिश की, या व्यक्तिगत बाधाओं से बच गए यदि सैन्य सेवा की वजह से ऐसा कुछ था, तो आप सेना में शामिल होने के लिए बहुत बहादुर थे और बहादुर बने रहें। PTSD का सामना करना और उपचार की मांग ही साहस है
  • युक्तियाँ

    • हार न दें
    • मजबूत हो
    • एक चिकित्सक प्राप्त करें
    • स्थिति का सामना करें आपके पास PTSD है
    • आप के लिए खुद को प्यार करते हैं।

    चेतावनी

    • आपको डरावना विचार हो सकते हैं यह विकार का हिस्सा है
    • यदि आप लड़ाई छोड़ देते हैं, तो आपका जीवन बर्बाद हो जाएगा।
    • दवाओं के दुष्प्रभाव हो सकते हैं अपने चिकित्सक को बताओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com