IhsAdke.com

खुशी के लिए धन कैसे उपयोग करें I

विकसित देशों में रहने वाले मानकों में बहुत सुधार हुआ है और लोगों के पास उनके पूर्वजों की तुलना में अधिक पैसा है।

हालांकि, अतिरिक्त पैसे ने कृतज्ञता और खुशी नहीं खरीदा है, लेकिन फिर भी लालच, ईर्ष्या, दुःख और असंतोष पैदा करता है, लोग अधिक चाहते हैं और दूसरों के लिए कम करते हैं पैसा खुशी के समान नहीं है, लेकिन यह आपकी समग्र खुशी में योगदान करने में मदद कर सकता है अगर आप इसे ध्यान से खर्च करते हैं

धन अच्छी चीजों के बढ़ते बगीचे में एक उपकरण है या मातम की उलझन में जाल है। आपके समय-जीवन का उपयोग कैसे करें - अच्छा

चरणों

इस्तेमाल की जाने वाली छवि का उपयोग मनी फॉर होपनेस चरण 1
1
सामग्री बनें भोजन की मूल राशि और आवास की जरूरत को खरीदने के लिए धन का उपयोग करें आप खाने के लिए भोजन और अपने सिर पर एक छत है, तो अपने पैसे वह अपने सुख के लिए योगदान कर सकते हैं का सबसे बना दिया है। हमारे शिकारी पूर्वजों जो अनिवार्य है, जिंदा रहने के लिए जब भी संभव खाने और उसे अगले दिन जब तक जीवित रहने के लिए सक्षम होने की संभावना के बारे में चिंता करने के लिए संघर्ष करना पड़ा से अधिक भाग्यशाली होने के लिए आभारी होंगे।
  • इस्तेमाल की जाने वाली छवि का उपयोग करें खुशी के लिए चरण 2
    2
    अपने आशीर्वाद की सूची आपके पास सब कुछ देखें और धन्यवाद स्वीकार करते हैं कि एक नया घर मिल रहा है की खुशी, एक नई कार, नए कपड़े, नए खेल, नए खिलौने या किसी भौतिक चीज़ों जल्द ही गायब हो जाएगा, इसलिए हम जानते हैं कि हम पहले से ही है कि होना चाहिए।
  • इमेज मनी फॉर हँपनेस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने जीवन को सरल बनाएं और चीजों के बजाय अनुभव खरीदें। नई चीजें सीखने के रोमांच का जल्दी से गायब हो जाते हैं और यहां तक ​​कि दुख उत्पन्न हो सकता है: नई कार खरोंच है, नया घर गिरावट और एक नई छत या चित्रकला की आवश्यकता है, नए कपड़े पुराने हो जाते हैं और सभी भौतिक चीज़ों के गायब हो जाएगा, क्षय या खो जाना , अपने परिवार के साथ दुनिया भर के सफर ~ ~ अपने मित्रों के लिए सराहना दिखाएँ उन्हें होस्ट करते हैं और उन्हें रात के खाने के लिए आमंत्रित करते हैं ~ अपने बच्चों के लिए एक सवारी की योजना ~ oferte ...: इसके बजाय भौतिक चीज़ों को खरीदने की, खरीदने के अनुभव उनके समय, खुशी और धन और वे एक बेहद सराहना की, एक परिपूर्ण उपहार के रूप में लौट आएंगे जो हम सभी की तलाश करते हैं।
  • इमेज मनी फॉर हनपनेस स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    जीवन के लाभों को सुनिश्चित करने के लिए अपने रिश्ते का मिशन विवरण बनाएं: के लिए हालांकि पैसे जल्दी से खर्च किया जाता है, अपने अनुभव को जल्द ही खत्म हो जाएगा - पीछे ठोस कुछ भी नहीं छोड़ रहा है - अनुभवों आंतरिक रूप से मजबूती से खुद को और दूसरों जिनके साथ आप अपने अनुभवों को साझा भीतर हो जाएगा। आप जीवन के क्षय और नए झुर्रियां, आँसू और निराशा से बच सकते हैं और साथ ही साथ एक नया दुख पैदा कर सकते हैं, क्योंकि दिन और दशकों में केवल गुजारते हैं या अनुग्रह में बढ़ते हैं।
  • इमेज मनी फॉर हॉपिनेस चरण 5
    5
    उदारता से दान करें, स्वयंसेवक और समुदाय में योगदान करें: समाज की मदद करने और दूसरों को अपनी जिंदगी में हिस्सा लेने के लिए अच्छी भावनाओं और खुशी को बढ़ावा देने पर विचार करें। आप संभवतः पीढ़ियों के लिए दुनिया का लाभ ले सकते हैं और आने वाले जीवन आ सकते हैं।
  • इमेज मनी फॉर हँपनेस स्टेप 6 नामक छवि
    6
    सहयोग और सम्मान को बढ़ावा दें दूसरों की सहायता से, आप दूसरों को कृतज्ञता और खुशी लाएंगे और अपने सुधार में सुधार करेंगे प्रदर्शन कर आत्म .
  • उपयोग की जाने वाली छवि का उपयोग करें खुशी के लिए चरण 7
    7



    अपने जीवन और वित्त के नियंत्रण में आराम से रहें अपने पैसे को बहुत तेज़ी से खर्च करने के लिए मजबूर महसूस न करें और बिना खुश साझा यादों और अन्य सुख के।
  • इमेज मनी फॉर हॉपनेस स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अपने पैसे को बचाने और निवेश करें, और अधिक पैसा बनाने के लिए अपने पैसे का उपयोग करें यदि आप अपनी कमाई के साथ अच्छी तरह से रहते हैं, तो आपको कम चिंताएं आती हैं और बेहतर जीवन का आनंद ले सकेंगे। दूसरी ओर, यदि आप एक बड़े घर या एक नई कार के लिए कर्ज करते हैं, दुर्भाग्य है कि आप उनकी विलासिता के लिए भुगतान करने के लिए, खासकर जब से नया वर्ष और संभवतः बेकार या परित्यक्त हो जाता है में सक्षम होने की अनिश्चितता के साथ होगा पर विचार करें।
  • आनंद के लिए धन का उपयोग करें चरण 9 छवि
    9
    एक चुनौती है और आपके पास प्रगति का एक अच्छा मौका होगा (सफलता के लिए) यह आपके जीवन को बहुत बड़ा उद्देश्य देगा और यह वास्तव में पुरस्कृत करेगा। उदाहरण के लिए, यह नई पुस्तक हो, एक और अधिक उन्नत कौशल, एक मैराथन के लिए ट्रेन मिल एक नए स्कूल या चर्च का निर्माण कर सकते हैं और काम करते हैं जहाँ की जरूरत है देखते हैं करने के लिए कॉलेज के लिए वापस जा सकते हैं। भविष्य के बारे में सोच पर निवेश कर सकते हैं और इस आप उपलब्धि की भावना दे देंगे - एक नए पुस्तकालय, लगाव, या एक पूरी इमारत के रूप में एक कॉलेज के लिए एक बड़े दान उदाहरण के लिए,।
  • इस्तेमाल की जाने वाली छवि का उपयोग आनंद के लिए धन 10
    10
    अन्य लोगों को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करके और अपने भाग्य और अच्छे भाग्य को कम भाग्यशाली और विशेष रूप से जो इन लाभों का भुगतान करने में असमर्थ हैं, उन्हें साझा करके आशीर्वाद दें।
  • इमेज मनी फॉर हॉपनेस स्टेप 11
    11
    अपने परिवार, मित्रों और प्रियजनों के लिए हमेशा अलग-अलग तरीकों से समय लें।
  • इमेज मनी फॉर होपनेस स्टेप 12
    12
    आराम से - कम चिंता - बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है
  • इमेज मनी फॉर हँपनेस 13 वें चरण
    13
    जरूरतमंदों को कुछ पैसे उधार दें - जितना संभव हो उतना: लेकिन गरीबों और कम सक्षम लोगों की बदौलत कुछ या कुछ भी नहीं मांगते - जो थोड़ा धक्का , न सिर्फ एक भिक्षा।
  • युक्तियाँ

    • पैसे और संपत्ति खुद को जब्त करने की कोशिश से बचें
      • अपने पैसे और संपत्ति को अपने आप से कस कर पकड़ना आत्म-पराजय है
    • रिश्ते महत्वपूर्ण हैं कृतज्ञता का निर्माण आपके परिवार, मित्रों और अपने आप को उत्साहित करेगा
    • पैसा खर्च करना सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए / सावधान रवैया होना चाहिए।
      • आपकी प्राथमिकताओं को आप और आपके परिवार के लिए अपनी मूलभूत आवश्यकताओं (भोजन और आवास) को सुनिश्चित करना चाहिए और भविष्य के लिए बचत करना चाहिए, जैसे कि आप युवा होने पर अपनी सेवानिवृत्ति में निवेश करना।

    चेतावनी

    • अत्यधिक या लापरवाह खर्च कम या कोई दीर्घकालिक लाभ के साथ शर्मिंदा ला सकता है।
    • अंत में, पैसे और इसे अकेले बिताना आपको खुश नहीं कर सकते हैं - लेकिन देखभाल रिश्ते, प्यार, प्रदान करते हैं और अपने प्रियजनों की इन भावनाओं को पोषण आप compartilhá- करने के लिए खुशी बनाने में मदद कर सकते और अपने जीवन में, और -प्रभावों में आप व्यायाम करेंगे-दूसरे जीवन में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com