IhsAdke.com

कैसे खुश होना

आपको लगता है कि आपको थोड़ा खुश महसूस करने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है। वास्तव में, आपकी स्थिति की परवाह किए बिना, खुशी हमेशा आपकी उंगलियों पर होती है। यदि आप खुश रहना चाहते हैं, तो आपको अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि सभी चीजें आप एक ही समय पर काम कर रहे न हों। यदि आप जल्द से जल्द खुश महसूस करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
आपकी मानसिकता बदल रहा है

चित्र शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 1
1
अधिक सकारात्मक सोचें खुश रहने का सबसे आसान तरीका एक और आशावादी व्यक्ति बनने का प्रयास करना है। आप पाएंगे कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में स्वाभाविक रूप से अधिक नकारात्मक हैं, लेकिन यह एक आलसी विचार है जो आज के मुकाबले आपको खुश रहने से बचाता है। आपकी व्यक्तिगत स्थिति आपके नियंत्रण में नहीं है, लेकिन आप हमेशा अपने दृष्टिकोण को नियंत्रित कर सकते हैं और किसी भी स्थिति के उज्ज्वल पक्ष को देखने का प्रयास कर सकते हैं। किसी स्थिति के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने से आप केवल एक और दुखी व्यक्ति ही बना सकते हैं
  • अधिक सकारात्मक सोचने के लिए, आपको अपने विचारों पर नजर रखने के लिए तैयार रहना चाहिए। जब नकारात्मक विचार मंडल कर रहे हैं और उन्हें सकारात्मक विचारों से लड़ने के लिए समझें - और तर्क के साथ। कितने नकारात्मक विचार "सबसे खराब स्थिति" का सिर्फ एक हिस्सा हैं या सिर्फ किसी भी स्थिति में सबसे खराब स्थिति का इंतजार करते हैं?
  • अधिक सकारात्मक सोचने का एक आसान तरीका आशावादी लोगों के साथ लटका देना है उनकी सकारात्मक ऊर्जा आपके पास आएगी
  • चित्र शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 2
    2
    आभार की एक सूची बनाएं आपको जिन चीजों के लिए आभारी होना चाहिए याद रखना आपको तुरन्त खुश करेगा एक शांत कमरे में एक पेन और कागज़ ले लो और कम से कम 10 से 15 चीजें लिखें जो आप के लिए आभारी हैं। वे आपके जीवन में अपने मित्रों और परिवार के रूप में भव्य हो सकते हैं, और आपके बगीचे में लगाए गए पौधे के रूप में छोटे हैं। कुछ भी सोचें जिससे आपको मुस्कुराहट होती है और इससे आपका जीवन थोड़ा खुश होता है इस प्रकार, आपके हाथ में आपके जीवन में जो कुछ अच्छा है उसका एक भौतिक नमूना होगा - और आप खुश रहेंगे।
    • अपनी सूची तक पहुंचने और इसे हर रविवार को अपडेट करें जब भी आप कुछ नया जोड़ते हैं या इसे पूरे साल पढ़ते हैं, तो यह पूरी तरह से पढ़ने के एक अनुष्ठान का पालन करके देखें कि आपके जीवन में कितना खुशी है।
    • यदि आप उस कदम की एक भिन्नता चाहते हैं, तो आप "आनंद जार" बना सकते हैं कुछ लिखें जो आपको कागज के एक टुकड़े पर खुश करता है और उसे जार में डाल देता है जार भरने तक प्रतीक्षा करें या वर्ष के अंत तक इंतजार कर रहा है और आनंद लेने के लिए सभी अच्छे समय याद किए जिससे आपको बहुत खुश किया
  • चित्र शीर्षक Feel Happier चरण 3
    3
    छोटी चीजों का आनंद लें यदि आप खुश होना चाहते हैं, तो अपने जीवन के साथ-साथ महान लोगों का आनंद लेने का प्रयास करें। थोड़ी देर रुकें और गुलाब को गंध दें सचमुच - बंद करो और अपने घर के पास बढ़ने वाले सभी फूलों को देखें और देखें कि वे कितने अद्भुत हैं। अपने घर के पास छोटी पेस्ट्री की दुकान की कोशिश करें और विभिन्न प्रकार के स्वादों का आनंद उठाएं। उस प्रसन्न संदेश के बाद खुश होने के लिए कुछ अतिरिक्त समय व्यतीत करें, जो आपके सबसे अच्छे मित्र ने आपको भेजा। ये छोटी चीजें महत्वपूर्ण नहीं लग सकती हैं, लेकिन उन्हें यकीन है कि कोई फर्क पड़ता है।
    • कम से कम पांच छोटी चीजें लिखने का लक्ष्य बनाएं जो हर रोज आपको खुश कर देते हैं एक बार जब आप शुरू करते हैं, तो यह गतिविधि स्वाभाविक हो जाएगी, और आप उन चीजों पर मुस्कुराते हुए पाएंगे जिन्हें आपने कभी सोचा था कि इससे पहले इतना खास नहीं था।
  • पिक्चर शीर्षक फेल हैपियर स्टेप 4
    4
    अब जीते रहें खुश होने के लिए एक और चाल, अतीत की नाराजगी या भविष्य को डराने के बजाय वर्तमान क्षण को गले लगाने के लिए सीख रहा है। अगले विषय पर विचार करने के बजाय आपके द्वारा किए गए वार्तालापों की खुशी का आनंद लेना या उस चीज़ के बारे में चिंता करना सीखें जो आपने बीस मिनट पहले की थी। आप के सामने की चीजों की सराहना करना सीखें, आपके अच्छे समय में, और नकारात्मक विचारों को दूर करने के लिए जो कि आप क्या अनुभव कर रहे हैं उससे कुछ भी नहीं करना है। बेशक, इसके लिए बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि आपकी खुशी के स्तर नाटकीय ढंग से बढ़ेगा, जब आप इसे लटका लेंगे।
    • वर्तमान रहने के लिए अभ्यास की आवश्यकता है। आप योग या ध्यान में तेजी से सीख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक फेल हैपेयर चरण 5
    5
    प्रतिबिंबित करने के लिए समय निकालें अपने अनुभवों के बारे में सोचने के लिए और आप जिस दिन से लाया है, उसके बारे में सोचने के लिए समय ढूंढ़ने से आपको खुशी मिल सकती है। आप यह महसूस करने में बहुत प्रसन्न नहीं हो सकते हैं कि आप बस ज्वार के साथ जा रहे हैं, यह नहीं जानते कि आप किस दिशा में लेना चाहते हैं। हर दिन - या कम से कम हर हफ्ते एक समय ढूँढ़ो - बैठो, कहीं न कहीं और आपको जो कुछ घटनाएं हुईं हैं, उसके बारे में सोचें। आपको शांत महसूस होगा और आप के सामने चीजों से घबराहट कम होगी, और हाँ, इससे आपको खुशी होगी
    • हालांकि प्रतिबिंबित करना सबसे अच्छा किया जा सकता है, अगर आपके दिमाग से कोई परेशानी हो रही है, तो एक दोस्त को बात करने के लिए फोन करने से आप इन घटनाओं के बारे में एक नए दृष्टिकोण से सोच सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक Feel Happier चरण 6
    6
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करो यदि आप अपनी ज़िंदगी को अपनी ज़िंदगी पर देखने के लिए सीखना सीखते हैं, तो बधाई देने के बजाय आपके पास बहुत सारे पैसा, दोस्तों, या आपके पास वाले व्यक्ति का एक ही अद्भुत शरीर है, तो आप कटुता और ईर्ष्या को अलग कर पाएंगे। याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति के पास अपने संघर्ष और ताकत है, और यह कि आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं - और हर कोई नहीं। आस-पास देखने की बजाए अपने आप पर फ़ोकस करें और आप खुश होंगे।
    • आप सोच सकते हैं कि आप उस व्यक्ति को जानते हैं जिसकी "सब कुछ" है, लेकिन ऐसा होने की संभावना है कि वह व्यक्ति आपको कुछ मामलों में भी इजाजत करेगा।
  • चित्र शीर्षक फेल हपेयर चरण 7
    7
    अधिक करुणा रखें तेनेज़िन ग्यात्सो, चौदहवें दलाई लामा ने एक बार कहा था, "यदि आप दूसरों को खुश करने के लिए चाहते हैं, तो करुणा रखें - यदि आप खुश रहना चाहते हैं, करुणा करुँ।" आप महसूस कर सकते हैं कि दूसरों के लिए करुणा की भावना कुछ भी नहीं है अपनी खुशी के साथ करने के लिए, लेकिन वास्तव में, एक दोस्त या अजनबी, जो एक कठिन परिस्थिति में है, के लिए करुणा महसूस करने में सक्षम होने के नाते आप फुलर महसूस कर सकते हैं, अपने आप को बेहतर जान सकते हैं, और आपको अधिक आभारी व्यक्ति बना सकते हैं यदि आप इतने व्यस्त हैं, अपने ही संघर्षों के बारे में चिंतित हैं और लोगों को कैसे महसूस कर रहे हैं, यह देखने के लिए कभी भी न दिखें, आप ऐसे व्यक्ति के रूप में खुश नहीं होंगे, जो करुणा को महसूस करते हैं।
    • अगली बार जब आप किसी मित्र के साथ समय बिताते हैं, तो करुणा महसूस करने का प्रयास करें स्थिति को अपने मित्र के दृष्टिकोण से समझें और उससे पूछें कि वह कैसा महसूस करता है, और बताइए कि आप वास्तव में परवाह करते हैं
  • भाग 2
    अपने कार्यों को बदलना

    फेल हपेयर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें। जिन लोगों को आप प्यार करते हैं - और उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं जो आपको खुश करते हैं - यह खुशी की गारंटी है यदि आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो एक अच्छा दोस्त या परिवार के सदस्य को चलो, और कुछ मज़ा करने की योजना बनाएं। आप सोच सकते हैं कि आपका दुःख लोगों को नीचे रखेगा, लेकिन विपरीत सच है: अपने करीबी दोस्तों के साथ होने से आपके मनोदशा में सुधार होगा और आप खुश होंगे।
    • खुश लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें हंसी - और खुशी - वास्तव में संक्रामक हैं, और आपको खुश लोगों के साथ लंबे समय तक रहना चाहिए, अगर आप उस तरह से भी महसूस करना चाहते हैं। वास्तव में, हार्वर्ड और सिन डिएगो विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि खुशी न केवल व्यक्ति के व्यक्तिगत अनुभव से बल्कि उसके सामाजिक संबंधों द्वारा भी निर्धारित होती है।
    • शिकायत करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत न करें जो लोग हमेशा नकारात्मक होते हैं, जो शिकायत करना पसंद करते हैं, और जो पूरी स्थिति का सबसे बुरा देखते हैं, आपको चीजों के बुरे पक्ष को भी देखेंगे। इन लोगों को जितना भी आप कर सकते हैं उससे बचें, खासकर जब आप नीचे हों
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 9
    2
    जो भी टूटा हुआ है उसे ठीक करें खुश रहने का एक और तरीका यह है कि आप अपने जीवन को अच्छी तरह से देख सकें, और जो कुछ आप बदल सकते हैं, उसे आप बदल सकते हैं, जिससे आप खुश हो सकते हैं। यद्यपि आप कठोर परिवर्तन करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जैसे कि अपना कैरियर बदलकर कहीं नहीं, इसमें बहुत कम चीजें हैं जो ऐसा कर सकते हैं जो एक बड़ा अंतर बनाते हैं अगर कुछ आपके लिए काम नहीं कर रहा है, तो स्थिति को बदलने की कोशिश करने से आपको खुशी मिल जाएगी।
    • बेशक, आपको दिन-रात में बेहतर कैरियर नहीं मिल सकता है लेकिन आप अपने काम के बारे में अपने दृष्टिकोण को बदल सकते हैं - याद रखें कि आपका कैरियर सब कुछ नहीं है, न ही निश्चित है, और आपके पास अन्य चीजें हैं जिनके साथ आप खुश रह सकते हैं।
    • छोटी चीजें बड़ी प्रभाव डाल सकती हैं अगर आप एक घंटे के लिए यातायात में फंस जाते हैं, तो आप पूरे दिन गुस्सा दिलाते हैं, इस समस्या से बचने के लिए आधी आधे घंटे जगा।
    • हो सकता है कि आप दुखी हो क्योंकि आपको संदेह है कि आप कंजूस, शत्रुतापूर्ण हैं, कोई नहीं जानता है कि लोगों को कैसे सुनना है, या अच्छा दोस्त नहीं है ठीक है, आप इन क्षेत्रों में सुधार करने के लिए क्या कर सकते हैं - अगर आप अपने साथ खुश हैं, तो आप समग्र रूप से खुश होंगे।
  • चित्र शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 10
    3
    वहां अधिक समय व्यतीत करें। बस थोड़ी सी बाहर निकलते हैं, ताज़ा हवा में सांस लेते हैं, और सूरज को अपना चेहरा छूने से आपको खुश कर देगा यदि आपके पास ऐसा करने के लिए कुछ है जो आप बाहर कर सकते हैं, तो धूप को थोड़ा सा महसूस करने के लिए अपनी योजनाओं को बदल सकते हैं। यदि आप अपने तंग और अंधेरे कमरे में एक किताब पढ़ने जा रहे थे, तो पार्क में इसे पढ़ें। यदि आप एक रेस्तरां में किसी दोस्त के साथ दोपहर का भोजन कर रहे हैं, तो उन्हें बाहर बैठने के लिए कहें बाहर होने के नाते - जब तक कि आंधी गिर नहीं रहेगा - निश्चित रूप से आपको खुशी होगी!
    • व्यायामशाला में जाने के बजाय जब भी आप कर सकते हैं, बाहर की कसरत करने की कोशिश करें। कंपनी के रूप में सूरज वाले पांच मील की दूरी पर चलने से आपको खुशी होगी - और यह मज़ेदार होगा - दीवार का सामना करने वाले ट्रेडमिल पर चलने से



  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 11
    4
    अपने तनाव को कम करें यद्यपि एक बार जोर देना बंद करना असंभव है, अगर आप इसे कम करने का प्रयास करते हैं, तो आप खुश होंगे। छोटी चीज़ों से शुरु करें - अपने स्थान को साफ और व्यवस्थित करें ताकि आप को तनाव में न डालें जब सुबह में कुछ पहनना चाहिए। अपना रूटीन थोड़ा हल्का बनाओ ताकि आपके पास अपने लिए अधिक समय हो। लोगों और परिस्थितियों से बचें जो बहुत तनाव पैदा करते हैं आप इस बात पर हैरान होंगे कि ये रुचियां आपकी खुशी पर कितना प्रभाव डालती हैं।
    • ध्यान की कोशिश करो। ध्यान आपके मन और शरीर को शांत करने में मदद कर सकता है, और यह आपके आस-पास के उन चीजों के बारे में चिंता करने के बजाय आपको समय बिताने में मदद कर सकता है।
    • एक पत्रिका में लिखें डायरी आपको अपने जीवन में होने वाली चीजों के बराबर रखती है। आपकी समस्याओं पर आपका अधिक नियंत्रण होगा और आपके प्रस्ताव में बेहतर कार्य करने में सक्षम होगा।
    • यदि आप इतनी जोर दे रहे हैं कि आप अपना जीवन नहीं जी सकते, तो एक चिकित्सक से बात करने की कोशिश करें
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 12
    5
    अपनी रूटीन बदलें थोड़ा बदलाव हमेशा खुश महसूस करना अच्छा होता है यदि आप खुश नहीं हैं, तो ऐसा होना चाहिए क्योंकि आपको लगता है कि आप एक लीक में गिर गए हैं और हर दिन एक ही काम करने से बीमार हैं। नाश्ते के लिए कुछ अलग करें उस योग कक्षा में सुबह जाने के बजाय रात में जाएं। पुराने दोस्तों के साथ जाने के बजाय नए दोस्त के साथ बाहर निकल जाएं गाड़ी से जाने के बदले काम करने के लिए पैदल चलें इन सभी छोटी चीजें अधिक खुश होने में सहायक हो सकती हैं।
    • रोज़ाना एक अलग चीज करने से आपको खुशी मिल सकती है, भले ही आप इस गतिविधि का आनंद न लें।
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 13
    6
    अपने जुनून का पीछा करते हुए अधिक समय व्यतीत करें अगर किसी व्यक्ति को वे प्यार करते हैं तो वे अधिक समय बिताएंगे तो कोई भी खुश होगा। यदि आप फोटोग्राफी के प्रशंसक हैं, तो फ़ोटो लेने में अधिक समय व्यतीत करें। अगर आप कविता लिखना पसंद करते हैं, तो हर सुबह अपने लेखन पर काम करने के लिए आधे घंटे पहले जगाएं। यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं, तो सप्ताह में कम से कम दो बार खाना पकाएं। आपको लगता है कि आपके जुनून का पीछा करने के लिए श्रेय नहीं है, जब आपके पास इतने सारे "व्यावहारिक" चीज़ों पर विचार करने की ज़रूरत होती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए आपकी खुशी पर बहुत प्रभाव पड़ता है।
    • अपनी दिनचर्या पर एक नज़र डालें देखें कि क्या आपके लिए अपनी भावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए और अधिक मज़ेदार गतिविधियां नहीं हैं, तो आप अपनी जिंदगी काट सकते हैं, आप जिस चीज से प्यार कर सकते हैं, उसके लिए ज्यादा समय निकाल सकते हैं।
  • भाग 3
    खुशहाली की आदतें विकसित करना

    फेल हपेयर स्टेप 14 नामक चित्र
    1
    पर्याप्त नींद जाओ हर रात कम से कम 7 से 8 घंटे सोते रहने की आदत के रूप में आपको निश्चित रूप से खुश कर देगा आप को आश्चर्य होगा कि एक अच्छी रात की नींद आपके मनोदशा में सुधार कैसे कर सकती है - और कितनी नींद आ रही है, आपको लगता है कि आप सभी को नफरत करते हैं और दुनिया एक भयानक जगह है। मनपसंद लोगों को मन और शरीर की देखभाल करने की प्राथमिकता है, और यदि आप खुश रहना चाहते हैं तो आपको प्राथमिकता देना चाहिए।
    • हर रात एक ही समय के बारे में सोते हुए और हर सुबह एक ही समय में जागने की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 15
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें यह साबित होता है कि नियमित रूप से व्यायाम करने से लोगों को अधिक प्रसन्नता होती है, और केवल 30 मिनट का व्यायाम उनकी खुशी पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। आप जिम जाने नहीं जा सकते हैं या जब आप उदास महसूस कर रहे हैं, लेकिन जॉगिंग जाओ, लेकिन इन कार्यों ठीक है कि आप खुश कर देगा। क्या यह अकेले व्यायाम करने के लिए सिर्फ उबाऊ है? उन जगहों पर जाएं जहां एक समूह की आवश्यकता होती है, जैसे योग कक्षाएं, नृत्य कक्षाएं, या एक स्पोर्ट्स टीम।
    • जब भी आप कर सकते हैं, वाहन का उपयोग करने के बजाय पैदल चलना चुनें यहां तक ​​कि कार द्वारा जाने के बजाय किराने की दुकान पर जाने के लिए 15 मिनट तक चलने या लिफ्ट के उपयोग के बजाय कार्यालय में आने के लिए सीढ़ियों की चार उड़ानों पर चढ़ने के लिए आपको खुशी मिल सकती है
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 16
    3
    अधिक मुस्कान अध्ययन बताते हैं कि मुस्कुराते हुए अधिक वास्तव में एक व्यक्ति को खुश बनाता है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप के बारे में मुस्कुराहट करने के लिए कुछ भी नहीं है, सामान्य से अधिक मुस्कुराते हुए कोशिश करने के लिए अपने दिमाग में आपको मज़बूत महसूस करने के लिए "मूर्ख" होगा अपने चारों ओर के लोगों के लिए मुस्कुराते हुए उन्हें मुस्कुराएं भी, और मुस्कुराते हुए लोगों के आस-पास होने से आप खुश होंगे। मुस्कुराहट एक विकल्प हर कोई जीतता है, भले ही आप अंदर दुखी हो।
    • जब तक आप कर सकते हैं बहाना नहीं आप महसूस कर सकते हैं कि आपका मुस्कान पहली बार झूठा है, लेकिन आप आश्चर्यचकित होंगे कि जब आप मुस्कुराहट करने की कोशिश करते हैं तो आप कितनी तेज़ी से खुश होंगे, तब भी जब आप मुस्कान नहीं करना चाहते हैं
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 17
    4
    खुशी के लिए एक समय है अपने दिन पर एक नज़र डालें और देखें कि चीजें वास्तव में आपको किस प्रकार खुश करती हैं। हालांकि आप एक दिन में एक घंटे काम नहीं कर सकते हैं और पांच घंटे तक अपने दोस्तों के साथ लटका सकते हैं, आप अपने कार्यक्रमों को और अधिक प्राप्त करने के लिए समायोजित कर सकते हैं और कुछ भी जो आपको खुश कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि योग आपको खुश कर देता है, तो एक सप्ताह में टीवी देखने में दो घंटे कम और योग का अभ्यास दो घंटे ज्यादा खर्च करें - अगर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से बाहर निकलते हैं, तो आप मुस्कुराते हैं, साथियों के साथ पट्टी में कटौती करते हैं और उसके साथ बाहर जाते हैं ।
    • आपने उस दिन के घंटे पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया हो जिसने आपको खुश कर दिया आप जो कुछ भी करते हैं, उसकी एक सूची बनाएं और पता करें कि खुशी कहां से सबसे अधिक दिखाई देती है
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 18
    5
    दूसरों के लिए अच्छी बातें करें अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग वेतन बोनस प्राप्त करते थे, वे बहुत खुश थे जब उन्होंने उस पैसे को अन्य लोगों पर खर्च किया। यह कहना नहीं है कि आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त पर अपने सारे पैसे खर्च करना चाहिए, लेकिन इसका मतलब है कि आपको दूसरों के लिए अच्छी चीजें करने का प्रयास करना चाहिए, चाहे वह किसी मित्र से संबंध में मदद कर रहा हो या सहायता के लिए स्वयंसेवा जरूरतमंद कोई कार्य 100% परोपकारी नहीं है, और आप दूसरों की मदद करना चाहते हैं, जबकि आप स्वयं को खुश करने में मदद कर रहे हैं।
    • स्पष्ट कारण के बिना आपको अन्य लोगों के लिए कम से कम कुछ अच्छे काम करना चाहिए। ऐसा करने से निश्चित रूप से आपको खुशी होगी।
    • अपने दोस्त के लिए एक अच्छी चीज न करें क्योंकि यह उसका जन्मदिन है एक दोस्त को एक अच्छी उपस्थिति दें, सिर्फ इसलिए कि मैं उसके बारे में सोच रहा था, और यह देखिए कि यह आप दोनों के लिए कितना व्यवहार करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 1 9
    6
    सिर्फ तुम्हारे लिए कुछ समय है अगर आप खुश होना चाहते हैं, तो अपने बारे में सोचने में अधिक समय व्यतीत करें यह नहीं कहने का मतलब है कि आपको पूरी तरह से कंजूस होना चाहिए, इसका मतलब है कि आपको अपने समय, अपने विचारों, विचारों और पसंदीदा गतिविधियों के साथ अकेले छोड़ दिया जाना चाहिए। आपका जीवन व्यस्त हो सकता है, लेकिन अकेले रहने के लिए एक घंटे या उससे भी अधिक समय में फिट होने के लिए हमेशा समय लगता है, चाहे वह एक पैदल चल रहा है, एक डायरी में लिख रहा है या सिर्फ सप्ताह की घटनाओं को दर्शाता है।
    • अकेले खर्च करने से आपको बाहर कदम उठाने, तनाव को दूर करने, और खुश महसूस करने का मौका मिलता है।
    • किसी मित्र की आखिरी मिनट की योजना को उस क्षण के रास्ते में न दें जो आपके लिए आरक्षित है अपनी तिथि को अपने साथ व्यवहार करें जैसे कि यह आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी के साथ एक तारीख थी।
  • पिक्चर शीर्षक फेल हपेयर स्टेप 20
    7
    ऐसा मत सोचो कि सब कुछ आपके नियंत्रण में है यदि आप वास्तव में खुश होना चाहते हैं, तो इस विचार को एक तरफ रख दो कि आपके आसपास होने वाली सारी चीजों पर आपके पास नियंत्रण है - अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए अपने कैरियर में सफलताओं और विफलताओं से। सच्चाई यह है कि आपके साथ जो कुछ भी होता है, आपके जीवन काल में भी इसमें कोई नियंत्रण नहीं होता है। जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, जितनी जल्दी आप स्वीकार करेंगे कि आपके जीवन पर क्या कोई नियंत्रण नहीं है - लेकिन आप अपनी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित कर सकते हैं खुश होने या दुख की शक्ति आपके हाथों में है
    • बेशक, यह स्वीकार करने के लिए थोड़ा सा डरावना है कि आपकी ज़्यादा ज़िंदगी उन शक्तियों द्वारा नियंत्रित होती है जो समझ से ऊपर हैं। लेकिन जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करते हैं, जितनी जल्दी आप यह देख पाएंगे कि आपकी खुद की खुशी आपके नियंत्रण में है।
  • युक्तियाँ

    • बाहर काम करते हैं! व्यायाम परिसंचरण में सुधार करता है और हार्मोन जारी करता है जो आपको खुश कर देगा।
    • स्वस्थ भोजन करें! एक स्वस्थ भोजन शरीर को अधिक संतुष्ट बनाता है एक संतुष्ट शरीर एक खुश शरीर है
    • जब आप उदास या नाराज होते हैं, तो अकेले रहने के लिए एक शांत स्थान मिलना आम तौर पर अच्छा लगता है। परिदृश्य पर ध्यान देने या ध्यान देने में मदद मिल सकती है गुस्से या उदासी से फोकस को दूर करने के लिए मनोरंजन करें।
    • आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें
    • अगर आप गुस्से में किसी से बात नहीं करते हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि एक तकिया को पेंच या एक भरवां खिलौना को कुचलने के लिए। यदि आप उदास हैं, तब तक रोना अच्छा होगा जब तक आपके पास कुछ भी नहीं है जब तक आपको इसके बारे में रोना न पड़े। यदि आपके लिए दुखी होना एक और कारण है, तो इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए कुछ समाधान करें।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास माता-पिता, भाई-बहन, प्रेमी या प्रेमिका नहीं है, कोई रिश्तेदार नहीं है, किसी से बात करने के लिए नहीं, बस बातें परिप्रेक्ष्य में रखने की कोशिश करें, किसी पर अपनी नकारात्मक भावनाओं को छूट न दें और मुस्कुराओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com