IhsAdke.com

कैसे एक संपत्ति मूल्यांकन के लिए तैयार करने के लिए

एक मूल्यांकन एक संपत्ति का मूल्यांकन होता है, आमतौर पर ऋण प्राप्त करने के उद्देश्य के लिए। अगर आप खरीद, पुनर्वित्त, बंधक या घर इक्विटी ऋण लेते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि एक मूल्यांकन का अनुरोध किया जाएगा।

चरणों

एक होम मूल्यांकन के लिए तैयार शीर्षक चित्र 1
1
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि घर सबसे अच्छी स्थिति में है हालांकि मूल्यांकक घर निरीक्षक नहीं हैं, वे आपके घर की गुणवत्ता और स्थिति देखेंगे मूल्यांकनकर्ता आने से पहले जितनी संभव हो उतनी समस्याएं ठीक करें। बेड की व्यवस्था करें और उन्हें साफ करें अधिकांश समीक्षक सभी कमरों की तस्वीरें लेते हैं
  • एक होम मूल्यांकन के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    पिछले 3 से 5 वर्षों में आपके द्वारा किए गए सभी सुधारों और उन्नयन की सूची बनाएं मूल्यांकनकर्ता के लिए वह सूची तैयार करे जब वह आए। इससे समय की बचत होगी और मूल्यांकनकर्ता को नेत्रहीन जांचने की अनुमति होगी कि कौन से आइटम आपके घर के मूल्य को प्रभावित करेंगे।



  • एक होम मूल्यांकन के लिए तैयार शीर्षक चित्र 3
    3
    यदि आपके घर में या बाहर कोई जानवर है, तो यह मूल्यांकक के लिए एक उपद्रव न होने दें।
  • एक गृह मूल्यांकन के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    घर के बाहर के क्षेत्र में सभी आइटम साफ़ करें मूल्यांकनकर्ता केवल बाह्य (और आंतरिक रूप से भी) तस्वीर नहीं करेगा क्योंकि उसे घर के बाहर के माप को भी मापना होगा।
  • एक होम मूल्यांकन के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    यदि आपके पास किसी भी कानूनी या निर्माण दस्तावेजों की एक प्रति है, तो वे उपयोगी हो सकते हैं इसमें योजनाओं या सर्वेक्षणों, परियोजनाओं, घर के मालिकों या सम्मिलित समझौतों, हालिया निरीक्षण या मूल्यांकन रिपोर्ट इत्यादि शामिल हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com