IhsAdke.com

घर से कैसे काम करें

घर से कार्य करना बहुत अधिक लचीलापन प्रदान कर सकता है जब आप चाहें तब आप काम कर सकते हैं, और अगर आपके पास बच्चे हैं, तो आप अपने काम के दिन अपनी गतिविधियों के अनुसार निर्धारित कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, घर से काम करने पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है यदि आपको नहीं पता कि आपका समय कैसे संगठित किया जाए और विचलित हो जाए यहां तक ​​कि अगर आपके पास घर में छोटे बच्चे हैं, तो कुछ चरणों के बाद घर पर काम करते समय आप अच्छा कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    पोशाक और काम करने के लिए तैयार हो जैसे कि आप घर छोड़ रहे थे ऐसा करने से, आप घर से काम करने की स्थिति में संक्रमण कर रहे होंगे। इसके अलावा, यदि आप काम करने के लिए तैयार हैं, तो आप खुद को और अधिक गंभीरता से ले लेंगे और कार्यस्थल रवैया बनाए रखेंगे। पजामा और चप्पल में काम करना आपको केवल बिस्तर पर वापस जाने के लिए प्रेरणा देगा।
  2. 2
    कार्यस्थल बनाकर सफलता के लिए तैयार हो जाओ, जहां आप खुद को बाकी घर से अलग कर सकते हैं। यदि आप खुद को अलग कमरे में अलग कर सकते हैं - मान लें कि कोई भी बच्चों की देखभाल कर रहा है - ऐसा करें अन्यथा मुख्य कमरे के एक क्षेत्र में व्यवस्थित करें। आपको विचलित होने के बारे में अनुशासन रखना होगा आपके पास अपना काम आसान बनाने के लिए उपकरण और संसाधन भी होना चाहिए। अगर आप ऑनलाइन जाते हैं, तो आपको एक आरामदायक, संगठित वर्कस्टेशन, हाई स्पीड इंटरनेट और कंप्यूटर समस्या निवारण तकनीक तक पहुंच की आवश्यकता होगी।
  3. 3
    एक कार्यक्रम निर्धारित करें ताकि आप अनुशासित रहें। यदि आप विशिष्ट लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप विकर्षणों से बचेंगे एक कार्यक्रम के बिना, आप परियोजनाओं को पूरा करने की संभावना कम होगी और इसके परिणामस्वरूप आप इसके लिए देर से काम कर सकते हैं, या उससे भी बदतर, आपको अगले दिन वर्कलोड में जोड़ना पड़ सकता है।
  4. 4



    पेशेवर रहें, भले ही आपके घर में बच्चे हों यदि संभव हो तो, बच्चों के नल के दौरान या जब वे मूवी देख रहे हों तो अपने फ़ोन कॉल करें आदर्श रूप से, आप मुख्य रूप से ई-मेल या त्वरित संदेश के माध्यम से संवाद करते हैं।
  5. 5
    कार्य समय के दौरान विचलन से बचें यह घर पर काम करने का औचित्य नहीं करता है, कह रही है कि यह केवल एक सेकंड लेगा तह कपड़े धोने या डिशवॉशर लोड करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं। आप काम के घंटों में हैं, और घर के काम में शामिल होने से आपका काम धीमा हो जाएगा इसके अलावा, एक व्यावसायिक फ़ोन लाइन प्राप्त करें और अपने निजी कॉल की रक्षा करें सिर्फ एक बीमार बच्चे या एक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता आपको अपनी नौकरी से हटा देना चाहिए।
  6. 6
    जब आप घर से काम करते हैं, तो अपने आप को पृथक होने की अनुमति न दें। यदि आप दुनिया से पृथक महसूस करना शुरू करते हैं, तो एक बाहरी चलन की व्यवस्था करें आप दोषी नहीं महसूस करने के लिए अपने दिन के अंत में कुछ भी शेड्यूल कर सकते हैं बच्चों को पार्क में ले जाएं, या एक मित्र को ढूंढें। अपने काम के घंटों के दौरान टहलने से बचें क्योंकि आप समय का ट्रैक खो सकते हैं और रात में ठीक होने के लिए देर से काम कर सकते हैं।
  7. 7
    अपने दिन को शेड्यूल के रूप में समाप्त करें और फिर से शुरू करें जहां आप अगले दिन छोड़ गए थे। अपने कार्य को अपने परिवार के समय का उपयोग न करें। आपके बच्चे और पति उपेक्षित और चिंतित महसूस कर सकते हैं

युक्तियाँ

  • यदि आप अपने घर से पर्यटन, ट्रैवल एजेंसी आदि के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं तो मैं आपको ब्लॉग को पढ़ने और उसका पालन करने की सलाह देता हूं https://consultordeviagens.net/.
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com