IhsAdke.com

कैसे ठीक से चलना

संक्षेप में: चलना अच्छा है यह कम प्रभाव वाला व्यायाम है जो मूड में सुधार करता है, अवसाद से राहत का रिकॉर्ड भी है इसके अलावा, अध्ययनों से पता चला है कि उन देशों में जहां घूमना सामान्य है, मोटापे की दर उन लोगों की तुलना में कम है, जहां लोग कारों पर भरोसा करते हैं। यही है, चलने से आप खुश और स्वस्थ बना सकते हैं आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें और फिर कंप्यूटर बंद करें, अपने स्नीकर्स पर डालें और अपने चलने के लिए बाहर जाएं!

चरणों

भाग 1
व्यायाम के रूप में चलना

चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 1
1
घूमने के दौरान अपनी रीढ़ की हड्डी सीधे और आपकी आसक्ति को सीधे रखें प्रत्येक अपने स्वयं के अनूठे तरीके से चलता है, लेकिन कुछ कारक लगभग चलने का अनुभव बढ़ा सकते हैं हर. मुख्य एक मुद्रा है जब चलना, अपना सिर ऊपर रखें, आपकी पीठ सीधी और आपकी ठोड़ी के रूप में अच्छी तरह से उठाया यह आसन आपके रीढ़ की हड्डी को सीधे रखेगा और श्वास लेने में सहायता करेगा, जिससे आपका डायाफ्राम बंद हो जाएगा।
  • गतिविधि के दौरान गिराए गए शरीर के साथ मोड़ या रहने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। समय के साथ, खराब स्थिति से पीठ दर्द, कठोर गर्दन या अधिक गंभीर बीमारी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 2
    2
    कुशलतापूर्वक चलने के लिए अपने बछड़ों, हैमस्ट्रिंग और क्वाड्रिसिस का उपयोग करें एक प्रभावी चलने के पैर में लगभग सभी मांसपेशियों के समूह का इस्तेमाल होता है और न सिर्फ एक जब चलते हैं, तो कल्पना करें कि आप पिछवाड़े के साथ आगे बढ़ रहे हैं, मैथुन और क्वाड्रिसिप रंध्र का इस्तेमाल करते हैं और आपके दूसरे पैर की एड़ी पर आगे बढ़ते हैं। अपने पैरों को आगे बढ़ाएं, एक आंदोलन के साथ जमीन को छू लें, जो एड़ी से पैर की उंगलियों तक जाती है जैसे कि आप अपना कदम उठाते हैं यह बछड़ा की मांसपेशियों को कार्रवाई में डालता है - प्रत्येक चरण के लिए अपने पैरों को सही (उच्च) कोण पर रखने के लिए उनका उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 3
    3
    अपने कंधों को वापस लेकिन आराम से रखें, अपनी छाती खोलना हालांकि अधिकांश मांसपेशियों का इस्तेमाल शरीर के पैरों और मध्य भाग में होता है, अपने ऊपरी शरीर के आसन पर ध्यान दें। एक आराम की स्थिति में कंधे रखें पीछे इस तरह के एक स्थिर समर्थन के रूप में "ऊर्ध्वाधर कॉलम" को बनाए रखते हुए आप चलना, कूल्हों को गर्दन से विस्तार के रूप में, कई उद्देश्यों के लिए कार्य करता है। दीर्घकालिक चोट से बचने, तनाव को कम करने के लिए सीधे वापस और उच्च ठोड़ी के साथ संयोजन में यह काम करता है। इसके अलावा, यह सिर्फ एक बुरी स्थिति से बचने के लिए एक अच्छी आदत है, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कंधे के दर्द और तनाव में हो सकता है।
    • इसके अलावा, कंधों को वापस खींचकर आप को बना देता है अच्छा लग रहा है, आत्मविश्वास और ताकत पेश करना यह छोटा है, लेकिन कमजोर कारक नहीं है - आप जब चलते हैं, तो यह अच्छा लग रहा है कि आप सामान्य क्यों दिखें और अपने आप को चोट से बचाने के लिए एक ही समय में?
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 4
    4
    जैसा कि आप चलते हैं, अपने हथियार को स्थानांतरित करें ज्यादातर लोगों के लिए, यह सहजता से होता है जब आप चलते हैं, तो अपने हाथों को स्वाभाविक रूप से आपके पक्ष में आराम दें। जब आप चलना शुरू करते हैं तो उन्हें छोटे धनुषों में स्विंग होना चाहिए - तेज़ तेज़ चलना, आपके धनुष अधिक अपनी बाहों में ले जाएँ चलने का एक स्वाभाविक हिस्सा है - कदम की क्षमता बढ़ जाती है और आप चयापचय ऊर्जा का एक ही राशि है कि बनाए रखते हुए parados.Então, चलते समय अपनी बाहों स्विंग करने में संकोच न करें के साथ आगे चलने के लिए अनुमति देता है। चिंता न करें - ऐसा नहीं लगेगा कि आप एथलेटिक चलने का अभ्यास कर रहे हैं।
    • यदि मौसम अच्छा है तो अपने हाथों को जेबों से बाहर रखने की कोशिश करें। इस तरह से आप अपनी मदद के बिना तेजी से और आगे बढ़ने के लिए हथियारों के आंदोलन का उपयोग करेंगे।
  • चित्र शीर्षक वॉक फॉरलीली चरण 5
    5
    धीमी हीटिंग गति से शुरू करें अपने पैदल चलने के पहले कुछ मिनटों में, आराम से लय रखें, जब तक कि आपका शरीर गर्म होता है। मान लें कि 100% सबसे तेजी से आप चलने के लिए बिना चल सकते हैं, उस अधिकतम प्रयास के 50-60% के स्तर पर शुरू करने का प्रयास करें। एक सामान्य नियम के रूप में, आप सामान्य रूप से बोल सकते हैं और वार्मिंग के दौरान अपनी सांस खोए बिना वार्तालाप कर सकते हैं।
    • हालांकि इस विषय पर कुछ विवाद है, हृदय व्यायाम के दौरान सामान्य सुधारों को सुधारने के लिए दिखाया गया है।
  • चित्र शीर्षक वॉक फॉरलीली चरण 6
    6
    वार्मिंग के बाद चलने की गति बढ़ाएं जब आप आराम से महसूस करते हैं, तो अपनी शीर्ष गति के बारे में 70 से 80% की लय प्राप्त करें मध्यम तीव्रता पर, आपको अंततः कठिनाई के साथ साँस लेने के लिए शुरू करना चाहिए, लेकिन हांफी नहीं है आपको अभी भी बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि यह बहुत कम आसानी से करने में सक्षम हो।
    • लंबे समय से अप्राकृतिक कदम उठाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, जब आप तेज़ हो रहे हैं इस तरह से अपनी तरफ खींचने से पैर की मांसपेशियों को बढ़ाया जाता है और आपके संतुलन केंद्र को अस्थिर कर देता है, जिसके कारण समय पर असुविधा होती है।
    • अपने हृदय स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए, गर्म और हर हफ्ते पांच बार कम से कम 30 मिनट के लिए गति रखें। अध्ययनों ने यह दिखाया है कि पूरे 30 मिनट के सत्र को पूरे दिन में कई चरणों में तोड़ना उतना ही प्रभावी है जब तक व्यक्ति कुल समय में चलने में खर्च करता है।
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 7
    7
    सैर के अंत में आराम करो 30 मिनट (या अधिक) के लिए तेजी से चलने के बाद, हीटिंग की गति पर लौटने की कमी। इस धीमी गति से 5 से 15 मिनट की पैदल दूरी पर खर्च करें। उच्च तीव्रता वाली चाल के अंत में एक विश्राम सत्र की अनुमति देता है आकस्मिक, बजाय अपने दिल की दर की वापसी की बजाय, क्रमिक। इसके अलावा, भावना महान है।
    • यह अंतिम बिंदु निश्चित रूप से बहुत महत्वपूर्ण है व्यायाम के बाद जितना बेहतर आपको लगता है उतना ही, गतिविधि लगातार दोहराते हुए अधिक संभावना। तो, अच्छा विश्राम सत्र लंबे समय तक लाभ बढ़ाने में मदद कर सकता है।
  • भाग 2
    "परे" जा रहे हैं

    चित्र शीर्षक वॉक फॉरलीली चरण 8
    1
    आरामदायक जूते पहनें यदि आप दैनिक चालन व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं, तो आप के पास आरामदायक स्नीकर्स की एक जोड़ी खरीदने पर विचार करें यदि आपके पास पहले से नहीं है वे आपके प्रदर्शन के लिए चमत्कार कर सकते हैं, अपनी प्रगति में सुधार कर सकते हैं और आपको आराम से चलने की इजाजत दे सकते हैं। एक मॉडल चुनें जो आपके पैरों को सीधे रखने में मदद करने के लिए अच्छी स्थिरता प्रदान करता है और जब आप कदम उठाने और चोट रोकने के लिए टखने का समर्थन करते हैं तो एड़ी की रक्षा करने के लिए गद्दी होती है। अधिकांश खेलों के फुटवियर अनुभाग में कर्मचारी एक अच्छा विकल्प बनाने में मदद कर सकते हैं।
    • आपको अपने चलने के कार्यक्रम को स्थगित करना जरूरी नहीं है क्योंकि आपके पास इस गतिविधि के लिए अपना खुद का टेनिस जूते नहीं है। वे अधिक लाभ उत्पन्न करते हैं, लेकिन कोई भी जूते जो आप दर्द या ब्लिस्टरिंग के बिना लंबे समय तक आराम से चलने के लिए उपयोग कर सकते हैं, इसका उपयोग किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक वॉक फॉरलीली चरण 9
    2
    चलने के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें कपड़े चुनने पर ध्यान देने के लिए कुछ बुनियादी व्यावहारिक विचार हैं आपको कम से कम थोड़ा पसीने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है आम तौर पर, एक सादे कपास टी शर्ट पसीना को अवशोषित करके आराम बनाए रखने में मदद कर सकता है। पैंट आपकी प्रगति को भी बर्बाद नहीं कर सकते स्वीटशर्ट, शॉर्ट्स, लेगिंग और यहां तक ​​कि आरामदायक जीन्स पहना जा सकता है। अंत में, ऐसे कपड़े चुनें जो मौसम के लिए उपयुक्त हैं, इसलिए आपको हवा, बारिश या गर्मी के कारण चलने में बाधा नहीं पड़ेगी यदि यह ठंडा है, तो जैकेट या जैकेट लें - अगर यह गर्म है, शॉर्ट्स पहनें - और इसी तरह।
    • आपको घर से बाहर निकलने और चलने के लिए खेल के कपड़े पहनने की ज़रूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, लाइक्रा संगठन के लाभ न्यूनतम हैं - जब तक आप गतिविधि नहीं लेते हैं वास्तव में गंभीरता से, यह आमतौर पर कुछ नए खरीदने के बजाय आपके पास पहले से ही कपड़े पहनने के लिए ठीक है



  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 10
    3
    आप चाहते हैं कि कठिनाई के स्तर के साथ एक कोर्स चुनें जहाँ व्यायाम के लाभों पर उतना ही प्रभाव पड़ सकता है गति. सबसे पहले यह एक चापलूसी इलाके चुनना दिलचस्प हो सकता है, लेकिन जब आपका आत्मविश्वास बढ़ता है तो आप अपने आप को चुनौती दे सकते हैं और कठिन या लंबी राह का चयन कर सकते हैं।
    • ऊपर या नीचे चलना एक महान व्यायाम है हालांकि, यह मांसपेशियों और जोड़ों, विशेष रूप से टखनों पर दबाव को बढ़ा सकता है, जिससे प्रत्येक चरण में गठित गति में अपने पैरों का समर्थन करने की आवश्यकता होगी। जिम में बड़े वजन की तरह खड़ी पहाड़ियों का सामना करना - तैयार करने के लिए अपने लक्ष्य के बजाय इसे तुरंत सामना करना पड़ता है
  • चित्र शीर्षक वॉक प्रैरली चरण 11
    4
    शुरू होने से पहले एक पल खींचो यद्यपि व्यायाम के एक तीव्र रूप नहीं, हालांकि चलने, शरीर सौष्ठव, चढ़ाई और दूसरों के रूप में, फिर भी वहाँ है चोट की संभावना उस मौका को कम करने के लिए, व्यायाम से पहले और / या फैल लें। पैदल चलने से पहले 5 से 10 मिनट के लिए अपने पैरों और हथियारों को खींचने के लिए एक क्षण लेना इससे अधिक आरामदायक बनाता है और आपको लंबे समय तक बेहतर आकार में रख सकता है।
    • ध्यान दें कि यदि आपको पीठ दर्द या गठिया जैसी पुरानी हालत से पीड़ित होने के कारण खींचने के लाभ (और न बढ़ने के परिणाम) बढ़ते हैं
    • क्योंकि पैरों मुख्य चलने की प्रक्रिया में इस्तेमाल की मांसपेशियों को कर रहे हैं, कम शरीर खींच को प्राथमिकता है, लेकिन मध्य और ऊपरी भाग भी लाभ प्रदान कर सकती लंबा, खासकर यदि आप इन क्षेत्रों में दर्द महसूस करने के लिए एक प्रवृत्ति है। यहां कुछ प्रकार के हिस्सों हैं:
      • खिंचाव जांघ खड़े
      • "डॉग डाउन" की योग मुद्रा में हैमस्ट्रिंग को खींचते हुए
      • पैर के प्रसिद्ध आलू का बछड़ा बढ़ाएं
      • "बिल्ली" और "मगरमच्छ" योग आसन के रूप में पीठ को दबाए रखना
      • कंधों को बढ़ाएं
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 12
    5
    अपनी गति और दूरी को धीरे-धीरे बढ़ाएं। एक पैदल कार्यक्रम है जब आप किसी भी शारीरिक गतिविधि अभ्यास नहीं करते शुरू करने के लाभों को जल्दी से स्पष्ट हो जाएगा - अपने मन की संभावना में सुधार होगा, आप और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे और यहां तक ​​कि वजन (खो सकते हैं यह सोचते हैं आप और अधिक खाने की भरपाई के लिए शुरू नहीं करते ऊर्जा जो आप व्यायाम के दौरान उपयोग करते हैं) इन लाभों को बढ़ाने के लिए, दूरी बढ़ाएं या आप चलने की गति बढ़ाएं या फिर बेहतर, दोनों। किसी भी अन्य व्यायाम की तरह चलना, धीरे-धीरे समय के साथ अपने आरोप में वृद्धि इलाज है, और आप अपने रूप और भलाई में परिवर्तन पर चकित हो जाएगा।
  • भाग 3
    आपके जीवन में चलना शामिल है

    चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 13
    1
    परिवहन की अपनी प्राथमिक विधि के रूप में अपने पैरों का उपयोग करें चलो व्यायाम का एक रूप बस के रूप में एक बहुत अच्छा विचार है, लेकिन आप बहुत उनके गंतव्यों के लिए चलने के लिए चयन करके हर दिन चलने समय की मात्रा बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, मूड वृद्धि के साबित प्रभाव के कारण, स्थानों पर चलने से आप सक्रिय, सचेत और अपनी क्षमताओं का पूरा कार्य करने के लिए तैयार हो जाते हैं। यदि आप अपने दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में बहुत कुछ चलते हैं, तो आपको व्यायाम करने के लिए अतिरिक्त समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है! यहां कुछ सामान्य चलने के अवसर हैं:
    • विस्थापन दैनिक यह एक बड़ी समस्या है यदि आप ड्राइविंग के बजाय काम करने के लिए (या सार्वजनिक परिवहन स्टेशन पर चलना) चल सकते हैं, तो आप न केवल शारीरिक व्यायाम करेंगे और सुबह और रात में यातायात के ऊब से बचेंगे, लेकिन बीच में इसके प्रभाव को भी कम कर देंगे प्रदूषण के मामले में पर्यावरण।
    • दुकानों और सुपरमार्केट की यात्रा बहुत से लोग किराने की दुकान पर जाते हैं या एक हफ्ते में नियमित रूप से खरीदारी करते हैं। यदि आप इन मौके पर चलने के लिए इन अवसरों का उपयोग करते हैं, तो आप रास्ते पर व्यायाम शुरू करेंगे और वापस रास्ते पर एक अतिरिक्त सत्र होगा
    • मित्रों के घरों की यात्रा करें आखिरकार, यदि आप किसी मित्र से बाहर जा रहे हैं, तो ड्राइव के बजाए चलने का मौका लें। इससे यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलती है कि आप महान मूड में हैं और जब पहुंचें तो मज़ेदार होने के लिए बहुत सारी ऊर्जाएं हैं।
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 14
    2
    अवकाश के एक रूप के रूप में चलना शुरू करें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यह चतुर है जहां आप की आवश्यकता होती है वहां जाने के लिए चलना है, लेकिन आपको चलने का कोई कारण नहीं है, बस ऐसा करते समय लगता है जैसे. व्यायाम के एक रूप होने के अलावा, चलना बहुत मज़ा हो सकता है (मौसम पर विचार करना ठीक है) यह घर से बाहर निकलने का एक शानदार तरीका है, कुछ ताजी हवा ले लो और देखें कि दुनिया को क्या पेशकश करना है। सोफे पर अपने सभी खाली समय बिताने के बजाय, कुछ अवकाश के समय लंबी पैदल यात्रा खर्च करें आप पाएंगे कि यह लंबे समय तक टेलीविजन देखने से ज्यादा फायदेमंद है।
    • मनोरंजन का एक रूप के रूप में चलना एक अच्छा विचार है कि अवसरों का उपयोग करने के लिए तलाशने के लिए. आमतौर पर काम या विद्यालय में जाने के तरीके से उद्यम आपको छुपे हुए रहस्य, उपयोगी शॉर्टकट्स और स्थानों को पता चल जाएगा जिन्हें आप अस्तित्व में नहीं जानते थे
  • चित्र शीर्षक वॉक फॉरलीली चरण 15
    3
    चलना एक सामाजिक अवसर है यदि आप हर समय घर के अंदर रहते हैं, तो नए लोगों से मिलना बहुत मुश्किल है, इसलिए जब आप कर सकें, तब चलें! सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल, मैला और हलचल डाउनटाउन सड़कों पर चलना एक समय है कि आप खुद को दूसरों से पेश करें और संभावित रूप से नए कनेक्शन बनाएं। यह भी समुदाय में भाग लेने का एक मौका है, क्योंकि आप इसमें शारीरिक रूप से उपस्थित हैं, आप भाग लेने की अधिक संभावना है। यदि आप नियमित रूप से घर नहीं छोड़ते हैं तो देखने और देखे जाने की सरल सुख भूलना आसान है, उठो और निकल जाओ!
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो धीरे-धीरे "अपने खोल से बाहर निकलने" को शुरू करने का एक शानदार तरीका चलना है। यद्यपि नए लोगों से मिलने के अधिक प्रभावी तरीके हैं, चलना उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जिन्हें लंबे समय से अलग किया गया है और धीरे - धीरे एक सामाजिक जीवन चाहते हैं। इसके अलावा, यदि आप एक नए व्यक्ति से बात करना शुरू करते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से अधिक ऊर्जा प्राप्त करेंगे और चलने के मूड में सुधार के प्रभावों के कारण अधिक सतर्क रहेंगे।
  • चित्र शीर्षक वॉक उचित कदम 16
    4
    अच्छे आकार में रहने के लिए चलो ठीक से चलना आपके स्वरूप में कुछ अच्छे पक्ष लाभ है शुरुआत के लिए, आपके पास समग्र फिटनेस में सुधार के स्पष्ट लाभ हैं व्यायाम के सभी प्रकारों की तरह चलना आपकी आकर्षकता को बढ़ाने के लिए आपको फिट और अच्छी तरह से देखभाल करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, अच्छा चलन बनाए रखने के दौरान भी अन्य फायदे हैं, जबकि चलना धीरे-धीरे इसमें सामान्य रूप से आदत बनाने में योगदान देता है। लोग जब हमेशा बंद होते हैं, तब से वे हमेशा बेहतर दिखते हैं।
    • पुरुषों के लिए, चलने के दौरान उचित आसन बनाए रखने के लिए, ट्रंक के सीधे और कंधों के साथ वापस छाती की मांसपेशियों पर दबाव डालने और पेट को सिकुड़ने का फायदा होता है, जिससे उन्हें अधिक मांसल लग रहा है। महिलाओं के लिए अब तक दिए गए सभी लाभों के अलावा, चलने में स्तन वृद्धि को थोड़ा और अधिक प्रमुख बनाने के अतिरिक्त प्रभाव पड़ता है, जिससे उन्हें सबसे अधिक उन्नत स्तन रखने के लिए स्वाभाविक रूप से दिखाई पड़ता है।
    • अपने स्वरूप में समय, विचार और ऊर्जा का निवेश करके व्यर्थ मत महसूस करें शारीरिक आकर्षण संबंधों के लिए संभावित का एक वास्तविक और वैध घटक है और इसे अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक वॉक फॉर्लीली चरण 17
    5
    लगातार रहें चाहे आप अपने जीवन में नई चलने की नियमितता को शामिल करना चुनते हैं, यह महत्वपूर्ण है जारी रखने के लिए. यदि नियमित रूप से अभ्यास किया जाता है तो कार्यक्रम के प्रभाव अधिक दिखाई देते हैं कुछ लंबी सैर करना और फिर अपने आप को एक महीने के लिए चलना स्वास्थ्य, मूड या उपस्थिति के संदर्भ में बहुत से लाभ नहीं लाएगा हालांकि, सप्ताह में पांच बार 45 मिनट के लिए चलना Vai. एक दिनचर्या बनाएं और इसे सही करें - आपको अपनी क्षमता का पूर्ण रूप से पता होना चाहिए
    • काम, स्कूल और / या उनके परिवार के लिए प्रतिस्पर्धा की मांग के साथ, हर दिन चलने के लिए समय लेने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि आपको अपने कार्यक्रम में संगत होने में परेशानी हो रही है, तो पूरे दिन छोटे पैरों के द्वारा क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करें यहां कुछ विचार हैं:
      • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक या ब्रेक के दौरान
      • काम या स्कूल छोड़ने के बाद
      • काम या विद्यालय के लिए जाने से पहले सुबह की शुरुआत में
      • रात के खाने के बाद
  • युक्तियाँ

    • असुविधाजनक जूते में चलना मत, खासकर लंबी दूरी परिणाम फफोले, कॉलस और घुमा हो सकता है इससे भी बदतर, दर्द चलने के साथ नकारात्मक संगठनों को पैदा करेगा, इसके प्रेरणा को कम करेगा।
    • यदि आपको असुविधाजनक लेकिन सुंदर जूते पहनने की जरूरत है, तो उनके साथ जितना संभव हो सके चलने की कोशिश करें या अपने बटुए या बैकपैक में एक जोड़ी ले जाने पर विचार करें।
    • भारी बैग या बैकपैक नहीं लेना वे पीठ और कंधों में दर्द पैदा कर सकते हैं, जिससे अधिक क्षति हो सकती है। एक भारी बैग शरीर के एक पक्ष में लोड क्षतिपूर्ति करने के लिए, अपनी मुद्रा को प्रभावित करने वाले आप अन्य की तुलना में एक कंधे अधिक लिफ्ट करने के लिए कारण होगा।

    चेतावनी

    • सुरक्षित स्थानों में चलो अपने चारों ओर क्या हो रहा है, इस पर ध्यान दें और जोखिमपूर्ण स्थितियों से बचने की कोशिश करें। यदि आवश्यक हो, तो बुनियादी व्यक्तिगत सुरक्षा सावधानी बरतें
      • यदि आप एक खतरनाक पड़ोस में रहते हैं, तो आप चलने के लिए किसी सुरक्षित जगह पर कार या परिवहन के दूसरे माध्यम से जा सकते हैं सकारात्मक पक्ष पर, यह आपको चुनने के लिए स्थानों की एक विस्तृत श्रृंखला देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com