IhsAdke.com

एक रेस से पहले दिन को तैयार करने के लिए कैसे

दौड़ के लिए तैयारी करते समय, आपको शारीरिक प्रशिक्षण के लिए महीनों के लिए माफ करना होगा। लेकिन किसी दौड़ से पहले आप जो भी करते हैं, वह आपके प्रदर्शन पर भी बड़ा प्रभाव डाल सकता है। लंबी दूरी की दौड़ में, घटना से पहले दिन मानसिक और पोषण की तैयारी आवश्यक होती है।

चरणों

चरण 1 से पहले एक रेस के लिए तैयार होने वाला चित्र शीर्षक
1
योजना करें कि आप दौड़ के दिन नाश्ते के लिए क्या खायेंगे। अधिकांश दौड़ सुबह में होती हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप नाश्ते को छोड़ सकते हैं। एक हल्का भोजन चुनें, जिसमें केले, एक ऊर्जा बार या बेगल शामिल है
  • स्टेप 2 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    दिन पहले अपने चलने वाले गियर को तैयार करें ताकि आपको सुबह में इसके बारे में चिंता न करें। मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें और तैयार हो जाओ जैसे आप कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप बहुत कपड़े पहने नहीं हैं - लंबे समय तक आपके शरीर का तापमान लगभग 10 डिग्री तक बढ़ जाता है। दौड़ के दौरान नए कपड़े और स्नीकर्स पहनें मत
  • स्टेप 3 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दौड़ से पहले एक दिन पहले अपने पानी का सेवन करें। आपको सुबह बहुत सारे पानी पीना चाहिए ताकि आपका शरीर हाइड्रेटेड हो।
    • पता लगाने के लिए कि क्या आप निर्जलित हैं, अपने मूत्र के रंग की जांच करें अधिक पीले अपने मूत्र, आप के अधिक से अधिक निर्जलित होने का मौका।
    • यदि आप दौड़ के दौरान निर्जलित होने के बारे में चिंतित हैं, तो पहले खाने वाले भोजन में अधिक नमक डाल दें। नमक शरीर को पानी बनाए रखने में मदद करता है, और यदि यह दौड़ के दिन बहुत गर्म हो रहा हो तो सहायक हो सकता है।
  • चरण 4 से पहले एक रेस के लिए तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रेस की पूर्व संध्या पर अपने पैर जितना संभव हो सके आराम करें। आपका लक्ष्य प्रारंभिक रेखा को अच्छी तरह से पार करना और विश्राम करना है। कुछ धावक पूरे दिन आराम करते हैं, जबकि दूसरे लोग प्रकाश चलाने पर जोर देते हैं।
  • चरण 5 से पहले एक रेस के लिए तैयार होने वाला चित्र शीर्षक



    5
    दिन भर में कार्बोहाइड्रेट्स, जैसे कुकीज़ या ब्रेड, खाएं। बस दौड़ से पहले रात को ज़्यादा ज़्यादा मत करो। इसका लक्ष्य 70% तक पहुंचने के लिए आपके भोजन में कुल कार्बोहाइड्रेट के लिए है।
    • घटना से पहले दिन वसा और अल्कोहल से बचें। आप नए खाद्य पदार्थों से बच सकते हैं क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते हैं कि आपका शरीर कैसे प्रतिक्रिया कर सकता है।
  • चरण 6 से पहले एक रेस के लिए तैयार होने वाला चित्र शीर्षक
    6
    यदि आप पहले से ही नहीं हैं, तो अपने आप को पाठ्यक्रम से परिचित कराएं यदि आप कोर्स नहीं कर सकते हैं, तो उसे नक्शे पर देखें
  • चरण 7 से पहले एक रेस के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    शांत रहें और अपनी तैयारी पर भरोसा करें। आपको शायद थोड़ी परेशानी मिलेगी, परन्तु अपने घबराहट को नकारात्मकता में बदलना न दें ..
  • चरण 8 से पहले एक रेस के लिए तैयार होने वाला चित्र शीर्षक
    8
    अपने आप को दौड़ को पूरा करने की कल्पना करें, और एक रणनीति का विचार करें जो आपको अपना लक्ष्य पूरा करने में मदद करेगी।
    • दौड़ के प्रत्येक भाग के लिए अपने लक्ष्यों की समीक्षा करें अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें कि आप प्रत्येक चरण में कैसे महसूस करेंगे, और इन भावनाओं को दूर करने की योजना बना रहे हैं।
  • स्टेप 9 से पहले एक रेस के लिए दिन तैयार करें शीर्षक
    9
    अच्छी तरह से रात पहले सो जाओ और सुनिश्चित करें कि आपका अलार्म घड़ी ठीक से काम कर रहा है। खाने के लिए पर्याप्त समय के लिए तैयार रहें, आराम करो और समय पर प्रारंभिक लाइन पर जाएं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com