IhsAdke.com

रेस के लिए तैयार कैसे करें

चाहे आप क्रॉस-कंट्री या दूरी रेसिंग में भाग लेते हैं, या बस रेसिंग शुरू करना चाहते हैं, आपको पता होना चाहिए कि दौड़ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कैसे तैयार करना है।

चरणों

एक रेस चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
1
खुद को हाइड्रेट करें दौड़ से दो या तीन दिन पहले, बहुत सारे पानी पीते हैं। आपके मूत्र को पूरी तरह से साफ किया जाना चाहिए जब भी आप स्कूल जाते हैं या कोई अन्य गतिविधि करते हैं तो हमेशा पानी की बोतल उपलब्ध होती है यह सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, जो ऐंठन को रोकता है और उन्हें निर्जलित होने से रोकता है
  • एक रेस चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही उपकरण प्राप्त करें एक दौड़ के लिए ठीक से सुसज्जित होने के लिए आवश्यक कई महत्वपूर्ण चीजें हैं और यदि आप किसी आधिकारिक लीग या आयोजन में भाग लेते हैं, तो संभवतः आप रेस डे पर एक वर्दी वितरित करेंगे। अन्यथा, आपको शॉर्ट्स, चलने वाले जूते, एक पानी की बोतल और टी-शर्ट चलाने की आवश्यकता होगी
    • नाइके ब्रांडेड शॉर्ट्स बहुत लोकप्रिय हैं और अच्छी गुणवत्ता के हैं, लेकिन शारीरिक गतिविधियों के लिए किए गए शॉर्ट्स की जोड़ी भी काम करेगी।
    • दूसरे, आपको चलने वाले जूते की आवश्यकता होगी आप किसी भी खेल या एथलेटिक दुकान में आसानी से इन मॉडलों को पा सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वे सहज, लेकिन किसी भी अप्रत्याशित से बचने के लिए तंग हैं। ये मॉडल बहुत महंगा हो सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह एक मान्य निवेश है।
    • आपको पानी की बोतल की भी आवश्यकता होगी खेल की बोतल सबसे अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वे कम से कम ब्रेक या रिसाव होने की संभावना रखते हैं।
    • और अंत में, आपको चलने वाली शर्ट की आवश्यकता होगी टी-शर्ट चलाने की कई किस्में हैं, जिनमें विशेष रूप से शारीरिक गतिविधि (अनुशंसित) या नियमित शर्ट की तरफ से तैयार किए गए कपड़े के साथ बनाई गई हैं। जब तक यह आरामदायक है और आपको ज्यादा पसीना नहीं करता है, तो कोई भी मॉडल काफी अच्छा होगा।
  • एक रेस चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र



    3
    ठीक से खाओ दौड़ से पहले महीने या सप्ताह के दौरान, स्वस्थ रूप से खाने के लिए महत्वपूर्ण है इस अवधि में, आप जो कुछ भी खा लेते हैं, उसके दो-तिहाई फल और सब्जियां मिलनी चाहिए। दौड़ से एक दिन पहले, जितना संभव हो उतने कार्बोहाइड्रेट को अधिकतम ऊर्जा दे। गेहूं पास्ता और चावल जैसे खाद्य अच्छा विकल्प हैं, इसके अलावा, मिठाई, शीतल पेय और आइसक्रीम से बचें।
  • एक रेस चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    4
    ट्रेन। जाहिर है, यदि आप अपने स्कूल की चल टीम का हिस्सा हैं, उदाहरण के लिए, आपको हर बार प्रशिक्षण सत्रों को सेट करने के लिए प्रशिक्षित करना होगा। लेकिन अन्यथा आपको अपने दम पर चलना होगा। सप्ताह के छह दिनों के लिए, उसी दौड़ को चलाने के लिए आवश्यक होगा जो आप दौड़ में जाएंगे। समय का समय और लगातार अपने परिणामों को बनाए रखने का प्रयास करें दौड़ से पहले, आराम करने का प्रयास करें और केवल एक प्रकाश चलाने की कोशिश करें।
  • एक रेस चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    5
    बाहर खींचो रनिंग एक पेशी गतिविधि है यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह किसी चीज़ को दूर या नहीं ले जाएगा, रन से पहले लंबा कर लें।
  • युक्तियाँ

    • चलते समय, अपना आसन देखें जैसे ही आप चलाते हैं, आपकी बाहों को आपके शरीर को पार नहीं करना चाहिए।
    • अन्य धावकों द्वारा या मार्ग की उपस्थिति से भयभीत न हों एक गंभीर दौड़ की शुरुआत तीव्र हो सकती है, मुख्यतः क्योंकि आप जानते हैं कि आने क्या है, लेकिन शांत रहें
    • यदि संभव हो तो, किसी मित्र के साथ चलाएं।
    • यदि आप एक लड़की हैं और लंबे बाल हैं, तो उसे बाँध रखें। यहां तक ​​कि अगर यह बेहतर ढीली हो जाता है, तो यह आपके चेहरे को मार देगा और यह आपको परेशान करेगा। इसके अलावा, मेकअप पहनने से बचें या पनरोक उत्पादों का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • मज़ा लो! रनिंग एक डरावनी या तनावपूर्ण गतिविधि नहीं होनी चाहिए एक दोस्त के साथ ट्रेन और एक-दूसरे को प्रोत्साहित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com