IhsAdke.com

कैसे डिग्निटी के साथ मरने के लिए

एक टर्मिनल बीमारी की खबर प्राप्त करना सबसे कठिन चीजें है जो किसी के जीवन में हो सकती है। शोक की प्रक्रिया में, प्राथमिकता उत्पन्न होती है: शांति से और सम्मान के साथ मरने के लिए। यह पहुंचने के लिए एक कठिन लक्ष्य है, लेकिन कुछ ऐसे फैसले हैं जो आपको एक वास्तविकता बनाने में मदद कर सकते हैं। पहला कदम उन लोगों के साथ चारों ओर घूमना है जो आपसे प्यार करते हैं और उन सभी भावनाओं को कम करते हैं जो स्वाभाविक रूप से स्थिति से उत्पन्न होते हैं। इस प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
भौतिक विकल्पों के बारे में सोच

चित्र शीर्षक निदान मल्टीपल स्केलेरोसिस चरण 1
1
निदान को समझें जमीन खोना और इस समाचार को प्राप्त करने पर भावनाओं की अराजक स्थिति में जाना स्वाभाविक है। जब तक आपको तथ्यों को संसाधित करने की आवश्यकता होती है, और जब आप अधिक स्पष्ट रूप से सोच सकते हैं, तब डॉक्टर के लिए एक नियुक्ति फिर से निदान की व्याख्या करने के लिए समय लें। जितना भी आप उपचार के विकल्प और पूर्वकथन संबंधी विवरण के बारे में पूछ सकते हैं
  • उस क्षण में खोए जाने के लिए यह बहुत आम है इस कारण से, सबसे अच्छी बात यह है कि अपने परिवार में किसी दोस्त या किसी को फोन करने के लिए जाना। यह आपको किसी भी प्रश्न को नहीं भूलना और महत्वपूर्ण जानकारी लिखने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक इंजेक्शन के डर पर काबू पाएं चरण 15
    2
    कानूनी पहलुओं को समझें सहायता प्राप्त आत्महत्या या इच्छामृत्यु को ब्राजील में एक अपराध माना जाता है और दो से छह साल की हिरासत में आ सकता है। हालांकि, ओर्थोस्टेसिया नामक एक अनुज्ञेय अभ्यास है, जब रोगी चिकित्सक को टर्मिनल बीमारी के उपचार को रोकने के लिए कहता है।
    • अपने परिवार के साथ इसके बारे में बात करें ऑर्थोटेनेटिया, स्थिति का नियंत्रण लेने और अपने जीवन को नियंत्रित करने का एक तरीका हो सकता है, जिससे वह गरिमा की भावना प्रदान कर सके।
  • चित्र शीर्षक में आराम से मर रहा है चरण 1
    3
    एक क्लिनिक में जाने के बारे में सोचें बीमार रोगियों के लिए एक नर्सिंग होम में जाने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इन क्लीनिकों का इरादा एक उपशामक उपचार प्रदान करना है, जो व्यक्ति के आराम और कल्याण पर बल देता है, निदान के कारण की पीड़ा को नरम करने के अलावा।
    • अपनी परिस्थितियों के लिए सर्वोत्तम विकल्प ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें आप जितना ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं और अपने परिवार के साथ चर्चा कर सकते हैं।
  • चित्र को भूल जाओ आपका क्रश चरण 1 भूलें
    4
    अपनी इच्छाओं के बारे में किसी के साथ भरोसा करें। यद्यपि यह एक कठिन बातचीत है, यह आपके इरादों और इच्छाओं को स्पष्ट करने के लिए आवश्यक है। यदि आप घर पर देखभाल प्राप्त करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ इस बारे में बात करनी होगी। आपकी तस्वीर विकसित होती है, इस विषय पर चर्चा करना अधिक कठिन होगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके उन योजनाओं को बना सकते हैं।
    • एक और उपाय जो कि अति आत्मविश्वास से किसी को प्रॉक्सी देने का है, जैसे कि आपके परिवार में कोई व्यक्ति या करीबी दोस्त यह व्यक्ति आपकी ओर से निर्णय लेने के लिए जिम्मेदार होगा कुछ होना चाहिए और आप उन्हें लेने की स्थिति में नहीं हैं।
    • इस प्रक्रिया में आपको सहायता करने के लिए एक वकील की तलाश करें और आपको पावर ऑफ अटॉर्नी की प्रक्रियाओं और कार्यों के बारे में मार्गदर्शन करें।
  • चित्रा शीर्षक से दी डायफिंग द डायिंग चरण 2
    5
    शारीरिक बाधाओं के साथ डील करें सामान्य तौर पर, टर्मिनल बीमारियों से स्वास्थ्य बिगड़ जाती है। आपका शरीर कमजोरी के लक्षण दिखा सकता है और कुछ अपेक्षाकृत सरल कार्य असंभव हो जाएगा इस स्थिति के सबसे मुश्किल भागों में से एक यह है कि आप के लिए इन चीजों को करने के लिए अन्य लोगों पर निर्भर रहें।
    • सावधानी के साथ अपने देखभाल करनेवाले को चुनें यदि आप कोई पेशेवर चुनते हैं, तो विस्तृत साक्षात्कार करें और प्रत्येक उम्मीदवार की उपचार शैली पर चर्चा करें। किसी को ढूँढें जो कोमल और देखभाल कर रहे हैं, लेकिन उसे किसी बच्चे की तरह व्यवहार न करें
    • एक और विकल्प आपको और आपकी रुचियों का ध्यान रखने के लिए किसी दोस्त या रिश्तेदार का चयन करना है उस मामले में, एक स्पष्ट और विस्तृत वार्तालाप है जब आप अभी भी कर सकते हैं। समझाएं कि गरिमा एक महत्वपूर्ण पहलू है और अंत तक एक वयस्क के रूप में इलाज करना चाहता है। व्यक्ति के विषय पर लेख खोजें और पास करें, साथ ही साथ अपने चिकित्सक के लिए दिशा-निर्देशों और समर्थन सामग्री पढ़ने के लिए कहें।
  • पिक्चर शीर्षक वाले व्यक्ति के साथ इंटरैक्ट करें जो एक व्हीलचेयर का चरण 1 का उपयोग करता है
    6
    स्वायत्तता के संभावित नुकसान के लिए तैयार हो जाओ आजादी मानव के लिए मौलिक है और इसे खोने से गंभीर रूप से बीमार रोगियों के लिए एक बड़ी मुश्किल होती है। उपचार या बीमारी के आधार पर, आप ड्राइव करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, उदाहरण के लिए स्वतंत्रता के इस स्तर को खोने से, सभी भावनात्मक कारकों से अलग, निराशाजनक हो सकता है
    • जो कुछ भी हुआ है, उसके बावजूद, जो कुछ आपके जीवन में अच्छा है वह याद रखें। "आभार जर्नल" लिखने के लिए समय निकालें वहाँ उन सभी सकारात्मक चीजों को लिखें जो आप सोच सकते हैं-यह आपको कुछ शांति प्राप्त कर सकता है और आपको अभी आवश्यकता है जो परिपूर्णता महसूस कर सकता है। यह बहुत जटिल नहीं है - आप जो हॉट कॉफ़ी ले चुके हैं, जो आपसे प्यार करते हैं, या सूर्यास्त देखने का एक मौका है, के कप के लिए कृतज्ञता महसूस कर सकते हैं।
    • सहायता समूह की तलाश करें ऐसी चीजों के बारे में अपनी भावनाओं पर चर्चा करना जैसे लोगों के साथ स्वायत्तता की हानि जो भी इस से गुजर रहे हैं आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप अकेले नहीं हैं। इसके अलावा, साझाकरण के अनुभव एक महत्वपूर्ण उपकरण हो सकते हैं और जब आप समूह में अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, तो आप उन पर नवागंतुकों के साथ युक्तियां और युक्तियां भी साझा कर सकते हैं।
  • विधि 2
    मनोवैज्ञानिक प्रभावों से निपटना

    चित्र जिसका नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 2 चरण
    1



    दर्द से डील करें एक टर्मिनल बीमारी का निदान कई भावनाओं को शामिल कर सकता है जैसा कि आप एक सीमित जीवन अवधि के बारे में अपने आप में पड़ जाते हैं, दुःखी प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए यह अनिवार्य होगा इसे अपने आप पर आसान रखें और खुद को इन भावनाओं को कम करने के लिए समय दें, याद रखें कि चीजों का सामना करने का कोई सही तरीका नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति इस अनुभव को एक अलग तरीके से चलाता है, इसलिए इसे महसूस करना स्वीकार करें।
    • संभव है कि आप शुरुआती दिनों में एक महान भावनात्मक उथल-पुथल का अनुभव करें। समझें कि क्रोध, अस्वीकार, डर, और उदासी पूरी तरह से सामान्य है। इन भावनाओं को स्वीकार करें, पता है कि आपके पास ऐसा होने का हर कारण है।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं प्रतिबिंबित चरण 1
    2
    अपनी चिंताओं के साथ डील करें पहली संभव आशंका ही मौत का भय है, यह क्या होगा, और यह आपके जाने के बाद क्या होगा। अध्ययनों के अनुसार, इस पीड़ा को खुश करने के लिए सबसे अच्छी बात उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना है जिन पर आपके नियंत्रण होते हैं। एक बार जब आपको लगता है कि आप पीड़ितों से निपटने के लिए प्रबंध कर रहे हैं, तो आपको उन चीजों के बारे में एक व्यावहारिक तरीके से सोचने लगें, जैसे कि आपकी देखभाल करने वाले और अंतिम संस्कार योजना
    • एक अन्य उदाहरण चिकित्सा उपचार और परामर्शीय देखभाल के बारे में निर्णय लेने के लिए होगा, जिसे आपको अपने शेष दिनों के लिए आवश्यक होगा। जितने आप विकल्प चुन सकते हैं उतने विकल्प ढूंढें
  • आपका कुत्ता चरण 1 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    3
    जीवन का आनंद लेने की कोशिश करो आपके पास दिन, सप्ताह, महीनों या वर्षों से आगे के जीवन हो सकते हैं और निदान से परे कुछ भी सोचने में मुश्किल हो सकती है। हालांकि, तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त यह है कि आपका समय जीवित रहने की कोशिश करना है क्योंकि आपका समय बीता है। आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसके बारे में सोचो और आप जितने लोगों को आप प्यार करते हैं उतने समय में खर्च कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप धूप सेंकने की तरह, सुबह में हर दिन चलने के लिए बाहर निकलें। एक दोस्त को बुलाओ और एक तेज चलने के लिए एक साथ बाहर जाना।
    • आप शायद कुछ समय के लिए स्वस्थ और अच्छी तरह से निपटाएंगे, यहां तक ​​कि आपके वर्तमान स्वास्थ्य चित्र के साथ भी। इन दिनों का फायदा उठाओ जो आप हमेशा करना चाहते थे - विदेशों में यात्रा, स्केट सीखने आदि जैसे सपनों को अब महसूस किया जा सकता है। अगर डॉक्टर कहता है कि आप फिट हैं और आप कोशिश कर सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं, आगे बढ़ें!
  • कोप विद डेथ चरण 1 नामक चित्र
    4
    समर्थन करें यह शायद सबसे कठिन समय है जिसे आपने कभी सामना किया है और जो आपकी सहायता करते हैं और उनसे संपर्क करते हैं, उनको जाने देना महत्वपूर्ण है। यह स्वाभाविक नहीं है कि आप उन्हें बीमार देखना चाहते हैं, अपने रिश्तेदारों को काम देने से डरते हैं, लेकिन खुद को अलग करने के लिए प्रलोभन का विरोध करने के लिए और उन्हें बंद करने दें सभी की पीड़ा को कम करने के सर्वोत्तम उपाय हैं और इसमें आपको शामिल है ।
    • टर्मिनल बीमारियों वाले मरीजों के लिए कई समर्थन समूह हैं अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या वह आपके क्षेत्र में किसी को जानता है, इंटरनेट खोजें ऐसी स्थिति में किसी को भी बात करने के लिए एक महान राहत हो सकती है
  • विधि 3
    लंबित मुद्दों का समाधान करना

    पिक्चर शीर्षक से विल विल आसान चरण 27 लेखन करें
    1
    अपनी इच्छा माउंट करें एक जीवित रहने वाला एक सरल और सीधा कानूनी दस्तावेज होगा। यह मौलिक है अगर आपके पास संपत्ति और उत्तराधिकार हैं, इसके लिए आप अपनी आखिरी इच्छाएं दर्ज करेंगे। अपनी पसंद के केवल 50% लोगों को ही पारित किया जा सकता है - अन्य 50% को आवश्यक वारिसों पर जाना चाहिए।
    • आप अपनी इच्छानुसार स्वयं लिख सकते हैं और दो गवाहों से पहले नोटरी के कार्यालय में फाइल कर सकते हैं या नोटरी के साथ व्यक्तिगत बैठक कर सकते हैं, ताकि वह यह सत्यापित कर सके कि यह वास्तव में उनकी इच्छा है, बाहरी दबाव के बिना। इसके अलावा, इच्छाओं को खोला जा सकता है, जिसमें परिवार में हर कोई जानता है कि दस्तावेज की सामग्री क्या है, या बंद है, जिसमें हितधारकों के पास मौत के बाद ही इसका उपयोग हो सकता है।
    • एक और विकल्प यह है कि आप अपनी परिसंपत्तियों का जीवित दान करें। यह उपाय दिलचस्प है क्योंकि वकालत के विपरीत विरासत पर राज्य करों का कोई संग्रह नहीं है।
  • योजना एक स्मारक सेवा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने खुद के अंतिम संस्कार को व्यवस्थित करें. ऐसी योजना आपको शांत कर सकती है, तनाव को दूर कर सकती है, और सम्मान और स्वतंत्रता की भावना प्रदान कर सकती है। निर्णय लें कि आपकी मृत्यु के बाद क्या किया जाता है और अपने परिवार के सदस्यों से बात करने के लिए व्यवस्था करें, चाहे सामान्य या विशिष्ट योजनाएं।
    • यदि आप जागरूकता के दौरान संगीत चाहते हैं, तो किस प्रकार का संगीत, आदि, यदि आप धार्मिक दफन करना चाहते हैं या नहीं, तो स्पष्ट रहें इसके अलावा, यह तय करने का समय है कि क्या आपको अंतिम संस्कार या दफन करना पसंद है या नहीं।
    • सब कुछ तैयार और एक विश्वसनीय व्यक्ति से बात कीजिए अधिकांश कागजी काम आपके द्वारा किया जा सकता है, लेकिन किसी को आपके प्रस्थान के बाद उनके लिए ज़िम्मेदारी लेने की आवश्यकता होगी।
  • डायना शांतिपूर्ण कदम 18 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी छुट्टी ले लो उन लोगों को अलविदा कह कर आप अकेले ही छोड़ सकते हैं यह एक अत्यंत व्यक्तिगत विषय है और संभवतः आप इसके बारे में लंबे समय तक सोचेंगे। याद रखें कि इस स्थिति से निपटने के लिए कोई सूत्र नहीं है - व्यक्तिगत गरिमा का हिस्सा इस प्रक्रिया का सामना करना है जैसा कि आप फिट देख रहे हैं।
    • अलविदा कहने का वार्तालाप एक अच्छा तरीका हो सकता है आगे की योजना बनाएं ताकि आप कुछ भी मत भूलें। आँसू से डरो मत, यह किसी के लिए एक बहुत ही रोमांचक समय है
    • अलविदा कहने का एक अन्य तरीका यह है कि एक लिखना विदाई पत्र. आप अपने प्रियजनों को अपने पारित होने से पहले या बाद में पढ़ने के लिए उन्हें दे सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • मरना एक बहुत अंतरंग अनुभव है और इसके माध्यम से जाने के लिए कोई सही तरीका नहीं है।
    • अपने चिकित्सक से बात करें कि आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतों को पूरा करने वाला इलाज करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com