IhsAdke.com

कैसे आराम से और डी तनाव

यह महसूस करते हुए कि वह चिंता से शापित है- अगले दिन सोने के लिए मुश्किल हो रहा है-लगातार सिरदर्द का शिकार होना। इन कारकों से संकेत मिलता है कि आपने एक प्रमुख तनाव क्षेत्र में प्रवेश किया है। आपको अपने तनाव को प्रतिबिंबित करने और अधिक हानिकारक चीजें करने से पहले अपने मन और शरीर को आराम करने की आवश्यकता है। यदि हर चीज आप करते हैं और महसूस करते हैं, तो बहुत मुश्किल हो जाता है, थकाता है, फड़फड़ाहट और भयावह हो जाता है, फिर अपने आप को एक अनुसमर्थन देना और अपने आप को अनुमति दें

थोड़ा आराम करो इन चरणों का पालन करें यदि आप अधिक आराम जीवन सीखना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
अपने तनाव पर प्रतिबिंबित करें

पिक्चर शीर्षक आराम से और डी तनाव चरण 1
1
अपने विचार लिखें इससे पहले कि आप अपने जीवन में तनाव को कम करने और कम करने शुरू करते हैं, समय आ गया है और अपनी भावनाओं को लिखने के लिए कागज पर पेन लगाया जा सकता है। यदि आप वास्तव में तनावग्रस्त हैं, तो संभावना है कि आपके पास बैठने और अपने विचारों के साथ अकेले खड़े होने का समय नहीं है। इस वजह से, आप जो महसूस कर रहे हैं उसे लिखने का सरल कार्य इस प्रक्रिया को शुरू कर देगा। यहां आप क्या लिख ​​सकते हैं:
  • आप क्या महसूस कर रहे हैं? आपके दिमाग और शरीर को दैनिक रूप से क्या जाता है, और आप कितना तनाव महसूस कर रहे हैं? क्या आप कहते हैं कि आप पर हमेशा जोर दिया गया है, या यह आपके जीवन में एक विशेष रूप से तनावपूर्ण समय है?
  • अपने तनाव के स्रोतों पर विचार करें क्या आप काम, रिश्ते, आपके परिवार के साथ अपनी स्थिति, या इनके संयोजन के कारण पर बल दिया है? इन स्थितियों को एक ऐसे तरीके से दूर करने के लिए आप क्या कर सकते हैं जो तनाव को कम करता है?
  • यदि यह सहायक है, तो अपने विचारों को लगभग दैनिक लिखें आप कैसे महसूस कर रहे हैं और आपके तनाव से क्या पैदा होता है, इस बारे में जागरूक होने से आपको समस्या का समाधान करने में बहुत मदद मिल सकती है।
  • पिक्चर का शीर्षक आराम से और डी तनाव चरण 2
    2
    एक खेल योजना बनाओ एक बार जब आप सामान्य तौर पर अपनी भावनाओं को लिखे हैं और आपको लगता है कि वास्तव में आप पर कितना जोर दिया गया है, तो अधिक आरामदायक महसूस करने के बाद, यह एक खेल योजना तैयार करने का समय है जो आपको अपने जीवन में तनाव से लड़ने में मदद करेगा। हालांकि जीवन के कई पहलू अंतर्निहित रूप से तनावपूर्ण होते हैं, लेकिन कई चीजें हैं जो विश्राम की सुविधा के लिए भी की जा सकती हैं। आपके गेम प्लान में तीन मुख्य भाग होने चाहिए:
    • लघु अवधि के समाधान अल्पकालिक कार्यों की एक सूची बनाएं जो आपके तनाव को कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका राक्षसी काम करने जा रहा है तो तनाव का एक प्रमुख कारण है, यातायात में समस्याओं से बचने के लिए बीस मिनट पहले घर छोड़ने का प्रयास करें।
    • दीर्घकालिक समाधान एक शांत व्यक्ति बनने की योजना बनाएं इसमें काम, रिश्तों और जिम्मेदारियों के लिए आपकी दृष्टि शामिल होगी। उदाहरण के लिए, यदि तनाव के सबसे बड़े स्रोतों में से एक काम करने के लिए आपका समर्पण है, तो समय की एक विस्तारित अवधि के लिए अपनी नौकरी जिम्मेदारियों को कम करने के लिए गेम प्लान करें।
    • आराम करने के लिए समय निकालें अपनी अनुसूची पर एक नज़र डालें और एक पल अनुसूची करें दैनिक छूट के लिए यहां तक ​​कि अगर आपके तनाव का हिस्सा खाली समय की कमी है, तो आपको सुबह आराम करने के लिए कम से कम एक समय लगता है, सुबह में या बिस्तर से पहले।
  • चित्र आराम से और डी तनाव चरण 3 शीर्षक
    3
    तनाव के कई स्रोतों को समाप्त करने के लिए शपथ लें, जैसा कि आप कर सकते हैं यद्यपि आप तनाव को खत्म करने के लिए अपनी ज़िंदगी को उल्टा नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपके जीवन में निरंतर तनाव के किसी भी स्रोत पर काबू पाने के लिए निश्चित रूप से संभव है। यह आपकी दिनचर्या में एक महत्वपूर्ण अंतर बना देगा। यहां तनावपूर्ण स्थितियों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जिन्हें समाप्त किया जा सकता है:
    • विषाक्त दोस्त से छुटकारा पाएं यह आपके दोस्ती "शुद्ध" करने के लिए "मित्र" से छुटकारा पाने का समय हो सकता है, जो कुछ भी नहीं करते हैं बल्कि आपको दुखी करते हैं, आपको परेशान करते हैं, और आप पर जोर देते हैं।
    • एक वास्तविक housecleaning करो यदि आपकी डेस्क, ब्रीफकेस, और घर कागजात और मलबे से इस बात से भर जाता है कि आपको कुछ और नहीं मिल सकता है, तो उन्हें सफाई के द्वारा अपने लिए आसान बनाएं
    • तनावपूर्ण स्थितियों से बचने की कोशिश करें शायद आप संगीत कार्यक्रम से नफरत करते हैं, लेकिन हो सकता है कि आपका प्रेमी उन्हें प्यार करता हो। उस मामले में, घर पर संगीत सुनें यदि मेहमानों के लिए खाना पकाने वास्तव में आप पर जोर देते हैं, अगली बार जब आप दोपहर के भोजन के लिए योजना बनाते हैं, तो खाना तैयार करें।
    • आगे की योजना बनाएं यदि आप यात्रा के महीने के पहले महीने के विवरण के बारे में सोचा न होने पर जोर देते हैं, तो इसके बारे में चिंताओं को रोकने के लिए अपनी उड़ान और होटल का समय निर्धारित करना शुरू करें।
  • रिज़ॉल और डी स्ट्रेस चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी भावनाओं को साझा करें आपको अकेले महसूस करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप अपने जीवन में तनाव को कम करने की योजना बना रहे हैं। आप अपनी भावनाओं के बारे में और बेहतर महसूस करेंगे कि आप एक मित्र या परिवार के सदस्य के साथ, और अपने तनाव के बारे में स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से बात करने में सक्षम हैं। जो कोई आपकी समस्याओं को सुनता है, वह आपके तनाव स्तर को कम करने में सहायक होगा।
    • आपके करीबी मित्र से बात करें कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आपका मित्र तनाव से निपट रहा है या किसी बिंदु पर गंभीर समस्याओं से निपटा गया है। सुझाव और सलाह के लिए खुला रहें
    • अपने परिवार के सदस्य को अपने तनाव के बारे में खुद को खोलें एक पारिवारिक सदस्य आपको तनाव को दूर करने के लिए आवश्यक स्नेह और समर्थन देने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • चित्र आराम से और डी तनाव चरण 5 शीर्षक
    5
    जानें कि सहायता कब प्राप्त करें यदि आप पूरी तरह तनाव से और मुश्किल से कमजोर महसूस करते हैं, तो सोने के खाने या क्योंकि जिम्मेदारियों और पूरी तरह से उन लोगों के साथ सौदा करने में असमर्थ होने का एहसास करने के लिए संबंधित चिंताओं का ठीक से देख सकते हैं, तो यह संभव है कि आप समस्या अकेले हल नहीं कर सकते हैं। एक चिकित्सा पेशेवर खोजें जो आपकी पूछताछ कर सकता है और अपनी समस्याओं से निपटने के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढ सकता है।
    • एक पेशेवर आपकी मदद कर सकता है, भले ही आपकी भावनाएं स्थितिपूर्ण हों यदि आप शादी की योजना बनाने के बारे में जोर देते हैं और एक नई नौकरी शुरू की, एक पेशेवर आपको तनाव प्रबंधन तकनीकों को सिखा सकता है जो कि आपके बाकी जीवन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • विधि 2
    आपका मन आराम करो

    रिज़ॉल और डी स्ट्रेस चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ध्यान। ध्यान आपके दिमाग को आराम करने का एक शानदार तरीका है, कहीं भी, कहीं भी कार्रवाई योग्य नहीं है। बस एक शांत जगह खोजें जहां आप जमीनी स्तर पर बैठकर अपनी आँखें बंद कर सकते हैं अपने पैरों को पार करें और अपने हाथों को अपनी गोद में रखें। सांस लेने और exhaling पर फोकस, और अपने शरीर को अपने श्वास से शासित होने की अनुमति। अभी भी रहो और अधीर होने से बचें
    • क्या आप नियंत्रित नहीं कर सकते के बारे में पता हो अपने आस-पास ध्वनियों और गंध को ध्यान में रखें और अवशोषित करें।
    • अपना मन साफ़ करें ऐसा मत सोचो कि क्या करना है, या आज रात के खाने का क्या होगा बस अपने मन को साफ करने और अपने श्वास को प्रबंधित करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • अपने शरीर के हर हिस्से को आराम से आप एक समय में शरीर के एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जब तक आपको लगता है कि आपके सभी अंग ढीले और आराम से नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से और डी तनाव चरण 7
    2
    एक फिल्म देखें फिल्मों पर जाकर या टेलीविज़न पर एक फिल्म देखने से आप किसी अन्य ब्रह्मांड में भाग ले सकते हैं, जिससे आप अपनी समस्याओं के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं। जब कोई मूवी देख रहा हो, तो अपना मन जितना संभव हो उतना साफ करने की कोशिश करें और सोचें कि वर्ण क्या कह रहे हैं और क्या आप करेंगे या अंत के बाद कहेंगे की बजाय क्या कर रहे हैं।
    • अपने विश्राम को अधिकतम करने के लिए कॉमेडी या रोमांस फिल्म चुनें कुछ भी हिंसक या खूनी आपको तनाव या चिंतित महसूस कर देगा, नींद को मुश्किल बना देगा।
    • अगर आप टीवी पर एक फिल्म देख रहे हैं, तो विज्ञापनों को छोड़ दें। विज्ञापनों के दौरान एक फिल्म देखने या कुछ और करने के लिए डीवीडी का उपयोग करें। अन्यथा, आप मिश्रित संदेश प्रवाह की वजह से विचलित और उत्तेजित हो सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक आराम से और डी स्ट्रेस चरण 8
    3
    दोस्तों के साथ समय बिताएं मित्रों के साथ समय व्यतीत करना आराम करने का एक शानदार तरीका है। दोस्तों के साथ काम करने की विविधता आपको आराम करने में मदद कर सकती है, चाहे हंसी के कारण बोर्ड गेम या नजदीकी डाइनर पर बातचीत हो। दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने से आपको आराम मिलेगा और आपकी भावनाओं के बारे में बात करने में समय लगेगा, जिससे आप अपने तनाव को दूर करने में मदद करेंगे। यहां आप क्या कर सकते हैं:
    • आप कितने व्यस्त हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों के साथ सप्ताह में कम से कम दो बार खर्च करते हैं। उनको समर्पित करने के लिए अपने कैलेंडर में सोशल इवेंट्स जोड़ें, या आपको और अधिक पृथक महसूस होगा।
    • एक खर्च करना सुनिश्चित करें गुणवत्ता अपने दोस्तों के साथ गुणवत्ता के समय का मतलब छोटे समूहों में एक दूसरे को बात करना और सुनना, और जोर से कंसर्ट या पार्टी में नहीं लग रहा है।
    • खोलें आपको हर छोटी विस्तार या समस्या से संबंधित समस्या का वर्णन नहीं करना पड़ता है, लेकिन मित्रों को आपको प्रतिक्रिया देने के लिए पूछना महत्वपूर्ण है।
    • उन घटनाओं को चुनने की कोशिश करें जो आपको हंसी देंगे। अगर आपके पास एक पूर्ण कार्यक्रम है, तो टेबल गेम की रात को पसंद करें या अपने दोस्तों के साथ कॉमेडी शो देखने के लिए बाहर निकलें। भीड़ वाले बार एक अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि आपको हँसने का अधिक अवसर नहीं होगा।
  • चित्र आराम से और डी तनाव कदम 9 शीर्षक
    4



    ड्राइव करने के लिए बाहर निकलो यदि आप ड्राइविंग से प्यार करते हैं, तो रात भर की कार की सवारी आपको आराम करने में मदद कर सकती है। आप अपने जीवन के प्रभारी महसूस करेंगे। आप निरंतर ट्रैफ़िक का सामना कर सकते हैं या नाराज हो सकते हैं कि दिन के दौरान आक्रामक लोग कैसे चला रहे हैं। लेकिन रात में ड्राइविंग आपको शांत और अधिक प्रभावशाली महसूस करेगा।
    • अपने पसंदीदा मार्ग खोजें हमेशा एक ही कोर्स करने के लिए इसे नियमित बनाने के लिए, सभी चिंताओं और निर्णयों को दूर करने के लिए ड्राइव करें जहां एक मोड़ लेने के लिए
    • ड्राइविंग करते समय जैज या अन्य आराम संगीत सुनें
    • थोड़ी देर सामाजिकता के बाद लंबी कार सवारी बहुत बढ़िया है जब आप हँसी के घंटों के बाद पार्टी छोड़ देते हैं, भावनाओं को बांटने और मित्रों से बात करने से पहले, घर जाने से पहले 20 मिनट की पैदल दूरी पर आपको आराम करने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से और डी तनाव चरण 10
    5
    पढ़ें। पढ़ना आराम करने का शानदार तरीका है, खासकर बिस्तर से पहले बिस्तर पर जाने से पहले एक घंटे में सभी दृश्य और ध्वनि उत्तेजनाओं को बंद करने का प्रयास करें और कैमोमाइल चाय का गिलास होने के दौरान कुछ पढ़ने के लिए समय निकालें। पढ़ना आपका दिन शुरू करने और सुबह में तेज महसूस करने का एक शानदार तरीका है। पढ़ना न केवल आपके ज्ञान को बेहतर बनाता है, यह आपको पढ़ने की सामग्री पर ध्यान केंद्रित करके अपने शरीर को आराम करने और अपने दिमाग को शांत करने की अनुमति देगा।
    • पढ़ना एक ऐसे वातावरण में "मंदी" की भावना पैदा करने का एक शानदार तरीका है जहां चीजें बहुत तेजी से होती हैं प्रतिदिन कम से कम तीस मिनट के लिए पढ़ने का लक्ष्य निर्धारित करें।
    • यदि आपको पर्याप्त बल मिलता है, तो आप पढ़ने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते, ध्यान करने के लिए रोकें, या कानाफूसी शब्दों को तब तक न दें जब तक कि आप उनका अर्थ न समझें।
  • पिक्चर का शीर्षक आराम से और डी स्ट्रेस चरण 11
    6
    बिस्तर से पहले अपने दिमाग को शांत करें ऐसा करने के लिए, अपनी खुद की जगह ढूंढें और इसे अंधेरा करें। इसे एक दीपक या मोमबत्तियों के साथ लाइट करें कमरे में आराम से संगीत रखो और एक आरामदायक बिस्तर या सोफे पर बैठ जाओ। जितना चाहें आराम करो या अच्छा महसूस करें
    • खुश विचारों पर ध्यान केंद्रित करें, या कुछ के बारे में सोचने की इच्छा न करें। कल्पना करें कि आप कैसा महसूस करेंगे जैसे कि आप अपने शरीर को शीट से नीचे स्लाइड करते हैं और एक आसान और शांतिपूर्ण नींद में आते हैं।
    • धीरे-धीरे संगीत बंद करें और मोमबत्तियां बंद करें उसके बाद, सो जाओ
  • विधि 3
    अपने शरीर को आराम करो

    चित्र आराम से और डी तनाव चरण 12 शीर्षक
    1
    अपने आप को मालिश दे दो तनाव के समय पेश होने वाली मांसपेशियों में दर्द कम करने के लिए स्व-मालिश एक बहुत प्रभावी तरीका है अपने कंधों, किनारों, जांघों और हाथों को मालिश करें यह ऐसा कुछ है जो दिन के किसी भी समय किया जा सकता है - भले ही आप अपने कार्यालय में बैठे हों।
    • यदि आप स्वयं-मसाज का आनंद लेते हैं, तो किसी दोस्त या पेशेवर से आपको मालिश करने पर विचार करें। यह आपके शरीर को बहुत ताज़ा महसूस कर सकता है, खासकर यदि आप पूरे दिन बैठे हुए हैं और पीठ दर्द के साथ।
  • चित्र आराम से और डी तनाव चरण 13 शीर्षक
    2
    अतिरिक्त कैफीन से बचें यद्यपि कैफीन सुबह में जल्दी ही आवश्यक किक दे सकता है, लेकिन लंबे समय में उसका अतिशयोक्ति उपयोगी नहीं है। कुछ घंटों के बाद, कैफीन आपको उत्तेजित महसूस कर देगा, झिझक और सिरदर्द पैदा कर सकता है। बहुत ज्यादा कैफीन पीने से रात में भी नींद आना मुश्किल होगा।
    • यदि आप कैफीन की आदी हैं तो कैफीन काटने या प्रति दिन (या प्रति सप्ताह) केवल एक कप कॉफी पीने का प्रयास करें। आप चाय के लिए कॉफी बदल सकते हैं।
    • यदि आपको सचमुच कैफीन की आवश्यकता होती है, तो दोपहर के अंत के बाद इसका उपयोग करना बंद करें ताकि आप अधिक शांति से सो सकें। यदि आप खाने के बाद एक कप कॉफी करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो एक डिकैफ़ पसंद करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आराम से और डी स्ट्रेस चरण 14
    3
    बाहर काम करते हैं। स्वस्थ व्यायाम के कम से कम 30 मिनट का काम करने से आपको अपने शरीर को कूदने और बैठने से आराम करने में मदद मिलेगी। आपको दिल की दर को बढ़ाने और कुछ पसीना उत्पन्न करने के लिए ज़ोरदार या आपके आराम क्षेत्र से कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। सप्ताह के कम से कम तीन दिनों में दैनिक व्यायाम के 30 मिनट के लिए अपने कार्यक्रम में एक जगह खोलने का प्रयास करें यहां कुछ महान अभ्यास हैं:
    • योग यह न केवल एक सनसनीखेज व्यायाम के रूप में काम करेगा, यह आपके मन को साफ करने और आपकी श्वास पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करेगी।
    • चलाएँ। यह बेहतरीन हृदय व्यायाम के दौरान अपने मन को साफ करने का एक शानदार तरीका है।
    • चढ़ाई। जब आप प्रकृति के संपर्क में आते हैं, तो आप तुरन्त अधिक आराम महसूस करेंगे।
    • एक जिम सहपाठी खोजें यदि आप कम से कम एक या दो बार सप्ताह में एक मित्र के साथ जिम में जाते हैं, तो हंसते हुए और विचार साझा करते हुए आप एक महान अभ्यास कर सकेंगे।
    • खिंचाव याद रखें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार के अभ्यास का चयन करते हैं, व्यायाम से पहले और बाद में फैलते हुए कम से कम 5-10 मिनट लगते हैं। शरीर को खींचने से केवल चोटों को रोक नहीं होगा, इससे आपको धीमा और आराम भी मिलेगा।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से और डी स्ट्रेस चरण 15
    4
    एक बुलबुला स्नान ले लो गर्म पानी के साथ एक बाथट्ल भरें और विभिन्न स्वादिष्ट तेलों और फोम जोड़ें। 10-20 मिनट के लिए टब में आराम करें यह आपके लिए शांत हो जाएगा और आपके दिमाग में जगह खाली करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा को बहाल करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक आराम से और डी तनाव चरण 16
    5
    अच्छा खाओ शरीर को अधिक आराम से शरीर बनाने की कुंजी अच्छी तरह से है आपके शरीर को तीन स्वस्थ और संतुलित भोजन तैयार करने / उपभोग करने में सक्षम नहीं होने के कारण आप पर भरोसा किया जा रहा है। आपके शरीर को आराम करने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ आहार युक्तियां दी गई हैं:
    • हमेशा नाश्ता करें नाश्ता सचमुच दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है इसे बचें, और आप पूरे दिन के आकार के बारे में महसूस करेंगे। अंडे और दुबला टर्की मांस जैसे प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थों के साथ नाश्ता करें कुछ फलों और सब्जियां या दलिया का कटोरा भी मदद करते हैं।
    • एक दिन में तीन संतुलित भोजन खाएं। एक दिन में तीन नियमित भोजन खाएं और प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फलों और सब्जियों के बीच एक स्वस्थ संतुलन पाने की आदत पाएं।
    • ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो बहुत मोटा हैं वे आपको अपच दे देंगे और आप धीमे महसूस करेंगे।
    • स्वस्थ नाश्ता खाएं खाने के बीच सब्ज़ी के साथ फल, नट या मूंगफली का मक्खन की थोड़ी मात्रा खाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक आराम से और डी स्ट्रेस चरण 17
    6
    नींद अच्छी तरह से एक स्वस्थ नींद का शेड्यूल होने के कारण बहुत अधिक गिरावट आ सकती है आप दिन के दौरान अपने जीवन पर बेहतर नियंत्रण महसूस करेंगे और पर्याप्त नींद लेने के दौरान आप अपनी जिम्मेदारियों और चुनौतियों का सामना करने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होंगे:
    • बिस्तर पर जाओ और हमेशा एक ही समय में जगाएं। नींद की नींद में गिरने से आपकी नींद आसान हो जाएगी। आप सोएंगे और हमेशा एक निश्चित समय पर जगाएंगे।
    • आपके लिए काम करने वाले घंटे की मात्रा खोजें एक सामान्य व्यक्ति को लगभग 6-8 घंटे नींद की ज़रूरत होती है याद रखें कि बहुत ज्यादा नींद आपको थोड़ी देर सो रही है क्योंकि आपको चक्कर आना पड़ सकता है
    • इससे पहले कि आप सो जाते हैं, जागने में सफलता की कल्पना करें। अपनी आँखें बंद करें और सोचें कि अलार्म किस तरह से बंद हो जाता है, आपको कितनी अच्छी तरह महसूस होगा। अपने आप को बढ़ाएं और दिन शुरू करने के लिए तत्काल उठो।
    • रात में कैफीन, चॉकलेट या मसालेदार खाद्य पदार्थों से बचें वे आपकी नींद में बाधा पड़ेगी
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपको "छूट" के दौरान परेशान नहीं किया जा सकता यदि आप विशेष रूप से निराश और तनावग्रस्त महसूस करते हैं, तो रुकावटों को दूर करने और उससे बचने का प्रयास करें, क्योंकि वे आपको और भी निराश महसूस करेंगे।
    • जोर से आवाज़ें या चरमराती से भरा गाने से बचें

    चेतावनी

    • यदि आपको तनाव से पूरी तरह कमजोर लग रहा है और इसे स्वयं का प्रबंधन नहीं किया जा सकता है, तो तुरंत डॉक्टर या पेशेवर की तलाश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com