IhsAdke.com

अपनी खुद की त्वचा में सहज महसूस करने के लिए

जब भी आप एक वातावरण में प्रवेश करते हैं, क्या आपको असहज महसूस होता है? क्या आप अपने आप को अलग करते हैं, चुप रहते हैं, और ध्यान खींचने से बचते हैं? यदि हां, तो चिंता न करें - बहुत से लोग अपनी खाल में सहज महसूस नहीं करते हैं लेकिन यह आज समाप्त हो सकता है आपको पता होना चाहिए कि आपको कितना प्रस्ताव दिया गया है और यदि आप परिणाम देखना चाहते हैं तो आपको ब्लेडर होना चाहिए। तो आप अपनी त्वचा में सहज कैसे महसूस करते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

चित्र शीर्षक 341550 1
1
सकारात्मक सोचें. आप पाएंगे कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में स्वाभाविक रूप से अधिक सकारात्मक हैं। यह जरूरी नहीं है कि गलत है, लेकिन आलसी विचारों को आप सकारात्मक निर्णय लेने से रोक दें। यदि आप अपनी त्वचा में सहज महसूस करना चाहते हैं तो आपको सबसे अच्छा विचार करना होगा जो आपको सबसे खराब स्थिति की अपेक्षा करने के बजाय आपके साथ हो सकता है। जब भी आप खुद को नकारात्मक सोचते हैं, तो कम से कम दो आशावादी लोगों के साथ एक निराशावादी विचार का सामना करने की कोशिश करें। अपने नकारात्मक विचारों को राशन करने और अच्छी चीजों की अपेक्षा करने का प्रयास करें-अब आप अच्छे के लिए इंतजार करते हैं, उतना ही ऐसा होता है।
  • मान लें कि आप एक ऐसे पार्टी में जा रहे हैं जहां आप कई लोगों को नहीं जानते हैं। यदि आप खुद को सोचते हैं कि "मैं शायद रोटी और हुमस के साथ अकेले मेरा अकेला समय बिताऊँगा।", आपको उस नकारात्मक भावना से लड़ना चाहिए। इसके बजाय, अपने आप से "शायद मैं एक नया मित्र आज रात बनाऊँगा," या "मुझे कुछ ऐसे लोगों के साथ मज़ा आएगा जो मुझे पता है।"
  • नकारात्मक विचार हमें नए अवसरों और प्रोत्साहन से दूर रख देते हैं। बेशक, आप जो कुछ भी करते हैं वह पूरी तरह से नहीं होगा, लेकिन जितना अधिक आप प्रयास करेंगे उतना ही आप जितना भी करेंगे। याद रखें कि आधा सफलता सिर्फ सही समय और जगह पर है।
  • चित्र शीर्षक 341550 2
    2
    तारीफ पर भरोसा करना बंद करो जब आपको कोई कहता है कि आप ठीक हैं या जब एक मित्र आपके व्यक्तित्व के एक पहलू की प्रशंसा करता है तो आपको अच्छा लगता है। लेकिन प्रशंसा आती है और जाती है, और अंत में आपका मूल्य दूसरों पर निर्भर नहीं होना चाहिए कि वह आपके बारे में क्या कह रहा है, चाहे वह अच्छा है या बुरा है। एक बधाई आपको निश्चित रूप से बेहतर महसूस कर सकती है, लेकिन आप उन पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। अपने आप को प्रशंसा करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ
    • तारीफ मिलने के बाद खुशी का विस्फोट करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आप उन्हें परिभाषित नहीं कर सकते।
    • इसके बजाय, समय पर लोगों की प्रशंसा करने का प्रयास करें अन्य लोगों को अच्छा महसूस करना अच्छा है
      चित्र शीर्षक 341550 2 बी 2
  • 3
    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें. आश्वस्त होने के नाते एक की त्वचा में सहज महसूस करने की कुंजी है बेशक यह काम से ज्यादा आसान है, लेकिन विश्वास अंदर से आता है और इसे विकसित करने का अर्थ है अपने बारे में अच्छा महसूस करना, आप कौन हैं, और आप जीवन से क्या चाहते हैं यदि आप दर्पण में जो देखते हैं, उसे समर्थन नहीं करते हैं और आप की तरह लगता है कि आप बातचीत में कुछ भी योगदान नहीं दे सकते हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं। कम से कम ऐसे लोगों को ढूंढने की कोशिश करें जो आप अपने आप में और आत्मनिर्धारितता में खोने के बजाय अपने स्वरूप में पसंद करते हैं।
    • विश्वास के विकास में एक जीवनकाल लगता है। लेकिन आप तब तक शुरू नहीं कर सकते हैं जब तक कि आप अपने बारे में जो कुछ सोचते हैं उसे बदलने के लिए प्रतिबद्ध न हो।
    • अगली बार जब आप अन्य लोगों के साथ बाहर निकलते हैं, तो उनकी उपस्थिति के साथ जुनूनी महसूस करना बंद करो और बातचीत के क्षण का मज़ा लें। यह आपके संदेह से गायब होने का पहला कदम है।
      चित्र शीर्षक 341550 3 बी 2
  • चित्र शीर्षक 341550 4
    4
    अपनी विफलताओं को स्वीकार करें कोई भी एकदम सही नहीं है, और जैसे ही आप इसे महसूस करते हैं, आप खुद को प्यार करना शुरू कर सकते हैं और जिस तरह से आप महसूस करते हैं उसे बदल सकते हैं। पता करें कि आपके दोष क्या हैं - शायद आपके बाल तेल हैं, ऐसा लगता है कि आप बहुत ऊंचे हैं, या शायद आप शर्मीली हो ... जो भी आपकी असफलता, इसे लिखो और इसे स्वीकार करें। इनकार न करें कि आपके बारे में ऐसी चीजें हैं जो आदर्श नहीं हैं।
    • अगला कदम यह है कि क्या बदला जा सकता है और वह क्या स्वीकार नहीं किया जा सकता है।
    • अपने चारों ओर देखो कितने लोग जानते हैं कि वास्तव में सही हैं? सबसे अधिक संभावना है "शून्य।" और अगर आपको लगता है कि आप जानते हैं कि कोई भी व्यक्ति सही है, तो आप शायद उन्हें अच्छी तरह से नहीं जानते।
  • चित्र शीर्षक 341550 5
    5
    याद रखें कि केवल वही मायने रखिए जो आपको लगता है कि आप खूबसूरत हैं यह अच्छा है कि आपके प्रेमी, सबसे अच्छे दोस्त और आपके आस-पास के सभी लोग सोचते हैं कि आप खूबसूरत हैं, लेकिन अगर आप सहमत नहीं हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता यहां तक ​​कि सुपरमॉडेल भी असुरक्षित और अपर्याप्त महसूस कर सकता है और जो भी आप अंदर सोचते हैं वह बाहर की तरफ से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है। पता है कि सुंदर महसूस करने के लिए पहला कदम वास्तव में सोच रहा है कि आप कौन हैं, दोषपूर्ण और सभी। यदि दूसरों को सहमत हैं, महान, लेकिन अंत में, जो बहुत अंतर नहीं करता है
    • आईने में दिखना बंद करो, अपनी सारी खामियों पर विचार करना इसके बजाय, आईने में देखो और सोचो "वाह, मेरे बाल आज अद्भुत लग रहे हैं!" या "मेरी आँखें इस प्रकाश में सुंदर लगती हैं।" लेकिन सबसे ज्यादा, मिरर की तलाश में इतना समय बर्बाद करना बंद करो
    • यदि आप सोचते हैं कि आप सुंदर हैं, तो लोग इसे महसूस करना शुरू करेंगे। और क्या लगता है? यह आपको और भी सुंदर बना देगा
  • चित्र शीर्षक 341550 6
    6
    अपनी शक्तियों का सम्मान करें मत कहो कि आपके अंदर कुछ भी अच्छा नहीं है - यह असंभव है आपके हँसी से, एक महान दोस्त बनने की क्षमता और एक महान श्रोता होने पर आपको अपने आप में कम से कम एक चीज होती है। इन बातों को अनदेखा न करें यदि आप अपनी हंसी से प्यार करते हैं, तो अधिक से अधिक हंसी करें - अगर आप जानते हैं कि आप एक अच्छे दोस्त हैं, अकेले रहने के बजाय अपने करीबी दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना इसे यहाँ चमकना सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आपके पास सबसे अच्छा है
    • आप जितना अधिक समय दिखाएंगे, उतना अच्छा होगा जो आपको अच्छा लगेगा। और आपको इस बारे में आश्वस्त होना ही नहीं है - आप बस आपको सबसे अच्छा दिखाने के बारे में बता रहे हैं
      चित्र शीर्षक 341550 6 बी 1
  • चित्र शीर्षक 341550 7
    7
    ध्यान. ध्यान आपकी त्वचा में अधिक सहज महसूस करने में आपकी मदद कर सकता है क्योंकि यह आपकी सांस के साथ आपके शरीर को ट्यून करने में मदद करता है। आराम से जगह पर बैठने के लिए 10 से 15 मिनट का समय लें और एक समय में अपने शरीर के प्रत्येक हिस्से को आराम करने पर काम करें। ध्वनि पर ध्यान दें और आपके श्वास की भावना आपके शरीर से बाहर आ रही है, और सभी शोर और दिन की चिंताएं दूर चली जाएं। यह आपकी मदद करेगा कि आप कौन हैं, आपको आराम से और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, जिससे आपको अपना दिन भरने वाले सभी विकर्षणों से छुटकारा मिल सकता है।
    • दिन में कम-से-कम एक या दो बार ध्यान करने की आदत डालें और आपको जल्दी ही बड़ा अंतर दिखाई देगा।
    • यदि ध्यान आपके लिए काम करता है, तो आप योग की कोशिश कर सकते हैं यह आपको अपने मन और शरीर पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, जिससे आपके विचारों को गति मिलती है।
  • भाग 2
    अपने आप को स्वीकार करना

    चित्र शीर्षक 341550 8
    1
    खुद से प्यार करना सीखो सचमुच अपने आप को प्यार करने के लिए एक जीवन भर ले सकते हैं, तो आज क्यों नहीं शुरू? अपनी उपस्थिति, अपनी गंध, जिस तरह से आप बात करते हैं, कार्य करते हैं, और स्थितियों पर प्रतिक्रिया देते हैं उसे स्वीकार करें। तुम्हारे भीतर खुशी का पता लगाएं और इसे बाहर फैलाने दें। अगर आप खुद से प्यार नहीं करते, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य लोग आपको प्यार करते हैं यह सोचने की तरह ही कि आप सुंदर हैं - आपको पहले इसे ढूंढना होगा ताकि आप परवाह कर सकें कि दूसरे लोग क्या सोचते हैं। अपने आप को खुद को प्यार करना सीखना, महत्वपूर्ण चीजें करने के लिए और अपने मन को शांत करने के लिए पर्याप्त समय दें ताकि आप पर ध्यान केंद्रित कर सकें कि आपके सामने क्या सही है।
    • यदि आप दुनिया से बहुत अभिभूत महसूस कर रहे हैं, तो खुद को चुप्पी का दिन दें, टीवी, इंटरनेट, टेलीफोन या किसी अन्य विकर्षण से बचें। अपने दिमाग और शरीर को निर्जन बनाने पर ध्यान दें
    • एक डायरी रखें अपनी प्रगति लिखें और आपके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में ईमानदार रहें।
  • चित्र शीर्षक 341550 9
    2
    उनकी विशेषताओं को स्वीकार करें यही वह है जो हमें अलग करता है और इसे विफलता के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। क्या आपके बाल वास्तव में घुंघराले हैं? क्या आप सात भाइयों के साथ एक असामान्य परिवार में बड़े हुए? शायद आप विदेशी भाषाओं या पक्षी देख रहे हैं? क्या आपको लगता है कि आपको इन चीजों को छिपाना चाहिए? बिल्कुल नहीं प्यार क्या आपको अलग करता है और इसमें फिट होने की कोशिश करना बंद करो लोगों को गर्व के साथ अपनी विशिष्टताओं के बारे में बताएं, उन्हें प्लेड युद्ध में खर्च के घंटे के बजाय उन कर्ल दिखाएं और लोगों को अपनी जुनून और शौक दिखाई दें।
    • यह ठीक है: यदि आप कुछ अपनी असामान्य रुचियों-मकड़ियों के साथ जुनून या चंदवा गायन का प्यार पाते हैं-आपको किसी नए को मिलते समय उस विषय से संपर्क करना नहीं पड़ता है लेकिन जब आप किसी व्यक्ति के साथ सहज महसूस करते हैं, तो उन चीज़ों को साझा करने से डरो मत रहें जिन्हें आप उससे प्यार करते हैं।
    • अपनी क्विर्ट्स को स्वीकार करना आपको अपनी त्वचा में प्यार और आराम महसूस करने में मदद करेगा। यदि आप अपनी अजीबताओं को छिपाने की कोशिश करते हैं, तो आप जो वास्तव में हैं, के बारे में शर्म महसूस करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 341550 10
    3
    अपने जीवन की जिम्मेदारी लीजिए यह आपको स्वीकार करने में मदद करेगा कि आप कौन हैं। बेशक, कुछ लोग दूसरों की तुलना में भाग्यशाली हैं, लेकिन अगर वे अपनी त्वचा में अधिक सहज महसूस करना चाहते हैं, तो वे असफलताओं के लिए एक बहाने के रूप में उनके दिखने, सृजन, रिश्तों और पिछले अनुभवों का उपयोग नहीं कर सकते। आप गणित की परीक्षा में विफल रहे क्योंकि आप अध्ययन नहीं करते, न कि आप स्मार्ट नहीं हैं - आप एक बुरी प्रेमिका थीं क्योंकि आप आलसी थे, नहीं, क्योंकि आपके माता-पिता ने आप पर ध्यान नहीं दिया। जितनी जल्दी आप अपनी समस्याओं के लिए ज़िम्मेदारी लेते हैं, जितनी जल्दी आप अपने जीवन का पालन करेंगे और बेहतर के लिए चीजों को बदलने में सक्षम होंगे।
    • अगली बार जब आप जो कुछ हुआ उसके लिए एक बहाना शुरू करना शुरू करते हैं, अपने आप को इसके बारे में सच्चा स्रोत पूछिए। क्या यह आलस्य, एक ईमानदार गलती या नकारात्मक रवैया था?
  • चित्र शीर्षक 341550 11
    4
    नृत्य. नृत्य आपको अपने शरीर को मास्टर करने में मदद करता है, और अधिक आरामदायक महसूस करता है, और आप के साथ सहज महसूस कर रहे हैं। आपको डांस फ्लोर पर देखने और तालमेल करने के लिए ताल की आवश्यकता नहीं है - मज़ेदार होने के लिए थोड़ा सा आत्मविश्वास और संकल्प। आप अपने दोस्तों के साथ नृत्य कर सकते हैं या अकेले या दोस्तों के साथ ही साल्सा, हिप हॉप या आधुनिक नृत्य कक्षाओं में भी नामांकन कर सकते हैं।
    • क्या आपको अपने पेट से असहज महसूस होता है? पेट नृत्य कक्षाएं ले लो कुछ भी आपको अपने शरीर के साथ इतनी तेज़ी से महसूस नहीं करेगा।



  • चित्र शीर्षक 341550 12
    5
    अपने शरीर की देखभाल करें सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 7 या 8 घंटे के लिए सोते हैं, दैनिक स्नान करें और अपनी स्वच्छता पर ध्यान दें। आप अपनी त्वचा में सहज महसूस नहीं कर सकते क्योंकि आप हमेशा थक गए या नाखुश महसूस करते हैं। स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए एक समय होने पर इस में मदद मिल सकती है। लंबा स्नान करें खुद का इलाज करें एक दिन में तीन संतुलित भोजन खाएं यह सब आपको खुश कर देगा कि आप कौन हैं और दुनिया के साथ इसे साझा करने में सक्षम होने के लिए खुश हैं।
    • आप हर तीन दिनों में शॉवर लेने में सहज महसूस नहीं करेंगे साफ महसूस करने से आपको सहज महसूस होता है
    • आपके शरीर की देखभाल करने पर इसका मतलब यह नहीं है कि मेकअप करने और घर छोड़ने पर मॉडल की तरह लग रहा हो। इसका मतलब है कि समय और प्रयास करना ताकि आपके शरीर को इसके योग्य होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 341550 13
    6
    बाहर काम. आपको परिभाषित पेट या पूरी तरह से फिट होने की आवश्यकता नहीं है ताकि आप हर दिन व्यायाम कर सकें। केवल आधे घंटे के लिए काम करना एक दिन आपके मनोदशा में सुधार करेगा, अपने दिल को मजबूत बनाए रखेगा, और अपने स्वरूप के साथ आपको और अधिक आरामदायक बना देगा। यहां तक ​​कि हर दिन 20 मिनट तक चलने से आपको घर छोड़ने और कुछ ताजा हवा पाने के लिए अपना मन सुधारने का मन हो सकता है।
    • जब भी आप कर सकें सक्रिय रहें। ड्राइविंग के बजाय किराने की दुकान में 15 मिनट तक चलो लिफ्ट को चुनने के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें ये छोटे परिवर्तन एक बड़ा अंतर करते हैं।
    • अगर आपको अकेले काम करने के लिए प्रेरित महसूस करना मुश्किल लगता है, तो योगा कक्षाएं एक दोस्त से लें या टीम में शामिल हों। व्यायाम सामाजिक भी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 341550 14
    7
    उन लोगों के साथ चलो, जो आपको अच्छा महसूस करते हैं। आपकी स्वीकृति का एक बड़ा हिस्सा और अपनी त्वचा में सहज महसूस करना उन लोगों के करीब रहता है जो आपकी सहायता करते हैं और आपको अच्छा महसूस करते हैं। उन विषाक्त मित्रों से छुटकारा पाएं जो हमेशा आपको बुरा महसूस कर रहे हैं, नकारात्मक होने के नाते और शिरोमणि की वजह से आप की अनदेखी कर रहे हैं उन लोगों के साथ चलो, जो आपकी प्रशंसा करते हैं, जो आपकी भावनाओं की परवाह करते हैं और आपसे प्रेम और देखभाल के साथ व्यवहार करते हैं
    • बेशक, एक लंबे समय के दोस्त से छुटकारा पाना जो आपके साथ खराब व्यवहार करता है, वह आसान नहीं है, लेकिन यह स्वीकार करने का एकमात्र तरीका है कि आप कौन हैं।
  • चित्र शीर्षक 341550 15
    8
    जब एक वातावरण में प्रवेश करते हैं, तो स्थिति का नियंत्रण रखें। जो लोग अपनी स्वयं की त्वचा में सहज महसूस नहीं करते हैं वे अकसर अव्यवस्थित हो जाते हैं या स्वाभाविक होते हैं। अगली बार जब आप किसी जगह में प्रवेश करेंगे, अपना सिर पकड़ लें, मुस्कान करें और एक कुर्सी पर बैठें जैसे कि यह आपकी पसंदीदा होम कुर्सी थी आपको अपने पैरों को किसी नए व्यक्ति के घर में नहीं बढ़ाया जाना चाहिए, लेकिन जगह का इलाज करना चाहिए जैसे कि यह आपके रहने का कमरा था और इस नए अंतरिक्ष में आराम से महसूस करना। लोग आपकी कुशलता को समझेंगे, जैसे कि आप जगह के लायक हैं।
    • यदि आप एक नई स्थिति में विश्वास पैदा करते हैं, तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 3
    परिवर्तन करना

    चित्र शीर्षक 341550 16
    1
    अपनी गलतियों को मान लें यहां तक ​​कि अगर आप सब कुछ ठीक नहीं कर सकते हैं, तो आप बनने का प्रयास कर सकते हैं कि आप कौन बनना चाहते हैं। यदि आप खुद को बहुत शर्म महसूस करते हैं, तो अधिक बहिष्कार होना शुरू करें यदि आप एक कड़वी व्यक्ति हैं, तो उस जीवन के अच्छे कार्यों के लिए पीछे छोड़ने और आगे बढ़ने की कोशिश करें। अगर आपको लगता है कि आप आसानी से हार मानते हैं, तो अपने हठ पर काम करें आप अपने सभी दोषों को ठीक करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन सिर्फ प्रयास करने से आपको बेहतर महसूस होगा।
    • आप व्यक्तित्व का एक संपूर्ण परिवर्तन नहीं कर सकते, लेकिन आप अच्छी चीजों पर जोर दे सकते हैं और बुरे लोगों को दूर कर सकते हैं।
    • यह कमजोरियों को स्वीकार करने और बदलने शुरू करने के लिए चरित्र लेता है। बदलने की कोशिश करने के लिए खुद पर गर्व होना
  • चित्र शीर्षक 341550 17
    2
    शिकायत बंद करो रो रही है और शिकायत केवल आपको खुद के बारे में बुरा महसूस कर देगा बेशक, हर किसी को समय-समय पर निकलना चाहिए, लेकिन इन शिकायतों को अपने आप में रखने की कोशिश करें, जब तक कि आप सोचते हैं कि कोई समाधान खोजने में आपकी सहायता नहीं करेगा। शिकायतें आपको बदतर महसूस कर सकती हैं, दुनिया सोचकर एक भयानक और अनुचित जगह है। इससे भी बदतर, लोगों को आपके आसपास होने की संभावना कम होगी
    • अगली बार जब आप अपने दिमाग में आ रही एक शिकायत महसूस करते हैं, तो अपने आप को बाद में कुछ सकारात्मक कहने के लिए बाध्य करें।
  • चित्र शीर्षक 341550 18
    3
    जो भी काम नहीं कर रहा है उसे ठीक करें जो कुछ भी आप स्पष्ट रूप से कर रहे हैं वह काम नहीं कर रहा है अगर आपको आपकी त्वचा से नाखुश महसूस होता है शायद आपका काम आपको थका हुआ बना रहा है हो सकता है कि आपके दोस्तों के समूह आपको भयानक लगने लगे। हो सकता है कि आप ऐसा महसूस न करें कि आप जहां रहते हैं वहां फिट बैठता है। अपने आप से पूछें कि क्या आपके जीवन में काम नहीं करता है और देखें कि आप बदल सकते हैं। अपनी त्वचा में सहज महसूस करना मुश्किल होगा यदि आप नियमित रूप से करते हैं तो आपको भयानक लग रहा है।
    • ईमानदारी से रहें नीचे बैठो और नीचे लिखे सभी चीजें जो आपको असुविधाजनक बनाती हैं यह ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आप सामना करना नहीं चाहते हैं, जैसे एक रिश्ते जो काम नहीं कर रहे हैं। लेकिन जैसे ही आप दर्द के स्रोत को महसूस करते हैं, आप समस्या को हल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 341550 19
    4
    अपने आसन में सुधार करें आप महान अंतर से आश्चर्यचकित होंगे कि आप सिर्फ एक अच्छी मुद्रा के साथ महसूस करेंगे, आगे देख रहे होंगे, अपने हाथों को पक्ष में रखते हुए और हर कीमत पर खींचने से बचेंगे आप लम्बे, मजबूत, अधिक आत्मविश्वास दिखाई देंगे, और आपके शरीर में अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। अपनी रीढ़ की हड्डी को सीधे जब आप कर सकते हैं, चाहे अकेले या अपने साथी के साथ, बैठे या खड़े रहने के लिए प्रयास करें, और देखें कि यह आपकी असुविधा कैसे सुधारता है।
    • ज़रूर। यह क्रॉल करना आसान है, लेकिन एक बार जब आप खड़े होने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आपको भी सोचना नहीं पड़ता।
  • चित्र शीर्षक 341550 20
    5
    एक नया जुनून खोजें. इससे आप चीजों को एक साथ मिश्रित करने में मदद कर सकते हैं और आपको दुनिया को और खुद को एक नए तरीके से देख सकते हैं। तस्वीरें ले लो एक आधुनिक नृत्य कक्षा का प्रयास करें देखो अगर आपके पास लघु कथाएं लिखने के लिए प्रतिभा है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं - यह सिर्फ मामलों है क्योंकि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो आप हमेशा कोशिश करने और देखने के लिए डर रहे हैं कि क्या आप चाहते हैं कि आपको कैसा लगे कि आपको यह पसंद है। आपको महान होना जरूरी नहीं है - सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे करने में आनंद लेते हैं।
    • ऐसा करने की प्रतिबद्धता के बाद जो आप वास्तव में करने की परवाह करते हैं, आपको कुछ समय बिताने में मदद मिलती है, जो आपके लिए महत्वपूर्ण होती है, आपको इसके बारे में चिंता करने में कम समय देता है
  • चित्र शीर्षक 341550 21
    6
    रचनात्मक रहें इससे भावनाओं को ढूंढकर अपने आत्मसम्मान को सुधारने में मदद मिलती है जो आपको नहीं पता था कि आपके पास था। और आपको दुनिया की पेशकश करने के बारे में बेहतर महसूस होगा। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि यह रचनात्मक है, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं एक कविता लिखें कुछ क्रेयॉन लें और एक लैंडस्केप बनाएं। एक मिट्टी के पात्र वर्ग ले लो अपनी सुविधा क्षेत्र से पूरी तरह से कुछ करें और देखें कि क्या होता है। रचनात्मक होने के कारण आपको दुनिया को एक और तरीके से देखने में मदद मिलेगी, जिससे आपको और अधिक आराम मिलेगा।
    • रचनात्मकता को एक आदत बनाओ, अगर आप पहली बार में मूर्ख महसूस करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जल्दी, आप उन भावनाओं को व्यक्त करना शुरू कर देंगे, जिन्हें आप जानते भी नहीं थे कि आपके पास था।
      चित्र शीर्षक 341550 22
  • चित्र शीर्षक 341550 23
    7
    मुस्कान अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा बनाओ हर कोई मुस्कान कर सकता है, चाहे वह चुटकुले कह रहा है, लोगों को हंसने के लिए बाहर जाकर, या कम से कम एक कॉमेडी फिल्म को एक सप्ताह देख रहा हो। जितना अधिक आप हंसते हैं, उतना ही सहज महसूस करेंगे। ऐसा मत सोचो कि हंसी कुछ बहुत समय के साथ लोगों के लिए अनावश्यक रूप से आरक्षित है - हँसी को कुछ पवित्र मानें, जितना संभव हो उतना ही करने का विशेषाधिकार है।
    • जब आप वास्तव में हंसते हैं, तो आप अपने आप को रोक नहीं सकते और संदेह नहीं कर सकते असली हँसते आपको पल का आनंद लेंगे और खुश महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक सहायता प्रणाली - दोस्तों या परिवार, जो आपके रास्ते का अनुसरण करते हैं और आपके पास समस्याएं होने पर आपको सुनने के लिए कौन हो सकता है
    • आपकी सहायता प्रणाली आपकी मदद कर सकती है जो सलाह देकर अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकती है।
    • अपने लक्ष्य रखें और वास्तविक रूप से कार्य करें, जो आपकी पहुंच के भीतर है - यह वह जगह है जहां लोगों को अतिसंवेदनशील और अतिरंजित होना पड़ता है सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के अच्छे के लिए चालाक का लाभ नहीं लेते हैं।
    • खुद को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें आप एक सुंदर और अद्वितीय व्यक्ति हैं

    चेतावनी

    • यदि आप यथार्थवादी हैं, तो यह बदल जाएगा (लेकिन बेहतर के लिए)
    • यदि आपको दर्द होता है तो आपको अपनी सामान्य दिनचर्या से बाहर जाना होगा, लेकिन अपने आप पर विश्वास करें और अंत में, आप देखेंगे कि यह इसके लायक था!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com