IhsAdke.com

कैसे कमर ट्यून करने के लिए

शरीर के आकार के आनुपातिक कमर होने के कारण महिलाओं में कुछ अपील की जाती है, जैसा कि पुरानी उम्र के कई प्रसिद्ध अभिनेत्रीओं द्वारा दी गई घंटी वाली निकायों द्वारा इसका सबूत है। यद्यपि मादा कमर का प्राकृतिक आकार लगभग हमेशा आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित किया जाता है, वजन कम होने, व्यायाम और कपड़ों के रणनीतिक विकल्पों के माध्यम से कमर पतला होना संभव है।

चरणों

भाग 1
अपने आहार को बदलने

चित्र शीर्षक 31512 1
1
अपने आहार को बदलने के लिए तैयार रहें एक छोटे कमर को हासिल करने के लिए वजन घटाने की आवश्यकता होगी, जिसे अकेले अभ्यास से हासिल नहीं किया जा सकता है। आपको एक स्वस्थ आहार और आपके कैलोरी सेवन को कम करने की आवश्यकता होगी ताकि वास्तव में परिणाम देख सकें। आपको कुछ अनुशासन और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी। आपके कैलोरी सेवन को कम करने के अलावा, कुछ आहार विकल्पों को आप विशिष्ट में कमर को कम करने के लिए ले जा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए - वैज्ञानिक अध्ययन में, जो लोग साबुत अनाज (फल के पांच सर्विंग और सब्जियां, तीन छोटे वसा वाले डेयरी और दो भोजन दुबला मांस, मछली या मुर्गी पालन से मिलकर के अलावा) खाया अन्य समूह है जो था की तुलना में अधिक वसा खो एक ही आहार, केवल परिष्कृत अनाज के साथ।
  • ध्यान रखें कि 0.5 किलोग्राम वजन कम करने के लिए, आपको अपने आहार से 3500 कैलोरी काटने की आवश्यकता होगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि प्रति हफ्ते 1 पौंड से अधिक खोना दिलचस्प नहीं है - इसलिए उन पाउंड को तेजी से खोने के लिए बिजली के भोजन को भुखमने या पालन करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है
  • चित्र शीर्षक 31512 2
    2
    एक स्वस्थ नाश्ता के साथ शुरू करें एक संतुलित और स्वस्थ ब्रंच के साथ दिन शुरू करना सबसे अच्छी चीजों में से एक है जो किसी भी वजन घटाने आहार के बाद भी कर सकते हैं। एक अच्छा नाश्ता अपने चयापचय को गति, दिन भर में कैलोरी जला, और आप लंबे समय तक के लिए संतुष्ट रखने, उनके रुझान को कम सुबह और दोपहर के बीच नाश्ता खाने के लिए करने के लिए अपने शरीर की इजाजत दी। आमतौर पर स्नैक्स को अतिरिक्त कैलोरी के सेवन के लिए जिम्मेदार माना जाता है।
    • संतुलित सुबह के भोजन के लिए अनाज और साबुत अनाज ब्रेड, प्रोटीन युक्त अमीर और विटामिन युक्त फल का एक संयोजन का प्रयोग करें। यदि आप जल्दी में हैं, फल का काट लेते हैं और अनाज के एक बार खाएं
    • सुबह के भोजन से पहले एक गिलास पानी पीने की कोशिश करनी चाहिए (और किसी भी भोजन से पहले) अपने शरीर को भूख की प्यास से भंग करने से रोकने के लिए, जो आपको जरूरी से ज्यादा खा सकती है। आप भी हाइड्रेटेड रहेंगे, जो हमेशा महत्वपूर्ण होता है
  • चित्र शीर्षक 31512 3
    3
    छोटे, अधिक बार भोजन करें। आहार आमतौर पर भोजन के बीच खुद को भूखा करने की कोशिश करता है - नतीजतन, वे भोजन की पहुंच के समय आने की आवश्यकता के मुकाबले कहीं ज्यादा खा जाते हैं। ऑन-कॉल आहार के सबसे अच्छे रहस्यों में से एक दिन के दौरान "अधिक" खाने के लिए होता है, केवल छोटे भागों में।
    • छोटे और अधिक बार भोजन करना लोगों को भूख से जाने से रोकता है, उन्हें आवश्यक से ज्यादा खाने से रोकता है यह चयापचय को उत्तेजित करता है, जिससे शरीर को दिन के दौरान और अधिक कैलोरी जलाने की अनुमति मिल जाती है।
    • तीन बड़े लोगों को निगलना चाहते हैं बजाय एक दिन में छह छोटे भोजन खाने की कोशिश करें आप पाएंगे कि यदि आप लगातार भूखा नहीं रहें तो दीर्घकालिक वजन घटाने की योजना का पालन करना बहुत आसान है!
  • चित्र शीर्षक 31512 4
    4
    स्वस्थ वसा खाओ बहुत से लोग मानते हैं कि उन्हें वसा से बचने की जरूरत है जैसे कि यह आहार की अवधि के दौरान एक कीट थी। हालांकि, एक संतुलित आहार के लिए निश्चित मात्रा में स्वस्थ वसा खाने आवश्यक है, वजन घटाने में सहायता करना। वास्तव में, अध्ययन बताते हैं कि मोनोअनसैचुरेटेड वसा (avocados, नट, बीज, सोयाबीन, चॉकलेट) की एक उच्च दर के साथ एक आहार cintura.Como परिणाम में वृद्धि, 25% अपने कैलोरी की -30% स्वस्थ वसा से बना होना चाहिए रोका जा सकता है ।
    • बहुअसंतृप्त वसा - जैसे ओमेगा -3 फैटी मैकेरल, सामन, हेरिंग, नट, कनोला तेल और टोफू में पाया एसिड के रूप में - स्वस्थ हैं और अपने आहार में शामिल किया जाना चाहिए। वे कम कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं और मस्तिष्क समारोह में सुधार करते हैं।
    • पेट की वृद्धि हुई है में परिणाम - ट्रांस वसा, दूसरी तरफ (आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेलों के साथ किया कुछ भी नकली मक्खन, बिस्कुट, पटाखे और पानी नमक में पाया)। इन वसाओं से बचें जितना आप कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 31512 5
    5
    अपने आहार में अधिक फाइबर डालें अनगिनत कारणों के लिए किसी भी स्वस्थ आहार में उच्च फाइबर खाद्य पदार्थ आवश्यक घटक हैं। सबसे पहले, फाइबर में समृद्ध पदार्थ आंतों के मार्ग को सामान्य मानते हैं, जो गैस और कब्ज को कम करता है। दूसरे, उच्च फाइबर खाद्य पदार्थ आपको अधिक समय तक संतुष्ट रहने में मदद करते हैं और ओवरकिल को रोकने में, लंबे समय तक चबाते समय की आवश्यकता हो सकती है फाइबर में उच्च खाद्य पदार्थ अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में कम कैलोरी होते हैं।
    • अपने भोजन में उच्च फाइबर खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता को शामिल करने का प्रयास करें घुलनशील और अघुलनशील फाइबर रूपों के लाभ प्राप्त करें घुलनशील फाइबर के उदाहरण जई और राई, सेम और मटर, सेब, गाजर और खट्टे फल शामिल हैं। अघुलनशील फाइबर के उदाहरणों में गेहूं और उत्पादों में गेहूं के फूल, नट, बीन्स और हरी सब्जियां शामिल हैं।
    • घुलनशील फाइबर, विशेष रूप से, इंसुलिन के स्तर को कम करता है, जो आंत पेट वसा को बढ़ा सकता है।
  • छवि शीर्षक 31512 6
    6
    कार्बोनेटेड पेय को काटें कार्बोनेटेड पेय मूल रूप से खाली कैलोरी हैं, और ये एक आहार के भीतर समाप्त होने वाले पहले तत्व होने चाहिए। यहां तक ​​कि आहार संस्करणों क्योंकि वे कृत्रिम मिठास से भरे हुए हैं सफाया किया जाना चाहिए, शरीर में हानिकारक विषाक्त पदार्थों को इकट्ठा। fizzy पेय के आहार और गैर आहार संस्करण भी, गैस के कारण जो पिछले बात करते समय एक अधिक पतला कमर की मांग आप चाहते हैं कर रहे हैं।
    • शुद्ध पानी सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह आपके सिस्टम को धोता है, गैसों को कम करने और अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए है। लेकिन अगर आपको लगता है अच्छे पुराने पानी उबाऊ है, टकसाल पत्ते, नींबू, नींबू या यहां तक ​​कि कुछ जमे हुए रसभरी के रूप में इस तरह के स्वादिष्ट बनाने का मसाला का एक प्रकार के साथ इस तरल पीने के लिए प्रयास करें। रचनात्मक रहें! विटामिन पानी, या स्वाभाविक रूप से मीठा चाय, शीतल पेय से काफी स्वस्थ विकल्प हो सकते हैं।
    • स्ट्रॉड्स का उपयोग न करें आपको अपने पेय पीने के लिए भूसे का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे पेट को उखाड़ फेंका जा सकता है, जिससे गैस और बड़े पेट बनते हैं। इस समस्या से बचने के लिए कांच से सीधे पी लें।
  • चित्र शीर्षक 31512 7
    7
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें भले ही आप सावधानीपूर्वक भाग के आकारों और शेष व्यायाम की निगरानी कर रहे हैं, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की निरंतर खपत के कारण वजन घटाने में काफी कमी आ सकती है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में आम तौर पर विशाल चीनी और स्टार्च सामग्री होती है, जो वजन कम करती है और हानिकारक विषाक्त पदार्थों के संचय को उत्पन्न करती है।
    • उत्पादों है कि कहते हैं कि पनीर, ब्रेड, दही के रूप में "वसा", आदि .. इन उत्पादों को एक कम वसा सामग्री हो सकता है के बारे में अत्यंत सावधान रहें, लेकिन वे आम तौर अतिरिक्त चीनी और खाली कार्बोहाइड्रेट से भर रहे हैं, बहुत कम की पेशकश करने या कोई नहीं, पोषण मूल्य कुछ संसाधित जमे हुए कार्बनिक मांस उतने खराब नहीं होते जब तक आप संकुल पढ़ते हैं और पोषण चार्ट और घटक सूची की जांच करते हैं।
    • आपको उच्च नमक सामग्री, जैसे तैयार मीट और जमे हुए सामान के साथ प्रसंस्कृत उत्पादों से बचना चाहिए। नमक द्रव प्रतिधारण और सूजन का कारण बनता है। जमे हुए और पूर्व-तैयार किए जाने के बजाय ताज़ा भोजन खाने की तलाश करें जब भी संभव हो
  • भाग 2
    व्यायाम रोज़ाना बनाना

    1. 1
      अपने आप को एक व्यायाम दिनचर्या में समर्पित करें यदि आप वास्तव में अपनी कमर को ट्यून करना चाहते हैं, तो आपको नियमित और कठोर व्यायाम दिनचर्या में संलग्न होना चाहिए। बहुत अच्छे परिणाम केवल कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ आएंगे - इसलिए शुरू होने से पहले आपको आवश्यक प्रयासों को व्यय करने के लिए तैयार रहें। दूसरी ओर, यदि आप शुरू से ही सही व्यायाम शुरू करते हैं, तो आप निराश हो सकते हैं और परेशान हो सकते हैं - जो आपको छोड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है।
    2. छवि शीर्षक 31512 8
      2
      व्यायाम जैसे कि मॉडलिंग स्ट्रैप हमेशा काम करते हैं हमेशा आपकी कमरलाइन को तेज करने के लिए अपने दैनिक दिनचर्या में मदद करें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आप मॉडलिंग टेप से स्वयं को सहायता कर सकते हैं
      • एक व्यायाम योजना बनाते समय नियमीत को दूर करने का प्रयास करें जो एक उचित स्तर पर शुरू होता है। आप धीरे-धीरे विकसित हो सकते हैं और अधिक तीव्र दिनचर्या प्राप्त कर सकते हैं। आप एक कैलेंडर पर जो कुछ भी करते हैं उसे नीचे लिखें और इस जानकारी के साथ अपनी प्रगति की जांच करें।
      • अंततः, आप पहना या उदासीन महसूस किए बिना नियमित व्यायाम करेंगे आपकी कमर, साथ ही साथ आपका स्वास्थ्य और फिटनेस, बहुत लाभान्वित होंगे।
    3. चित्र शीर्षक 31512 9
      3



      कई प्रतिरोध व्यायाम करते हैं जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, कमर ट्यूनिंग के संबंध में वजन घटाना आवश्यक है। दुर्भाग्य से, शरीर के किसी विशिष्ट क्षेत्र पर वजन घटाने पर ध्यान केंद्रित करने का कोई तरीका नहीं है - इसलिए कुल वसा घटाना एकमात्र विकल्प है। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास कैलोरी जलाने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम हैं, किसी भी वजन घटाने की नियमित में जरूरी है।
      • दौड़ना, रस्सी कूदना और पेडलिंग बहुत पसंद हैं, और आमतौर पर जिम में लाइसेंस प्लेट की आवश्यकता नहीं होती है सस्ते, फिर भी बहुत ही कुशल, नियमित प्रतिरोध अभ्यास को शामिल करने के लिए कोई बहाना नहीं है।
      • आपको सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में चार से पांच गुना प्रतिरोध व्यायाम 30 मिनट करना चाहिए।
    4. छवि शीर्षक 31512 10
      4
      सही कोर की मांसपेशियों को व्यायाम करना सुनिश्चित करें कई कोर मजबूत करने वाले अभ्यासों में तिरछी मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है जो पेट की तरफ भागते हैं। यद्यपि इन मांसपेशियों का प्रयोग एक टोन और फ्लैट पेट बनाता है, इस क्षेत्र की मांसपेशियों को बढ़ती जा रही है तो कमर पहले से बड़ा लग रहा है आप निश्चित रूप से उस मार्ग को नहीं जाना चाहते जब तक कि आप अपनी कमर को कम करने के लिए देख रहे हों। कोर का इस्तेमाल करने और कमर को तेज करने के लिए, आपको अनुक्रम और सीधे मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
      • पेट की अनुप्रस्थ मांसपेशियां शरीर की प्राकृतिक कोर्सेट के रूप में कार्य करती हैं तो उस क्षेत्र में अच्छी तरह से काम करके, आप एक छोटे कमर मिल सकते हैं। पेट में पेट की अनुप्रस्थ मांसपेशियों का बहुत व्यायाम होता है, जो बेहद कुशल होने में सक्षम होता है।
      • कोर की मांसपेशियों का प्रयोग करते समय सांस लेना याद रखें हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, बहुत से लोग इसे भूल जाते हैं जबकि सही मांसपेशियों के आंदोलन को ध्यान में रखते हुए, शरीर को तनावपूर्ण और नाजुक छोड़ देते हैं। सवारी करना और चढ़ाई, अवरोही, आदि के दौरान हवा को बाहर निकालना याद रखें। यदि आप एक उपयोगी गति से साँस नहीं ले सकते, तो सहायता के लिए योग या Pilates करने पर विचार करें।
    5. छवि शीर्षक 31512 11 1
      5
      विशिष्ट कमर-आकार देने वाले व्यायाम करें यहां तक ​​कि अगर आप पेट पर वजन घटाने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, तो टोन के लिए कुछ व्यायाम करना संभव है और कमर के चारों ओर की मांसपेशियों को पतला करना संभव है।
      • सौ व्यायाम करें फर्श पर अपनी पीठ के साथ लेट जाओ और जब तक वे 90 डिग्री के कोण तक पहुंच न जाएं अपने कंधों को मंजिल से दूर रखें अपनी बाहों को आगे बढ़ाएं। यह कदम 100 बार करें पहले पांच प्रतिनिधि में अपनी नाक से साँस लें, और दूसरे पांच में अपने मुंह से बाहर हवा दें।
      • पेट को सिकोड़ें अपने पेट को दिन के दौरान सिकुड़ते समय बैठने की कोशिश करें। व्यायाम पेट की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है जबकि इसे पतला दिखाई देता है समय के साथ, आप अपने आप को बिना संकुचन के लिए स्वचालित रूप से कर रहे होंगे!
      • चक्कर बनाओ. एक कठिन वस्तु जैसे कि एक मध्यम आकार के योग बॉल या एक सोफे के हाथ का प्रयोग करके चक्करों की कोशिश करें। स्क्वॉश करने का सबसे अच्छा तरीका है, आपके हाथों में आपकी छाती के पार है। अपने हाथों को सामने रखकर गर्दन पर बहुत कम ताकत लगाती है, जिससे व्यायाम आसान हो जाता है (प्रक्रिया की शक्ति कम हो जाती है)। 30 पुनरावृत्तियों के 5 दृश्यों के द्वारा व्यायाम करें।
      • पेट को बनाओ. फर्श पर अपनी पीठ के साथ लेट जाओ और अपने घुटनों को फर्श पर अपने पैरों को फ्लैट रखते हुए झुकें। उंगलियों को कानों को स्पर्श करें और धीरे-धीरे पेट की मांसपेशियों को संक्रमित करें, फर्श से धड़ निकाल लें। जब आप लगभग महसूस कर रहे होते हैं कि आप जारी नहीं रख सकते हैं, पार्श्व की मांसपेशियों को अनुबंधित कर सकते हैं और धीरे-धीरे बाएं किनारे कर सकते हैं अपने धड़ फर्श पर फंसे सही पक्ष के साथ दोहराएं 10 पुनरावृत्तियों के बारे में क्या करें
      • एक पुल बनाओ. के लिए स्थिति दर्ज करें एक फ्लेक्स करें. अपनी कोहनी पर आराम करें और फर्श पर अपनी आँखें हर समय रखें। अपने पेट की मांसपेशियों को संविदा करें, कल्पना करें कि वे आपकी रीढ़ को छू रहे हैं ऐसा करते समय, आपके बट को कम किया जाना चाहिए और रीढ़ की हड्डी सीधे रहनी चाहिए। एक मिनट के लिए उस स्थिति को पकड़ने की कोशिश करें
      • बोर्ड क्षैतिज बनाओ दाईं तरफ एक आरामदायक गलीचा पर लेट जाओ अपने दाहिने हाथ पर आराम करो और अपने पैरों को बाहर खींचें, बायीं तरफ अपना दाहिना पैर रखो। इस स्थिति में, धीरे धीरे मंजिल से दूर श्रोणि बढ़ाएं दाहिने हाथ और पैर पर वजन फेंकना जारी रखें 10-15 सेकंड के लिए इस स्थिति को बनाए रखने की कोशिश करें। हर तरफ 5 बार दोहराएं।
    6. छवि शीर्षक 31512 12 1
      6
      छाती और कंधे व्यायाम करें ऊपरी घटता पर जोर देने से कमर को सिकुड़ने का कारण हो सकता है - तो कुछ कंधे को शामिल करने का प्रयास करें और सीने में थोड़ी पेट के भ्रम पैदा करने के लिए अपनी रूटीन में व्यायाम करें। कुछ विशिष्ट अभ्यासों में शामिल हैं:
      • पीठ में कूदो (पीठ Dips) यह व्यायाम हथियारों और कंधे पर काम करता है, और एक कदम या एक कुर्सी का उपयोग करके किया जाता है गोता लगाने के लिए, बेंच या कुर्सी के किनारे पर बैठो, आगे अपने पैर खींच, सीट / कुर्सी के अंत को समझें और मजबूती से धीरे-धीरे अपने शरीर को फेंक दें, फर्श की ओर। रीढ़ की हड्डी को सीधे रखें और जब तक हथियार एक 90 डिग्री के कोण न हो जाए तब तक कम रहें। शरीर को मूल प्रारंभिक स्थिति में दोबारा और दोबारा लौटें।
      • दंड. यह क्लासिक अभ्यास छाती की मांसपेशियां बनाती है। यह टिपटोसे (अधिक उन्नत संस्करण के लिए) या अपने घुटनों (आसान संस्करण) पर संतुलन करके शरीर को समर्थन करके किया जा सकता है। आपको फर्श पर अपने हथेलियां डालनी चाहिए (उन्हें कंधे के करीब ले जाना) और अपने आप को धक्का दें, केवल हाथ की ताकत का उपयोग करके हथियारों को पूरी तरह से फैलाना चाहिए धीरे-धीरे शरीर को कम कर दें जब तक कोहनी 90 डिग्री कोण न हो। प्रारंभिक स्थिति में उठो और दोहराना।
    7. छवि शीर्षक 31512 13
      7
      कुछ अलग की कोशिश करो व्यायाम रेगमेंट दोहराव और थकाऊ हो सकते हैं, जिससे आप उनके साथ आगे बढ़ने के लिए कम झुकाते हैं। यही कारण है कि समय-समय पर चीजों को हिलाएं और कुछ नया करने की कोशिश करें, यह एक नया व्यायाम या विभेदित उपकरण का सरल निगमन हो। यहां कुछ व्यायाम करने के सुझाव दिए गए हैं जो आपकी कमर में कमी को सुधार सकते हैं:
      • एक हला हुप का उपयोग करें आपकी कमर और आपकी कूल्हों को हरियाली के 10 मिनट से लाभ मिलेगा। क्या अधिक है, आप को फिर से एक बच्चे की तरह व्यवहार करने का मौका है!
      • आपकी कमर पतली करने और इसे दुबला (शरीर के बाकी हिस्सों के अलावा) नृत्य करने का एक तरीका है नृत्य करना! आपको नृत्य सबक लेने शुरू करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन रेडियो चालू करें या अपने आइपॉड और पार्टी को लगभग 20-30 मिनट रोजाना सुनें। पूरे शरीर को स्थानांतरित करने के लिए सुनिश्चित करें नृत्य बहुत सारे कैलोरी जलता है और आनन्द का एक बड़ा स्रोत है आप देखेंगे और महान महसूस करेंगे।
      • डंबल्स का उपयोग करें विरोध बनाने के लिए डंडे उठाने के बाद कंधे और गर्दन में मांसपेशियां बनाएं। प्रत्येक श्रृंखला के लिए 10 बार बढ़ाएं, प्रति दिन चार सेट। अपने कंधों और बाहरी जांघों के व्यापक, कमर को कमर।
      • योग या पायलटों पर विचार करें: पेट की मांसपेशियों के लिए ये बहुत बड़ी गतिविधियां हैं आप एक समूह सत्र का हिस्सा बन सकते हैं, जो बहुत प्रेरित है।
      • व्यायाम आराम से करें: सुनिश्चित करें कि आप कालीन, सांस कपड़े, पानी की एक बोतल, और अन्य चीजें हैं जो आपके व्यायाम के दौरान आपको अच्छा महसूस करने में सहायता करती हैं। पृष्ठभूमि संगीत आपको प्रेरणा दे सकता है

    भाग 3
    ड्रेसिंग सही ऊपर

    छवि शीर्षक 31512 14
    1
    कमर पतला बेल्ट पहनें बेल्ट पहनकर अपनी कमर पर ध्यान दें जो आपकी कमर पर जोर देते हैं और कम करते हैं वे बड़े, गहने के साथ पतले हो सकते हैं - वैसे भी! उन्हें एक छोटे से कमर के भ्रम पैदा करने वाले रेन-चक्कर शरीर को पाने के लिए कपड़े, लंबे समय तक चोटी या सर्दियों के कोट पर उनका उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 31512 15
    2
    ए-लाइन कपड़े पहनें रेखा-ए कपड़े उन कूल्हों पर सबसे अधिक कुशल हैं और हेम पर विशाल हैं, जिससे एक छोटे कमर का भ्रम हो रहा है। वे लगभग हर प्रकार के व्यक्ति पर बहुत अच्छे लगते हैं, क्योंकि वे कमर पर ज़ोर देते हैं जबकि कूल्हे और जांघों के पास किसी भी खामियों को कम करते हैं।
  • छवि शीर्षक 31512 16
    3
    कम कमर जीन्स से बचें कम-कमर जीन्स कमर पर वसा वाले किसी भी व्यक्ति पर भयानक लग सकते हैं क्योंकि वे "मफिन प्रभाव" (उस वसा की चाप जो पैंट से बचते हैं और उस पर फैलते हैं) बनाते हैं। उच्च कमर जींस किसी भी व्यक्ति के साथ अधिक पवित्र हैं जो कूल्हे के पास अत्यधिक मोटी को कवर करना चाहते हैं क्योंकि वे कमर पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इन उच्च पैंट में अपनी टी-शर्ट डालें और आपके आउटलेट बहुत अच्छे दिखेंगे
  • छवि शीर्षक 31512 17
    4
    एक चोली पहनने की कोशिश करो महिलाओं ने सदियों से अपने कपड़े के तहत कोर्सेट्स पहन रखा था कोर्सेट ने हाल ही में एक सेक्सी सिल्हूट प्रदान करके काफी लोकप्रियता हासिल की, बहुत अधिक प्रयास किए बिना, चाहे कपड़े के नीचे या अपने आप पर। धातुई पंख कवच (वे देखने के रूप में दर्दनाक नहीं - हम वादा करते हैं) अपनी कमर को कम करने का सबसे अच्छा काम करते हैं, और लंबे समय तक उपयोग के साथ स्थायी आकार को कम कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास गैस की समस्या है, तो अपने डॉक्टर से बात करें गैसों में भोजन असहिष्णुता या एलर्जी (अनाज, डेयरी उत्पाद, फ्रुक्टोस, आदि), द्रव प्रतिधारण, रासायनिक असंतुलन या रोग का संकेत हो सकता है। ये लक्षण नियमित रूप से होने के नाते, पेशेवरों की जांच और उनका विश्लेषण करने के लिए महत्वपूर्ण है। जब यह भोजन की बात आती है, तो डॉक्टर को एक संभावित कारण बताते हुए मदद करने के लिए खाने के बाद चकना देने पर ध्यान देने की कोशिश करें।
    • अपने प्रोटीन के सेवन स्तर को उच्च रखें, और सुनिश्चित करें कि आप सभी उचित विटामिन और खनिज प्राप्त करें, अधिमानतः खाद्य स्रोतों के माध्यम से (पूरक और बार नहीं)।
    • मिथक पर विश्वास मत करो: "अपना वजन उठाना आपके शरीर को पेशी और सूज कर देगा।" ऐसा करने के बिना "फूला हुआ" प्राप्त करना असंभव है

    चेतावनी

    • बार्बी की कमर मिलना असंभव है - इसलिए इसे का पालन करने के लिए एक मॉडल के रूप में इस्तेमाल न करें। ठीक है, अगर वह 1.68 थी, तो उसे 50 सेंटीमीटर कमर की आवश्यकता होगी! यथार्थवादी बनें और कमर की तलाश करें जो आपके शरीर के आकार को फिट बैठता है - यदि आपके पास "रेन-ग्लास" शरीर बनाने के लिए आनुवंशिकी नहीं है, तो गुस्सा बंद करें और जिस तरह से आप धन्य हैं, साथ काम करना शुरू करें।
    • किसी भी नए अभ्यास या प्रशिक्षण योजना का प्रयास करने से पहले हमेशा एक चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com