IhsAdke.com

कैसे एक बढ़िया त्वचा है करने के लिए

लोगों को हमेशा आश्चर्य होता है कि कैसे सही त्वचा है खैर, यह असंभव है, लेकिन नरम, चमकदार और ब्लैकहैड्स के बिना संभव है। ऐसा हो सकता है यदि आप दैनिक नीचे दिए गए चरणों का पालन करते हैं शुभकामनाएँ और परिणाम का आनंद लें!

चरणों

चित्र शीर्षक पर परफेक्ट स्किन चरण 1 है
1
विटामिन और खनिजों में समृद्ध संतुलित और स्वस्थ आहार सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा की जरूरत है विटामिन बी, सी, ई, ए और कश्मीर आपकी त्वचा को ताजा और चमकदार रखने में मदद करेंगे।
  • विटामिन बी त्वचा, नाखून और बालों का आधार बनाता है आप इसे जई, अंडे, चावल और केले जैसे खाद्य पदार्थों में पा सकते हैं
  • विटामिन सी आपकी त्वचा को सूरज जोखिम और त्वचा कैंसर से बचाता है। आप नींबू, चूने, नारंगी, अंगूर का रस और क्रैनबेरी, फूलगोभी और हरा पत्ते जैसे खट्टे के भोजन में मिलते हैं।
  • विटामिन ई आपकी त्वचा को सूर्य के जोखिम से भी बचाता है और जैतून, पालक, नट, बीज और वनस्पति तेलों जैसे खाद्य पदार्थों में पाया जा सकता है।
  • त्वचा ऊतक की मरम्मत के लिए विटामिन ए आवश्यक है - बिना आपकी त्वचा शुष्क और बेजान दिखाई देगी विटामिन ए फल और सब्जियों में सूचीबद्ध है - तो उन्हें मात्रा में भस्म करते हैं
  • विटामिन के ने आँखों के साथ-साथ घावों के नीचे गहरा अंधेरे चक्र को कम करने में मदद की है। विटामिन के हरी पत्तियों, दूध के डेरिवेटिव और मांस जैसे सूअर का मांस और यकृत में मौजूद है।
  • चित्र शीर्षक पर परफेक्ट स्किन चरण 2 है
    2
    बहुत सारे फल और सब्जियां, नट्स, चावल और अंडे खाएं। वे आपकी त्वचा की मदद करेंगे अपनी त्वचा चमक बनाने के लिए बहुत सारे पानी पीने के लिए मत भूलना।
  • चित्र शीर्षक पर परफेक्ट स्किन चरण 3 है
    3
    जब आप सूरज से अवगत होते हैं तो हमेशा सनस्क्रीन पहनें और धूप का चश्मा पहनें और टोपी पहनें बस पर्याप्त फलों और सब्जियों को खाने से विटामिन जो आपकी ओर से सूरज की रक्षा करते हैं पर्याप्त नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपकी त्वचा गहरा है, तो आपको सनस्क्रीन का उपयोग करना होगा एक का उपयोग करें जिसकी एसपीएफ़ 30 या 40 है और इसे आपकी त्वचा पर समान रूप से लागू करें एक का उपयोग करें जो लागू करना आसान है और पानी में नहीं निकलता है। लागू न करें या आप पूरे दिन चमक लेंगे। पर्याप्त लागू करें और अपने निर्देशों का पालन करें
    • सबसे मजबूत काल में सूरज से बचें, दोपहर में सुबह 10 बजे से 4 बजे तक। असली खतरा तब होता है जब सूरज मजबूत होता है एक होंठ बाम भी पहनना अच्छा विचार हो सकता है एक टोपी चुनें जो आपको पर्याप्त और धूप का चश्मा की एक जोड़ी की रक्षा करता है।
  • चित्र शीर्षक पर परफेक्ट स्किन चरण 4 है
    4
    पता करें कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है: तेल, सूखी, संवेदनशील या मिश्रित इंटरनेट पर आपकी त्वचा के प्रकार के बारे में पढ़ें, अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें या पुस्तकों में खोजें। प्रत्येक त्वचा के प्रकार की अलग देखभाल और विभिन्न उत्पादों की आवश्यकता होती है। आपकी त्वचा के प्रकार पर एक विशेषज्ञ बनें
    • यदि आप हमेशा एक नए क्रीम का उपयोग करते हैं या स्कार्फ डालते हैं तो आपके चेहरे या गर्दन की त्वचा पर हमेशा चकरा पड़ता है, शायद आपके पास संवेदनशील त्वचा हो।
    • यदि आपकी त्वचा में एक तेल चमक है, तो मोटी और निर्जीव लगती है और आपके पास मुरली, शायद यह तेल है
    • यदि उपर्युक्त वर्णन आपके नाक, माथे और ठोड़ी को फिट बैठता है और अन्य भागों में पतली है, तो आपके पास शायद मिश्रित त्वचा है
    • यदि आपके पास इस धारणा है कि आपको अपनी त्वचा को हर समय मॉइस्चराइज़ करने की ज़रूरत होती है और आपकी त्वचा सर्दियों में मजबूती से दिखती है, तो आपके पास शायद शुष्क त्वचा है।
  • 5
    साबुन और मॉइस्चराइज़र खरीदें जो आपकी त्वचा के अनुकूल है। यह एक टोनर का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है मजबूत पदार्थों वाले उत्पादों से बचें जो आपके त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं हैं



  • 6
    साबुन से अच्छी मात्रा में आपकी त्वचा 2 से 3 बार साफ करें। न्यूरॉइराइज़र को बचाओ या ज़्यादा न करें, उस राशि का उपयोग करें जो आपकी त्वचा को न तो छोड़ता है और ना ही सूखी है
  • चित्र शीर्षक पर परफेक्ट स्किन चरण 5 है
    7
    यह अप्रभावी लग सकता है, लेकिन त्वचा त्वचा को साफ करने का एक अच्छा तरीका है, खासकर छोटी, तेल की खाल पर। गर्म पानी तेल की त्वचा के लिए अच्छा है गर्म पानी या कमरे के तापमान पर अन्य त्वचा के प्रकार के लिए अच्छा है। फिर हाइड्रेट सुबह और रात में अपना चेहरा धो लें और यदि आप चाहें, तो दोपहर में भी अपना चेहरा धोने से पहले अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना या आप अपनी गंदगी और बैक्टीरिया फैल जाएगा एक अच्छा साबुन और मॉइस्चराइज़र खोजें जो जैविक हैं (उत्पाद जो सुगंधित हैं और रसायनों से भरा नहीं है)। सावधानी से चुनें और आपकी त्वचा के प्रकार से अवगत रहें। उदाहरण के लिए, Proactiv, दीवार से पेंट आकर्षित करने के लिए प्रयोग किया जाता है
    • यदि आप 12 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो साबुन का उपयोग करना और पानी के साथ अपना चेहरा धोना सबसे अच्छा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक पर परफेक्ट स्किन चरण 6 है
    8
    अपनी त्वचा का ख्याल रखना सप्ताह में एक बार, अपनी त्वचा का ख्याल रखना, जैसे मुखौटा या वाष्प को लागू करना लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जो उपचार कर रहे हैं वह आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त है या आप चीजों को बदतर बना सकते हैं। मुँहासे की त्वचा को निकालने के बजाय, चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करने की कोशिश करें - यह सचमुच काम करता है मौके पर छोटी राशि या उसके साथ अपने चेहरे पर भाप लागू करें तेल या संवेदनशील त्वचा के लिए, आप परिष्कृत उत्पादों को त्याग सकते हैं और दही को अपने चेहरे पर लागू कर सकते हैं क्योंकि दही त्वचा को साफ करता है और चिकनी होता है। यह सूखे के लिए भी काम करता है त्वचा के लिए भारी उपचार में रेटिनॉल शामिल है, जो कि विटामिन ए के व्युत्पन्न है और ग्लाइकोकीक एसिड के साथ छीलन है। सावधान रहें क्योंकि ऐसे उत्पादों को आपकी त्वचा से छीलकर और उन्हें लगाने से आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। त्वचा पर वाष्प या मुखौटा लागू करने के बाद धो लें और मॉइस्चराइज करें या उसे छीलकर रखें। निर्देशों का पालन करें
  • 9
    अपनी त्वचा को एक सप्ताह में दो बार सूखा। यह मृत त्वचा कोशिकाओं को छूटना बहुत अच्छा है क्योंकि वे तेल और बैक्टीरिया को अवरुद्ध करते हैं, जिससे मुँहासे होते हैं। इसे अधिक मत करो या अक्सर ऐसा न करें क्योंकि इससे आपकी स्थिति खराब हो सकती है
  • चित्र शीर्षक: सब्जेबल_मार्केट_इन_हेराकिलियन
    10
    जैविक खाद्य पदार्थों के लिए महत्व और बहुत पानी पीने के लिए याद रखना जल में अशुद्धता का कारण बनता है जो खराब त्वचा का कारण बनता है यह हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि आपके चेहरे से मृत त्वचा कोशिकाओं को उकसाया जाता है क्योंकि वे त्वचा में तेल और बैक्टीरिया को ब्लॉक करते हैं, जिससे मुँहासे होते हैं। इसे अक्सर या गंभीर रूप से न करें क्योंकि इससे स्थिति खराब हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • अंदर और बाहर moisturize याद रखें दिन के दौरान अपनी त्वचा को मच्छर बनाने के लिए दिन के दौरान बहुत से पानी पी लें और बाहर से मॉइस्चराइजिंग में मदद करने के लिए त्वचा पर मॉइस्चराइज़र लगाएं।
    • अपना चेहरा मत चलो यह एक फुंसी या ब्लैकहैड निचोड़ करने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन वहाँ अपने हाथों में कई बैक्टीरिया होते हैं और आप, आपके चेहरे में ट्रांसफर अधिक pimples के कारण या एक चिकित्सा की प्रक्रिया में है कि पहले से ही reinfectando कर सकते हैं।
    • एक दिन में 8 गिलास पानी पीने से।
    • अधिक लोशन लागू न करें एक मटर का आकार पर्याप्त है कई उत्पादों को केवल pimples और oiliness खराब कर सकते हैं अपने रूटीन को यथासंभव सरल और आसान रखें। सिर्फ अपने चेहरे को गुनगुने जल के साथ धो लें, इसे हल्का स्ट्रोक के साथ सूखा और एक आसान और साधारण क्रीम चमत्कार कर सकते हैं।
    • बाहर काम करते हैं। व्यायाम न केवल आपको आकार में छोड़ देता है, लेकिन अपनी ऑक्सीजन के कारण आपकी त्वचा को ताजा और चमकदार रखने में मदद करता है। जब आप व्यायाम करते समय श्रृंगार का उपयोग करने से बचें, क्योंकि पसीने और गंदगी छेद में फंस सकते हैं और खामियों का कारण बन सकते हैं
    • यदि आपको रीढ़ की हड्डी को निचोड़ने की आवश्यकता है, तो पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और धीरे से इसे निचोड़ दें। अपने नाखूनों का उपयोग न करें - दांत अस्थायी चीजें हैं, लेकिन उन्हें फैलाएंगे स्थायी निशान छोड़ सकते हैं। यदि यह निचोड़ नहीं करता है, तो अधिक बल न डालें। यह एक संकेत है कि संक्रमण अभी भी त्वचा की सतह के संबंध में गहरा है और मवाद से बाहर निकलने के लिए आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें और फिर से कोशिश करें या इसे प्राकृतिक उपाय से सुखाने का प्रयास करें।
    • हमेशा अपने मेकअप को हटा दें जब आप सोने के दौरान श्रृंगार अपने छिद्र को बंद कर देते हैं, जिससे मुंह और ब्लैकहैड्स होते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने थके हुए हैं, हमेशा अपने मेकअप को हटा दें इसके अलावा, खनिज श्रृंगार के साथ सामान्य आधारों को बदलने पर विचार करें।
    • यदि आपके मुँहासे ज्यादा हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें वह मजबूत और अधिक औषधीय उत्पादों, साथ ही उपचार और उपचार के बारे में बात कर सकते हैं।
    • इसे प्रयोग करने से पहले हमेशा एक उत्पाद का परीक्षण करें एक नए उत्पाद की जांच करने के लिए, अपनी कलाई या बांह की एक छोटी राशि लागू करें और 24 घंटों का इंतजार करें। यदि आपके पास एलर्जी की कोई प्रतिक्रिया या दाने नहीं हैं, तो उत्पाद शायद उपयोग करने के लिए सुरक्षित है
    • अपने बालों को साफ रखें, खासकर यदि आपके पास फ्रिंज है यह आकलन करें कि क्या यह आपके चेहरे से अपने बालों को दूर रखने के लिए सबसे अच्छा नहीं है बालों में रोगाणु और बैक्टीरिया फैल सकता है, खासकर यदि वे गंदा हो। यदि आपके बाल तेलयुक्त हैं, तो इसे अपने चेहरे से दूर रखें और इसे नियमित रूप से धोएं और कंधेन्डरर को अपने बैंग्स पर लागू न करें, केवल पीछे की युक्तियों पर।

    चेतावनी

    • यदि आपको गंभीर मुँहासे की समस्या है, तो आपको परेशान करने की बात है, आपको त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। उपलब्ध दवाएं हैं जो मुँहासे को कम कर सकती हैं और यहां तक ​​कि इलाज भी कर सकती हैं।
    • यदि आपकी त्वचा गहरा है और आप किसी ऐसे देश में रहते हैं जिसमें बहुत अधिक सूरज नहीं है, तो आपको सनस्क्रीन के उपयोग का पुनः मूल्यांकन करना चाहिए। आपके शरीर में मेलेनिन पहले से ही यूवी प्रकाश में से अधिकांश को ब्लॉक करता है, इसलिए यदि आप अभी भी सनस्क्रीन का उपयोग करते हैं और पूरी तरह से ब्लॉक करते हैं तो आपको विटामिन डी की कमी हो सकती है।
    • यह विधि सभी लोगों के लिए काम नहीं करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com