IhsAdke.com

कैसे वजन कम करने के लिए प्रेरित करने के लिए

सोमवार की सुबह, आपने वादा किया और इस बार पूरा होगा! अगले तीन दिनों में, सलाद, प्रोटीन की सलाखों और बहुत सारे व्यायाम-लेकिन गुरुवार को आओ और आप अपने हाथों में आइसक्रीम के 2-लीटर बर्तन के साथ सोफे पर डूब रहे हैं। क्या हुआ? प्रेरणा का अभाव लेकिन चिंता न करें: यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपका कॉन्सर्टीना आहार एक वास्तविक आहार बन सकता है

चरणों

विधि 1
एक प्रेरणादायक दिनचर्या होने के बाद

छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 1
1
एक यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करें यह कहने के लिए कि आप अगले दो महीनों में 20 किलोग्राम कम करना चाहते हैं, वह स्वयं के द्वारा डिमैटिवेट करना है। लक्ष्य को नीचे लिखें और इच्छा के खिलाफ दृढ़ता से लड़ें, दुनिया को नीचे जाने दें: यह आपके लिए एक नया तरीका है जिस पर आप नए हैं। एक यथार्थवादी लक्ष्य रखने से आप जा रहे हैं, और जब आप अपना वजन कम करते हैं, तो आप खुश होते हैं। और आप निश्चित तौर पर अपने लक्ष्यों को अधिक आसानी से प्राप्त कर सकते हैं जो कि आपके संस्करण से है जो दुनिया के अंत में एक लीक में देता है।
  • 2
    एक पौंड में 8,000 कैलोरी हैं यदि आप बिना कसरत के एक दिन में हजार कैलोरी (जो मुश्किल है) को खत्म करते हैं, तो आप एक सप्ताह में एक पाउंड खो देंगे। आप किस तरह का आहार ग्रहण करने की योजना बना रहे हैं? वजन कम करने और बनाए रखने के लिए, धीरे धीरे और लगातार शुरू करना सबसे अच्छा है दो पाउंड एक सप्ताह से शुरू करें
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 2
    3
    कोई है जो आपके साथ आहार करना चाहता है खोजें क्या यह आपके दुःखों को साझा करने में सक्षम नहीं है? एक ही लक्ष्य के साथ किसी को होने से हमें यह साझा करने की अनुमति मिलती है कि हम दैनिक के माध्यम से क्या चल रहे हैं, जिससे तनाव कम हो जाता है। इसके अलावा, हम धोखा देते हैं, जैसे "ओह, मैं सिर्फ इस प्रशिक्षण को छोड़ने वाला हूँ" या "यह सिर्फ मेरा तीसरा गधा है, और इस बार मैंने कैटपायरि के लिए भी नहीं पूछा!" अगर हमारे पास प्रशिक्षण और आहार में कंपनी है, तो इसे छोड़ना इतना आसान नहीं है, हम दूसरे व्यक्ति को निराश नहीं करना चाहते हैं
    • अपने आहार के आधार पर, इस व्यक्ति को आपको बेहतर खाने, अधिक काम करने, या दोनों के लिए सहायता करनी चाहिए। यहां तक ​​कि कोई भी खरीदारी करने के लिए पहले से ही मदद करता है कोई व्यक्ति चुनें जो आपको पूरी प्रक्रिया में बेहतर महसूस करे, न कि कोई भी जो प्रतियोगिता में सब कुछ बदल लेता है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 3
    4
    जिम में दाखिला करें! अगर किसी कंपनी को काम करने के लिए कोई विकल्प नहीं है, तो जिम में उपस्थित रहें यह तीस दोस्तों के बाहर काम करने की तरह है (और एक सार्जेंट, जैसा कि बोलना है)। यदि यह एक गंभीर समूह है, तो वे एक उपस्थिति सूची का उपयोग करेंगे और यदि आपको इसकी याद आती है (जो नहीं होगा) तो आप दोषी महसूस करेंगे। यह भी कक्षा के साथ जाने का दबाव है, और आप पीछे नहीं रहना चाहते हैं
    • एक अच्छा मौका है कि जिम में कम से कम एक कक्षा एक ऐसी गतिविधि है जो बिल्कुल भी काम नहीं करती। क्या आप नृत्य करना पसंद करते हैं? एक नृत्य कक्षा में नामांकित क्रोध को छोड़ने की आवश्यकता है? एक मुक्केबाजी वर्ग की कोशिश करो तनाव से मुक्त होना चाहते हैं? योग करो! बहुत सारे विकल्प हैं, आपको बस यही करना है!
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 4
    5
    अपने वर्कआउट्स के बारे में एक ब्लॉग बनाएं उनकी प्रगति का ट्रैक रखने के बारे में उन्हें लाने के लिए एक शानदार तरीका है। आप उनके बारे में जिस तरीके से आप चाहते हैं, उसके बारे में लिख सकते हैं, लेकिन दो विशेषकर उपयोगी तरीके हैं:
    • व्यायाम और आहार के बारे में एक डायरी लिखें यह उस में है कि आप लिखेंगे कि आप हर दिन क्या करते हैं, कितने कैलोरी जलाए जाते हैं, आप अपने लक्ष्य के लिए कितना कमी करते हैं और आपके पारंपरिक आहार के विकल्प यदि आपके पास किसी के साथ साझा करने के लिए है, तो उसे अधिक ज़िम्मेदारी के लिए साझा करें।
    • एक व्यायाम पत्रिका लिखें यह इंटरनेट पर पोस्ट किया जाएगा: प्रदर्शन पर अधिकतम (यदि कोई इसे पढ़ता है, निश्चित रूप से)। तो आप एक अधिक रचनात्मक तरीके से ले जा रहे होंगे, जिसमें एक व्यायाम जर्नल का हर पहलू भी शामिल नहीं है, बल्कि यह भी कि आप कैसा महसूस करते हैं, आप जिस बाधा को दूर करते हैं, और विकसित हो रहा है इसे हमेशा अपडेट करें!
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 5
    6
    एक प्रशिक्षक रहें क्या आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो व्यायाम करने के लिए आपको प्रभावित करता है (या इससे भी बदतर, जो आपको हर समय आइसक्रीम की दुकान पर ले जाता है)? उस स्थिति में, एक शिक्षक तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त होगा लेकिन जो आपके व्यक्तित्व को फिट बैठता है - यदि आप एक को चुनते हैं जिससे आपको बुरा लगता है, तो आप हमेशा कहेंगे कि आप बीमार हैं
    • आम तौर पर, किसी भी जिम में एक प्रशिक्षक उपलब्ध है भाग्य के साथ, आप एक या दो परीक्षा कक्षाएं करने में सक्षम होंगे। जिम के चारों ओर चलो और पेशेवरों की प्रतिष्ठा के बारे में पूछें, जो वास्तव में जानता है कि आप क्या कर रहे हैं और अपने वजन घटाने के लक्ष्यों के बारे में भी ध्यान रखें।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाली छवि, चरण 6
    7
    मैराथन के लिए साइन अप करें जब आपके पास आधिकारिक तारीख होती है, तो आप जानते हैं कि क्या करना है। अभी तक 5 किमी की ट्रेन नहीं की जा सकती? इसलिए एक के लिए साइन अप करें जो दो महीनों के भीतर होगा। यह जानते हुए कि जिस तारीख की आ रही है, वह आपको सोफे से निकाल देगी
    • कई कसरत कार्यक्रम और अनुप्रयोग आपको 5 किलोमीटर की दूरी पर दौड़ के साथ चलने के लिए वैकल्पिक रूप से उठाने और प्रशिक्षित करने के लिए उपलब्ध हैं। चलने के लिए विराम लेने में कुछ भी गलत नहीं है
    • यदि यह पहले से ही नहीं है, तो इंटरनेट आपका सबसे बड़ा सहयोगी होना चाहिए। मैराथन ब्राजील और 21 किमी जैसी साइटें ब्राज़ील में घटनाओं का पूरा कैलेंडर है कोई बहाना नहीं है- साइन अप कुछ क्लिकों में संभव है!
  • वज़न कम करने के लिए स्वयं को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 7
    8
    एक पुरानी तस्वीर खोजें जहां आप ठीक हैं हर कोई एक या दो चित्र है, जब उन्हें देखा जाता है, वाह, यह कैसे हुआ? यदि आज मैं इस तरह से था ... इस चित्र को ढूंढें और इसे रेफ्रिजरेटर, बाथरूम या वर्क डेस्क पर रखें - कहीं भी और हर जगह आपको प्रेरणा मिलती है। जो चाहें देखना आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं (आपके लिए!), इसलिए ट्रैक पर बने रहना आसान होगा।
  • 9
    तस्वीर नहीं है? उन अंडरवियर कैटलॉग में से एक का उपयोग करें जो आपको हर महीने मेल में प्राप्त होते हैं। यद्यपि यह अपने आप की तुलना करने के लिए अधिक मनोरंजक है, उन सरदों के शरीर को देखें तो आप को प्रेरित कर सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज। चरण 8
    10
    रुको अपने कमरे में "संगठन" आप उन अच्छे लेकिन तंग पैंट को जानते हैं जो आपने खरीदा था? कोठरी में उन्हें खोने के बजाय, उन्हें कहीं न कहीं दिखाई दें वे वहां होंगे और नहीं छोड़ेंगे जब आप जरूरी वजन कम करते हैं, तो सोचें कि उन्हें फांसी के बजाय उन्हें पहनना पसंद क्यों आएगा! इसका जवाब है: आप हास्यास्पद रूप से अच्छी तरह महसूस करेंगे!
    • क्या आप बहुत जादू का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं? आप एक खरीद सकते हैं आप अपने बड़े कपड़े के साथ इस प्रकार के तर्क का भी उपयोग कर सकते हैं बेडरूम के दरवाज़े पर अपने ढीले कपड़े फांसी से आप क्या बनना नहीं चाहते हैं, यह याद दिलाना होगा। अपने बड़े कपड़ों के बारे में सोचना आसान नहीं है, इसलिए आप जितना आगे जाएं, उतना बेहतर होगा जो आप महसूस करेंगे।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज स्टेप 9
    11
    अपने परिवार, दोस्तों या रूममेट्स को अपनी योजनाओं को बताएं सभी बिंदुओं को अब तक विश्वसनीयता के साथ प्रस्तुत किया। लोगों को बंद करने की बात करते हुए विश्वसनीयता के मुद्दे को दूसरे स्तर पर ले जाता है। खाने के बाहर जाने के बाद वे अपने भोजन प्रतिबंधों से कैसे निपटेंगे? आपको उनसे बात करनी है, क्योंकि यदि वे करते हैं, तो वे मदद कर सकते हैं।
    • जो लोग आपके साथ दैनिक बताते हैं, वे बिल्कुल अनिवार्य हैं। वे अपने खाने के फैसलों में मदद कर सकते हैं और आपको परीक्षाओं से दूर रख सकते हैं। हो सकता है कि वे उत्साहित न करें और आपके साथ इसमें शामिल हों।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 10
    12
    किताबें और ब्लॉग पढ़ें, सफलता की कहानियों को सुनें। यह जानने के लिए कि इतने सारे लोग आप के माध्यम से जो कुछ हासिल कर रहे हैं और हासिल कर रहे हैं, वह बहुत ही प्रेरित हो सकता है। कुछ भी चलती हैं क्या आप इन लोगों में से एक होने से रोकते हैं? कुछ नहीं! अगले कर सकते हैं और आप हो जाएगा!
    • सफलता की कहानियाँ हर जगह मिल सकती हैं आरंभ करने के लिए वजन पहरेदार या आहार और स्वास्थ्य की कोशिश करें ये केवल हजारों में से दो हैं ये कहानियां न केवल प्रेरित करती हैं, वे अब भी महान युक्तियां देते हैं!
  • इमेज शीर्षक से खुद को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 11
    13
    एक पुरस्कार प्रणाली की स्थापना हम मनुष्य खुद को प्रशिक्षित करने के लिए काफी बुद्धिमान हैं, लेकिन हम इतने स्मार्ट नहीं हैं कि हम जाल में नहीं आ सकते। एक अच्छा इनाम सिस्टम विकसित करें और आपका मस्तिष्क आपके हाथ में खाएगा
    • कुछ लोग स्कोरिंग योजनाएं लिखते हैं। प्रत्येक सकारात्मक निर्णय के लिए (चाहे आहार या अभ्यास के मामले में) आपको एक बिंदु मिल जाए जब आप 100 अंक तक पहुंचते हैं, तो अपने आप को ऐसा कुछ देना जो वास्तव में आपको पसंद है, जैसे स्पा मालिश या खरीदारी का दिन।
    • कुछ के लिए, बैंकिंग की प्रगति अधिक दिलचस्प है प्रत्येक अच्छे निर्णय दिन के लिए, एक सूअर का बच्चा बैंक में एक निश्चित राशि डाल दिया। यह पैसा आपके इनाम में जाएगा, चाहे जो भी हो।
    • अंत में आपके पुरस्कार की आवश्यकता नहीं है! एक्स में कैलोरी खोने वाले लक्ष्यों को निर्धारित करें, या एक्स मील की यात्रा की, या एक्स दिन बिना बाध्यकारी भोजन करें दोनों लक्ष्य रखें और लगातार इनाम प्राप्त करें और वे हमेशा एहसास होने के करीब होंगे।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    14
    सजा प्रणाली विकसित करना कभी-कभी इनाम प्रणाली काम नहीं करती है, खासकर जब चीजें हम जीवन में इतना प्यार करते हैं कि जैसे-जैसे आप बीमार हो जाते हैं और सोफे पर दिन बिताने से बचते हैं। जब भी वह राजनीतिज्ञ के पास पैसा निकालता है, तो वह पैसा क्यों दे रहा है?
    • ठीक है, शायद एक राजनेता नहीं है, लेकिन आपको मिल गया। मित्र को एक निश्चित राशि दीजिए (यदि आप अपने स्वयं के शब्द पर भरोसा नहीं कर सकते हैं) और कहते हैं कि यदि आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते हैं, तो वह धन एक संस्था के खाते में जमा किया जाना चाहिए जो आपके व्यक्तिगत मूल्यों के खिलाफ हो। मुझे यकीन है कि आपका दोस्त मदद करने में खुशी होगी!
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 13
    15
    सकारात्मक सोच का अभ्यास करने का समय बिताएं यदि आपके विचार की रेखा "ओह, मैं कितनी मोटी है, मैं कभी भी वजन कम नहीं कर पाता" के आसपास घूमता है, तो आप भविष्यवाणी में रहने का जोखिम हमेशा चलाते हैं। जब आप सकारात्मक सोच शुरू करते हैं, तो मुश्किल कुछ करने का विचार अधिक स्पष्ट हो जाता है क्योंकि आप अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे। आप जानते हैं कि आप कर सकते हैं और आप कर सकते हैं
    • यदि सकारात्मक सोच आपके लिए विशेष रूप से कठिन है (जो काफी सामान्य है), तो उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने कुछ मिनटों का समय लें। जब आप नकारात्मक सोचने लगे, तो रोकें और फिर से शुरू करें। अपने पसंदीदा फीचर क्या हैं? आपके बारे में अन्य लोगों को क्या पसंद है? आप क्या जानते हैं या आप अच्छी तरह से करते हैं? समय के साथ ये जवाब स्पष्ट और स्पष्ट हो जाएंगे, जैसे कि सब कुछ
  • विधि 2
    अपने आहार और अपने व्यायाम को प्रेरित करना

    वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि 14
    1
    व्यक्तिगत गति सेट करें यह आपका पहला दौड़ दिवस है और आपने 10 किलोमीटर की यात्रा की है। कल आपको अधिकतम महसूस किया गया, आज आप बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकते क्योंकि आपके पैर वाकई जवाब नहीं देते हैं। अस्थायी paraplegia होने के बजाय, आप अपनी गति निर्धारित किया जाना चाहिए एक घंटे से ज्यादा व्यायाम करने से आपके शरीर में बहुत नुकसान हो सकता है आपको जो कुछ करना है, उसे करना चाहिए, या आप उसे जारी नहीं रख सकेंगे
    • अगर आपने पिछली बार प्रयोग किया था, तो यह आसान हो गया है। अपने शरीर की हालत के लिए एक सप्ताह का समय लें जब आप यह समझते हैं कि क्या आसान है और क्या मुश्किल है, वहां से जारी रखें। अपनी गति केवल 10% तक बढ़ाएं ताकि आपकी मांसपेशियों, रंध्र या हड्डियों को नष्ट न करें।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 15
    2



    मज़ा और आसान आराम करो आप पहले से हफ्ते में तीन बार 5 मील चल रहे हैं, लेकिन पिछले चार अनचाहे पाउंड दूर नहीं जा रहे हैं कैसे निराशा होती है! अगर यह आपके लिए परिचित है, तो आपको अपना कसरत बदलना पड़ सकता है, आपके शरीर को शायद आपकी दिनचर्या में इस्तेमाल किया गया हो मोड स्विच करें, एक अलग प्रकार की क्लास लें लेकिन आपको पसंद है, या एक नया लक्ष्य सेट करें।
    • वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका शरीर सौष्ठव के साथ एरोबिक व्यायाम मिश्रण करना है यदि आप केवल एक या दूसरे कर रहे हैं, तो यह आपकी समस्या हो सकती है
    • यदि यह अभ्यास से नफरत करना शुरू करना है, तो अपना समय बर्बाद मत करो रेसिंग पसंद नहीं है? अच्छा, भागो मत। यदि आप जो कुछ कर रहे हैं, उससे नफरत करते हैं, तो आप आगे प्रयास नहीं करेंगे। अपने समय और ऊर्जा को उन गतिविधियों में निवेश करें जिनके आप आनंद लेते हैं और आप एक जीवनकाल के लिए शौक बनाते हैं।
  • चित्र वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देते हुए चरण 16
    3
    जिस तरह से आप अपने आहार के बारे में बात करते हैं उसे बदलें आप और दूसरों से बात करो "ऐसी बात न खाओ", कहने के बजाय कि आप "नहीं कर सकते ऐसी बात खा रहे हैं "ने इसके प्रस्तावों को न त्यागने के लिए एक प्रभावी रणनीति साबित कर दी है
    • उसी तरह, अपने नए दिन-प्रतिदिन जीवन के अंगों के रूप में अभ्यासों के बारे में सोचें, उन्हें दायित्व के रूप में सोचने के बजाय।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 17
    4
    अपना वजन / किलोमीटर / कदम गणना करें यदि आपका एकमात्र लक्ष्य वजन कम है, तो परिणामों को प्रदर्शित होने में थोड़ी देर लग सकती है। इसके बजाय, उन अन्य नंबरों पर ध्यान देने की कोशिश करें जो आपके प्रयास से जमा करें लंबी पैदल यात्रा के एक हफ्ते के बाद आप हजारों कदम उठाएंगे, यह एक प्रभावशाली संख्या है।
    • अब यह है कि आपकी डायरी उपयोगी होगी इसे नीचे लिखें: जल्द ही, आप पोस्ट-कवायद के अनुभव के लिए चिंतित होंगे, बस संख्याओं में वृद्धि देखने के लिए। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि इस हफ्ते 25 किलोमीटर चलने के बाद, 4,500 कैलोरी कट करें और 30,000 कदम दिए गए हैं?
    • पता नहीं कैसे कदम गिनने के लिए? एक पैडोमीटर प्राप्त करें
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 18
    5
    सीमा, लेकिन भोजन को खत्म नहीं करते यदि आप सुपरमार्केट में जाते हैं तो आपको आइसक्रीम के गलियारे से बचना होगा, आपका आहार काम नहीं करेगा जल्द ही, आप सोलेंज फ़्राज़ो के साथ अपनी दोस्ती के लिए अलविदा कह सकते हैं और मामा ब्रूशेट्टा का सबसे अच्छा दोस्त बन सकते हैं। ऐसा नहीं होने के कारण, अपवादों के लिए जगह बनाएं
    • कभी अपने आप से यह न बताएं कि आप इसे या वह नहीं खा सकते हैं, या आप वंचित महसूस करेंगे। इसके बजाय, आप सामान्य रूप से खाने, धीरे-धीरे और गुल्पीली से 1/4 का खाना खाते हैं। अधिक पानी पीना और धीरे-धीरे खाने से आपकी भूख कम हो जाएगी।
    • नीली रंग भूख को दबा देता है। यदि आप धोखा देना चाहते हैं, तो भोजन को नीले रंग में डाल दें।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    6
    नकारात्मकता से खुद को डिस्कनेक्ट करें वजन कम करने के लिए आने पर निराश होना आसान है यह सुपर फास्ट कभी नहीं होता, न ही उतना आसान है जितना हम चाहते हैं कि यह होना चाहिए। कभी-कभी आप महसूस करेंगे जैसे आपने पिछले कुछ हफ्तों में 120% संघर्ष किया है और जब आप पैमाने पर चढ़ते हैं, तो आप 300 ग्राम खो देंगे। हर कोई इस के माध्यम से किया गया है और चूसा है। दुनिया में सबसे आसान बात नकारात्मकता को आत्मसमर्पण कर रही है लेकिन में मत देना! यह कैसे demotivation शुरू होता है
    • इसके बजाय, अपनी प्रगति पर ध्यान दें आप जिस डायरी को लिख रहे हैं वह सुंदर है, यह सबूत है कि आप सही रास्ते पर हैं इसे फिर से पढ़ें, संख्याओं की समीक्षा करें। बाद में चिंता, अब अच्छा निर्णय लेने का समय है
  • वज़न कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करने के लिए शीर्षक से छवि 20 कदम
    7
    व्यावहारिक और सरल रहें हमने सभी ने कहा है कि "मेरे पास इस समय के लिए समय नहीं है" या "काम करना बहुत ही उबाऊ है!" नया: सक्रिय बाकी ये व्यायाम हैं जो मिनटों में किया जा सकता है और कई कैलोरी जला सकते हैं। बहाने खत्म हो चुके हैं!
    • यह इस तरह काम करता है: बाकी समय के दौरान, आप व्यायाम के गहन सेट करते हैं। कहने के लिए कि आप कैलोरी को जलाने जा रहे हैं एक प्रेयोक्ति है आप उन्हें स्प्रे करेंगे। यह वैसे भी किया जा सकता है, लेकिन एक अच्छा उदाहरण ट्रेडमिल है कुछ मिनट के लिए चलना शुरू करें और अपने दिल की दर के 90% तक 30 सेकंड तक बढ़ो, फिर एक मिनट के लिए अपने पिछले चलने की गति पर वापस जाएं। 30 सेकंड के लिए सुपर गहन स्तर को दोहराएं। यह 8 और 10 बार के बीच करो और यही है!
    • यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है तो इस अभ्यास को शुरू करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें - यह साधन हृदय के लिए नहीं है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 21
    8
    कुछ अच्छे कपड़े खरीदें! चाहे वह चलने के लिए हो, जिम या फिटनेस क्लास में जा रहा हो, अगर शुरुआत करने के लिए कुछ नया हो तो सब कुछ आसान हो जाता है यह स्नीकर्स, हेडफ़ोन या एक नया जिम संगठन की एक जोड़ी हो सकती है - अपनी कसरत बढ़ाने के लिए कुछ भी।
  • विधि 3
    दिनचर्या की स्थापना

    इमेज शीर्षक से वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 22
    1
    अपने आप को पुरस्कृत करें तुम्हें पता है कि इनाम सिस्टम के बारे में हम बात कर रहे हैं? खैर, इसे इम्प्लांट इसे टाइल पर जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी बार उपयोग करें। कोई भी नहीं कहा कि जब आप अंतिम लक्ष्य तक पहुंचते हैं तो आप खुद को ही इनाम कर सकते हैं। अपने अल्पकालिक लक्ष्य के बारे में क्या? छोटे पुरस्कारों को भी सेट करें
    • ट्रैसाटा के थोड़ा सा के साथ विवेक बनाए रखें समय-समय पर आपका इनाम भोजन में हो सकता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप ये सोच सकते हैं कि फ्राकूसिनी या बहुत सारे आलू हैं। जब आप अपना पहला लक्ष्य प्राप्त करते हैं, तो अपने आप को अनुमति दें लेकिन इसे एक आदत नहीं बनाओ।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें 23
    2
    रिलैक्स। अब जब आपका शरीर पहले की तुलना में अधिक सक्रिय है, तो आपको आराम करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। सिर्फ अपने दिन के लिए खुद को अलग करें, एक लंबा बौछार लें या झपकी ले लो। आप इसके लायक हैं!
  • इमेज शीर्षक से खुद को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 24
    3
    तस्वीरें ले लो जब उठना और जाने के लिए विशेष रूप से कठिन है, तो ये फ़ोटो आपके द्वारा किए गए सभी प्रयासों की याद दिलाएगी। पहले दिन पर एक तस्वीर लें और फिर साप्ताहिक। आपका शरीर कैसे विकसित हुआ है?
    • जब आपकी प्रगति दिखाई देती है, तो आप उन कमरों को अपने कमरे में या घर के आसपास भी देख सकते हैं। यह आपके सिर को सभी प्रयासों पर केंद्रित रखेगा जो कि किया गया है। अब तोड़फोड़ क्यों?
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 25
    4
    अपनी रूटीन में शामिल करने के लिए एक नई, स्वस्थ आदत चुनें जैसे-जैसे आप स्वस्थ जीवन की कला में मास्टर बन जाते हैं, जैसे ही आप अभ्यासों को मर्ज करना चाहते हैं, एक नई आदत पैदा करने के बारे में सोचें। केवल एक सब्जियां खाने के लिए एक सप्ताह बिताने की कोशिश करें, अपने दैनिक आहार में एक विशिष्ट विटामिन शामिल करें या घर से एक शौक चुनें। आपका नया स्व क्या करना चाहेंगे?
    • यदि आप अभी भी नहीं करते हैं, तो खाना पकाने शुरू करें। आप जो उपभोग करते हैं उसे नियंत्रित करने का यह सबसे सुखद तरीका है न केवल यह आपके मित्रों और परिवार के जीवन में सुधार करेगा, लेकिन यह भी नए कौशल हासिल करेगा और गुणवत्ता वाले भोजन तक अधिक पहुंच पाएगा।
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 26
    5
    यदि आपके पास पुनरुत्थान है, तो दो बार मत सोचो- नया रूटीन फिर से शुरू करें यह टिप सबसे पहले आना चाहिए था। पता है कि आपके पास "रिप्पेस" होगा - यह अनिवार्य है और सभी के लिए होता है केवल एक चीज जो उचित हो सकती है वह फिर से शिक्षा को फिर से शुरू करने के लिए है यदि आप एक व्यायाम दिन को याद करते हैं, तो इसे जारी रखने के लिए और अधिक कठिन हो सकता है, जहां आप दूसरे दिन खो गए थे।
    • रिगैग की तुलना में आगे बढ़ना बहुत कठिन है व्यायाम के एक हफ्ते से हारे जाने से आप दो हफ्ते पहले राज्य में वापस आ सकते हैं। इसे ध्यान में रखें जब आप सुबह में बिस्तर पर खर्च करना पसंद करते हैं कुछ दिनों में आपकी प्रगति का क्या कारण होगा?
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 27
    6
    अपनी सफलताओं की एक डायरी लिखें निश्चित रूप से आपको कुछ लिखना होगा। इस डायरी को अपनी खुद की एक नोटबुक में नहीं होना चाहिए। आप अपने ब्लॉग में इस अनुभाग को भी शामिल कर सकते हैं। अपनी सफलता के लिए एक तरफ सेट करें! जब भी आप एक नई उपलब्धि लिखेंगे, तब आपको सुपर अच्छा लगेगा।
    • जब आपको लगता है कि आपका कोई सफल दिन नहीं है, तो पुनर्कथन की कोशिश करें जब आप में दिया जा सकता था, तो क्या प्रलोभन आप का विरोध कर सकते थे? सोचें कि आपने क्या किया और आप क्या करने में नाकाम रहे।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 28
    7
    अपना साउंडट्रैक डिस्कवर करें रॉकी का एक थीम गीत था (आपको याद है, सही है?), आपके पास एक क्यों नहीं है? आरंभ करने के लिए हर किसी को खुश करने की जरूरत है आपकी ध्वनि शैली क्या है?
    • 15 गीतों को खोजने के लिए कुछ समय लेंगे जो आपको प्रोत्साहित करते हैं और आप को उत्साहित करते हैं। आपको उत्तेजित करने वाले गीतों का संग्रह, एक अच्छे मूड के साथ कुछ भी शुरू करने में मदद करेगा।
  • इमेज शीर्षक से वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरणा दें चरण 2 9
    8
    दान करने के लिए अपने पुराने कपड़े दान करें अब समय है! पैंट की जोड़ी पहले से ही अपने दरवाजे से बाहर आ गई है, आप अपने लक्ष्य वजन पर पहुंच गए हैं, और अपने पुराने स्वयं के पुराने कपड़े अब आप की सेवा नहीं है परोपकारिता और गर्व के कार्य में दान करने का दान करें। बधाई!
    • आप अपने कपड़े दान कर सकते हैं, लेकिन क्या आप अपना समय और ज्ञान दूसरों को दे सकते हैं? आप शायद एक ही लड़ाई से गुजरते हुए और लोगों को जानते हैं, आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • जल सर्वोपरि है कम से कम 8 गिलास एक दिन में लें।
    • यथार्थवादी होना याद रखें यदि आप किसी को जानते हैं जो अति सूक्ष्म रूप से पतला है और आप उस आकार में होना चाहते हैं, तो इसे भूल जाओ। कोई व्यक्ति ढूंढें जो आपके बायोटाइप और फिट है। यह बहुत मददगार होगा
    • यथार्थवादी रहें सौंदर्य देखने वाले की नजर में है सिर्फ एक प्रकार की सुंदरता नहीं है, यह कोई संख्या नहीं है जो आपको और अधिक सौंदर्य लाएगा।
    • दिल मत खोना यदि आप खोते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें, कहें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं वह सुनकर मदद करने का प्रयास करेगा अपने प्यार वाले लोगों के साथ आत्म-आलोचक मत बनो, वे आपसे प्यार करते हैं, भी।
    • किसी कंपनी को बाजार में जाने के लिए जाओ, जो आपको गाड़ी को व्यवहार के साथ भरने नहीं देगा, या कोई व्यक्ति जो आपको केक के तीसरे टुकड़े खाने से हतोत्साहित करेगा

    चेतावनी

    • मिठाई को मजबूती से मत खाएं जब आप नीचे या निराश हों मजबूत रहें खराब मूड पास हो जाएगा
    • यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है, तो अपने आहार और कसरत की नियमितता में क्रांतिकारी परिवर्तन करने से पहले एक डॉक्टर या अन्य स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें।

    आवश्यक सामग्री

    • आपकी सहायता करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त
    • स्वस्थ भोजन
    • एक सप्ताह में कम से कम 3 बार व्यायाम करने का स्थान

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com